Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, November 15, 2017

Wednesday 15th November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) ज़िन्दगी में परेशानियाँ बनी रहना स्वाभाविक सी बात है पर अपने मन को भटकाकर अपनी परेशानियों को बढा लेना ठीक नहीं है, इसलिए हर स्थिति को शान्ति से संभालना होगा.
क्या करें – हर छोटी बात को एक-एक करके सम्भालते चले जायेंगे तो ज़िन्दगी का रास्ता साफ़ हो जायेगा. अपनी कोशिशों को एक सही दिशा देने की जरूरत तो पड़ेगी ही.
क्या न करें – अपने कामकाज के प्रति किसी भी तरह के अविश्वास की भावना बिलकुल न रखें. ज़िन्दगी की चुनोतियों से मूंह मोड़ लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) रिश्तों के प्रति आपकी इच्छाएं बढ़ रही हैं. आपको लग रहा है की बहुत कुछ पा लेना मुश्किल है, फिर भी आप किसी रिश्ते को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं.
क्या करें – आपकी इच्छाओं को अंजाम देने के लिए लोगों का समर्थन आपको मिला रहेगा, पर घर-परिवार में अपनों की बात को भी समझने की कोशिश करनी होगी तभी जाकर आपके फैसले सही हो पाएंगे.
क्या न करें – चाहे कामकाज हो या घर-परिवार की परिस्थितियां, हर चीज़ को तकदीर के भरोसे छोड़ते चले जाना ठीक नहीं होगा. ऐसे में अपने विचारों को बहुत ज्यादा प्रबल बनाने की गलती बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) अपनों की जरूरतों को पूरा करना है और रिश्तों की गर्माहट को बनाये रखना है. घर-परिवार की स्तिथि को सुधारने के लिए भी पैसा लगाने से लाभ हो सकता है.
क्या करें – ज़िन्दगी में रोज़मर्रा के उतार-चढ़ाव बने रहेंगे. वैसे भी कई चीज़ों को मान लेने से फायदा होता है, क्योंकि आप अपनी कोशिशों को उसी रूप से ढाल पाते हैं.
क्या न करें – लोगों की आलोचना को समझने में कोई गलती न करें. उससे से भी कोई सबक लेने की कोशिश कर लें. ऐसा करते हुए अपनी जानकारी और अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

कर्क (Cancer) कामकाज में मेहनत बनी रहेगी तो ज़िन्दगी के नए रास्ते भी खुलते चले जायेंगे. अपने दम पर बहुत कुछ करने की कोशिश करने से ही सफलता के द्वार खुलेंगे.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई भरपूर बनी हुई है जिससे फायदा उठाना होगा. घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहें और रिश्ते आपकी ज़िन्दगी में ख़ुशी का कारण बनें रहें इस सोच के साथ आपको अपने कदम आगे बढाने होंगे.
क्या न करें – घर-परिवार की चुनोतियों से आप कहीं घबरा ना जाएँ. उपरी सतह पर जो सुख का माहोल बना हुआ है उसके पीछे भी बहुत कुछ चल रहा है, इसीलिए किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें.

सिंह (Leo) आपकी आर्थिक स्तिथि अच्छी है क्योंकि आप अपनों की जरूरतों को पूरा कर रहे हैं, पर आर्थिक स्तिथि कमज़ोर बनती चली जा रही है क्योंकि आपकी जरूरतें अब बढ़ रही हैं. इस बात में सामंजस्य बिठाने की जरूरत है.
क्या करें – रोज़मर्रा की परिस्थितियों को एक-एक करके सम्भालते चले जाएँ और ऐसा करना बहुत आसान भी हो जायेगा, क्योंकि आप अपनी बात कह पाएंगे और लोग आपकी बात को समझ पाएंगे.
क्या न करें – अगर अपने प्रदर्शन को बनाये रखना है तो लोगों की बात का बुरा न मानें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की लोग आपके खिलाफ हैं. अपने फोकस को बनाये रखें.

कन्या (Virgo) आर्थिक स्तिथि ठीक है क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं, पर भरोसा भी करना होगा और अपनी कोशिशों में बहुत ज्यादा नियमित हो जाने की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – कामकाज से प्रेरणा बनी रहेगी, इसी वजह से आपकी कोशिशें भी कारगर हो जाएँगी. इस अच्छाई को समझने से फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – पारिवारिक तालमेल बनाये रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपनी बात बहुत सहजता से कहें ताकि उसे गलत न समझ लिया जाए.

तुला (Libra) उत्तेजित होकर खर्चे करते चले जाने से आप ही का नुकसान हो सकता है. लोगों की बात में आ जाने से भी गलती हो सकती है.
क्या करें – अपनी बचत को बनाये रखना बहुत जरूरी है. उसके लिए अपने मन में या अपने फैसलों में एक लचीलापन लाना होगा, यह बहुत जरूरी है.
क्या न करें – लोगों के विचारों को शक की नजर से न देखें. कहीं ऐसा न हो की उसका असर आपकी अपनी मेहनत पर पड़ जाए.

वृश्चिक (Scorpio) धनलाभ के सुंदर योग बने हुए हैं क्योंकि आप बहुत कुछ करना चाह रहे है, पर परेशानी यह है की आपकी अच्छी कही हुई बात भी लोग शायद उतना न समझ पायें.
क्या करें – ज़िन्दगी को एक व्यावहारिक नजरिया से देखना होगा ताकि हर परिस्थिति का सही आंकलन किया जा सके. फायदा तभी होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की आपकी बात ही सही है. अपनी बात कहें जरुर पर लोगों की बात सुन लें और जो भी करें उसमे अपने खर्चों को बेकाबू न होने दें.

धनु (Sagittarius) कामकाज के प्रति आपका रुझान अच्छा है पर स्थिरता बनाये रखने की जरूरत है. आप बहुत कुछ ऐसा करना चाह रहे हैं जो कुछ हट कर है.
क्या करें – किसी भी तरह के फैसले में यह समझ लें की किस तरह की परेशानी आ सकती है. अपनी परिस्थितियों को पहले से समझ लेना बहुत जरूरी होता है.
क्या न करें – ज़िन्दगी में कुछ अच्छा करना है तो मेहनत के रास्ते से हटे नहीं और अपनी बात इस रूप से न कहें की लोग उसमे कोई गलती निकालें.

मकर (Capricorn) लोगों से मिलते हुए तालमेल से आपको फायदा हो सकता है, पर ऐसा करते हुए लोगों पर भरोसा जताना होगा. घर-परिवार की खुशियाँ भी तभी बनी रहेंगी.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से इस समय को समझना होगा पर काम के प्रति अपनी तवज्जो को ज्यादा प्राथमिकता देनी होगी.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न आने दें और ऐसा करते हुए आप किसी को नाराज़ भी न करते चले जाएँ. ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसी बात न कहें जो आपको नुकसान कर जाए.

कुम्भ (Aquarius) मन कुछ परेशान रहेगा जिसके कई सारे कारण है. एक बड़ा कारण यह है की कामकाज से जुडी चुनोतियाँ बढती चली जा रही हैं.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को बनाये रखेंगे तो कामकाज को सम्भालना आसान हो जायेगा. ऐसे में अपने मन में बनाये हुए मतभेद को तो हटाना ही पड़ेगा, तभी जाकर हालात सुधरेंगे.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में बिना सोचे समझे कोई खर्चा न करें. ऐसा न हो की बाद में आपको अपने ही फैसलों को गलत ठहराना पड़े.

मीन (Pisces)कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है पर आपको उससे जुड़ी हुई परेशानियों का भी एहसास है, ऐसे में अपनी बात बहुत विनम्रता से कहनी होगी.
क्या करें – घर-परिवार में लोग आपकी बात को समझना चाह रहे हैं पर आप इस बात को पूरी तरह से समझ नहीं रहे. ऐसे में लोगों की गलती निकालने से तो बचना ही होगा.

क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि में कोई बड़ा फेरबदल न करें. ऐसा करके आप अपने लिए परेशानियाँ भी न बढ़ाएं. बातचीत करने से कई तरह के मसले हल किये जा सकते हैं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.