Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, November 22, 2017

Wednesday 22nd November 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपके मन में अपनों के प्रति एक आशावादी नजरिया बनता चला जा रहा है जिसके चलते ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रह सकती हैं. धीरे-धीरे वो मतभेद भी दूर हो जायेंगे जो पहले बने रहे हैं.
क्या करें – अपने व्यवहार को थोडा सा और लचीला बना लें ताकि लोगों की बात समझ में आ सके. अपनी आर्थिक स्तिथि को सुधारने में भी यही चीज़ काम आयेगी जिसका फायदा उठा लेना चाहिए.
क्या न करें – अपनी तकदीर को आजमाने के प्रयास में कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपको नुकसान पहुंचाए. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की आपके बड़े बुजुर्गों की वजह से आपको कोई नुकसान हो रहा है.

वृषभ (Taurus) आप ज़िन्दगी में आगे बढना चाह रहे हैं यह बहुत अच्छी बात है, पर अपने पैसे से जुड़े फैसलों को संभालेंगे तभी यह सम्भव हो पायेगा, नहीं तो मन की चिंताएं साथ-साथ चलती रहेंगी.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपके दिलोदिमाग पर छाया हुआ है. इसी वजह से आपका काम के प्रति रुझान कम होता चला जा रहा है, इसी कमी को दूर करने की जरूरत है.
क्या न करें – अपना पैसा कहीं फंसाए नहीं और ना ही बहुत ज्यादा प्रेरित होकर कोई ऐसा कदम उठायें जिसे वापिस लेना मुश्किल हो जाए.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई भरपूर है और कामकाज के क्षेत्र में भी किसी के प्रति चाहत बनती चली जा रही है. ज्याद अच्छा यह होगा की आप अपने काम में अपनी लगन बढ़ा लें.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए थोडा सा और ध्यान देने की जरूरत है. अपनों की जरूरतों को भी पूरा करते चले जाएँ. ज़िन्दगी का सुख बनाये रखना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – कोई तीखी बात कहकर पारिवारिक रिश्तों को बिगाड़ें नहीं. अपने साथी सह्योगिओं का भी व्यर्थ में दिल न दुखाएं. अपने व्यवहार को धीमा बनाये रखने में ही सुख है.

कर्क (Cancer) ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी हुई हैं पर आप बहुत ज्यादा सोचकर उन खुशियों को कम करते चले जा रहे हैं. यही वजह है की आपके आसपास के लोग भी आपके प्रति उतने मददगार नहीं है.
क्या करें – पढाई-लिखाई को लेकर और संजीदा हो जायेंगे तो ज़िन्दगी का रास्ता खुलता चला जायेगा. अपना भविष्य बना लेने का आसान तरीका है की अपने मन के असंतोष को हटा दें.
क्या न करें – लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में कोई कमी न रखें, इसलिए लोगों से उलझे नहीं. निजी जीवन की जरूरतों को पूरा करने के लिए उधार लेते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) कोशिश करने से बड़े सा बड़ा काम पूरा किया जा सकता है. पढाई में मन लगाये रखने से मुश्किल से मुश्किल रास्ता भी आसानी से तय हो जायेगा.
क्या करें – हालात इस वजह से भी मददगार हैं क्योंकि आप के सामने कई तरह के अच्छे विकल्प खुल रहे हैं. ऐसे में लोगों की अच्छी सलाह मान लेने से भी फायदा ही होगा, इसलिए अपनों का साथ बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों से मूंह न मोड़ें. अच्छी भली प्रेरणा देने वाली संभावनाओं को कमी की नजर से देखना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) पैसे से जुडी परिस्थितियां बेहतर हो रही हैं और आपकी समृद्धि बढ़ रही है. ऐसे में ज़िन्दगी की खुशियाँ अपनों को साथ लेकर ही बन पाएंगी इसलिए लोगों से और ज्यादा जुड़ने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – यह समय थोडा चुनोती भरा जरुर है इसलिए बहुत ध्यान से अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे. आपकी परेशानियों का समाधान भी आपकी अपनी कोशिशों से ही हो पायेगा.
क्या न करें – लोगों की भूमिका बहुत अच्छी बनी हुई है इसलिए उनकी गलती न निकालें, पर पैसे के लेनदेन में किसी तरह की गलती भी न करें. कहीं ऐसा न हो की भविष्य में वो परेशानियाँ उजागर हो जाएँ.

तुला (Libra) ज़िन्दगी की अच्छाई आपकी अपनी कोशिशों से बनेगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, पर कुछ भी पाने के लिए ज़िन्दगी के प्रति अपनी लगन तो बढानी ही पड़ेगी, पूरा लाभ तभी मिलेगा.
क्या करें – किसी भी तरह की नुकसान की स्तिथि से बचना होगा. ज़िन्दगी में लोगों की वजह से भी कभी-कभी नुकसान हो जाता है, इस बात को समझेंगे तभी खुद को बचा पाएंगे.
क्या न करें – अपने पैसे की भरपाई करने के लिए कोई आसान रास्ता न अपनाएँ, बल्कि अपने दम पर उन परेशानियों को हल करने की कोशिश कर लें. अपने काम के प्रति अपनी लगन ज़रा भी कम न होने दें.

वृश्चिक (Scorpio) ज़ल्दबाज़ी में नुकसान हो सकता है. ऐसे में पैसे के लेनदेन में भी धैर्य बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – लोगों की किसी भी बात को ध्यानपूर्वक समझना होगा. पैसे से जुड़े फैसले कुलमिलाकर सही हैं पर अपनी बचत पर तो एक नजर रखनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को बढाकर कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपको परेशानी में डाल दे, इस वजह से किसी भी तरह के बदलाव या यात्रा की योजना इस समय न बनायें.

धनु (Sagittarius) पैसे से जुड़े हालात सुखद हैं पर कामकाज से जुडी चुनोतियाँ बनी रह सकती हैं. ऐसे में लोगों का समर्थन उन परेशानियों को दूर करने में बहुत बड़ा काम कर सकता है.
क्या करें – कामकाज के प्रति स्थिरता भी बनाये रखें और अपनी लगन भी बनाये रखें पर फिलहाल किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से बचें.
क्या न करें – अपनों से मिलती हुई अच्छी सलाह को नकारे नहीं. ज़मीन जयदाद से जो भी लाभ मिल रहा है उसे किसी भी तरह के खतरे में न डालें.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि मज़बूत है पर मन का भटकाव बहुत ज्यादा है. बहुत ज्यादा इधर-उधर का सोचकर आप अपनी स्तिथि को खतरे में भी डाल रहे हैं.
क्या करें – हालात मददगार हैं पर फैसले फिर भी सूझबूझ से लेने होंगे. किसी भी तरह की घबराहट के चलते ज़ल्दबाज़ी में लिए गए फैसलों से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े किसी फैसले में गलती न करें. सिर्फ बदलाव का ही न सोचते चले जाएँ. जो फैसला आपकी मेहनत को बढाता हुआ नजर आये उसी फैसले को अपना लें.

कुम्भ (Aquarius) हालात मददगार हैं क्योंकि आर्थिक स्तिथि भी आपके पक्ष में बनी हुई है. लोगों की अच्छी सलाह भी मिल रही हैं जिसके चलते आपका प्रदर्शन बना रहे.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को कबूल कर लेने में ही फायदा है, क्योंकि ऐसा करने से ही आप उन चुनोतियों को पूरा करने में सक्षम हो पाएंगे.
क्या न करें – कोई ऐसा फैसला न करें जिसमे आपका मन गवाही नहीं दे रहा, खासकर बढ़ते हुए खर्चों का दूसरा नाम नुकसान है, इस बात को समझने में कोई गलती न करें.

मीन (Pisces)आप मेहनत भी कर रहे हैं पर वो मेहनत नजर नहीं आ रही है. यही वजह है की कामकाज से जुडी परेशानियाँ बनी रह सकती हैं.
क्या करें – हालात इस वजह से मददगार हैं क्योंकि आपकी अपनों की बहुत अच्छी भूमिका बनी हुई है. आप उनके लिए कुछ अच्छा कर लें और लोग आपको अपना समर्थन दे लें इसी बात में सुख है.

क्या न करें – खुद की गलतियों का समय है इसलिए ज़ल्दबाज़ी में फैसला न करें. कुछ भी ऐसा न होने दें जिसके लिए आगे चलकर आपको पछताना पड़े.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.