Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, November 11, 2017

Saturday 11th Novmeber 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) निजी जीवन में सुख है पर कई तरह की चिंताएं भी हैं मन में जिन्हें आप संभाल नहीं पा रहे हैं. पीठ पीछे क्या चल रहा है यह बात भी आपको खाए चली जा रही है, इसी वजह से सुख का पूरा आभास नहीं मिल पा रहा.
क्या करें – थोड़ी सी शांति बनाये रखें और मन के भटकाव से बचें. ज़िन्दगी में ख़ुशी का माहोल बनाये रखने से अपने मन में उभरते हुए असंतोष को हटाना भी आसान हो जायेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज को लेकर किसी भी तरह की घबराहट न बढने दें. हर चीज़ को कमी की नजर से देखते चले जाना भी ठीक नहीं होता.

वृषभ (Taurus) अपनी मेहनत से आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं इसी वजह से लोगों पर भी यह दर्शा पा रहे हैं की आप क्या कुछ कर सकते हैं. आपकी क्षमताएं और आपका प्रदर्शन इसी वजह से आपको मदद जरुर करेगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों को अंजाम देने के लिए खुद पर भरोसा करना होगा. अगर किसी भी तरह की घबराहट है उसे भी हटा देने से ही पूरा फायदा मिल पायेगा. इस भरोसे के साथ ज़िन्दगी में आगे बढना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – हालात क्यों आपकी पूरी तरह से मदद नहीं कर पा रहे हैं इस बात को समझने में कोई गलती न करें. आपकी मेहनत के बावजूद चुनोतियाँ बनी रह सकती हैं, इसलिए अपने हालात को दोष देते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) आपकी अच्छी कही हुई बात भी लोगों को समझ नहीं आ रही, इसलिए हर छोटी बात तकरार का कारण बनती चली जा रही है जो ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने व्यवहार में मधुरता बनाये रखनी होगी. किसी का भी दिल दुखाने से तो बचना ही होगा. अपनी ही रोह में कुछ भी कहने से पहले एक बार फिर सोच लें.
क्या न करें – ज़िन्दगी में हर बात में शक करते चले जाना ठीक नहीं होता. ऐसी आदत न बनाये जो आपको अपने विचारों में नेगेटिव बना दे. ऐसा सोचते चले जाना की लोग आपकी सिर्फ बुराई ही कर रहे हैं इससे कुछ हासिल नहीं होगा.

कर्क (Cancer) खुद पर भरोसा रखेंगे तो रिश्तों की अच्छाई जरुर उभर कर आएगी. आपकी मेहनत पूरा फल दे जाए इसके पीछे भी आपकी सकारत्मक सोच ही काम कर रही है.
क्या करें – खुद पर भरोसा बनाये रखें और खुश रहने की कोशिश कर लें. हर छोटी बात को लेकर घबरा जाने से नुकसान ही होता है.
क्या न करें – लोगों पर शक करके लोगों से दूरियां न बढ़ाएं. ऐसा न सोचते चले जाएँ की आप ही सही हैं. लोगों की भी अपनी विचारधारा हो सकती है.

सिंह (Leo) हालात आपको दूर ले जाएँ ऐसा हो सकता है पर मन में अपनों की चिंता बनी रह सकती है. बात करने से और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से भी ज़िन्दगी में बहुत कुछ सम्भाला जा सकता है.
क्या करें – किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी से बचना होगा. अपने मन में धैर्य बनाये रखने से भी बहुत कुछ सम्भाला जा सकेगा, ऐसे में अपनों की बात को तो समझना पड़ेगा ही.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह का मतभेद न उभरने दे. अगर कोई बात अच्छी नहीं भी लग रही तो भी किसी बात को इतना न बिगाड़ लें की उसे आगे चलकर सम्भालना मुश्किल हो जाए.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि ठीक है और यही चीज़ आपको नई प्रेरणा दे रही है की कुछ बेहतर किया जा सके. आपकी मेहनत भी इसी वजह से आपको बड़ी सफलता दे सकती है.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि ठीक है और पैसे की जरूरतें बखूबी पूरी हो रही हैं. आपकी आमदनी के साधन बने रहेंगे तो आपकी बचत भी बढती चली जाएगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – रिश्तों की अच्छाई को किसी भी वजह से कम न करें. अपने मन की दुविधाओं को बढाकर आप व्यर्थ में किसी को नाराज़ न कर बैठें.

तुला (Libra) हालात हर रूप से मददगार हैं पर खर्चे बढ़ते चले जा रहे हैं और उसका सीधा असर आपकी बचत पर पड़ सकता है. पैसे से जुडी प्लानिंग तो आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – अपने कामकाज की ओर ध्यान बनाये रखेंगे तो बहुत कुछ आपके हित में ही बना रहेगा. जिस भी काम में जुड़े हुए हैं उससे जुडी चुनोतियों को बहुत शान्ति और संयम से सम्भाले भी रखना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार से जुडी चिंताओं का असर अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें. किसी भी वजह से अगर आपकी मेहनत कम हो जाएगी तो यह भी एक नुकसान की स्तिथि ही बन जाएगी, बस यह बिलकुल न होने दें.

वृश्चिक (Scorpio) हालात मददगार हैं पर रोज़मर्रा की चुनोतियाँ बनी रह सकती हैं. आर्थिक सुख समृद्धि के हालात कुछ ऐसे हैं की आपके खर्चे बढ़े रहें जिस ओर थोड़ी सी नजर तो आपको रखनी ही पड़ेगी.
क्या करें – कुलमिलाकर हालात आपके पक्ष में ही बने हुए हैं. कामकाज की स्तिथि थोड़ी सी कमज़ोर हो सकती है पर आमदनी के साधन बरकरार हैं. यह भी एक तरह का बचाव है जो अपने ही काम कर रहा है.
क्या न करें – ज़िन्दगी के उतार-चढ़ाव को समझ लें. लोगों की आलोचना की वजह से अपनी कोशिशों को कम न पड़ने दें.

धनु (Sagittarius) कुछ मध्यम सा समय है क्योंकि आपका मन परेशान रह सकता है. आपको ऐसा भी लगेगा की लोग आपकी बात को पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे है, फिर भी अपने मन को ही शांत करना होगा.
क्या करें – लोगों की परेशानियों को समझने की भी कोशिश करनी होगी, तभी जाकर आप ज़िन्दगी की सच्चाई को समझ पाएंगे. हर व्यक्ति अपने नजरिये से वही करता है जो उसे करना चाहिए.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर अपने मन में व्यर्थ की चिंताएं न बढ़ाएं. आपकी आमदनी सुनिश्चित है और उसे बनाये रखें. जिस भी काम में जुड़े हैं उसमे किसी भी तरह का फेरबदल बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) लोगों को समझने का और लोगों से खुशियाँ पाने का समय है. आपको इस बात का भी आभास होगा की आपकी आर्थिक स्तिथि आपकी हर तरह से मदद ही कर रही हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ पानी है तो लोगों को पूरे मन से समझने की कोशिश कर लें. अपने मन में उभरते हुए असंतोष को हटाकर ही यह सम्भव हो पायेगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के फैसले में उत्तेजित हो जाना ठीक नहीं है. ज़ल्दबाज़ी न करें और उस ज़ल्दबाज़ी का असर अपने पैसे की स्तिथि पर भी बिलकुल न आने दें.

कुम्भ (Aquarius) मन परेशान रहेगा तो हर छोटी बात आपके ऊपर हावी होती चली जाएगी. रोज़मर्रा के दबाव को बढ़ा लेने से कभी कुछ हासिल नहीं होगा.
क्या करें – हर चीज़ को बहुत भावुकता से देखने से तो बचना ही होगा. एक व्यावहारिक नजरिया बनाये रखने से जिदंगी की बहुत सारी चीज़ों को समझना आसान हो जायेगा. ऐसे में अपनी निजी जीवन की खुशियों की ओर भी देख लेने से भी अच्छा लगता है.
क्या न करें – बिना सोचे समझे के खर्चों को व्यर्थ में बढने न दें. यही वजह है की ज़िन्दगी के हर पहलु में अविश्वास की भावना बिलकुल न बनायें.

मीन (Pisces)रिश्तों की अच्छाई बनी रहेगी तो ज़िन्दगी की खुशियाँ भी बनी रहेंगी, इसलिए उस अच्छाई की ओर देखना पड़ेगा. हर व्यक्ति की आलोचना करने से कुछ हासिल नहीं होगा.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है जो आपको खुशियाँ दे सकता है, पर ख़ुशी तब मिलेगी अगर आप अपने आसपास उस अच्छाई को ढूँढने की कोशिश करेंगे.

क्या न करें – पैसे से जुडी बढती हुए जिम्मेदारियों को नज़रंदाज़ न करें. ऐसा करने के लिए आप लोगों पर बहुत ज्यादा आश्रित न होयें, अपने बलबूते पर बहुत कुछ कर लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.