Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, November 6, 2017

Monday 6th Novmeber 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपके विचारों की प्रबलता आपको ज़िन्दगी में कुछ भी हासिल करने के लिए मददगार साबित हो सकती है पर आपके अपने आपको कितना समझ पाते हैं यह और बात है.
क्या करें – अपने व्यवहार में थोडा सा धीमा हो जाना भी बहुत जरूरी है. लोगों को कुछ ऐसा ही आभास हो रहा है की आप अपनी ही बात कहते चले जा रहे हैं, इसलिए संबंधों में परेशानियाँ खड़ी हो सकती हैं.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आप ही सही हैं और लोग ही गलत हैं. इसलिए लोगों की ईमानदारी पर व्यर्थ में शक करते चले जाना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) आप अपने भरोसे के दम पर ज़िन्दगी का लम्बा रास्ता तय कर सकते हैं. आपकी अपनी मेहनत से सफलता आपके कदम चूमे ऐसा बहुत हद तक सम्भव है. अपने नजरिये को इसी रूप से सकारात्मक बनाये रखना होगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने की बहुत इच्छा है. आप चाह रहे हैं की लोग आपकी बात को समझें और आपको समर्थन दें. इस इच्छा को पूरा करने के लिए अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता लानी होगी.
क्या न करें – खुद को सही मानकर लोगों को गलत न ठहराते चले जाएँ. घर-परिवार में लोगों के साथ किसी भी तरह के तकरार में पड़ना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) ज़ल्दबाज़ी में लिए गए फैसलों से आप ही का नुकसान हो सकता है. सिर्फ लोगों की बात मानते रहेंगे तो आपका नुकसान होगा और लोगों को सही दिशा में चलाने की कोशिश करेंगे तो तकरार बना रहेगा. मुश्किल भरा दौर है.
क्या करें – हर बात पर react करने से तो बचना होगा. ऐसे में किसी भी बात को पूरी तरह समझना बहुत जरूरी होगा. ना चाहते हुए भी कभी कभी अपनों की इच्छाओं को पूरा करना पड़ता है.
क्या न करें – अपनी या अपनों की इच्छाओं को समझने में कोई गलती न करें . अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढाकर भावनाओं में बह जाना कभी भी अच्छा नहीं होता.

कर्क (Cancer) धनलाभ की स्थिति बनी रहेगी तो ज़िन्दगी की खुशियाँ भी बनी रहेंगी पर लोगों पर पैसा लुटाने से तो फिर भी बचना ही होगा. कहीं ऐसा न हो की उसका असर आपकी बचत पर आ जाए.
क्या करें – कामकाज को आगे बढाने के अच्छे मौके मिलेंगे और ऐसे में आपकी मेहनत भी पूरा फल देगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – पैसे से जुड़ा या रिश्तों से जुड़ा कोई ऐसा बड़ा वायदा न करें जिसे आगे चलकर निभाना मुश्किल हो जाए. इस वजह से अपनी उम्मीदों को बहुत ज्यादा बढ़ाएं भी नहीं.

सिंह (Leo) अगर कामकाज में बड़ी सफलता पानी है तो स्थिरता तो बनानी ही पड़ेगी और कोई बड़ी छलांग लगाने से भी बचना ही होगा. आप अपनी मेहनत से अपने सपनों को साकार कर सकते हैं.
क्या करें – घर-परिवार में बेहतर होता हुआ तालमेल आपकी आर्थिक स्तिथि को सुनिश्चित करेगा. निजी जीवन में भी विचारों का आदान-प्रदान बनाये रखना होगा.
क्या न करें – कोई बड़ा सपना देखकर अपने मन में किसी भी तरह का अनुचित विचार न बनायें. किसी को नुकसान पहुंचाकर अपना फायदा सोचना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) बहुत कुछ ऐसा है जो आपकी इच्छाओं के अनुकूल ही बन रहा है. इसी वजह से घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी रह सकती हैं. ऐसे में कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको परेशान कर सके.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को सम्भाले रखने की आदत बनानी होगी. अपनी लगन बनाये रखने से कई तरह की रोज़मर्रा की दिक्कतें भी सम्भल जाएँगी. अपनी मेहनत से जो सफलता मिले उसका सुकून ही कुछ और होता है.
क्या न करें – सिर्फ पैसे का ही न सोचते चले जाएँ. कामकाज को आगे बढाने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें भी अपने हाथ से जाने न दें. ज़िन्दगी का कोई भी रास्ता आसान नहीं होता, पर उसे अपनी लगन से आसान बनाया जा सकता है.

तुला (Libra) अपनी ही धुन में कुछ भी करते चले जाने से गलती भी हो सकती है और उस गलती का असर आपके कामकाज के क्षेत्र पर भी पड़ सकता है, इसलिए आत्मविश्वास भी उतना ही अच्छा होता है जो आपकी ज़िन्दगी में ठहराव लाये.
क्या करें – किसी नए रास्ते पर चलने से फिलहाल बचना होगा इसलिए ज़ल्दबाज़ी के किसी भी विचार को थाम लें. अपने पैसे को भी इस समय बचाने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – जो सुख लोगों की बात मान लेने में है वो अपनी बात मनवाने में नहीं है, इसलिए अपने विचारों को बहुत ज्यादा अड़ियल न बनायें. थोड़ी सी विनम्रता बनाये रखने से भी बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) लोगों को खुश करने के लिए भी कभी कभी बहुत कुछ करना पड़ता है. ज़िन्दगी में ख़ुशी पाने का यह भी एक तरीका है, इसलिए ज़िन्दगी का कोई भी नजरिया सही हो सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी में पैसा उतना चाहिए जो आपकी जरूरतों को पूरा कर सके और ज़िन्दगी की अच्छाई उतनी चाहिए की लोगों से तालमेल बना रहे. ऐसा कोई न कोई लक्ष्य तो आपको निर्धारित करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों की मदद करना अच्छी बात है पर बहुत ज्यादा उदारता दिखाना भी ठीक नहीं है, इसलिए अपने हित को पहचानने में भी कोई गलती न करें.
                                                       
धनु (Sagittarius) सेहत की ओर ध्यान देना होगा और अपने खानपान पर एक नजर रखनी होगी. ऐसा न सोचें की सबकुछ अपने आप ठीक हो जायेगा. किसी भी तरह की गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.
क्या करें – अपनी पढाई या अपने काम को लेकर बहुत सारे बदलते हुए विचार हैं आपके मन में. अपने व्यवहार को बहुत लचीला बनाकर उन्हें समझने की जरूरत है. ज़िन्दगी में सही या गलत कुछ नहीं होता, बहुत कुछ हम परिस्थितिवश करते हैं इसलिए थोडा धैर्य रखें.
क्या न करें – अपने कामकाज को स्थिरता प्रदान करने की कोशिश करें. सिर्फ पैसे के बारे में न सोचते चले जाएँ. पैसे से आपकी कुछ जरूरतें पूरी हो सकती हैं लेकिन ख़ुशी नहीं मिल सकती.

मकर (Capricorn) रिश्तों की अच्छाई भरपूर बनी हुई है और कोई रिश्ता आपको अपनी ओर खीच भी रहा है. इच्छाएं कुछ इस रूप से बढ़ रही हैं जिन्हें पूरा करना मुश्किल भी हो सकता है.
क्या करें – घर-परिवार में बड़े बुजुर्गों की बात को समझें ताकि उनकी बात का सम्मान कर सकें. सफलता के किसी भी रास्ते पर अगर आप अकेले चलना चाहेगे तो अकेले ही पड़ जायेंगे.
क्या न करें – ज़िन्दगी का सही सुख पाना है तो किसी को भी नाराज़ न करें. बदलाव का विचार बनाने से पहले भी विचार-विमर्श कर लें ताकि आपसे कोई गलती न हो जाए.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की खुशियाँ आपकी ज़िन्दगी में बहुत मायने रखती हैं. आपकी अच्छाई को पूरी तरह समझने के लिए कुछ लोगों को अभी भी समय लग सकता है. होता है ऐसा. जरूरी तो नहीं है जिनपर आप भरोसा करें वो भी आप पर भरोसा कर पायें.
क्या करें – कामकाज से जुडी परिस्थितियों को सम्भाले रखना होगा. रोज़मर्रा के उतार-चढ़ाव को सम्भालने की कोशिश भी करनी होगी. बहुत केन्द्रित रूप से आगे बढने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – भाग्य भरोसे अपने फैसले बिलकुल न करें. कहीं ऐसा न हो की उसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर आ जाए.

मीन (Pisces)बड़ी सफलता पाने के लिए कोशिश तो करनी पड़ेगी और यह रास्ता अभी भी आसान नहीं है. उसके लिए झूझना भी पड़ेगा. ऐसे में पीठ पीछे आपकी आलोचना भी हो सकती है.
क्या करें – कई तरह के अच्छे विकल्प खुल रहे हैं जिनके बारे में सोचना होगा. अपने प्रियजनों की सलाह और समर्थन से यह सबकुछ संभव हो पायेगा.

क्या न करें – गलती भरा समय है और आपकी कोशिशें भी बिखरी पड़ी हैं. ऐसी कोई गलती न करें की आपकी अपने काम के प्रति लगन कम हो जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.