Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, November 27, 2017

Monday 27th November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखना इस समय की सबसे बड़ी प्राथमिकता है. जितना लोगों से तालमेल बनाये रखेंगे उतना अपनी स्तिथि को आशावादी नजरिये से देखने में मदद मिलेगी.
क्या करें – अपने आसपास बिखरी हुई अच्छाई को समझें और अपनों की कद्र करने की कोशिश करें. यह और बात है की रिश्तों को सँभालने में इस समय कुछ कठिनाई हो सकती है, फिर भी अपनी नजरिये को बहुत सकारात्मक बना लें.
क्या न करें – कामकाज हो या कारोबार, किसी से भी किसी बहस में बिलकुल न पड़ें. वैसे भी हर चीज़ में कमियां न ढूंढे, कहीं उसका असर आपके कामकाज पर ही न पड़ जाए.

वृषभ (Taurus) जिस भी काम में जुड़े हुए हैं उसमे और ज्यादा लगन पैदा करने की गुन्जायिश है. एक-एक कदम आगे बढ़ते हुए भी ज़िन्दगी में बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी की रुकावटों को समझना है तो लोगों को भी समझना पड़ेगा. रिश्तों में बनाये हुए तालमेल इस समय आपके लिए बहुत बड़ा काम कर सकते है.
क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों से घबराकर उसका असर अपने पैसे की स्तिथि पर न आने दें. पैसे के लेनदेन में बहुत ज्यादा पारदर्शिता बनाये रखें ताकि किसी भी तरह की गलती न हो जाए.

मिथुन (Gemini) अपने पैसे की स्तिथि को लेकर मन में संतोष जगाना होगा. वैसे भी अगर आप ध्यान से सोचें तो आपकी बहुत सारी जरूरतें पूरी हो रही हैं और कोई कमी नहीं है.
क्या करें – कोई प्यार कर रिश्ता ऐसा है जिसमे चाहत भी है और तकरार भी है. आप अपनों की बात समझना चाह रहे हैं पर हर कदम पर रुकावटों का सामना भी करना पड़ सकता है.
क्या न करें – निजी जीवन के हालात किसी भी वजह से बिगड़ने न दें, खासकर अपने मन में किसी भी तरह के वहम को जगह न बनाने दें.

कर्क (Cancer) अपना नजरिया आशावादी बनाये रखेंगे तो ज़िन्दगी की बहुत सारी चीज़ों को अंजाम देना आसान हो जायेगा. आप कोशिश करके देखिये, ऐसा करने से अपनी मानसिकता को सुधारने में भी मदद मिलेगी.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की गलती निकालने से बचें, ताकि ज़िन्दगी का तालमेल बना रहे. इस प्रयास में तकदीर भी आपका साथ जरुर निभाएगी.
क्या न करें – अपने हालात को सम्भालने में कोई गलती न करें. अपने साथी सह्योगिओं की वजह से भी आप कहीं अपना नुकसान बढ़ा न लें.

सिंह (Leo) पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेकर परेशान न हों. ज़िन्दगी का तालमेल बनाये रखने के लिए लोगों पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – जो भी कर रहे हैं उसमे अपनी कोशिशें बनाये रखने की बहुत सारी सम्भावना है. आपके बेहतर होते हुए काम की वजह से आपकी ज़िन्दगी में सुख बना रहे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता एक ऐसे नाज़ुक दौर से गुजर रहा है जिसे किसी भी वजह से कम न होने दें. अपनी बात बहुत विनम्रता से कहें ताकि किसी भी तरह की गलती न हो जाए.

कन्या (Virgo) पैसे के लेनदेन को लेकर मन में कुछ असंतोष बना रह सकता है, पर शायद यही वजह है की अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी संभालना पड़ेगा ताकि उसका असर आपकी बचत पर ना आये.
क्या करें – अपनों की अच्छी मिलती हुई सलाह से बहुत कुछ प्राप्त किया जा सकता है. ऐसे में आपकी आर्थिक सुख-समृद्धि बनी रहे यह बहुत हद तक संभव भी है.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट मचाकर अपने कामकाज के प्रदर्शन को कम न होने दें और इस वजह से अपनी क्षमताओं को भी किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें.

तुला (Libra) आपके अंदर योग्यताएं हैं और उन्हें इस्तेमाल करने के लिए अपने मन में भरोसा जगाये रखना होगा. काम के प्रति अपनी लगन बनाये रखने से ही यह सबकुछ संभव हो पायेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी में कुछ भी हासिल करने के लिए भरोसा जगाये रखना और आगे बढ़ते चले जाना बहुत जरूरी है. आपके लिए भी वो हालात बने हुए हैं जो आपसे इस समय मेहनत करवा लें.
क्या न करें – आपकी लगन, आपकी मेहनत, और आपकी तकदीर जब एक साथ हो जाए तो सफलता सुनिश्चित है, इसलिए अपने अंदर कोई ऐसा विचार न लायें जो इस अच्छाई को कम कर दे.

वृश्चिक (Scorpio) ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखें और व्यर्थ में तकदीर के सहारे भी न चलें. अपने दम पर बहुत कुछ करने से हालात आपका साथ जरुर निभाएंगे.
क्या करें – सपने जरुर देखें पर उन्हें पूरा करने की कोशिश भी करें. ऐसा करने के लिए लोगों से तालमेल तो बनाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी भी छोटी बात का असर अपने घर-परिवार की स्तिथि पर बिलकुल न पड़ने दें. अपनी ज़िन्दगी की खुशियों को इस समय किसी भी वजह से कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा होता  है जिस पे हमारा कोई ज़ोर नहीं चलता, फिर भी आगे बढ़ते चले जाना ज़रूरी है
क्या करें – अपना फोकस बनाये रखें जो भी कर रहें उसमे एक सही दिशा बनी रहे. व्यर्थ के मन के भटकाव से तो बचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – आपकी मेहनत और आपकी कोशिश लोगों को समझ में जरुर आएगी, इसलिए उस मेहनत को किसी भी वजह से कम न करें. खासकर अपने को परेशान करके आप अपनी नकारात्मकता को कहीं बढाते न चले जाएँ.

मकर (Capricorn) बहुत कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपके हित में नहीं है और उसके बहुत सारे कारण भी हैं. ना तो आप लोगों पर भरोसा कर पा रहे हैं और ना ही आप अपने नुकसान को बचा पा रहे हैं तो इन कमियों को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है पर वो प्राथमिकता आपकी मेहनत से जुड़ी होनी चाहिए. व्यर्थ के बदलाव से आपको इस समय बचना ही होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह का ऐसा रास्ता न अपनाएं जो आपके खर्चों को या नुकसान को बढाता चला जाए. अपनी तकदीर को आजमाने की भी कोशिश न करें, कहीं ऐसा करने से भी आपका कोई बड़ा नुकसान न हो जाए.

कुम्भ (Aquarius) बहुत ज्यादा सोचेंगे तो कुछ गलत भी सोचेंगे और जब कुछ गलत सोचेंगे तो मन की परेशानियाँ भी बढेंगी. एक से दूसरी चीज़ कुछ इस रूप से जुडी हुई है की आपको हर कदम बहुत सम्भलकर ही लेना होगा.
क्या करें – पैसे की स्तिथि कुछ ऐसी है जो आपको बहुत ज्यादा मदद कर सकती है. धन का आगमन भी हो सकता है और अचानक धनलाभ भी हो सकता है, इसलिए पैसे से जुड़े हर कदम को बहुत योजना बनाकर लें ताकि आगे भी उसका फायदा मिलता चला जाए.
क्या न करें – किसी भी अनजान राह पर चलने की कोशिश बिलकुल न करें और किसी ऐसे काम में भी हाथ न डालें जिसकी आपको जानकारी नहीं. कोई भी ऐसा फैसला जो आपके पैसे की स्तिथि पर असर डाले वो ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)रिश्तों को लेकर आप कुछ परेशान हैं. अगर फासले बढ़ गए हैं तो परेशानी की बात भी है, पर कुछ ऐसा लगता है जैसे आपने रिश्तों को उतना समय नहीं दिया जितना की देना चाहिए.
क्या करें – अपनी कमियों और गलतियों को समझने की और सुधरने की जरूरत है. दिलों के फासले बन जाए तो तकलीफ भी होती है इसलिए भी बहुत धैर्य से अपने हालात सँभालने होंगे.

क्या न करें – किसी भी बड़े परिवर्तन का असर अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें, क्योंकि बहुत सारे कारण हैं जो रुकावटें दिखा रहे हैं, इसलिए हर क्षेत्र में अपने हालात को बेकाबू होने देना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.