Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, November 26, 2017

Sunday 26th November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपने मित्रों से या अपने बड़े भाई-बहनों से आपका तकरार बना रह सकता है पर आपको किसी भी तरह की बहस में पड़ने से बचना होगा तभी जाकर सुख बना रहेगा.
क्या करें – हालात इस वजह से मददगार हैं क्योंकि लोग आपका साथ निभाना चाह रहे हैं. आपको भी उसी विनम्रता के साथ अपने व्यवहार में परिवर्तन लाने होंगे. ज़िन्दगी का सुख बनाये रखने के लिए यह बहुत जरूरी है.
क्या न करें – हालात तेज़ी से बदल रहे हैं. बदलते हुए समय में लोगों से उलझने की कोशिश न करें. हर किसी को अपने खिलाफ कर लेना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) काम को बढ़ावा देना है तो अपनी मेहनत को प्रदर्शित करना होगा. अगर आप असंतुष्ट रहेंगे तो वो असंतोष लोगों को भी कहीं न कहीं नजर जरुर आ जायेगा.
क्या करें – पैसों से और रिश्तों से जुड़ी चुनोतियाँ हैं और बनी रहेंगी इसलिए किसी भी बात को बिगाड़े नहीं. पैसे से जुड़ी दुविधाओं का असर अपने काम या कारोबार पर पड़ सकता है, जिसे सँभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी ही गलतियों से अपनी सेहत को भी न बिगाड़ें. खाने-पीने से जुडी लापरवाही बरतना इस समय ठीक नहीं .

मिथुन (Gemini) घर-परिवार में अपनों का ख्याल तो रखना ही पड़ेगा और आपको धीरे-धीरे इस बात का आभास होगा की बहुत कुछ सुख के रूप से बनता चला जा रहा है.
क्या करें – आपकी शक्सियत कुछ ऐसी है की आप लोगों को अपने प्रति आकर्षित करते चले जाते हैं, इसी वजह से घर-परिवार में असंतोष भी बना रह सकता है, जिसे सम्भालना होगा.
क्या न करें – रिश्तों को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें. अपनी इच्छाओं को इतना भी न बढ़ा लें की उसका बुरा असर आपके कामकाज पर आ जाए.

कर्क (Cancer) कोशिश करने से ही मन की दुविधाएं दूर होंगी. हर परिस्थिति में अच्छाई ढूँढने की भी कोशिश कर लें, तभी जाकर आप कुछ कर पाएंगे.
क्या करें – सेहत बहुत बड़ी नेमत है. अच्छी सेहत बनाये रखने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. ऐसे में किसी भी तरह की लापरवाही से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पारिवारिक रिश्तों को संभाले रखने के लिए एक बचाव का माहोल बना हुआ है, फिर भी किसी छोटी बात को बिगड़ने न दें. लोगों के खिलाफ न सोचते चले जाएँ.

सिंह (Leo) धन की स्तिथि अच्छी है और बचत में इजाफा हो रहा है. इसी तरह का सुख रिश्तों में भी बना रहे तो क्या बात है.
क्या करें – रिश्तों में बने हुए तकरार को संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी. अपनी बात भी कह लें और लोगों की बात भी सुन लें, जरुर फायदा होगा.
क्या न करें – कामकाज की अच्छाई बनाये रखनी है तो अपने सीनियर्स को नाराज़ बिलकुल न करें और ऐसी किसी चुनोती का असर अपनी मेहनत पर भी बिलकुल न पड़ने दें.

कन्या (Virgo) आपकी कोशिशों के बावजूद आपको दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं पर अपनों का समर्थन मिला रहे तो बहुत कुछ संभाला भी जा सकता है.
क्या करें – पारिवारिक रिश्तों की अच्छाई हर कीमत पर बनाये रखनी होगी. ज़िन्दगी की खुशियाँ इसी बात पर निर्भर करेंगी, आप ऐसा करना भी चाह रहे हैं.
क्या न करें – अपने पैसे को सँभालने में कोई गलती न करें. आगे चलकर हालात शायद उतने मददगार न रहें इसलिए इस समय कोई गलत फैसला न करें.

तुला (Libra) खर्चों को बढाता हुआ समय है. नुकसान से जुड़े हालात भी बन सकते हैं. यह और बात है की पैसे की स्तिथि आपके लिए मददगार ही बनी हुई है.
क्या करें – आपकी अच्छाई इस समय बहुत बड़ा काम कर सकती है. तकदीर आपका साथ निभाती रहे तो आपकी ज़िन्दगी में सुख हर रूप से बना रहेगा.
क्या न करें – लोग आपकी तारीफ करें तो अच्छी बात है पर उसके चलते आप लापरवाह न हो जाएँ. अपनी अच्छाई को लेकर भी अपने मन में सवाल न खड़े करते चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) आप अपनी मेहनत को सही दिशा दे पा रहे हैं ताकि ज़िन्दगी में आपके लिए लाभ बना रहे. अपनी सोच को इस रूप से केन्द्रित बनाये रखने से लाभ जरुर होगा.
क्या करें – अपनों की मदद से आपके पैसे की स्तिथि बेहतर हो सकती है. अचानक लाभ की परिस्थितियां भी बन सकती हैं.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ाएं नहीं. रिश्तों को वैसे भी बहुत सहजता से सम्भालने की कोशिश कर लें ताकि कोई गलती न हो.

धनु (Sagittarius) कामकाज के प्रति आपका रुझान अच्छा है पर स्थिरता बनाये रखनी होगी. अपने प्रदर्शन से आप अपनी इस समय की स्तिथि को और बेहतर कर सकते हैं, उसके लिए किसी परिवर्तन की जरूरत नहीं पड़ेगी.
क्या करें – जिस भी काम में जुड़े हैं उसमे आपकी लगन नजर आ रही है पर आपकी बातों में भी वही धैर्य झलकना चाहिए, ताकि लोग भी उसे समझ सकें.
क्या न करें – अपनों से लाभ बना हुआ है पर अब उस लाभ को बिखरने न दें. आनेवाला समय पैसे को सँभालने के लिए थोडा कठिन हो सकता है इसलिए कोई ज़ल्दबाज़ी न करें.

मकर (Capricorn) हालात कई तरह से मददगार हैं पर तकदीर को आजमाने का समय नहीं है. इस वजह से अपने पैसे को और अपनी बचत को सम्भाले रखना बहुत जरूरी है.
क्या करें – कोई भी ऐसी स्तिथि जो आपके जोखिम को बढ़ा दे उससे बचना होगा. खुद की गलतियों का समय है इसलिए थोडा संयम तो रखना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत से इतना प्रेरित न हो जाएँ की आप कोई बड़ा कदम उठा लें. किसी यात्रा की स्तिथि बन सकती है पर अपने खर्चों को व्यर्थ में बढ़ाएं नहीं.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज से जुडी बहुत सारी चुनोतियों का सामना करना पड़ेगा. आपको यह भी लगेगा की आपकी मेहनत अपना पूरा काम नहीं कर रही फिर भी लोगों की मदद मिलती चली जाएगी.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपके दिलोदिमाग पर छाया रह सकता है, पर आपके मन में बहुत सारे सवाल हैं, ऐसी घबराहट को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े हालात मददगार हैं पर उस पैसे को अब काम में लगाने की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में फैसला करने से आप हिचकिचाए नहीं.

मीन (Pisces)मन की परेशानियों का एक कारण यह भी है की आपको अपनों के लिए बहुत कुछ करना है. घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए अपनों से जुड़ना तो पड़ेगा ही. दिलों के फासले बढ़ जायेंगे तो तकलीफ होगी.
क्या करें – कामकाज से जुडी प्राथमिकता भी है और अपनों के लिए समय भी निकालना है. एक से दूसरी चीज़ जैसे कड़ी के रूप में जुडी हुई है इसलिए ज़िन्दगी में तालमेल बनाकर चलना बहुत जरूरी है.

क्या न करें – गलती भरा समय है इसलिए लोगों की आलोचना न करते चले जाएँ. वैसे भी परेशानियाँ अब धीरे-धीरे कम हो रही हैं, ऐसे में अपनी मेहनत को कमी की नजर से न देखें. किसी प्यार के रिश्ते में भी व्यर्थ में दिलों के फासले न बनाते चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.