Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, November 30, 2017

Thursday 30th November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज मंगल राशि बदल रहे हैं सुबह 05 बजकर 21 मिनट पर और तुला राशि में प्रवेश कर रहे हैं. मंगल का यह गोचर तुला राशि में 16 जनवरी 2018 तक रहेगा, और आईये जानते हैं आने वाले डेढ़ महीने में विभिन्न राशियों पर इस चीज़ का क्या असर पड़ेगा.

मेष (Aries) रिश्तों को सँभालने में मदद मिलेगी और आपका रुझान बना रहेगा की आप लोगों से मधुरता से जुड़े रहें. इसी कारण ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखना भी आसान हो जायेगा.
क्या करें – अपने मन में बैठी हुई घबराहट को तो हटाना ही पड़ेगा. ज़िन्दगी की अच्छाई तभी जाकर पूरी तरह काम करेगी, खासकर अपनों के प्रति सद्भावना बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – चाहे निजी जीवन का क्षेत्र हो या कामकाज का क्षेत्र, अपने बड़े बुजुर्गों को या अपने सीनियर्स को किसी भी तरह से नाराज़ न करें, उनका योगदान आपके जीवन में बहुत अहम है इस बात को बिलकुल न भुलाएँ.

वृषभ (Taurus) बढ़ते हुए खर्चों का असर यह हो सकता है की आपकी देनदारी भी बढ़ जाए इसलिए अपने पैसे की स्तिथि पर कड़ी नजर रखनी होगी ताकि आपकी पैसे की प्लानिंग ठीक ठाक चलती रहे.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा. यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपने मन में बैठी हुई किसी भी तरह की नकारात्मकता को हटा दें.
क्या न करें – कामकाज से जुडी रुकावटों को सँभालने में किसी भी तरह की कमी न रखें. वैसे भी यह समय रिश्तों में परेशानियाँ ला सकता है, इसलिए अपनी ओर से कोई कमी रखना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जो अपना ही उतार-चढ़ाव दिखा रहा है. आपका रुझान अच्छा बना रहेगा पर जिस तरह का सुकून आप चाहें शायद वो न मिल पाए.
क्या करें – बाकी सारी बातो को भुलाकर अपने काम की ओर तवज्जो देनी होगी ताकि अपने बलबूते पर वो लाभ बना रहे जो आपको चाहिए.
क्या न करें – कामकाज में अपने प्रदर्शन को किसी भी वजह से कम न होने दें. घर-परिवार के रिश्तों को भी सुचारू रूप से संभाले रखें ताकि कोई कमी न उभरे.

कर्क (Cancer) निजी जीवन की खुशियाँ बनी रहेंगी और घर-परिवार का माहोल सुख का आभास दिलाएगा. जब भी ज़िन्दगी में सुकून बन रहा हो तो कामकाज को भी आगे बढ़ाना आसान हो जाता है.
क्या करें – ज़िन्दगी में दो चीज़ें काम करती हैं, एक तो अपना भरोसा बना रहे और दूसरा बुजुर्गों का आशीर्वाद मिला रहे. इस समय अपने भरोसे को और ज्यादा जगाने की जरूरत है.
क्या न करें – ज़िन्दगी का सुख बनाये रखना है तो किसी भी तरह के तकरार में बिलकुल न पड़ें, खासकर रोज़मर्रा की बातों को लेकर किसी भी बात को हाथ से न निकलने दें.

सिंह (Leo) यह समय आपसे मेहनत भी करवाएगा और आपको सफलता का एहसास भी दिलाएगा. आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं इस समय आपका पूरा साथ निभाएंगी.
क्या करें – खर्चे भी बढ़े रहेंगे और मन भी भटकता रहेगा, फिर भी अपने विचारों में बहुत ज्यादा केन्द्रित होने की कोशिश करनी पड़ेगी, ताकि ज़िन्दगी का सुख बना रहे.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की पीठ पीछे क्या हो रहा है. खासकर किसी प्यार के रिश्ते को लेकर मन में दूरियां न बनायें.

कन्या (Virgo) आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा है जो आपको और ज्यादा मेहनत करने के लिए रास्ता दिखा रहा है. नयी मंजिलों को छू लेने की भी इच्छा है मन में.
क्या करें – हालात कैसे भी क्यों न हों पर संतुष्ट रहना बहुत ज्यादा जरूरी है. कोई भी अच्छाई तभी जाकर अपना पूरा रंग दिखा पाती है.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों की वजह से घर-परिवार की खुशियों को किसी कमी की नजर से न देखें. बहुत कुछ ऐसा है जो आपके हित में ही बना हुआ है, इसलिए बहुत ज्यादा न सोचते चले जाएँ.

तुला (Libra) बहुत कुछ करने का ज़ज्बा है मन में और पूरा भरोसा है की आप यह सबकुछ कर पाएंगे. अपनी कोशिशों की वजह से आपके पैसे की स्तिथि भी मददगार बनी रहेगी.
क्या करें – अपने कामकाज को एक नयी नजर से देखना होगा ताकि उसका पूरा फायदा उठाया जा सके. जो भी नए मौके मिलें उन्हें भी टटोल लें, पर धैर्य जरुर बनाये रखें.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी भी बहस में बिलकुल न पड़ें. वैसे भी किसी बहस से कोई मसला हल नहीं होता.

वृश्चिक (Scorpio) बढ़ते हुए खर्चों का असर यह हो सकता है की आप को ज्यादा मेहनत करनी पड़े. ऐसे में अपनी गलतियों से बचने की जरूरत तो पड़ती ही है.
क्या करें – तकदीर जितना भी साथ दे वो भी बहुत बड़ी बात है. किसी भी चीज़ को लेकर ऐसा सोचना की ज़िन्दगी में कोई कमी रह गयी है इससे तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को बढाकर अपनी स्तिथि को कमज़ोर न पड़ने दें. वैसे भी जब इच्छाएं बढ़ जाएँ तो कोई न कोई गलती हो जाती है और इस समय आपको कोई गलती नहीं करनी है.

धनु (Sagittarius) धनलाभ का योग अच्छा है लेकिन खर्चे भी उसी अनुपात में बढ़े हुए हैं. अच्छी बात यह है की रिश्तों में सुख है और कोई कमी नहीं है.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें तो एक भरोसा सा बना रहता है की सबकुछ ठीक है. आपके लिए भी ऐसे हालात बने हुए हैं जब आप उसी विश्वास के साथ ज़िन्दगी को जीते चले जाएँ.
क्या न करें – ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा भी होता है जिसपर आपका जोर नहीं चलता. ऐसी किसी बात को लेकर व्यर्थ में खुद को दुखी करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) कामकाज से लाभ भी सुनिश्चित है और खुशियाँ भी सुनिश्चित हैं, शायद इसी वजह से आप गलतियाँ भी कर रहे हैं क्योंकि लाभ को बचाए रखना भी बहुत ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – रिश्तों को समझने की भी जरूरत है और रिश्तों को संभाले रखने की भी जरूरत है, क्योंकि ज़िन्दगी की अच्छाई और सच्चाई तभी जाकर बन पाती है.
क्या न करें – आने वाले डेढ़ महीने में किसी बड़े परिवर्तन का न सोचें. स्थिरता बनाये रखने में जो सुख है वो किसी और चीज़ में हो ही नहीं सकता.

कुम्भ (Aquarius) हालात हर तरह से मददगार हैं की आपको बड़ी सफलता मिल जाए. ऐसे में लोगों का साथ और समर्थन आपके लिए उपलब्धियों के नए द्वार खोल सकता है.
क्या करें – सेहत की ओर भी ध्यान देना होगा और पैसे की प्लानिंग भी करनी होगी. जीवन में बहुत कुछ ऐसा है जिसे योजनाबद्ध रूप से तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे की अच्छी बनती हुई स्तिथि की वजह से आप कहीं लापरवाह न हो जाएँ. ऐसे में किसी भी तरह के नियम कानून के खिलाफ चलना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)पैसे से जुडी चुनोतियाँ भी बनी रहेंगी और कामकाज से जुड़े दबाव भी बने रहेंगे, इसलिए हर बात की गहराई तक पहुंचना बहुत जरूरी होगा ताकि सही फैसले किये जा सकें.
क्या करें – रिश्तों में किसी भी तरह की कमियां निकालने से बचना होगा. घर-परिवार में सुख है पर किसी प्यार के रिश्ते को बेहतर तरीके से समझने की जरूरत है.

क्या न करें – कामकाज की बढती हुई चुनोतियों से आप परेशान न हो जाएँ. इस वजह से भी किसी अनजानी राह पर चलने की कोशिश न करें. लोगों की अच्छी मिलती हुई सलाह जरुर मान लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.