Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, November 18, 2017

Saturday 18th November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपनों की मदद करने का विचार बहुत अच्छा है इसलिए घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी रह सकती हैं. इस प्रयास में हालात भी आपकी पूरी तरह मदद जरुर करेंगे.
क्या करें – ज़िन्दगी की बेहतर होती हुई संभावनाओं को एक बार टटोलना पड़ेगा ताकि नयी मंजिलों को छूने के रास्ते खुल जाएँ. थोड़ी सी योजना बनाकर चलेंगे तो पैसे से जुड़े हालात भी संवरते चले जायेंगे.
क्या न करें – हर छोटी बात को बिगाड़कर अपने लिए अडचनें न बढ़ाएं. वैसे भी हर व्यक्ति को खुश करना आसान नहीं होता, पर अपने व्यवहार को आलोचनात्मक बना लेना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) इस समय पैसे से जुडी अच्छी प्लानिंग यह हो सकती है की आप अपनी देनदारी को कम कर लें और उसके चलते जिसका भी जो पैसा चुकता करना है वो कर दें ताकि अपने ऊपर से वो बोझ हट जाए.
क्या करें – थोड़ी सी विनम्रता भी अपनानी होगी ताकि लोगों की बात को ज्यादा सुन सकें. अपनी ही बात को कहते चले जाने से नुकसान भी हो सकता है, इसलिए अपने व्यवहार को धीमा कर लें.
क्या न करें – रिश्तों को बेहतर करने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से जाने न दें. इसी के चलते कोई प्यार का रिश्ता भी आगे बढ़ सकता है. अपने व्यवहार की वजह से रिश्तों में घुटन पैदा कर लेना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) हालात मददगार हैं और कोई प्यार का रिश्ता फिर से दस्तक दे रहा है. इसे मैं आपकी अच्छाई कहूँ या कमजोरी पर रिश्तों के प्रति आपका झुकाव कुछ ज्यादा है.
क्या करें – किसी का दिल जीतना है तो अपनी अच्छाई बनाये रखनी होगी, ऐसे में अपनी इच्छाओं को भी थोडा थाम लेने की जरूरत पड़ेगी ताकि आपके विचार व्यवाहारिक बने रहें.
क्या न करें – निजी जीवन में पैसे की वजह से कोई परेशानी न बढने दें. घर-परिवार में भी कोई बात तकरार पैदा करती चली जाए तो वो ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) आपकी अच्छाई और आपकी लगन की वजह से घर-परिवार की खुशियाँ बनी रह सकती हैं. अगर आपके बड़े बुज़ुर्ग आपकी आलोचना कर रहे हैं तो उसके पीछे की बात को समझने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – पैसे से जुड़े लेनदेन को ध्यानपूर्वक समझना होगा. उसमे अपनों की बढती हुई जरूरतों को भी पूरा करना होगा, तभी जाकर ज़िन्दगी का पूरा आनंद मिल पायेगा.
क्या न करें – कामकाज को आगे बढाने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें अपनी हाथ से जाने न दें, बल्कि आगे बढ़कर उस मेहनत से जुड़े रहें जो इस समय की प्राथमिकता है. पैसे के बलबूते पर अपने हालात सम्भालने की कोशिश न करें.

सिंह (Leo) पढाई-लिखाई की दिशा में अच्छे नतीजे प्राप्त करने का समय है पर किसी भी तरह के दूरस्थान के विकल्प को लेकर आप कुछ हद तक परेशान भी हैं.
क्या करें – यात्रा या बदलाव से जुड़ी हुई परिस्थितियों को भलीभांति समझ लें. जो भी चीज़ आपके मन को परेशान कर रही है वो आपका वहम भी हो सकता है इसलिए अपनी अच्छाई और अपनी क़ाबलियत को समझें.
क्या न करें – किसी से भी ऐसी बहस में न पड़ें जो आप ही का नुकसान कर दें. पैसे को लेकर भी किसी से उलझ जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) कई सारे साधन बन जायेंगे जहाँ से आपको पैसा आ जाए. अपनों के साथ और समर्थन से भी आपकी संभावनाओं में और इजाफा होगा. कुल मिलाकर खुशियाँ बनाये रखने का समय है.
क्या करें – जो भी चीज़ आपकी ज़िन्दगी की सुख और समृद्धि को बढ़ा दे उसे अपना लेना होगा. कोई अच्छा निवेश करने से आपकी समृधि बढ़ जाएगी, पर ऐसे में लोगों पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की परेशानियों को और चुनोतियों को अपने ऊपर हावी न होने दें. अपनी परिस्थितियों से झूझकर उनका समाधान ढूँढना अच्छी बात है पर ऐसे में लोगों को नाराज़ करके अपना नुकसान न करें.

तुला (Libra) मेहनत के रास्ते पर चलने से आपका भरोसा बढ़ेगा. आगे बढने के प्रयास में कभी-कभी लोग नाराज़ भी हो जाते हैं, उन्हें भी संभालना पड़ेगा ताकि कोई परेशानी बढ़े नहीं.
क्या करें – थोड़ी सी विनम्रता अपनानी होगी पर काम के प्रति रुझान बनाये रखने से वो विनम्रता स्वाभाविक रूप से बढ़ जाएगी. थोड़ी सी कोशिश करने से भी यह सबकुछ संभव हो पायेगा.
क्या न करें – लोगों की बात जरुर सुन लें पर फैसले अपनी बुद्धिमता से करें. अगर कोई आपको बहुत बड़े सपने दिखा रहा है तो सम्भल जाएँ. किसी की भी बातों में आ जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) आप एक ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जिसमे आपके ऊपर दबाव बहुत सारे हैं. आप बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं पर कुछ हद तक कोशिशें जैसे नाकाम हो रही हैं.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों को थामे रखने की जरूरत पड़ेगी और बहुत सी बातों को भुलाकर अपने काम के प्रति समर्पण बनाये रखना होगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को समझना और संभालना बहुत जरूरी है, उसमे गलती न करें. कामकाज से पैसा आ जाने का मतलब यह नहीं है की उसे आप किसी खतरे में डाल दें.

धनु (Sagittarius) हर तरह से लाभ बना हुआ है और अचानक बेहतर होती हुई परिस्थितियां भी आपके लिए नए रास्ते खोल सकती हैं. जिंदगी की खुशियाँ बने रहने का यह एक बहुत बड़ा कारण है की आप अपनों से जुड़े हुए हैं.
क्या करें – आपके मित्र और आपके चाहनेवाले हर तरह से आपके साथ हैं, पर ऐसा हो सकता है की कोई आपसे अपनी बात मनवाना चाहे. ऐसे में विचारों के मतभेद से भी बचना होगा. अपने मन में धैर्य बनाये रखना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को लेकर कोई बड़ा परिवर्तन न करें. इसे समझने का एक बहुत आसान सा तरीका है, किसी भी चीज़ में अगर आपके आसपास के लोग आपसे नाराज़ हो रहे हैं तो उस रास्ते पर चलने की कोशिश बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) अपनी मेहनत से अपने कामकाज को बेहतर किया जा सकता है पर कोई बड़ा कदम उठाकर उस स्तिथि को आप बिगाड़े नहीं. जो जैसा चल रहा है उसे चलाये रखने में ही सुख है.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को थोडा सा और उजागर करना होगा. अगर पढाई-लिखाई को बढाकर आपका भविष्य बन जाए तो ऐसा सोचना और भी ज्यादा फायदेमंद होगा.
क्या न करें – तकदीर की अपनी भूमिका है पर अपने कर्मो को जगाये रखने की ज्यादा जरूरत है इसलिए व्यर्थ में तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. किसी भी तरह के गलत तरीके से पैसा कमा लेने की कोशिश करना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) हालात हर तरह से मददगार हैं. आपकी कही हुई बात लोग समझ पा रहे हैं और आपकी सरहाना भी कर पा रहे हैं. ऐसी परिस्थितियां ही ज़िन्दगी में ख़ुशी देती है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों से जुड़े रहें और अपनी खुशियों को लोगों से बाँट लें. चाहे पढाई-लिखाई हो या कामकाज, लोगों से सलाह और सहायता लेने से फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत को कम करके अपने कामकाज से जुडी चुनोतियों को बढ़ाएं नहीं. वैसे भी हर छोटी बात को इतना बेकाबू न होने दें जिसके चलते कामकाज पर उसका असर आये, इसलिए इस समय की प्राथमिकताओं को समझने में कोई गलती न करें.

मीन (Pisces)रोज़मर्रा की परेशानियाँ हम सबके लिए बनी हैं. कुछ हद तक अगर आप परेशान हैं तो यह कोई बड़ी बात नहीं है, इसलिए बहुत ज्यादा धैर्य बनाये रखने की भी जरूरत है.
क्या करें – इस समय की परेशानियों को अपनी मेहनत से सम्भाला जा सकता है, पर बड़ी जरूरत यह है की अपनी लगन और अपनी मेहनत की दिशा सही करनी होगी. थोडा सा धीमा स्वाभाव बनाये रखने से लोगों की कही हुई बात समझ में जरुर आएगी.
क्या न करें – आँख बंद करके किसी नए रास्ते पर चलने की कोशिश न करें. लोगों से जिस समर्थन की आप उम्मीद लगा रहे हैं शायद वो आगे चलकर उतनी पूरी न हो, इसलिए किसी भी तरह का फैसला करने से पहले थोडा सा रुक जाएँ ताकि गलती न हो.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.