Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, February 8, 2018

Thursday 8th February 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए अपने मन में बैठी हुई चिंताओं को हटाना पड़ेगा. आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं पर कुछ न कुछ गलत भी होता चला जा रहा है जिसके चलते आपका भी नुकसान हो रहा है. रिश्तों को न संभाल पाना भी एक तरह का नुकसान ही है.
क्या करें – बहुत सारी विनम्रता अपनानी होगी, खुद की गलतियों से भी बचना होगा. आपका सख्त होता हुआ व्यवहार आपके लिए परेशानियाँ बढ़ा सकता है, इसलिए जितना विनम्र बने रहेंगे उतना ही फायदा होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी है तो अपना असंतोष न बढाते चले जाएँ. खुद दुखी होते चले जाने से भी कोई लाभ नहीं होगा, बल्कि आपकी कडवाहट बढ़ जाएगी इसलिए ऐसी कोई गलती बिलकुल न करें.

वृषभ (Taurus) कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. आपसे वरिष्ठ लोग आपकी मेहनत से खुश नहीं हैं क्योंकि अपनी लगन के बावजूद आप अपने दबाव को संभाल नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – लोग आपके ऊपर हावी होते चले जा रहे हैं और आप इस बात को लेकर दुखी हैं पर ज़िन्दगी में बहुत सारी चीज़ों को कबूल कर लेने में ही फायदा होता है. किसी की बात मान लेने से भी सुख का आभास हो सकता है.
क्या न करें – अपनी मेहनत को किसी भी वजह से कम न करें और लोगों को समझने में भी कोई गलती न करें.
आज के दिन में ख़ास – वृषभ राशि वालों को खुद पर भरोसा करना होगा. अपनी अच्छाई और अपनी क़ाबलियत को समझेंगे तभी आपके प्रदर्शन में इजाफा हो पायेगा. अपनी क्षमताओं को किसी भी तरह की कमी की नजर से बिलकुल न देखें.

मिथुन (Gemini) रिश्तों को समझना और संभालना आसान हो सकता है. चाहे वो निजी जीवन के रिश्ते हों का कारोबारी रिश्ते, लोगों को समझने से आपके अंदर नयी उमंग जगेगी और आप अपने प्रदर्शन को और बेहतर कर पाएंगे.
क्या करें – अपने मन में बढ़ते हुए असंतोष को थामना पड़ेगा. किसी भी तरह की गलतफ़हमी से भी बचना होगा और झगडे से भी बचना होगा. पैसे की अच्छी भली स्तिथि को बिगाड़ लेने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह की गलतफ़हमी उत्पन्न न होने दें. पैसे के लेनदेन में भी कोई गलती न करें. कुछ भी ऐसा न करें जिसके चलते आपके लिए कोई खतरा बढ़ जाए.

कर्क (Cancer) पारिवारिक परिस्थितियों को संभाले रखने के लिए कई तरह की चुनोतियों का सामना करना पड़ेगा. हालात आपकी मदद कर रहे हैं पर फिर भी कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है की लोग आपसे उतने खुश नहीं हैं, इसी वजह से आपकी चिंताएं भी बढती हुई नजर आ रही हैं.
क्या करें – रिश्तों की ओर तवज्जो देनी होगी. कोई प्यार का रिश्ता प्रबल हो रहा है पर उसके चलते घर-परिवार में तकरार की स्तिथि बन सकती है, इसलिए भी अपनों को संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी भावुकता को बढाकर आप अपने सोच-विचार में नेगेटिव न होते चले जाएँ. रिश्तों की अच्छाई को समझें. रिश्तों में सिर्फ कमियां निकालते चले जाना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) घर-परिवार में सुख का माहोल बना रहेगा तो बहुत सारी चीज़ों को अंजाम देना आसान हो जायेगा. ऐसे में अपनी मेहनत से अपने भविष्य को भी आसानी से बनाया जा सकता है. हर परिस्थिति में कोई न कोई चुनोती होती है, इस बात को समझ लेने से ही फायदा होता है.
क्या करें – हालात जिस रूप से भी आपका साथ दें, उन्हें गले लगा लें. रिश्तों की अच्छाई बनाये रखें और घर-परिवार में लोगों को समझने की कोशिश कर लें. ज़िन्दगी का यही तालमेल सुख का एहसास जरुर करवाएगा.
क्या न करें – किसी के प्रति भी अविश्वास की भावना बिलकुल न रखें. अपनों के करीब आने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें भी हाथ से न जाने दें. व्यर्थ में लोगों की गलती निकालते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) आप अपनी आमदनी से बहुत ज्यादा खुश तो नहीं हैं पर फिर भी आपकी बचत बढ़ रही है. आपके हालात कुछ इस रूप से बन रहे है की आपकी सूझबूझ भी बढ़े और आपकी अच्छाई भी लोगों को नजर आये. ऐसे अच्छे समय का पूरा फायदा उठाना चाहिए.
क्या करें – अपनी मेहनत से आप किसी भी तरह की रुकावट का सामना कर सकते हैं. अपने प्रदर्शन को आप बहुत ऊंचे स्तर का बनाकर आप अपने कामकाज की स्तिथि को भी बेहतर कर सकते हैं. बहुत कुछ आपकी इच्छाओं के अनुकूल ही बनता चला जा रहा है.
क्या न करें – अपने दोस्तों से, अपने भाई-बहनों से किसी भी तरह का मनमुटाव न बढने दें. अगर कोई अपनी बात ज्यादा कहना चाह रहा है तो उस बात को सुन लें. अपने असंतोष को बढाकर आप अपने लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं.

तुला (Libra) आपकी अच्छाई इसी बात से नजर आती है की आप लोगों को समझ पा रहे हैं. ऐसे में अपने व्यवहार को और धीमा कर लेंगे तो आपका कद लोगों की नजरों में और ऊंचा हो जायेगा. ज़िन्दगी में लोगों के लिए कुछ अच्छा करना और अपने लिए इज्जत-मान कमा लेने से अच्छा और कुछ नहीं हो सकता.
क्या करें – पैसे से जुडी प्लानिंग और ज्यादा पुख्ता करनी होगी. कामकाज से लाभ सुनिश्चित हैं उस अच्छाई को भी समझना होगा ताकि आपके लिए सुख का माहोल बना रहे. लोगों की बात सुन लेने में भी आपको फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – अपने काम के प्रति या अपने काम से बनते हुए लाभ के प्रति किसी भी तरह का असंतोष न बढ़ाएं. अगर कोई कमी है तो धैर्य रखें. कुछ भी रातोंरात प्राप्त नहीं किया जा सकता.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी बात लोगों को बुरी लग सकती है और उसका असर किसी प्यार के रिश्ते पर भी आ सकता है, पर ऐसे में सबसे बड़ी कमी यह है की आपका काम के प्रति मन न लगे और आप पीछे हटते चले जाएँ, इस बात से बचना होगा.
क्या करें – अपनी अच्छाई हर सूरत में बनाये रखें, शायद तकदीर उतना लाभ न दे पर फिर भी उस अच्छाई की ओर देखें जो भरपूर बनी हुई है. अपने भरोसे को बनाये रखेंगे तो ज़िन्दगी में कुछ भी करना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – तकदीर को इस वजह से कसूरवार न ठहराएँ की आपके सपने पूरे नहीं हुए, पर आपने ज़िन्दगी में बहुत कुछ हासिल कर लिया है जो लोगों की नजर में सपना ही होता है. इस बात को भी कम न समझें.

धनु (Sagittarius) पैसे के प्रति आपका रुझान आपसे अच्छे फैसले करा लेगा और ऐसा करते हुए आप अपने दोस्तों का दिल भी जीत सकेंगे और उनके लिए कुछ अच्छा कर भी सकेंगे. सही मौके पर अपने चाहनेवालों की मदद कर लेना भी जरूरी हो जाता है.
क्या करें – नुकसान की स्तिथि से बचना होगा. भावुकता से किये गए फैसले भी महंगे पड़ सकते हैं, इसलिए भी धैर्य बनाये रखना होगा. कुछ भी करने से पहले अपने हित को जरूर पहचान लें.
क्या न करें – जिंदगी की रोज़मर्रा की रुकावटों की वजह से आप परेशान न होते चले जाएँ. तेज़ी से बदलते हुए समय में यह सबकुछ होता रहता है, पर ऐसे में फिजूलखर्ची बिलकुल न करें.

मकर (Capricorn) कामकाज के क्षेत्र में अपनी सूझबूझ बनाये रखेंगे तो गलती नहीं होगी, पर अपनी मेहनत बनाये रखेंगे तो सफलता के द्वार आपके लिए खुले रहेंगे. ज़िन्दगी की चुनोतियों के बावजूद आप को अपने लिए यह अच्छाई बनाये रखनी होगी.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि ठीक हैं क्योंकि धन का आगमन बना हुआ है. काम से भी लाभ सुनिश्चित है, पर जिंदगी के हालात को संभाले रखने के लिए सही योजना भी बनानी होगी.
क्या न करें – ना तो लोगों को किसी कमी की नजर से देखें और ना ही खुद दुखी होते चले जाएँ. लोगों से इस समय कोई ऐसी उम्मीद न लगायें जो पूरी होने वाली नहीं है, इसलिए जो भी करना है अपने बलबूते पर कर लें.

कुम्भ (Aquarius) हालात मददगार हैं क्योंकि भाग्यशाली स्तिथि बनी हुई है. कामकाज को आगे बढ़ाना भी आसान है और अपने पैसे की स्तिथि को अपनों के लिए इस्तेमाल करना भी जरूरी है.
क्या करें – कामकाज ही प्राथमिकता का क्षेत्र है जिस ओर आपको ध्यान देना होगा. थोड़ी सी मेहनत बढाकर बड़ा लाभ कमाया जा सकता है, इस बात को याद रखेंगे तो आपकी प्रेरणा आपको आगे बढने में जरूर मदद करेगी.
क्या न करें – अगर किसी से विचार नहीं मिल रहे तो इतना न दुखी हो जाएँ की उसका बुरा असर आपके कामकाज पर पड़े, बल्कि अपने कामकाज में इतना ज्यादा केन्द्रित रहें की कोई और चीज़ उस पर अपना असर न डाल पाए. किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाओं को व्यर्थ में बढाते न चले जाएँ.

मीन (Pisces) कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है पर कामकाज के दबाव को अगर सही रूप से समझेंगे तो उन्हें संभालना भी आसान हो जायेगा.
क्या करें – भाग्यशाली स्तिथि है इसलिए बहुत सारी चीज़ें आपकी पकड़ में रहेंगी. यहाँ तक की पैसे की स्तिथि भी संभली रहेगी और आपकी जरूरतें पूरी होती चली जाएँगी.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को इस समय बढ़ावा देने की कोशिश न करें. ऐसा करके आप इतना न दुखी हो जाएँ की आप की कोशिशें कम होती चली जाएँ. अपने कर्तव्य को पहचानना और उसे निभाना इस समय बहुत ज्यादा जरूरी होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.