Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, February 12, 2018

Monday 12th February 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – धन का आगमन बना रहेगा और भाग्यशाली परिस्थितियां आपकी मदद करेंगी. ज़िन्दगी में सफलता पाने के कई सारे रास्ते खुलते चले जायेंगे. लोगों की मदद और सलाह से भी बहुत कुछ हासिल हो सकता है.
क्या करें – लोगों की अच्छी बात जरुर सुनें पर लोगों पर आश्रित न हो जाएँ. ज़िन्दगी की बारीकियों को पहचानना है तो विनम्रता अपना लें ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके.
क्या न करें – अगर लोग अपनी सूझबूझ से आपको कुछ बताना चाह रहे हैं तो उसमे गलतियाँ न निकालें. अगर नुकसान से बचना है तो किसी भी तरह का खतरा मोल न लें.

वृषभ (Taurus) – कामकाज के प्रति आपकी लगन बनी रहेगी और यही समर्पण आपको कामकाज से जुड़े दबाव को सँभालने में काम आएगा. जब भी आपके हालात संवरते हैं तो कोई न कोई व्यक्ति इर्ष्या भी करता है. बहुत विनम्रता से भी ऐसी बातों को सँभालते चले जाएँ ताकि उसका असर आपके कामकाज पर न पड़े.
क्या करें – अपने भरोसे को इतना ज्यादा जगाये रखें ताकि कामकाज के दबाव को भी संभालना आसान हो जाए. अपने हालात से झूझते चले जाना ही ज़िन्दगी का दूसरा नाम है, इसलिए भी अपने काम के प्रति अपनी लगन को बढ़ा दें. अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में डाल लेने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी सेहत और अपने कामकाज की स्थिरता यह दो ऐसे क्षेत्र हैं जिसमे किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपने कामकाज में भी इतना ज्यादा व्यस्त न हो जाएँ की उसका बुरा असर आपकी सेहत पर पड़े.

मिथुन (Gemini) – अपनी काबलियत से और अपने बेहतर होते हुए प्रदर्शन से आप बहुत कुछ संभाल सकते हैं. लोग भी आपकी इस अच्छाई को समझ पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, पर किसी भी तरह का नए रास्ते पर चलने से पहले अपने हालात का सही जायजा लेने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – किसी पर भी आँख बंद करके भरोसा करने से बचना होगा. कोई आपकी अच्छाई का फायदा उठाये और फिर आपको मझधार में छोड़ दे ऐसा हो सकता है, इसलिए भी सतर्क रहना होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी अच्छाई को जरुर समझें पर अपनी इच्छाओं को इतना न बढ़ाएं की आपसे गलती होती चली जाए. किसी को भी नाराज़ करके घर-परिवार की खुशियों को कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) – पैसे से जुड़े फैसलों में बहुत सतर्कता बरतनी होगी. पैसे के लेनदेन में भी हर बात को भलीभांति समझने की कोशिश करनी होगी. अपनों की आकाँक्षाओं को समझेंगे तभी गलतियों से बच पाएंगे.
क्या करें – अपने मन में किसी भी तरह का नकारात्मक विचार बनाने से बचना होगा ताकि घर-परिवार में रिश्तों की मधुरता बनी रहे. इस बात को समझने की और हालात को संभाले रखने की निरंतर कोशिश करनी होगी. मुश्किल समय में जागरूकता ही पूरा काम करती है.
क्या न करें – कामकाज में इतना भी व्यस्त न हो जाएँ की घर-परिवार की खुशियों के प्रति आप कोई लापरवाही बरतें. किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देना अच्छी बात है पर अपनों को नाराज़ करके ऐसा कुछ न करें जिसके चलते ज़िन्दगी का तालमेल बिगड़ जाए.

सिंह (Leo) – काम के प्रति आपकी मेहनत और ज़िन्दगी के प्रति आपका बढ़ता हुआ फोकस लोगों को समझ जरुर आएगा, पर ऐसा हो सकता है की लोग फिर भी उसे समझना न चाहें, इसलिए विचारों का मतभेद बना रहे ऐसा हो सकता है. फिर भी किसी को नाराज़ करने से तो आपको बचना ही होगा.
क्या करें – प्यार मोहब्बत से जुड़ी इच्छाएं बहुत हैं आपके मन में पर भरोसे की कमी है. अगर किसी का दिल जीतना है तो अपनी कोशिशों को और ज्यादा मज़बूत करने की जरूरत पड़ेगी तब जाकर रिश्तों से जुडी परेशानियाँ सम्भल पाएंगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी की बढ़ती हुई चुनोतियों को भी कम न समझें. लोगों की गलती निकालते चले जाना कोई अच्छी आदत नहीं है, पर चुनोतियाँ बहुत सारी हैं जिन्हें अब संभालना आसान भी नहीं है, फिर भी अपनी सूझबूझ में किसी भी तरह की कमी न आने दें. किसी भी तरह के झगडे को बढाकर आप अपना नुकसान न करते चले जाएँ.

कन्या (Virgo) – किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से तो बचना ही होगा. अगर आप अपने पैसे को या अपनी बचत को कहीं फंसाते चले जायेंगे तो फिर हालात को संभालना और ज्यादा कठिन होगा. इसलिए जो जैसा चल रहा है उसे चलने दें और बहुत सारी शांति बनाये रखें.
क्या करें – घर-परिवार में रिश्तों को संभालने रखने की कोशिश कर लें. अपनों की जरूरतों को पूरा करने से जो अंदरूनी ख़ुशी मिलेगी वो आपका अपनों से जोड़ेगी, इसलिए पैसे से जुडी बहस में चुप कर जाएँ.
क्या न करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने के लिए कई अच्छे विकल्प खुल रहे हैं, उन संभावनाओं से मूंह न मोड़ें, पर साथ ही साथ किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल लेकर अपनी बचत को कहीं फंसाते भी न चले जाएँ, इसलिए रिश्तों की तुलना में पैसों को ज्यादा तवज्जो न दें.

तुला (Libra) – आपको कोई बहुत अच्छा लग रहा है और आपकी सारी कोशिशें उसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देने में लगी हुई हैं. आपकी कोशिशों के बावजूद हो सकता है आपको अपनों का समर्थन मिलने में कुछ कठिनाई हो.
क्या करें – आपकी सूझबूझ और आपकी व्यवहारिकता इस समय की चुनोतियों को सँभालने में जरुर काम आएगी. उस अच्छाई को अपने कामकाज की दिशा में भी लगाने की कोशिश करनी होगी. अपने असंतोष को हटा देने से फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आप ही सही हैं, इसलिए लोगों की आलोचना से भी घबरा न जाएँ. किसी भी बात की अच्छाई को समझने में कोई कमी न रखें.

वृश्चिक (Scorpio) – अपनों का ख्याल भी रखना पड़ेगा और अपनों के करीब भी आना पड़ेगा. घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखने का समय है. थोड़ी सी कोशिश से आप अपनों को बाँध सकेंगे तो ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक हैं इसलिए अपनों की जरूरतों को पूरा करते चले जाएँ. वैसे भी वो खर्चे जरुर कर लेने चाहिए जो आपके दिल को ख़ुशी दे और आपके अपनों का दिल जीत सके.
क्या न करें – अपने परिजनों को किसी भी वजह से अपने से दूर न करें, इसलिए अपने व्यवहार को किसी भी वजह से सख्त न बनायें. कामकाज से लाभ सुनिश्चित रहेगा तो किसी भी तरह की कमी नहीं रहेगी.

धनु (Sagittarius) – मेहनत करने का समय है ताकि अपनी मेहनत के अच्छे नतीजे प्राप्त हो सकें. धनलाभ भी बना रहेगा और ज़िन्दगी की खुशियाँ भी बनी रहेगी. अपनों से मिलते हुए समर्थन से भी आप बहुत कुछ काबू में रख सकेंगे.
क्या करें – बातचीत करें ताकि मन में बिठाई हुई दुविधाओं को हटाने में मदद मिल सके. अपने दिल को बहुत बड़ा कर लें ताकि आपकी अच्छाई लोगों को समझ में आ सके.
क्या न करें – अपने प्रियजनों को किसी भी वजह से नाराज़ न करें. अनजाने में भी कोई ऐसी बात न कहें जो किसी को चुभ जाए.

मकर (Capricorn) – पैसे से जुड़े हालात संभाले रखने की जरूरत है. काम से लाभ सुनिश्चित है और आपकी अच्छाई हर तरह से बनी हुई है, फिर भी भावुकता से फैसले करने से बचना होगा ताकि अपनी स्तिथि को संभाले रखने में मदद मिल सके.
क्या करें – काम से हर तरह का लाभ बना हुआ है और धन आगमन सुनिश्चित है. ऐसे में अपने पैसे की स्तिथि को संभाले रखने से भी मदद मिलेगी. किसी भी तरह के नुकसान की स्तिथि से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – किसी भी बात को लेकर इतना भी उत्सुक न हो जाएँ की उसका बुरा असर आपके कामकाज की स्थिरता पर आये, इसलिए भी ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ. हालात को संभाले रखना है तो अपनी सूझबूझ में कोई कमी न आने दें.
आज के दिन में ख़ास – मकर राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की किसी की भी बातों में न आयें और ऐसा करके आप कहीं अपना नुकसान न कर बैठें. हालात का पूरा जायजा लिए बिना कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपको किसी बड़ी परेशानी में डाल दे.

कुम्भ (Aquarius) – हालात हर तरह में मददगार हैं और आपकी सहायता कर रहे हैं. यहाँ तक की कामकाज की स्तिथि को भी आगे बढाने के बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे जिनका पूरा फायदा उठा लें. ऐसे में आपकी मेहनत भी आपका पूरा साथ निभाएगी.
क्या करें – तकदीर की अच्छी बनती हुई भूमिका से पूरा फायदा उठा लें पर ऐसे विकल्प के बारे में जरुर सोच लें जो आपकी लगन और आपकी मेहनत को बढ़ावा दे रहा है. ऐसे में निजी जीवन की खुशियाँ भी बनाये रखें.
क्या न करें – ज्यादा पैसा जुटाकर अपने लिए नुकसान न बढाते चले जाएँ. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने के प्रयास में भी आप अपनों से भी कहीं दूर न हटते चले जाएँ.

मीन (Pisces) – हालात कठिन हैं इसके चलते नुकसान की स्तिथि बन सकती है. ज़िन्दगी की रुकावटें भी ऐसी हैं जिन्हें अपने दम पर सँभालने की कोशिश करनी होगी. ऐसे में आपकी मेहनत और आपकी सूझबूझ आपके काम जरुर आएगी.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को अपने कामकाज में इस्तेमाल करने की कोशिश कर लें. अपने काम को संवारने के लिए अगर पैसे या इन्वेस्टमेंट की कमी रही है तो उसमे भी ध्यान दे लें. एक-एक करके बहुत सारी चीज़ों को सँभालने की और सुधारने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी भी तरह की परेशानी को अपने ऊपर इतना न हावी होने दें की आप कहीं घबरा जाएँ. अगर पहले कोई आपसे गलतियाँ हुई हैं तो उनसे भी कुछ सीखने की कोशिश कर लें ताकि आगे चलकर फिर आप उन गलतियों को दोहराए नहीं, इसलिए भी अपने कामकाज से जुड़े दबाव को परेशानी की नजर से न देखें बल्कि उससे भी कुछ सीख लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.