Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, November 23, 2017

Thursday 23rd November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) छोटी-छोटी बातों से रिश्तों में तकरार पैदा होता चला जा रहा है. आप अपनी बात पूरी तरह से लोगों को समझा नहीं पा रहे हैं इसलिए आपकी कोशिशें भी बेकार हो रही हैं.
क्या करें – रिश्तों की एहमियत बहुत है जिसे आप समझते भी हैं फिर भी कुछ हद तक गलती आपसे ही होती चली जा रही है. लोगों से किसी भी तरह की गलतफ़हमी में पड़ने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी आदतों का असर अपनी सेहत पर बिलकुल न आने दें. सेहत को संभालना है तो अपने ऊपर रिश्तों का दबाव भी न बढ़ाएं.

वृषभ (Taurus) हालात कुछ ऐसे हैं की घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहें पर आपकी मानसिकता कुछ ऐसी बनी हुई है की आप रिश्तों की ओर देख ही नहीं पा रहे, अपने नजरिये को बदलने की जरूरत है.
क्या करें – कामकाज या पैसे से जुड़े उन कारणों को समझना होगा जो आपको परेशानी में डाल रहा है और इसलिए अपने पैसे से जुड़े फैसलों को ध्यानपूर्वक ही लेना होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को इतनी भी प्राथमिकता न दें की उसकी तुलना में कामकाज बिगड़ जाए. ज़िन्दगी में संतुलन बनाये रखने की जरूरत है ताकि ज़िन्दगी के किसी भी क्षेत्र में कोई गलती न हो.

मिथुन (Gemini) अगर लोगों से तकरार बना रहेगा तो आपकी मेहनत का भी कोई फायदा नहीं होगा, इसलिए अपनी कोशिशों को एक सही दिशा प्रदान करनी होगी, उसमे अपने प्रियजनों की जरूरतों को भी शामिल करना होगा.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता अपने ही रूप से आपके दिलोदिमाग पर छाया हुआ है और कामकाज के क्षेत्र में भी उन भावनाओं का प्रभाव हो सकता है. रिश्ते अपनी जगह हैं पर कामकाज की ओर भी ध्यान देना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार में नाराजगियां पैदा कर लेना ठीक नहीं होगा. अपनों की जरूरतों को पूरा करने में आप कोई कमी न रखें.

कर्क (Cancer) थोड़ी सी मेहनत से बहुत बड़ी सफलता मिल सकती है. पढाई-लिखाई में आपका मन लगे और आप अपने सपनो को साकार कर सकें ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ तो हर कीमत पर बनाये रखनी होंगी. घर-परिवार में सुख है लेकिन वो सुख बना रहे इस रूप से अपने प्रयास करने होंगे.
क्या न करें – कामकाज के प्रति किसी भी वजह से आप लापरवाह न हो जाएँ. थोड़ी सी सफलता मिल जाने से अपने कर्तव्य निभाने में किसी भी तरह की कमी ले आना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) घर-परिवार में अपनों की बात को समझना और उनका ख्याल रखना बहुत जरूरी है. यही वजह है की रिश्तों को पूरा सम्मान देने से आपको फायदा जरुर होगा.
क्या करें – अपनी मेहनत को या अपने प्रदर्शन को दर्शाने की या showcase करने की जरूरत है. लोगों को समझ तो आये की आप क्या कर सकते हैं और क्या पा सकते हैं. अपनी चुनोतियों को संभालना भी आसान हो जायेगा.
क्या न करें – क्योंकि हालात मददगार बनते चले जा रहे हैं इसलिए आप अपनी ओर से लापरवाह न हो जाएँ. वैसे भी अपने मन में किसी भी तरह की नकारात्मकता को बढ़ावा देना इस समय ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) किसी यात्रा या बदलाव के विचार आपके मन में बने रह सकते हैं. कामकाज से जुडी यात्राओं का संयोग भी बन सकता है.
क्या करें – परिस्थितियां कुछ ऐसी हैं की घर-परिवार से हर तरह का सुख और लाभ आपके लिए बना रहे. इसका एक बड़ा कारण यह भी है की आप भी अपनों की ओर जागरूक हैं.
क्या न करें – अपनी ज़िन्दगी की चुनोतियों को अपने ऊपर इतना भी हावी न कर लें की उसका असर आपके घर-परिवार की खुशियों पर पड़े इसलिए भी किसी छोटी बात को व्यर्थ में बढने न दें.

तुला (Libra) पैसे से जुड़े हालात ठीक हैं पर पैसा संभल नहीं रहा. यहाँ तक की आपकी बचत पर भी इस चीज़ का असर है क्योंकि आपके खर्चे बेकाबू होते चले जा रहे हैं.
क्या करें – आपके दोस्त आपकी मदद करना चाह रहे हैं पर फिर भी आपको अपने फैसले संभलकर ही लेने होंगे. खासकर अपने कामकाज के क्षेत्र में यह सूझबूझ तो बनानी ही पड़ेगी.
क्या न करें – लोगों पर बहुत ज्यादा उदारता दिखाना भी ठीक नहीं है. ऐसा कुछ न होने दें की आपकी ओर से कोई गलतफ़हमी पैदा होती चली जाए.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की ओर आपका रुझान अच्छा है और आपकी मेहनत नजर आ रही है, इसी वजह से आप के धन का आगमन भी ठीक सा ही बना हुआ है.
क्या करें – दूरस्थान की परिस्थितियों को समझ लेना बहुत जरूरी है और बहुत सम्भव है की ऐसे किसी फैसले में आपके लिए खुशियाँ छुपी हों, उसमे आपके अपनों की सहमति की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – पैसे को भी उतनी ही प्राथमिकता दें जितनी की जरूरत है. उससे ज्यादा पैसा जुटा लेना भी ठीक नहीं है. सेहत का भी ख्याल रखना होगा.

धनु (Sagittarius) दूरस्थान से जुड़े विकल्प कुछ ऐसे हैं जिन्हें बहुत ध्यान से समझने की जरूरत है. यही वजह है की ज़ल्दबाज़ी में तकदीर को आजमाने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से समय मददगार है और आपकी अपनी मेहनत भी उसमे पूरा योगदान दे रही है. अपने बढ़ते हुए खर्चों में तो फिर भी एक नजर रखनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपने कामकाज के क्षेत्र में किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा न दें क्योंकि ऐसा करने से आप लोगों को अपने खिलाफ कर लेंगे, और इस समय यही ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) अचानक धनलाभ की परिस्थितियां बनी हुई हैं. इस वजह से आपके खर्चे भी कुछ हद तक बेकाबू हो सकते हैं. लोगों की बातों में आकर अपना नुकसान न करें.
क्या करें – आपका पूरा फोकस आपके कामकाज की ओर बना रहना चाहिए. कोई प्यार का रिश्ता भी आपकी ज़िन्दगी में अहम भूमिका निभा रहा है, इसलिए खुशियों भरा समय है.
क्या न करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखनी है तो किसी ऐसे व्यक्ति को नाराज़ न करें जो आपको मदद कर सकता है. ऐसे किसी अहम व्यक्ति की आलोचना करना भी ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) किसी रिश्ते से खुशियाँ पाने के लिए आपको लोगों की सहायता जरुर मिलेगी. ज़िन्दगी में लोगों से तालमेल बना रहे तो ज़िन्दगी जीने का मज़ा ही कुछ और है.
क्या करें – हालात भी इस रूप से बनते चले जा रहे हैं की आपके पैसे की स्थिति आपकी पकड में रहे. यही वजह है की कोई अच्छा विकल्प भी आपको इस समय फायदा दे सकता है.
क्या न करें – क्योंकि लोगों से मदद मिल रही है इसलिए आप अपने कामकाज में अपनी लगन को कम न करें. ऐसे में अपने प्रदर्शन को इस समय कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)पारिवारिक रिश्तों में तनाव का माहोल बना रह सकता है जिसके चलते आपको बहुत ज्यादा सम्भलना भी पड़ेगा, तभी जाकर ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रह सकेंगी.
क्या करें – कामकाज के क्षेत्र में बहुत ज्यादा जागरूकता की जरूरत पड़ेगी. अपने हालात को भलीभांति समझने से ही अपने हालात को संभाला जा सकेगा.

क्या न करें – लोगों की दखलंदाजी से आप दुखी न होते चले जाएँ. अपने काम की ताकत को समझें ताकि अपने चुने हुए रास्ते पर चलने में आपके लिए कोई रुकावट न आये.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.