Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, February 13, 2018

Tuesday 13 February 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – काम से धनलाभ बढाने का सपना है मन में और धन से जुड़ी संभावनाएं बेहतर होती चली जा रही हैं. अपनी बेहतर होती हुई संभावनाओं को इस रूप से समझना पड़ेगा की उसमे लाभ कमाने की कितनी गुंजाइश है.
क्या करें – हालात इस वजह से मददगार हैं क्योंकि आपने बहुत सारी सूझबूझ का परिचय दिया है. लोगों को साथ लेकर चलना और लोगों के सहयोग से ज़िन्दगी को बेहतर कर लेना एक ऐसा ज़ज्बा है जो आपको बड़ी उपलब्धियां दे सकता है. इसी विचार को आगे बढाने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने कामकाज को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें. अगर कोई छुटपुट मतभेद है तो उसे भी संभाल लें ताकि कोई बात बिगड़े नहीं.

वृषभ (Taurus) – अपनी परिस्थितियों का सही आंकलन करेंगे तो कामकाज की स्तिथि को समझना और संभालना और भी आसान हो जाएगा. आपका काम के प्रति रुझान अच्छा है पर आप समर्पित नहीं हैं, पर लोगों से कितनी मदद लेनी है इसे समझना बहुत जरूरी होगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़ी चुनोतियाँ भी बहुत हैं और लोगों की मदद में शर्तें भी जुड़ी हुई हो सकती हैं. कौन सी शर्तों को मान लेना और कौन सी शर्तों से दूर हट जाना इसे समझने की कोशिश करनी होगी. वैसे अपने दम पर बहुत कुछ करने का ज़ज्बा है मन में जिसे आप अंजाम दे सकते हैं.
क्या न करें – मेहनत जरुर करें पर अपनी मेहनत में किसी भी तरह की शक की गुंजाइश न रखें, इसलिए सिर्फ भाग्य को आधार बनाकर अपने कदम न उठाते चले जाएँ.

मिथुन (Gemini) – मन परेशान रहेगा तो आपकी मेहनत दिशाहीन हो जाएगी. वैसे भी यह समय ही कुछ ऐसा है की हर कदम उठाने से पहले आपको अच्छे और बुरे की पहचान तो करनी ही पड़ेगी, तब जाकर आपकी मेहनत साकार हो पायेगी.
क्या करें – लोगों से बनती हुई रुकावटों से ज्यादा आप ने अपने मन में रुकावटें बना रखी हैं. अपने मन की घबराहट को हटा देने की जरूरत है ताकि वो परिस्थितियां बन सकें जो आपको लोगों से जोड़ें रखें. ऐसे में खुद की बनायीं हुई गलतियों से तो फिलहाल बचना ही होगा.
क्या न करें – पैसे को कहीं फंसाकर आप अपनी स्तिथि को मुश्किल में न डालते चले जाएँ. ज़िन्दगी के फैसले किसी घबराहट और किसी उत्तेजना के तहत न करें ताकि आगे चलकर पछताना न पड़े.

कर्क (Cancer) – लोगों की आप मदद जरुर करना चाह रहे हैं पर अपनी स्तिथि को खतरे में डालते चले जा रहे हैं, यहाँ तक की आपकी बचत भी उस रूप से नहीं बन पा रही जैसे की जरूरत है. यह आपके बढ़ते हुए खर्चों का असर हो सकता है या बढती हुई उदारता का असर हो सकता है.
क्या करें – घर-परिवार में रिश्तों को संभालने की कोशिश करनी होगी. जो भी कमियां रही हैं उन्हें भी एक-एक करके दूर भी करना पड़ेगा. उसमे लोगों के लिए अच्छा सोचना ऐसा कदम है जिसे आप ले चुके हैं ताकि हालात को बेहतर तरीके से संभाला जा सके.
क्या न करें – अपने मन में अच्छे बनते हुए विचारों के खिलाफ सवाल न खड़े करें और जिन लोगों की आप मदद करना चाह रहे हैं उन पर भी शक न करते चले जाएँ. कहीं ऐसा न हो की आपकी कोशिशें बेकार हो जाएँ.

सिंह (Leo) – मानसिक परेशानियाँ जरुर हैं पर फिर भी आप लोगों की मदद करना चाह रहे हैं, उनकी सहायता करना चाह रहे हैं. कामकाज के क्षेत्र में भी आप लोगों से जुड़ेंगे तो उसके अच्छे नतीजे प्राप्त जरुर होंगे. ऐसे में अपने मन में बिठाई हुई नकारात्मकता को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिस ओर आपका ध्यान बढ़ा हुआ है पर मन में चिंताएं बहुत हैं की क्या यह सबकुछ संभव हो पायेगा. मन में इच्छा बनाना और उन इच्छाओं को अंजाम देना इन दोनों चीजों में बहुत फर्क होता है, इसलिए रिश्तों को सँभालने और सुधारने के लिए कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपने खर्चों को बढाकर उसका बुरा असर अपनी देनदारी पर बिलकुल न आने दें. वैसे भी अपने पैसे की स्तिथि को समझने और सँभालने में किसी भी तरह की गलती न करें.

कन्या (Virgo) – बढ़ते हुए खर्चे नजर आ रहे हैं और ऐसे में लोगों से विचारों का मतभेद भी हो सकता है. अपनी बचत को भी बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी और अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए बहुत सारी सकारत्मक योजना भी बनानी पड़ेगी.
क्या करें – घर-परिवार से जुडी जरूरतों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. रिश्तों के प्रति आपका रुझान अच्छा है पर आप अपनी सूझबूझ से आगे बढना चाह रहे हैं, फिर भी रिश्तों में किसी भी तरह की गलतफ़हमी से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – रिश्तों को पैसे से तोलने की कोशिश न करें और अपने पैसे को रिश्तों का कहीं दुश्व्यव्हार न आने दें. अपनी काबलियत के खिलाफ भी सवाल न खड़े करें ताकि उसका असर आपके कामकाज पर न आये.

तुला (Libra) – आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. रिश्तों की अच्छाई और सच्चाई आपके मन में भरपूर बनी हुई है. यही वजह है की किसी प्यार के रिश्ते की ओर भी आपका रुझान बढ़ता हुआ नजर आ रहा है.
क्या करें – जिस भी कार्य में लगे हुए हैं उसमे अपनी कोशिशें बनाये रखें आपको जरुर सफलता मिलेगी. ऐसे में आपकी सूझबूझ भी काम आयेगी और आपकी अच्छाई आपको लोगों से जोड़ने में भी मदद करेगी. यह सारी बातें आपके लिए अच्छाई के द्वार खोल सकती है.
क्या न करें – अपने कामकाज को ज़िन्दैग का तालमेल बनाने के रूप में इस्तेमाल करें. सिर्फ एकतरफा सोच ना बनाते चले जाएँ. निजी जीवन की परिस्थितियों को भी कमी की नजर से न देखें ताकि उसमे कोई परेशानियाँ न बढ़ा लें.

वृश्चिक (Scorpio) – अपनों को सँभालने के लिए और अपनों की ज़िन्दगी में खुशियाँ लाने के लिए आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. यह सरहानीय प्रयास है जिसे आपको बनाये रखना होगा. ऐसे में थोड़ी-बहुत अपनों के प्रति भावुकता बनी रहे यह स्वाभाविक है.
क्या करें – घर-परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ खर्चा बढ़ सकता है और अगर वो लोगों की ज़िन्दगी में ख़ुशी ला रहा है तो ऐसा खर्चा करने में अच्छा भी लगेगा, फिर भी अपनी बचत को संभाले रखने के लिए सही सूझबूझ से फैसले करने होंगे.
क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. ऐसा करने से आप अपने हालात को कहीं बिगाड़ न लें. अपनी मेहनत में भी कोई कमी न आने दें.

धनु (Sagittarius) – आपकी मेहनत की दिशा सही है पर आपके सोच-विचार बिखरे पड़े हैं, इसलिए आप लोगों को वो नहीं बता पा रहे जो आप करना चाह रहे हैं, जबकि आप अपनी मेहनत से बहुत कुछ ऐसा कर सकते हैं जो आपके भविष्य की दिशा को निर्धारित करे.
क्या करें – अपनी ज़िन्दगी में एक व्यावहारिकता लानी होगी जो आपकी सोच को प्रभावित करे. उस अच्छाई के चलते आपको बढ़ते हुए खर्चों से भी खुद को बचाना होगा, ताकि ज़ल्दबाज़ी में किये गए फैसलों से बचा जा सके.
क्या न करें – चाहे पैसे से जुड़ी बात हो या आपकी योजना से जुड़ी, किसी चमत्कार की उम्मीद न लगाये. अपनी आर्थिक स्तिथि को भी और अपनी ज़िन्दगी की खुशियों को भी स्थिरता प्रदान करने की कोशिश करें. कोई बड़ा फेरबदल करके आप उसमे कोई गलती न कर जाएँ.

मकर (Capricorn) – आपके हालात चुनोती भरे हैं पर अचानक कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है जो आपको फायदा पहुंचाएं. धनलाभ सुनिश्चित रहेगा पर धन को बचाए रखने के साधन भी आपको अपनी ओर से जुटाने होंगे.
क्या करें – नुकसान करते चले जाने से बचना होगा. फ़िज़ूल खर्चों को बांधना होगा. पैसे से कहीं ज्यादा बढ़कर आपको अपने कामकाज या अपनी रिश्तों से जुडी स्थिरता को बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – लोगों से मिलती हुई मदद से जो आपके लिए अच्छाई बन रही है उसमे कमियां न निकालें. वैसे भी अपने हालात को किसी कमी की नजर से न देखते चले जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) – लोगों से आपको हर तरह की सहायता मिल सकती है यह और बात है की आप खुश फिर भी नहीं हैं क्योंकि नकारात्मक विचारो को आपने अपने ऊपर कुछ हद तक हावी भी कर रखा है, यह इस समय की कमी हो सकती है.
क्या करें – आपके लिए हालात इस वजह से संवरेंगे क्योंकि उसमे आपकी मेहनत जुड़ी हुई है पर फिर भी कमी यह है की आप अपनी काबलियत को पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे  क्योंकि आपकी सोच बहुत ज्यादा बिखरी हुई है, उसे संभाल लेने की जरूरत है.
क्या न करें – अपनी सेहत को नज़रंदाज़ न करें और अपने रिश्तों को बिगड़ने न दें. ऐसा करने के लिए अपने मन में बहुत सारी शांति बनाये रखें. अपने काम की प्रति अपनी तवज्जो बनाए रखेंगे तो वैसे भी कोई गलती नहीं होगी.

मीन (Pisces) – विचारों के न मिलने से लोगों की नाराजगियां बढ़ सकती हैं. अपनी मुश्किलों को बढाकर आप उसका असर अपने कामकाज की स्तिथि पर बिलकुल न पड़ने दें, इसलिए तालमेल बनायें रखें और हर बात को बहुत सहजता से समझने की कोशिश करें.
क्या करें – कामकाज से जुड़ी चुनोतियों को भलीभांति समझना होगा और स्थिरता बनाये रखने की भी कोशिश करनी होगी. अगर आप अपनी परेशानियों से जुड़े कारणों को समझेंगे तो हालात खुद-ब-खुद आपके लिए संभले रहेंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर अपना ध्यान बनाये रखना अच्छी बात है पर ऐसा करके आप अपने कामकाज की स्तिथि को नज़रंदाज़ न करें. अपनी प्राथमिकताओं को समझने में कोई गलती कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

आज के दिन में ख़ास – सिंह राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की अपने काम या कारोबार को सँवारने के लिए आपको लोगों से तो जुड़ना ही पड़ेगा. आपकी क्षमताएं भी तब उभरकर आएँगी जब आपका लोगों से सहयोग बढेगा, इस तालमेल को समझना और उसे बनाये रखना बहुत जरूरी है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.