Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, November 1, 2017

Wednesday 1st November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) कामकाज से जुड़े हालात सुधर रहे हैं और उसके चलते पैसे की स्थिति भी बेहतर हो रही है, फिर भी आपकी जरूरतें बढ़ रही हैं जिन्हें हर कीमत पर पूरा करना होगा.
क्या करें – अपनों की बात को समझें और अपनों से जुड़े रहें. इसके चलते अगर किसी भी तरह का तकरार है तो उसे भी समय रहते संभाल लें ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके.
क्या न करें – अपने अंदर कोई ऐसी भावुकता न लायें जिसके चलते आप कोई गलती कर जाएँ. विनम्रता से हर पहलु को समझने की कोशिश करें, ताकि आपके नजरिये में कोई कमी न रह जाये.

वृषभ (Taurus) कामकाज से जुडी चुनोतियाँ बहुत हैं और इसके चलते आपको भी बहुत कुछ करना है. हर परिस्थिति से जुडी चुनोतियों को समझेंगे तभी उनसे पार पा सकेंगे. नई उमंग के साथ आगे बढने की जरूरत है.
क्या करें – रिश्तों से जुड़ी परेशानियों को सँभालने के लिए पैसे की तो जरूरत पड़ेगी पर उससे कई ज्यादा इच्छा की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि यह आपकी ज़िम्मेदारी है इसलिए आपको यह करना तो पड़ेगा ही. सूझबूझ से अपने हालात सँभालने होंगे.
क्या न करें – किसी को खुश करने के प्रयास में अपना नुकसान न करते चले जाएँ और इस बात को भी समझ लें की अपना नुकसान करके भी हालात सँवरने वाले नहीं हैं.

मिथुन (Gemini) कामकाज के क्षेत्र में या पढाई-लिखाई के क्षेत्र में अपने साथी सह्योगिओं को समझने की जरूरत है. उनसे जुड़े रहने से आपकी ज़िन्दगी की राह आसान हो जाएगी.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को बेहतर करेंगे तभी लाभ की परिस्थिति बना पाएंगे, पर इस समय की सबसे बड़ी कमी को पहले दुरुस्त करना होगा. आपकी मेहनत में जो कमी आ रही है उसे सुधारना होगा.
क्या न करें – अगर निजी जीवन के हालात संभालने हैं तो दूरियां बनाते चले जाना ठीक नहीं है, बल्कि दूरियों को नजदीकियों में बदलने का प्रयास करना होगा ताकि जो पहले गलतियाँ हुई थीं अब उन्हें आप दोहरायें नहीं.

कर्क (Cancer) हालात उस रूप से नहीं संवर रहे जैसे की आप उम्मीद लगा रहे हैं. यह और बात है की आपकी उम्मीदें भी कुछ ज्यादा हैं जिसके चलते परेशानी की स्तिथि बनी रह सकती है. अपनी बढ़ती हुई परेशानियों को रोकना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – हालात आपकी मदद भी करना चाह रहे हैं क्योंकि आपके अंदर एक आशावादी नजरिया बनता चला जा रहा है, इसलिए अपने व्यवहार में बहुत ज्यादा सहजता लाने की जरूरत है.
क्या न करें – इस समय की अच्छाई यह है की आपकी ज़िन्दगी में खुशियों का इजाफा हो सकता है. वो आपकी अपनी मेहनत से और अपनी लगन से ही हो पायेगा. इस बात को भी कम न समझें क्योंकि हालात का सही आंकलन कर लेने में गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) मन परेशान रहेगा तो रिश्तों में भी तकरार की स्तिथि बनी रहेगी और उसका सीधा सीधा असर आपकी ज़िन्दगी की और चीज़ों पर भी पड़ सकता है, इसलिए सबसे पहले अपने मन को शांत करना होगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाने की जरूरत पड़ेगी, तभी जाकर ज़िन्दगी के नए रास्ते भी खुल पाएंगे. सफलता आपकी अपनी मेहनत के अनुपात में भी बनेगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – किसी बड़े लाभ की उम्मीद न लगायें. कामकाज के प्रति अपनी लगन को भी कम न करें ताकि उसका असर आपके काम की गुणवत्ता पर बिलकुल न पड़े.

कन्या (Virgo) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने की हर सम्भव कोशिश करनी होगी. उसके लिए लोगों से बात भी करनी होगी, लोगों से जुड़े भी रहना होगा और हर तरह से लोगों को समझना होगा.
क्या करें – काम से भी लाभ बनेगा और बाकि हालात भी मदद करेंगे, पर पीठ पीछे नुकसान की जो स्तिथि बनी हुई है उसके लिए भी जागरूक रहना होगा.
क्या न करें – अपने पैसे को कहीं फंसाने की कोशिश न करें. वैसे भी अपनी बचत को किसी भी तरह के कठनाई में डाल लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) कामकाज को एक नए नजरिये से देखेंगे तभी आपकी मेहनत उभरकर आएगी. वैसे भी घर-परिवार की परस्थितियों को सुखद बनाने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी. ऐसा करने के लिए अपनों के लिए समय भी निकालना होगा.
क्या करें – अपनी मेहनत को अपने लाभ के पमाने पर तोलने से बचना होगा, बल्कि यह सोचना होगा की आपकी मेहनत कितने ऊंचे स्तर की है तभी जाकर उसका पूरा फायदा मिल पायेगा.
क्या न करें – बहुत उत्तेजित होकर कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपका नुकसान बढ़ा दे. वैसे भी इतना पैसा न जुटा लें की आप पैसे के प्रति कहीं लापरवाह हो जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) अपनी कहीं हुई बात से रिश्तों का अनादर करना ठीक नहीं होगा, बल्कि अपने अंदर इतनी अच्छाई लाने की कोशिश करनी होगी की आप लोगों का दिल जीत सकें.
क्या करें – अपनी कोशिशों को सही दिशा में लगाने की जरूरत पड़ेगी. अपने पैसे को भी सम्भाले रखने की प्राथमिकता मन में बनानी होगी.
क्या न करें – लोगों से तालमेल बनाये रखने में किसी भी तरह की कमी न रखें. यहाँ तक की अपने जीवन साथी को भी समझने में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

धनु (Sagittarius) घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी तो बहुत सारी और चीज़ों को संभालना आसान हो जायेगा. यहाँ तक की आपकी मेहनत भी स्वतः ही बेहतर होती चली जाएगी.
क्या करें – कामकाज में कोई ऐसा बड़ा बदलाव न करें जिसकी जरूरत नहीं है, क्योंकि जिस तरह का लाभ आप चाहेंगे वो शायद पूरा न हो पाए.
क्या न करें - मन में बनायीं हुई दुविधाओं का असर अपने जीवन पर बिलकुल न पड़ने दें, खुश रहा करें, हमेशा दुखी रहना भी ठीक नहीं है

मकर (Capricorn) लोगों की सहायता या सहयोग से आप अपनी परिस्थितियों का सही आंकलन कर पाएंगे. उसी के चलते आपकी मेहनत में बढ़ोतरी हो जाए तो आपके हालात और भी बेहतर बन जायेंगे.
क्या करें – अपने पैसे को बहुत संभालकर चलाने की जरूरत पड़ेगी. अपने फैसलों को भी व्यावहारिक नजरिये से ही देखना होगा ताकि हालात आपके पक्ष में बने रहें.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि मध्यम है पर उससे बनता हुआ लाभ कहीं ज्यादा है. यह तब सम्भव हो पायेगा अगर आप व्यर्थ में अपना नुकसान न करते चले जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) पैसे से जुड़े हालात मददगार हैं, थोडा सा सकारत्मक रवय्या बनाये रखने से पैसे को सम्भालना भी आसान हो जायेगा
क्या करें –ज़िन्दगी की और बहुत सारी चीज़ों को सुचारू रूप से आगे बढ़ाया जा सकता है, यह अच्छाई है इस समय से जुडी हुई. जिसका की पूरा फ़ायदा उठा लेना चाहिए
क्या न करें – चाहे कामकाज हो या रिश्तेनाते, किसी भी तरह की परेशानी को बढ़ाएं नहीं. थोडा धैर्य रखें और थोडा विनम्रता से पेश आयें, ताकि कोई अनजानी बात आपको इस समय परेशान न करे.

मीन (Pisces)कामकाज की स्तिथि को सँभालने के लिए अच्छा समय बना हुआ है. चुनोतियाँ जरुर है पर अपनी मेहनत और काबलियत से बहुत कुछ संभाला भी जा सकता है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में थोडा सा भरोसा जगाये रखने की जरूरत है. वैसे भी रिश्तों में तालमेल बनाये रखना है ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके.

क्या न करें – अपनों के लिए अगर कुछ अच्छा कर सकते हैं तो जरुर कर लें. अपने कदम पीछे न हटायें. रिश्तों से जुडी परेशानियों को सँभालने का यही आसान तरीका है इसलिए लोगों से जुड़ने में किसी भी तरह का परहेज़ न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.