Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, November 8, 2017

Wednesday 8th Novmeber 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) -  घर में अपनों की चिंता रहेंगी तो उसका असर आपकी मानसिकता पर पड़ सकता है जिसके चलते लोगों से विचार ना मिलें, किसी भी वजह से अगर आपकी मेहनत कम हो जाए तो उसका असर जिंदगी की कई चीजों पर आ जाता है.
क्या करें - कुल मिला के हालात आपकी सहायता करना चाह रहें हैं पर आपके खर्चे बेकाबू हो रहें हैं ऐसे में अपने हित को पहचानना बहुत ज्यादा जरूरी हो जाता है, थोड़ी थोड़ी मात्रा में भी सुख मिला रहे और हालात काबू में रहें तभी जिंदगी का मजा है.
क्या ना करें - कोई भी छोटी बात बिगड़ के अगर बड़ी समस्या का रुप धारण कर ले तो मुश्किल होगी इसलिए ऐसी कोई गलती ना करें जिससे कोई बात बिगड़ती चली जाए.

वृषभ (Taurus) - अपने दोस्तों की बात पर शक करते चले जाएंगे तो फासले बढ़ जाएंगे, वैसे भी रिश्तों को संभाले रखना इस समय की चुनौती हो सकती है.
क्या करें - पैसे से जुड़े मामलों को बहुत ध्यान से संभालना होगा, इसकी जरूरत इस वजह से भी है क्योंकि घर परिवार में अपनों को वो सम्मान देना होगा जिसके की वो हकदार हैं.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को फिलहाल आगे बढ़ाने की ना सोचें हो सकता है आगे चल के आपके विचार ना मिल पाएं और यह फैसला गलत ठहराया जाए इसलिए जल्दबाजी ना करें.

मिथुन (Gemini) अपने पैसे की स्थिति को भली भांति समझेंगे तभी आगे बढ़ पाएंगे, अपनी परिस्थितियों का सही आंकलन ना करने से भी कई बार गलती हो जाती है.
क्या करें - अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए आपका प्रदर्शन सुंदर बना हुआ है और आपकी अच्छाई पूरा काम कर रही है, यह और बात है कि आपनी मेहनत को थोडा और बढ़ाने की जरूरत है. 
क्या ना करें -  निजी जीवन में किसी तरह के दबाव को ना बढ़ने दें, किसी से भी ऐसी कोई बहस ना करें जिसका असर आपके रिश्तों पर आएं.

कर्क (Cancer) - उत्तेजित होके फैसले करेंगे तो गलती हो जाएगी और गलती हो जाएगी तो मन में घबराहट पैदा हो जाना स्वभाविक है इसलिए थोड़ा धैर्य बनाए रखना होगा ताकि बचाव का माहौल बना रहे.
क्या करें - अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे चाहिये पर आपकी आमदनी आपकी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम भी है, तो कुल मिलाकर बहुत कुछ ऐसा है जो आप भली-भांति संभाल पा रहें हैं.
क्या ना करें -  किसी प्यार के रिश्ते को आधार बनाकर अपनी इच्छाओं को बढ़ा लेना या अपने फैसले करते चले जाना ठीक नहीं होगा इसलिए फिलहाल ऐसे सपने ना देखें जिन्हें पूरा करना अब संभव ना हो.


सिंह(Leo) – आर्थिक स्थिति ठीक है पर आपकी योजनाएं बहुत बड़ी है जिसके चलते परिस्थितियों के आंकलन में आपसे गलती भी हो सकती है इसलिए बहुत सारी चीजों को एक साथ सोचते चले जाने से तो आपको बचना ही होगा.
क्या करें - आपकी मेहनत इस बात पर निर्भर करेगी कि आपने खुद को कितना तैयार किया है, अपने भविष्य की दिशा में यह तैयारी काम जरूर आएगी इसलिए आगे बढ़ते जाना है.
क्या ना करें -  घर परिवार की प्राथमिकताओं को पूरा करना अच्छी बात है पर ऐसा करते हुए अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में डालते चले जाना ठीक नहीं होगा इसलिए अपनी जिंदगी में संतुलन तो बनाना ही पड़ेगा.

कन्या(Virgo) - अपने काम या कारोबार को आगे बढ़ाने का विचार अच्छा है पर उसके लिए बहुत सारा पैसा भी लगाना पड़ेगा जिसके चलते आप परेशान हैं.
क्या करें - सूझबूझ इस बात को समझने में होगी कि आपके अपने आपको कितना समर्थन दे पाते हैं, जरूरी नहीं वो समर्थन पैसे के रूप में हो इस समय अपने बड़े बुजुर्गों का आश्वासन भी काफी है
क्या ना करें - कामकाज से जुड़ी चुनोतियाँ अपनी मेहनत से ही पूरी हो पाएंगी इसलिए अपनी काबिलियत के खिलाफ किसी भी तरह का सवाल ना खड़े करते चले जाएं.

तुला(Libra)हालात कई तरह से मददगार हैं पर काम को लेके मन में वो तसल्ली नहीं है जो होनी चाहिए, यह मात्र आपके मन का भटकाव हो सकता है जो आपको बेचैन करते चले जा रहा है.
क्या करें - अपने मन की घबराहट को हटाएंगे तभी आपकी मेहनत पूरी तरह से रंग ला पाएगी, पैसे से बढ़कर अपनी लगन को बढ़ाना होगा तब जाकर पूरा लाभ बन पाएगा.
क्या ना करें - तकदीर को आजमाने की कोशिश बिल्कुल ना करें, ऐसा करने से आपकी अच्छी भली स्थिति भी खतरे में पड़ सकती है इसलिए बिना सोचे समझें के खर्चों को बढ़ाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) तकदीर की भूमिका उतनी ही है जो आपके साथ कदमताल बनाऐ रखे, उससे ज्यादा उम्मीद लगाने से कोई लाभ होने वाला नहीं है अपनी कोशिशों को बनाए रखने से ही आपकी उम्मीदें पूरी हो पाएंगी.
क्या करें - धर्य और सूझबूझ यह दो ऐसे गुण हैं जिन्हें आपको इस समय अपनाना होगा, अपने मन के भटकाव को संभाले रखने में भी यही चीज काम आएगी.
क्या ना करें - आप जितना मर्जी जस्टिफाई करते रहें पर खर्चे का मतलब यह है कि पैसे हाथ से चला ही जाएगा, इस समय किसी भी वजह से पैसा लुटाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) आप अपनों की मदद करना चाह रहें हैं पर मन परेशान है, कुछ ना कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपकी चिंताओं को बढ़ाए हुए हैं.
क्या करें - धन से जुड़ी परिस्थितियां ठीक है और सब कुछ काबू में है, पर अपने बढ़ते हुए असंतोष को भी थामना पड़ेगा तब जाकर आप उन खुशियों का लुफ्त उठा पायेंगे जो आपके लिए बन रहीं हैं.
क्या ना करें – हर तरह से अपनों की सहायता करें पर अपनी ओर से कोई गलती ना करें, बिना सूझबूझ के अपने पैसे को लुटाते चले जाने की गलती इस समय बिल्कुल ना करें

मकर(Capricorn) – लोगों पे भरोसा ना करना आपकी गलती होगी और जब कोई ऐसी गलती होगी तो कोई ना कोई झगडा भी हो ही जाएगा, इस चीज़ का असर आपके पैसे की स्थिति पे भी आ सकता है.
क्या करें – कामकाज से जुडी जो भी संभावनाएं बन रही है उन्हें समझना होगा, किसी यात्रा की बात आपके जहन में उभर सकती है और जो चीज़ आपके खर्चों को बढ़ाती चली जाए उससे तो बचना ही होगा.
क्या ना करें – जरुरत से ज्यादा पैसा जुटाने की गलती ना करें ऐसा करने से नुक्सान की परिस्थितियां बढ सकती हैं, अपने व्यवहार में किसी भी तरह की तेज़ी बिलकुल ना आने दें.

कुंभ(Aquarius) – कोई प्यार का रिश्ता आगे बढ सकता है पर आपका मन फिर भी परेशान है, आप ये फैसला नही कर पा रहें के क्या ये रास्ता आपके लिए सही है.
क्या करें - लोगों की बात जरूर सुन लें पर अपने फैसले अपने विवेक से करें, यह और बात है कि हालात मददगार हैं और सब कुछ ठीक ही होगा.
क्या ना करें - जिंदगी को आगे बढ़ाना है तो हर छोटी बात को रुकावट की नजर से ना देखें, थोड़ा धैर्य रखने से भी बहुत कुछ धीरे-धीरे संभल ही जाएगा इसलिए परेशान ना हों.

मीन (Pisces) घर परिवार की खुशियां बनी रह सकती हैं पर किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने में समय लग सकता है, इसीलिए कहा जाता है कि जल्दबाजी में किया गया फैसला गलत भी हो सकता है.
क्या करें - काम काज से जुड़ी चुनौतियों को अपनी मेहनत से ही संभाला जाएगा, ऐसा करने के लिए अपनी मेहनत को सही दिशा में भी लगाना होगा बहुत कुछ एक साथ करते चले जाने से तो बचना ही होगा.

क्या ना करें - घर परिवार से जो खुशियां मिल रहीं है उसे भी कम ना समझें पर रिश्तों की तुलना में अपने कामकाज को ज्यादा वक्त दे लें ताकि आप की ओर से कोई कमी ना रह जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.