Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, November 24, 2017

Friday 24th November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) काम के प्रति लगन भी बढ़ रही है पर चिंताएं भी बढ़ रही हैं. जब भी सच्चाई का आभास होता है तो उससे झूझना तो पड़ता ही है.
क्या करें – हालात कई रूप से मददगार है और आप के अपने भी आपको हर तरह से सहायता देना चाह रहे हैं. इसी वजह से अपने मन की दुविधाओं को हटा देने की जरूरत है ताकि आप बदलते हुए समय में अपनी परेशानियों से पार पा पायें.
क्या न करें – समय बदल रहा है और हालात मददगार हो रहे हैं, इसलिए अपने मन में चिंताएं न बढाते चले जाएँ. अपने काम से मन हटाकर लोगों को नाराज़ कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) तकदीर से बहुत सारी उम्मीदें हैं आपके मन में, पर इस बात को समझ लें की तकदीर भी अपनी मेहनत से ही बनेगी, उसके लिए अपने मन में बैठी हुई भ्रांतियों को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को कबूल करने से ही फायदा होता है, तभी जाकर अपनी मेहनत कारगर हो पाती है, इसलिए अपनी परेशानियों को समझें ताकि उन्हें संभाला जा सके.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को इस समय आगे बढाने की कोशिश न करें. आनेवाला समय कुछ कठिन हो सकता है इसलिए फिलहाल कोई ऐसी उम्मीद न पालें की सबकुछ ठीक हो जायेगा.

मिथुन (Gemini) मन परेशान रहेगा तो आपके पैसे से जुड़े फैसले गलत होते चले जायेंगे. ऐसे में अपने पैसे को कहीं फंसा लेने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – लोगों की हर बात को ध्यानपूर्वक समझने की कोशिश करनी होगी. शायद उसमे आपके लिए कोई आलोचना भी छुपी हुई हो. उसे भी आशावादी नजरिये से देख लें, हो सकता है आपके फायदे की बात हो.
क्या न करें – घर-परिवार में जो परेशानियाँ कुछ समय से चल रही थीं अब उन्हें सँभालने का समय आ गया है, इसलिए हर छोटी बात को बिगाड़ते न चले जाएँ. नयी उभरती हुई संभावनाओं को समझने में कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) लोग क्यों आपसे नाराज़ हैं इस बात को तो समझना ही पड़ेगा. ऐसा करते हुए लोगों पर थोडा सा भरोसा भी जताना होगा ताकि हालात को संभालना आसान हो जाए.
क्या करें – चाहे जिंदगी की रुकावटें हों या सेहत से जुड़े मामले, थोडा सा ध्यान तो देना ही पड़ेगा. अगर हालात सुखद हैं तो उसके पीछे भी छुपी हुई कोई परेशानी हो सकती है.
क्या न करें – सिर्फ पैसे के बलबूते पर बड़े फैसले न करें. आनेवाला समय पैसे के लेनदेन में कुछ कठिनाइयाँ दिखा रहा है इसलिए इस समय गलती करते चले जाना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) मन में कडवाहट बनी रहेगी तो उसका असर आपकी पढाई-लिखाई पर आएगा और पढाई से जुड़ी अच्छी भली संभावनाएं भी कम होती चली जाएँगी.
क्या करें – रिश्तों को बहुत मधुरता से संभालना होगा. हर ऐसे मौके से फायदा उठा लें जो आपकी ज़िन्दगी में खुशियाँ लाना चाह रहे हैं.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने के लिए बात करने का जो भी मौका मिल रहा है उसे हाथ से गवाएं नहीं. आने वाले समय में आपकी बात समझी जाए ऐसा हो सकता है, इसलिए अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

कन्या (Virgo) छुपा हुआ कोई प्यार का रिश्ता अब लोगों के सामने उजागर हो चुका है, इसलिए बातचीत करने की स्तिथि आन खड़ी हुई है. अपनी बात बहुत ईमानदारी से कहनी होगी.
क्या करें – विचार न मिलें ऐसा हो सकता है, पर आपकी बात लोगों को समझ में आये यह भी बहुत हद तक संभव है इसलिए कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपनों को समझने में जो भी मौके बन रहे हैं उनमे कोई गलती न करें और निजी जीवन की किसी परेशानी का असर अपने कामकाज पर भी बिलकुल न आने दें, कहीं ऐसा न हो की कोई मतभेद आपकी ज़िन्दगी की स्थिरता पर कोई असर डाले.

तुला (Libra) घर-परिवार की खुशियाँ इस बात पर निर्भर करेंगी की आप अपनों पर कितना भरोसा कर पाते हैं और थोड़ी सी कोशिश से ऐसा करना आसान भी हो जायेगा. कामकाज को प्राथमिकता तो देनी ही होगी.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाने का समय आ गया है. आपके अंदर बनती हुई नयी उमंग अब आपसे बहुत कुछ करवा भी लेगी.
क्या न करें – किसी यात्रा से जुड़े विकल्प को बहुत ध्यानपूर्वक समझें और अगर उसका असर आपके पैसे पर आ रहा है तो सम्भलकर चलें ताकि कोई नुकसान न हो जाए.

वृश्चिक (Scorpio) अपनी कोशिशों को मज़बूत करने का समय है पर मन में भटकते हुए विचार ऐसे हैं जो आपको केन्द्रित होने नहीं दे रहे, इसलिए बहुत सारा उतार-चढ़ाव बना हुआ है.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को संभाले रखने की जरूरत है. किसी ज़मीन-जयदाद से भी पैसा आ सकता है जो आपको योजनाबद्ध रूप से आगे चलने में मदद करे.
क्या न करें – पैसे को सँभालने में किसी भी तरह की गलती न करें. अपनी बचत पर एक नजर रखें और उसे बनाये रखें, खासकर बदलते हुए समय में गलती करना ठीक नहीं होता.

धनु (Sagittarius) आर्थिक दृष्टिकोण से समय बहुत अच्छा है. ऐसे में अपने व्यवहार पर भी नजर रखने की जरूरत पड़ती है, ताकि आपकी कही हुई बात से किसी का दिल न दुखे.
क्या करें – जो समय मेहनत करवा ले वही अच्छा होता है और इस समय तो आपकी अपनी लगन भी आपको एक नयी दिशा प्रदान कर रही है. ऐसे में थोड़ी सी विनम्रता अपनाने से आप लोगों का दिल भी जीत सकेंगे.
क्या न करें – समय बदल रहा है इसलिए इस अच्छाई को समझने में कोई गलती न करें. कामकाज के प्रति अपनी लगन को बढ़ा लें ताकि कोई भी अच्छा मौका आपके हाथ से निकल न जाए.

मकर (Capricorn) लोग आपकी सहायता करेंगे इसलिए आपसे गलती हो सकती है. क्योंकि सिर्फ लोगों की सहायता से ज़िन्दगी के मसले हल नहीं किये जा सकते, इसलिए अपने फायदे और नुकसान की स्तिथि को समझना बहुत जरूरी है.
क्या करें – बदलाव से जुड़ा कोई फैसला ध्यानपूर्वक ही लेना होगा. अगर किसी काम या कारोबार करने का विचार है तो यह समझ लें की उसमे कितने पैसे की जरूरत पड़ेगी. इस बात को समझते हुए ही आपको फैसले करने होंगे.
क्या न करें – इस समय तकदीर को बिलकुल न आजमायें और किसी चमत्कार की उम्मीद भी न लगायें. समय ही कुछ ऐसा बन रहा है जिसमे अपना ही नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) भावुकता से लिए गए फैसलों से तो बचना ही होगा. आप ऐसा भी सोचते चले जा रहे हैं की लोग आपके खिलाफ हैं. मन में इस तरह का विचार बनाये रखने से भी कोई फायदा नहीं होगा.
क्या करें – अपनी परिस्थिति को स्थिरता प्रदान करने की कोशिश करनी होगी. जो कुछ आपने ज़िन्दगी में पाया है उसे बनाये रखना भी बहुत जरूरी होगा, इसलिए भी किसी ज़ल्दबाज़ी के विचार से बचना होगा.
क्या न करें – समय बदल रहा है और धनलाभ के जो भी मौके मिलें उसे गवाएं नहीं और साथ ही साथ किसी प्यार के रिश्ते में भी अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा न बढ़ाएं. किसी के प्रति भी अपने मन में कोई द्वेष न रखें.

मीन (Pisces)पैसे से जुड़े हालात मददगार हैं पर योजना बनाकर चलने की जरूरत है. क्योंकि आपके मन में कई तरह का असमंजस है जिसे आप पूरी तरह से संभाल नहीं पा रहे हैं. किसी प्यार के रिश्ते को लेकर भी मन संतुष्ट नहीं है.
क्या करें – कामकाज आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है जिस ओर आपको ध्यान देना होगा और उससे जुडी चुनोतियों को एक-एक करके सँभालते चले जाना है, तभी जाकर आपकी मेहनत पूरा रंग दिखाएगी.

क्या न करें – रिश्तों से जुड़े तकरार को और ज्यादा लम्बा न खींचें. हालात बदल रहे हैं और सुखद होते चले जा रहे हैं, इसलिए भी रिश्तों को बिगड़ने न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.