Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, November 4, 2017

Saturday 4th November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal


मेष (Aries) – लोगों से तालमेल बनाये रखने से आपके लिए खुशियों का माहोल बना रह सकता है. कई तरह के नए विकल्प भी खुल रहे हैं जो आपको लुभा रहे हैं. अपने फैसले सूझबूझ से करने की जरूरत है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को पूरी तरह से समझें तभी अपने कदम आगे बढ़ाएं. जो भी उपरी सतह पर नजर आ रहा है हो सकता उसके पीछे भी बहुत कुछ हो जिसे समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो पर लोगों से उलझते न चले जाएँ. किसी भी छोटी बात को बढाकर अपने लिए दिक्कतें न पैदा करें.

वृषभ (Taurus) – आपका बढ़ता हुआ आत्मविश्वास लोगों को हैरान और परेशान कर सकता है. विचारों का न मिलने का भी यह एक बड़ा कारण हो सकता है जिसके चलते आपकी गलतियाँ उजागर हों.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को हर कीमत पर बनाये रखना होगा. अगर कोई चीज़ नहीं भी अच्छी लग रही तो भी किसे से उलझने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को इतना न बढ़ाएं की कोई प्यार का रिश्ता परेशानी में आ जाए. बहुत सारी चीज़ों को एक साथ न सोचते चले जाएँ, कहीं ऐसा न हो की आप की मेहनत की लगन कहीं कम हो जाए.

मिथुन (Gemini) – कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में और आपकी इच्छाएं भी पूरी होती चली जा रही हैं, फिर भी मन छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान है. पैसे से जुडी अपनी बढती हुई जरूरतों को भी पूरा करना होगा.
क्या करें – पढाई-लिखाई की दिशा में अपनी मेहनत को ओर ज्यादा बढ़ा लेने की जरूरत है. सिर्फ इच्छा बढ़ा लेने से कुछ हासिल नहीं होगा. अपनी ओर से ज्यादा कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपनों की जरूरतों को पूरा करने में किसी भी तरह की कमी न रखें. निजी जीवन से जुडी छोटी-छोटी बातों को किसी भी वजह से बिगड़ने न दें. अगर ऐसा कुछ भी होगा तो गलती आपकी ही होगी.

कर्क (Cancer) – आर्थिक स्तिथि ठीक है पर बचत नहीं बढ़ पा रही, फिर भी आपकी और आपके अपनों की जरूरतें पूरी हो रही हैं और यह एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – अपनी बात इस रूप से कहें जो लोगों को समझ में आये. अपने विचारों में पारदर्शिता रखेंगे तभी लोग आपके विचारों की सरहाना कर पाएंगे.
क्या न करें – अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से जाने न दें पर अपने ज्ञान को आगे बढाने की दिशा में व्यावहारिक नजरिया बनाये रखना बहुत जरूरी होगा ताकि किसी भी तरह की गलती न हो.

सिंह (Leo) – मेहनत करने का समय है और मेहनत का भरपूर फल भी मिलेगा. कामकाज को आगे बढाने की संभावनाएं बढ़ जाएँगी जिसके चलते तरक्की या सफलता जरुर मिलेगी.
क्या करें – हालात मददगार बन रहे हैं पर आपकी कोशिशें कम होती चली जा रही हैं और इसी कमी को दूर करने की जरूरत है. अपने अंदर जूनून की भावना बनानी होंगी तभी जाकर मेहनत उभर कर आ पायेगी.
क्या न करें – अच्छी बनती हुई स्तिथि में व्यर्थ में गलतियाँ न निकालते चले जाएँ. तकदीर की अच्छी भली बनी हुई भूमिका को भी आप किसी कमी की नजर से न देखें. कहीं ऐसा न हो की उसका असर आपके निजी जीवन के रिश्तों पर आ जाए.

कन्या (Virgo) – पैसे के लिहाज़ से बहुत अच्छा समय है और हर तरह की सहायता भी मिल रही है. फिर भी घर-परिवार की खुशियाँ इस वजह से बनेगी की आप अपनों से नजदीकियां बनाये रखें. लोगों को समझने के लिए अपना दिल बहुत बड़ा करना पड़ेगा.
क्या करें – बढ़ते हुए व्यर्थ के खर्चों से तो बचना ही पड़ेगा, अगर लोग पीठ पीछे आपकी बुराई कर रहे हैं तो उन कारणों को भी समझना होगा. यह समझ लें की यह चुनोती भरा समय है जिसे अपनी कोशिशों से ही संभाला जा सकेगा.
क्या न करें – अपने मन को दुखी करते चले जाना ठीक नहीं होगा. ऐसा करके आप अपने लिए परेशानियाँ भी बढ़ाएं नहीं. अपनी कोशिशों से भी बहुत कुछ संभाला जा सकता है.

तुला (Libra) – आपकी अच्छाई भरपूर बनी हुई है और कोई कमी नहीं है. यहाँ तक की आप लोगों की भी हर तरह से मदद करते चले जा रहे हैं, यह और बात है की उसके चलते आपका अपना ही नुकसान हो जाए.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को बहुत संभाले रखना होगा. अगर कहीं कोई कमी भी है तो भी दुखी होने से बचना ही होगा, तभी जाकर आप अपनी बचत को सही रूप से संभाल पाएंगे.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को इतना न बढ़ाएं की वो नुकसान का रूप धारण कर लें और लोगों की वजह से भी अपनी ज़िन्दगी में परेशानियाँ न आने दें.

वृश्चिक (Scorpio) – काम से लाभ कम है पर खर्चे ज्यादा हैं और बढ़ते हुए खर्चों का असर आपकी बचत पर भी आ सकता है इसलिए हर कदम योजना बनाकर ही आपको चलना होगा.
क्या करें – अपने कामकाज को बेहतर करना है तो अपनी लगन को बढ़ाना होगा. अपने ज्ञान को इस्तेमाल करने से कई तरह के विकल्प खुल जायेंगे जो आपकी आगे चलकर मदद करेंगे.
क्या न करें – सिर्फ हर चीज़ को पैसे की नजर से न देखते चले जाएँ और इस तरह का कोई भी विचार बनाकर मतभेद में भी न पड़ते चले जाएँ.

धनु (Sagittarius) – आर्थिक स्तिथि ठीक है और कई रूप से धनलाभ बनता चला जा रहा है. यहाँ तक की घर-परिवार से और अपनों से भी मदद और सहायता मिलने के संयोग बने हुए हैं.
क्या करें – अपने दम पर बहुत कुछ करने से ज्यादा लाभ होगा. ऐसी उम्मीद लगाने से बचना होगा की तकदीर ही आपके लिए सबकुछ कर दे इसलिए अपने मन को केन्द्रित करके अपनी योजनाओं को अंजाम देना होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के बड़े बदलाव का बिलकुल न सोचें. जिस रास्ते पर आप चले हैं उसी में अपनी मेहनत को बनाये रखें. बार-बार अपने मन को भटकाते चले जाना और अपने चुने हुए रास्ते से भटकते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) – कामकाज की स्तिथि मददगार है जो आपकी कोशिशों को और पुख्ता करते चली जा रही है. कामकाज के क्षेत्र में कोई प्यार का रिश्ता भी दस्तक दे सकता है.
क्या करें – अपने कामकाज की अच्छाई को बनाये रखना है तो लोगों की आलोचना को भी सहना पड़ेगा. हो सकता है उस आलोचना के पीछे भी कोई अच्छा भाव छुपा हुआ हो जो आपका फायदा ही करे.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक है और अपनों का भरपूर योगदान इस दिशा में बना हुआ है. जिन लोगों से आपको योगदान मिल रहा है उनपर भरोसा करने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी. कहीं ऐसा न हो की आप अपने चाहनेवालों को ही अपने खिलाफ करते चले जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) – घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहें और ज़िन्दगी की अच्छाई आपका साथ निभाती रहे बस यही चाहिए ज़िन्दगी से. ऐसी अच्छी संभावनाएं बनी हुई आपके लिए जिनका आप पूरा फायदा उठा लें.
क्या करें – अपने साथी सहयोगियों से तालमेल बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी शायद उन्हें और बेहतर भी समझना पड़ेगा, तभी जाकर तकदीर की अच्छी बनती हुई भूमिका आपको समझ में आएगी.
क्या न करें – अपने मन को भटकाकर अपने कामकाज की स्तिथि में किसी भी तरह की कमियां न आने दें. अपनी मेहनत को दिशाहीन बनाकर अपनी परेशानियों को बढ़ा लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) – बहुत सारी चुनोतियाँ हैं क्योंकि आपकी मेहनत सही रूप से काम नहीं कर पा रही. आप बहुत कुछ कर रहे हैं पर जो इस समय करना चाहिए शायद वो नहीं कर पा रहे. ऐसे में आप लोगों की गलती निकाल रहे हैं.
क्या करें – लोगों से विचारों का न मिलना एक बड़ा मुद्दा है.  अपनी सेहत से जुडी छुटपुट परेशानियाँ भी बनी रह सकती है. बहुत कुछ ऐसा है जिसे एक-एक कदम आगे बढ़ते हुए ही संभाला जा सकेगा.
क्या न करें – आप कई तरह के परिवर्तन के बारे में सोच रहे हैं. सिर्फ पैसे को आधार बनाकर कोई बड़ा बदलाव न करें. अपने कामकाज की एहमियत को समझते हुए ही फैसले करने होंगे ताकि कोई गलती न हो जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.