Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, November 19, 2017

Sunday 19th November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) मन की परेशानी एक जगह है पर आपका आशावादी नजरिया सरहानीय है. आप आगे बढ़कर बहुत कुछ हासिल करना चाह रहे हैं और यही विचार इंसान को सफलता देते हैं.
क्या करें – अपने भटकते हुए विचारों को थोडा सा तो थामना पड़ेगा और इस बात को समझना पड़ेगा की लोगों की गलती निकालना आप की ही गलती होगी इस वजह से किसी भी तरह के मतभेद में पड़ने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – लोगों को खुश करने के लिए अपना नुकसान न करते चले जाएँ. हर बात की तह तक पहुँचने की कोशिश करें, तभी जाकर फैसला करें ताकि कोई गलती न हो जाए.

वृषभ (Taurus) कामकाज से जुडी चुनोतियों के चलते आप की मानसिक परेशानियाँ बढ़ रही हैं. यही वजह है की आप लोगों को भी पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे हैं, पर उसका असर यह हो रहा है की आपकी अपनी लगन कम होती चली जा रही है.
क्या करें – रिश्तों का तालमेल तो फिर भी बनाये रखना होगा. जितना लोगों से मधुरता बनाये रखेंगे उतना ही जिंदगी में आगे बढना आसान हो जायेगा. अगर आप विधार्थी हैं तो पढाई में भी मन लगाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपने विचारों को बहुत ज्यादा सख्त बनाकर अपने आसपास के लोगों को आप हैरान और परेशान न करें. अपने सीनियर्स की बात को भी समझें ताकि कोई भी बात बिगडती न चली जाए.

मिथुन (Gemini) अपनी नकारात्मकता को बढाकर आप रिश्तों की अच्छी भली स्तिथि को भी कम करते चले जा रहे हैं और यह इस वजह से हो रहा है क्योंकि आप लोगों पर उतना भरोसा नहीं कर पा रहे जितने की जरूरत है.
क्या करें – अपने कामकाज को आगे बढ़ाना है तो अपनी जानकारी को और बेहतर करना होगा, तभी जाकर आपका प्रदर्शन आपको सफलता की मंजिल तक पहुंचा पायेगा. लोगों से भी तालमेल बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जो किसी को चुभ जाए और उसका असर आपकी ज़िन्दगी की खुशियों पर आये. ज़िन्दगी में कई बार पैसा लुटाकर भी वो सुख नहीं प्राप्त किया जा सकता जो एक मीठे बोल से आप हासिल कर सकते हैं.

कर्क (Cancer) रिश्तों को लेकर मन परेशान है क्योंकि कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपके हित में नहीं है. आप लोगों पर भरोसा भी नहीं कर पा रहे और तभी जाकर बात बिगड़ रही है.    
क्या करें – अपनी कोशिश बनाये रखनी होगी. जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की कोशिश करनी होगी. उसके लिए आशावादी नजरिया तो अपनाना ही पड़ेगा. किसी प्यार के रिश्ते में भी आप अच्छाई ढूँढेंगे तो वो अच्छाई नजर जरुर आएगी.
क्या न करें – घर-परिवार की अच्छी भली बनती हुई स्तिथि को बिगड़ने न दें. किसी भी वजह से किसी तकरार में बिलकुल न पड़ें क्योंकि उससे कोई लाभ होने वाला नहीं है.

सिंह (Leo) ज़िन्दगी के हर फैसले से फायदा हो जाए ऐसा होता नहीं है पर आप इस समय अपने फैसले सिर्फ लाभ की वजह से करना चाह रहे हैं, ऐसा करने से रिश्तों को सँभालने में गलती हो सकती है.
क्या करें – बातचीत भी करनी होगी और अपने विचारों को व्यक्त भी करना होगा, पर उसमे तर्क शामिल होना चाहिए ताकि आप जो भी बात कहें उसका कोई मतलब हो.
क्या न करें – रिश्तों में मधुरता बनाये रखनी है तो अपनी कोशिशों में किसी भी तरह की कमी न आने दें, बल्कि अपने मन की घबराहट को हटाकर आप लोगों से जुड़ने की कोशिश करें. खुद को दुखी करके कभी भी कुछ हासिल होता नहीं है.

कन्या (Virgo) जितना आप निजी जीवन के हालात को तवज्जो देंगे उतना ही आपको फायदा भी होगा. कभी-कभी लगता है की रास्ता मुश्किल है पर अपनी कोशिशों से उसे सुगम बनाया जा सकता है.
क्या करें – चुनोती भरा समय तो जरुर है पर भरोसा तो फिर भी रखना ही होगा. अपने दोस्तों को और अपने चाहनेवालों को और ज्यादा समझने की कोशिश भी करनी होगी.
क्या न करें – आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है पर अपने फैसले भावुकता से न लें. निजी जीवन से जुड़े फैसले कभी भी लाभ या हानि की नजर से बिलकुल न करें.

तुला (Libra) अच्छा समय वो है जो आपसे मेहनत करवा ले. ऐसा करते हुए अगर आपका ज़िन्दगी के प्रति भरोसा बना रहे तो फिर कोई कमी नहीं है. आपके लिए भी ऐसा समय बना हुआ है.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को संभाले रखना इस समय की बहुत बड़ी चुनोती है, उसके लिए अपनी उत्तेजना को भी काबू में रखना होगा तभी जाकर आपके फैसले सूझबूझ से हो पाएंगे.
क्या न करें – ज़िन्दगी की अच्छाई बनाये रखनी है तो लोगों से उलझते न चले जाएँ. अगर आप सही भी हों तो भी खुद को सही साबित करने की कोशिश न करें. अपनी ही बात को कहते चले जाने की गलती बिलकुल न करें.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्तिथि ठीक है पर पैसा रुकता नहीं है, पर आपकी कोशिशों से धन का आगमन बना रहे तो यह भी अपने आप में एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – पैसा क्यों और किस वजह से आ रहा है इसपर एक नजर रखनी होगी. अपने भटकते हुए विचारों को भी काबू में लाना होगा. उदास रहने की बजाए खुश रहने की कोशिश करें तभी जिंदगी जीने का मज़ा है.
क्या न करें – हर चीज़ को जरूरत से ज्यादा खींचते चले जाना और बेकाबू बना लेना भी ठीक नहीं है. पैसे का भी नुकसान न होने दें और अपनी कोशिशों को भी व्यर्थ में जाया न होने दें.

धनु (Sagittarius) बहुत कुछ काबू होने के बावजूद आप खुश नहीं हैं, क्योंकि आपको इस बात का आभास है की अपना भविष्य बनाने के रास्ते में बहुत सारी चुनोतियाँ हैं.
क्या करें – संयम बनाये रखना होगा. हर चीज़ को बनने और पनपने में कुछ समय तो लगता ही है इसलिए थोडा इंतज़ार तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – जो तकदीर ने दिया उसमे व्यर्थ में गलती न निकालते चले जाएँ, बल्कि उस अच्छाई की ओर देखें तो ज़िन्दगी का एक मकसद बन सकती है, इसलिए घर-परिवार की खुशियों को भी किसी कमी की नजर से न देखें.

मकर (Capricorn) पैसे का आगमन ठीक होने के बावजूद पैसा टिकता नहीं है. यह अपने आप में एक बहुत बड़ी दुविधा का कारण है जो इस समय की सच्चाई भी है.
क्या करें – इस समय के हालात को समझते हुए किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से तो बचना ही होगा, इसलिए काम के प्रति तवज्जो बनानी होगी और बाकी सारी बातों को भुला देना होगा.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखें. किसी भी तरह के बड़े बदलाव के बारे में बिलकुल न सोचें. कहीं ऐसा न हो की ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्तिथि पर कोई दबाव आ जाए.

कुम्भ (Aquarius) पैसे को लेकर भाग्यशाली समय ही कहूँगा. यह और बात है की आप अपनी स्तिथि से बहुत ज्यादा फिर भी खुश नहीं हैं. आपने कुछ आदत सी बना ली है खुद को परेशान करने की.
क्या करें – कामकाज से जुड़े हालात आपको बहुत कुछ सिखाना चाह रहे हैं. ज़िन्दगी की कुछ कोशिशें आपको फायदा दे जाती हैं और बाकि कोशिशें आपके तजरुबे को बढ़ा देती हैं. आगे चलकर उससे भी फायदा ही होता है.
क्या न करें – भाग्यशाली रूप से आपके पैसे की स्तिथि बन रही है पर अपने भाग्य को आजमाने के लिए आप पैसा न लगायें. अच्छी भली स्तिथि को इस समय किसी खतरे में बिलकुल न डालें.

मीन (Pisces)कामकाज से जुडी बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जो आपको झेलनी पड़ेंगी, इसलिए हर मुश्किल भरे दौर को और ज्यादा समझने की जरूरत पड़ती है. ऐसे में अपने काम या कारोबार में पैसा लगाने की भी जरूरत पड़ सकती है.
क्या करें – रिश्तों से जुड़ी अच्छाई आपको बहुत दूर तक ले जा सकती है. पैसे से जुड़े हालात भी बेहतर हो सकते हैं पर ऐसा करने के लिए अपनी मेहनत की दिशा को सुधारना होगा.

क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों से आप घबरा न जाएँ. गलतियों भरे समय में हर अगला कदम उठाने से पहले सोच लेना भी जरूरी है ताकि अनजाने में भी कोई गलती न हो जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.