Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, November 14, 2017

Tuesday 14th November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - कोशिशों के बावजूद रिश्तों को संभालना कठिन ही हो रहा है और सच्चाई यह भी है कि आपकी कोशिशें भी कुछ हल्की पड़ती चली जा रही है, मन की परेशानियों का यह एक बड़ा कारण हो सकता है.
क्या करें - छोटी छोटी बातों को संभाले रखना होगा, अपने मन को दुखी करके आप किसी बात को बिगाड़ लें तो नुकसान आपका ही होगा.
क्या ना करें -  निजी जीवन में लोगों की बात पर शक ना करते चले जाएं, हर चीज को परेशानी की नजर से देखना और उसके चलते अपने अंदर कोई हीन भावना रखना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) - अपनों की चिंता सता सकती है और सेहत को लेकर भी परेशानियां बनी रह सकती हैं, बहुत सारे कारण ऐसे भी हो सकते हैं कि लोग आपसे खुश ना हों.
क्या करें - कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है जिसे आप आगे बढ़ाना चाह रहें हैं, आपका सारा फोकस उसी विचार को लेकर बना हुआ है और अपनों की सहमति मिलने में मुश्किल हो सकती है.
क्या ना करें - खुद पर भरोसा करेंगे तो कोई कमी नहीं रहेगी इसलिए अपनी ही काबिलियत पर सवाल ना खड़े करते चले जाएं क्योंकि ऐसा करने से कुछ हासिल नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) किसी प्यार के रिश्ते को लेके मन में उतनी तस्सली नहीं है जितनी की होनी चाहिए और शायद यही रास्ता आपने अपने लिए चुना है जिसे अब आपको आगे भी बढाना है, अपने ही कर्मों को दिशा देने से तकदीरें बनती हैं.
क्या करें - आप लोगों की गलती निकालते चले जाएंगे तो विचारों का मिलना मुश्किल हो जाएगा इसलिए अपने अंदर धैर्य रखना होगा और लोगों को समझने की कोशिश भी करनी होगी.
क्या ना करें - पैसे के स्थिति ठीक है पर अपनों की जरूरतों को पूरा करने में कोई कमी ना रखें, ऐसा करते हुए यह भी ना सोचते चले जाएं कि आपकी बचत का क्या होगा.

कर्क (Cancer) - घर परिवार से जुड़ी परिस्थितियां ठीक है पर आप लोगों के लिए कुछ ज्यादा करना चाह रहें हैं, यह अच्छा विचार है और आप ऐसा कर भी पाएंगे इसलिए किसी भी तरह के हालात को कमी की नजर से ना देखें.
क्या करें - कामकाज में अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए अपने ज्ञान की जरूरत पड़ेगी, एक एक कदम आगे बढ़ते हुए भी बड़ी उपलब्धियों को हासिल किया जा सकता है.
क्या ना करें - काम के प्रति जुनून की भावना बनाए रखने से ही लाभ होगा, इसलिए अपने अंदर किसी भी तरह का अविश्वास बिल्कुल न पनपने दें, कहीं ऐसा ना हो कि उसका असर आपकी अपनी ही मानसिकता पर पड़े.


सिंह(Leo) – आपके अंदर काबिलियत है पर उसे इस्तेमाल करने की कोशिशें कम होती चली जा रही हैं, आप ऐसा सोच रहें हैं कि सब कुछ अपने आप ही होता चला जाए और जिंदगी में ऐसा होता नही है.
क्या करें - किसी भी तरह के निवेश के बारे में सोचा जा सकता है, हालात भी मददगार हैं क्योंकि आपकी मेहनत रंग ला रही है, अच्छी भली परिस्थिति का फायदा उठा लेना चाहिए.
क्या ना करें – उत्तेजित होकर कोई फैसला बिलकुल ना करें, हर चीज को भली भांति परख लें ताकि किसी भी तरह की गलती ना हो.

कन्या(Virgo) - पैसे की स्थिति ठीक भी है पर आपका असंतोष फिर भी बढ़ता चला जा रहा है कारण यह है कि आप योजना बनाकर नहीं चल पा रहे हैं, लोग भी इस वजह से आप से परेशान हो सकते हैं.
क्या करें - जिंदगी को एक नए नजरिए से देखने की जरूरत है, अपने कामकाज को भी प्रेरणा की नजर से देखना होगा तभी जाकर आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे.
क्या ना करें - अपने दोस्तों की बात को समझें और उनसे कोई अच्छी सलाह भी ले लें, किसी की भी हर बात को काट लेना ठीक नहीं है.

तुला(Libra)आपका आत्मविश्वास अच्छा है पर आपको लगता है कि पैसे से जुड़ी बहुत सारी कमी है, पैसा आपकी कुछ जरुरतों को पूरा कर सकता है पर आपके फैसले सही नही हैं.
क्या करें - रोजमर्रा के बढ़ते हुए खर्चों को तो थामना ही पड़ेगा नहीं तो उसका असर आपकी बचत पर भी आ सकता है, इसी बात को संभाल लेने की जरूरत है.
क्या ना करें - बहुत दूर के सपने ना देखते चले जाएं,  हर दिन को अपनी योजनाओं से बांध लें व्यर्थ में अपने मन को भटकाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुड़ी कमियां अभी भी बनी हुई है इसलिए आप कई बातों के बारे में बहुत ज्यादा ही सोचते चले जा रहें हैं, जिंदगी में जो भी मौके मिलें उनके बारे में सोचना अच्छी बात है पर फैसले सूझबूझ से करें.
क्या करें - अपने हालात से संतोष करना सीख लें और आप देखेंगे कि बहुत कुछ ऐसा है जो नेमत के रूप में आपको मिला.
क्या ना करें - तकदीर को कोसते ना चले जाएं, बहुत ज्यादा पैसा जुटा लेने की कोशिश ना करें ऐसा करने से कहीं आप अपने खर्चों को व्यर्थ में बढ़ा ना लें.

धनु (Sagittarius) आर्थिक स्थिति ठीक है पर आप खुश नहीं है यहां तक कि आप लोगों को भी खुश नहीं कर पा रहें हैं जबकि आप थोड़ी सी कोशिश से ऐसा कर सकते हैं.
क्या करें - लोगों से उतनी ही उम्मीद लगाएं जो पूरी हो जाए इसलिए जो जैसा चल रहा है उसे संभाले रखने की कोशिश कर लें जिंदगी का सुख इसी बात में है.
क्या ना करें – जिस भी काम में जुड़े हुए हो उसमें अपनी लगन को बनाए रखें अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के भी मोका ढूंढ लें, हर चीज को बदलने की कोशिश ना करते चले जाएं क्योंकि उस से कोई लाभ होने वाला नहीं है.

मकर(Capricorn) – कामकाज की स्थिति ठीक है पर आप उसमें कमियां निकालते चले जा रहें हैं, इसी कारण आप अपने लिए रुकावटें पैदा कर रहें हैं जो ठीक नहीं है.
क्या करें - आर्थिक स्थिति ठीक है और हालात मददगार है, पर बचत नहीं बन पा रही जिस ओर आपको और ध्यान देना होगा.
क्या ना करें - लोगों पर भरोसा करना सीखें लोगों की हर बात को शक की नजर से देखना ठीक नहीं होता, ऐसा करने से आप अपना नुकसान ना कर बैठे.

कुंभ(Aquarius) – लोगों से आपकी उम्मीदें शायद उतनी पूरी ना हो पाएं जो आप चाह रहें हैं, पर घर परिवार में अपनों से तरह की अच्छाई आपको मिल पाएगी यह अपने आप में एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें - कामकाज से जुड़ी चुनौतियों को कबूल करना बहुत बड़ी बात है तभी जाकर जिंदगी में कुछ अच्छा करने की संभावनाएं आपके लिए बनी रहेंगी.
क्या ना करें - अपनी मानसिकता को व्यर्थ में बिगड़ते ना चले जाएं, किस भी तरह की कटुता को अपने मन में बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) विचार नहीं मिलेंगे तो लोग आपसे दूरियां बना लेंगे, इस समय की परिस्थितियां ऐसी है जो आपके लिए ऐसी रुकावटें पैदा कर सकती है इसलिए बहुत जागरुक होके आपको आगे बढ़ना होगा.
क्या करें - लोगों की कमियों को और गलतियों को कबूल करना एक बहुत बड़ी कला है, कोई भी इंसान  परफेक्ट नहीं हो सकता ऐसे में अपनी कमियों की ओर देखना भी बहुत जरूरी हो जाता है.

क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की बहुत सारी इच्छा है पर मन में चिंताएं बहुत है जिसके चलते आपने अपने लिए परेशानियां बना रखीं हैं इतना भी ना सोचें, जो जैसा चल रहा है उसमें कमियां निकालते चले जाना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.