Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, November 2, 2017

Thursday 2nd November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) ज़िन्दगी की छोटी-छोटी बातें भी आपको इस समय परेशान कर रही हैं, जबकि कहीं न कहीं गलती आप ही की है जिसे आप संभाल नहीं पा रहे हैं. लोगों से आपका फासला बढ़ता जा रहा है.
क्या करें – अपनी विनम्रता और अपनी सूझबूझ बनाये रखनी होगी उसके लिए अपने मन को बहुत ज्यादा शांत रखकर ही आगे बढना होगा. उत्तेजित होकर अपना नुकसान करने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – किसी से भी कोई अनुचित बात बिलकुल न कहें. कहीं ऐसा न हो की आपकी अच्छी बात का भी कोई गलत मतबल निकाल लिया जाए.

वृषभ (Taurus) रिश्तों की अच्छाई भरपूर बन रही है और कोई प्यार का रिश्ता भी आपको लुभा रहा है, यहाँ तक की आप अपने मन में फैसले कर बैठे हैं की इस रिश्ते को आगे तक ले जाया जाए.
क्या करें – पैसे के लेनदेन की वजह से गलती भी हो सकती है इसलिए अपने निजी जीवन में सुख और शांति का माहोल बनाये रखना होगा. घर-परिवार में अपने बड़े बुजुर्गों को नाराज़ करने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – रिश्तों में अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढाकर अपनी कमियों को उजागर न करते चले जाएँ. यह न सोचें की लोग ही आपकी सब समस्याओं का हल कर देंगे. ऐसा सोचने से कहीं आप अपना नुकसान न कर बैठें.

मिथुन (Gemini) अगर कामकाज में मन लगाना है तो घर-परिवार में शांति बनाये रखना बहुत जरूरी है, जबकि हो यह रहा है की आपका तनाव बढ़ रहा है और विचार नहीं मिल रहे.
क्या करें – अपनी जानकारी को पुख्ता करेंगे तो आपका प्रदर्शन भी बेहतर हो जायेगा, पर अपने अंदर के जूनून की भावना बनानी होगी ताकि आपकी मेहनत उभर कर आये.
क्या न करें – लोगों से किसी भी तरह की दूरियां न बनायें. ऐसे हर मौके का फायदा उठा लें जो आपको अपनों के करीब ला रहा है, ताकि रिश्तों को निभाने में कोई कमी न रहे.

कर्क (Cancer) किसी प्यार के रिश्ते को निभाने का पूरा विचार है जिसके चलते आप अपना स्थान परिवर्तन भी करना चाह रहे हैं. ज़िन्दगी में ख़ुशी पानी है तो रिश्तों को तो सहेजना ही पड़ेगा.
क्या करें – रिश्तों की मध्यम बनती हुई स्तिथि को संभालने के लिए अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक परिवर्तन लाने होंगे. ऐसा करने से तकदीर भी आपकी पूरी मदद करेगी ताकि आप  आगे बढ़ सकें.
क्या न करें – जिस काम से भी जुड़ें हैं उसमे लाभ की बहुत ज्यादा उम्मीद न लगायें, बल्कि कोशिश यह कर लें की काम को बेहतर कर लिया जाए. अपने साथी सह्योगिओं से किसी भी वजह उलझ जाना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) मन परेशान रहेगा तो उसका असर आपके निजी जीवन की रिश्तों पर आ जायेगा. ऐसे में अगर आप लोगों की मदद भी करते चले जायेंगे तो भी कोई लाभ नहीं होगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बेहतर करने की गुंजाईश भी है और सम्भावना भी है. थोड़ी सी कोशिश से भाग्य के द्वार आपके लिए खुल सकते हैं. आप अपने कदम तो आगे बढ़ाएं.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुडी परेशानियों को समझने में कोई गलती न करें. खुद गलती करते चले जाना और अपने बड़े बुजुर्गों को ऐसे में नाराज़ करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) अच्छा समय है क्योंकि आप लोगों से जुड़ पा रहे हैं और उसी के चलते कुछ बेहतर करने की इच्छा जागृत हो रही है मन में जो आपके लिए नई संभावनाएं खोल सकती है.
क्या करें – घर-परिवार से जो मदद मिल रही है उसे जरुर ले लें पर अपनी गलतियों से उस मदद को बरबाद न करते चले जाएँ. अपनी ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – भाग्य की भूमिका अच्छी है पर सिर्फ भाग्य के भरोसे न चलें. बहुत सारी रुकावटों का सामना अभी भी करना पड़ सकता है, इसलिए अपनी बढती हुई जिम्मेदारियों को समझने में कोई गलती न करें.

तुला (Libra) खर्चे भी बढ़ रहे हैं और नुकसान भी बढ़ रहा है, उसका सीधा असर इस रूप से हो रहा है की आपका मन बहुत भटकता चला जा रहा है. भाग्यशाली रूप से बनती हुई मदद भी अपना पूरा काम नहीं कर पा रही.
क्या करें – अपने मन के भटकाव को थामे रखेंगे तभी आपकी कोशिशें सफल हो पाएंगी. इस समय की जरूरत भी यही है की सबकुछ भुलाकर आप अपनी प्राथमिकताओं को समझें.
क्या न करें – किसी नए रास्ते पर चलने की फिलहाल कोशिश न करें. बदलते हुए परिपेक्ष में थोडा सा रुक जाएँ ताकि ज़ल्दबाज़ी में उठाया हुआ कदम आपको किसी परेशानी में न डाल दे.

वृश्चिक (Scorpio) किसी प्यार के रिश्ते से जुडी इच्छाएं हो सकती हैं आपके मन में पर उस विचार को अंजाम देना मुश्किल है, इसलिए अपने असंतोष को बढ़ा देने से भी कोई लाभ नहीं है.
क्या करें – कामकाज को सुधारना है तो अपने प्रदर्शन को सुधारना पड़ेगा. अपने अंदर एक लगन पैदा करने की जरूरत है जो आपको नई मंजिलों की ओर ले जा सके.
क्या न करें – लोगों की सलाह से शायद उतना लाभ न मिल पाए जितना आप चाह रहे हैं, इसलिए कोई बड़ी उम्मीद भी न लगायें. अपने खर्चों को या नुकसान को इस समय बढ़ा देना भी ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) कामकाज से जुडी चुनोती बहुत मेहनत मांगती है. चाहे आपकी पढाई-लिखाई हो या आपका ज़िन्दगी के प्रति नजरिया, आपको बहुत केन्द्रित होकर अपने कदम आगे बढाने होंगे.
क्या करें – धनलाभ को लक्ष्य बनाकर आप मेहनत कर पा रहे हैं पर उसमे भाग्य की भूमिका नाम मात्र है. अपनी कोशिशों से ही आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे.
क्या न करें – जिस काम में भी जुड़े हैं उसमे मेहनत जरुर कर लें पर उसमे बहुत ज्यादा पैसा न लगायें. ऐसा करने से कोई बड़ा लाभ होने वाला नहीं है.

मकर (Capricorn) आपका बेहतर होता हुआ फोकस आपके लिए बहुत बड़ा काम कर सकता है. यहाँ तक की आपकी रोज़मर्रा की चुनोतियों को सँभालने में भी मदद मिल सकती है.
क्या करें – जिस काम में भी जुड़ें हैं वही आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है. सफलता चाहे धीरे-धीरे ही मिले लेकिन दिशा सही बनी रहेगी तो मंजिल खुद आपके करीब आ जाएगी.
क्या न करें – अपनी पढाई-लिखाई में किसी भी तरह की कमी न आने दें. कुछ नया सीखने के लिए भी कोई कमी न रखें. ज़िन्दगी के प्रति निवेश सिर्फ पैसे का ही नहीं होता अपनी मेहनत का भी होता है.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज से जुडी चुनोतियाँ बहुत है जिन्हें एक-एक करके ही संभालना पड़ेगा और यह कोई चमत्कार नहीं है, बल्कि कुछ बेहतर करने का जूनून है जो आपको फायदा देगा.
क्या करें – इस समय की परेशानियों को समझें ताकि उन्हें एक-एक करके संभाला जा सके. अगर आपकी मेहनत कम हो रही है तो यह भी एक बड़ा कारण है जिसकी वजह से परेशानियाँ हैं. उन्हें सँभालते हुए कुछ समय भी लग सकता है.
क्या न करें – सिर्फ काम और पैसे की ओर तवज्जो बढाकर अपने घर-परिवार की खुशियों को कम न होने दें. लोगों से अलग-थलग भी न पड़ते चले जाएँ. मिलजुल कर ज़िन्दगी का रास्ता तय करना आसान होता है.

मीन (Pisces)घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी रहेंगी और हालात भी आपकी मदद करेंगे. आप रिश्तों के प्रति जागरूक हैं पर चिंतित भी हैं. उन चिंताओं को तो हटाना ही पड़ेगा, तभी जाकर आप को अपना माहोल खुशनुमा नजर आएगा.
क्या करें – लोगों की गलतियाँ निकालने से तो बचना ही होगा. ऐसा करके आप खुद को मतभेद से भी बचा पाएंगे. आपके दायरे में जो भी व्यक्ति अहम है उसकी बात को समझने की कोशिश जरुर कर लें.

क्या न करें – हालात आपका हर तरह से साथ निभाना चाह रहे हैं. इस वजह से अपनी कोशिशों को फीका न पड़ने दें. ऐसा करके आप निजी जीवन की चुनोतियों को भी व्यर्थ में बढाते न चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.