Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, February 17, 2018

Saturday 17th February 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - पैसा भी कमा लिया और जिंदगी में बहुत कुछ हासिल भी कर लिया लेकिन अपनों के लिए मन में चिंता फिर भी बनी रही है, कब कैसे और क्या कर पाएंगे इस तरह के विचार आपके मन पे छाए रहेंगे.
क्या करें - सब चीजों को बुलाकर अपनों के करीब आने की जरूरत पड़ेगी, जिंदगी की सच्ची खुशी इसी बात से बन पाएगी कि आप लोगों के लिए कितना जागरूक बने रहते हैं, ऐसे में हालात आपका पूरा साथ निभाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या ना करें -  अपने कामकाज की स्थिति को पैसे से तोलने की कोशिश ना करें, ऐसा कर के आप अपने मन में किसी भी तरह का अहंकार ना बना लें, जिंदगी में लोगों के प्रति विनम्रता बनाए रखना बहुत जरूरी होगा ताकि आपसे कोई गलती ना होती चली जाए.

वृषभ (Taurus) - कामकाज से जुड़ी बहुत सारी चुनौतियां आपके सामने खड़ी रहेंगी, आप मेहनत भी कर पाएंगे और अपने समर्पण को प्रदर्शित भी कर पाएंगे, फिर भी मन में ऐसा विचार बना रहेगा कि बहुत कुछ बेहतर किया जा सकता है.
क्या करें - जिंदगी में प्रतियोगिता की भावना बनी रहे तो इंसान बहुत कुछ हासिल कर लेता है, लेकिन अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष बनाए रखने से नुकसान भी होता है इसलिए पैसे के लेनदेन को भली-भांति समझे और अपना कर्तव्य जरूर निभाएं, किसी भी चीज को तकरार के रुप से देखने से बचे रहें.
क्या ना करें - कामकाज के क्षेत्र में अपने साथी सहयोगियों से जो भी चुनौतियां बन रही हैं उनसे परेशान ना हो, अपनी मेहनत और अपने प्रदर्शन के बलबूते पर बहुत कुछ कर लें ताकि लोगों की आलोचना से आप कोई गलती ना कर जाएं.

मिथुन (Gemini) – हालात कई तरह से मददगार है पर आपका संतोष फिर भी बढ़ा हुआ है, आप जो भी कह रहें हैं उसमें भी आपकी परेशानियां ही ज्यादा झलक रहीं हैं और इसी बात को संभाल लेने की जरूरत है.
क्या करें - रिश्तों का ताना-बाना कुछ ऐसा है जिसे भली-भांति संभालना होगा और ऐसा करने से ही जिंदगी की खुशियां बनी रहेंगी, कामकाज के क्षेत्र में भी रिश्तों को मान देंगे तो लोग भी आपकी हर तरह से मदद करना चाहेंगे.
क्या ना करें - जिंदगी में लोगों से तालमेल बेहतर करना है तो लोगों को किसी भी तरह के शक की नजर से ना देखें, किसी बात को इतना ना बिगड़ जाने दें कि उसे फिर आगे चल के संभालना ही मुश्किल हो जाए.

कर्क (Cancer) - बहुत सारे दबाव लेके आप चलते चले जा रहें हैं इसलिए कुछ अजीब सा असंतोष आपके ऊपर छाया हुआ है, अच्छी बात यह है कि अपनी मेहनत से आप बहुत कुछ संभालना भी चाह रहें हैं जिसके अच्छे परिणाम भी जरूर प्राप्त होंगे.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखने से ही हालात संभले रहेंगे, पर कुछ ना कुछ ऐसा जरूर होगा जो आपके मन को विचलित करता चला जाए इसलिए भी निजी जीवन की ओर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - पारिवारिक रिश्तों में किसी भी तरह की कलह ना आने दें, हर छोटी बात को समय रहते संभाल लें ताकि वो किसी बड़ी समस्या में परिवर्तित ना हो जाएं.

सिंह(Leo) – जिंदगी में लोगों से तालमेल बनाए रखने की अहमियत को आप समझ रहे हैं, फिर भी बहुत से भटकते हुए विचार हैं मन में जो आपको चैन से नहीं बैठने दे रहे हैं, शायद यही कारण है कि आपकी परेशानियां ज्यों की त्यों बनी हुई है.
क्या करें - अपनों के प्रति बहुत सारी अच्छाई बनाए रखें, आपने पहले भी इस कोशिश को बढ़ाया है और निभाया है, इसी वजह से आपने जिंदगी की खुशियों को समेटने में सफलता भी प्राप्त की है, इसी अच्छाई को बनाए रखें.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियों को समझने में कोई गलती ना करें, किसी भी तरह का अविश्वास भी अपने मन में बढने ना दें, ऐसा करके किसी अच्छे भले रिश्ते को आप बिगाड़ते ना चले जाएं.

कन्या(Virgo) - मन परेशान रहेगा तो उसका असर कई चीजों पर आएगा, पैसे से जुडा असंतोष और पैसे के लेनदेन से जुड़ी हुई परेशानियां आपके ऊपर हावी होती चली जाएंगी और इस समय इसी चीज से बचने की जरूरत है.
क्या करें - हालात को संभालना थोड़ा सा मुश्किल होगा उसके लिए दो चीजें करनी पड़ेगी, एक तो अपनी पारिवारिक खुशियों को बनाए रखना होगा दूसरी अपनी गलतियों से बहुत कुछ सीखना होगा ताकि किसी भी तरह की गलती को दोहराने से बचा जा सके.
क्या ना करें - निजी जीवन की खुशियों को बनाए रखने में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, अपनी बात को बहुत सहजता से कहें ताकि किसी भी बात का कोई और मतलब ना निकाला जा सके, किसी प्यार को के रिश्ते को बनाए रखने के लिए भी अपनी ओर से कोई कमी ना रखें.

तुला(Libra) – आपकी मेहनत भरपूर है पर कामकाज की स्थिति से आप फिर भी उतने खुश नहीं हैं, इसलिए अपने नजरिए को बहुत ज्यादा बदल लेने की जरूरत है.
क्या करें - अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को समझते हुए अपनी मेहनत को और ज्यादा बढ़ाने की जरूरत है, आपके अंदर क्षमता भरपूर है उसे इस रूप से इस्तेमाल कर लें कि आगे चलकर भी उसका पूरा फायदा सके, ऐसे में आपकी सूझबूझ जरूर काम आएगी.
क्या ना करें -  ऐसा ना सोचें कि लोग ही आपकी मदद कर देंगे, पर ऐसा सोच के आप लोगों के प्रति किसी भी तरह का द्वेष ना रखें, अपने मन में लोगों के प्रति अविश्वास रखकर आप रिश्तों में कमियां ना लाते चले जाएं.

वृश्चिक (Scorpio) – घर परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए आप बहुत सारी कोशिश कर रहें हैं, फिर भी कभी-कभी ऐसी बात कह जाते हैं जो नहीं कहनी चाहिए, इसलिए भी अपने रवैया को सुधारने की जरूरत है.
क्या करें - हालात ने आपका बहुत हद तक साथ दिया है फिर भी आप हालात को उस रूप से देख नहीं पा रहें हैं और यह आपकी कमी है जिसे सुधारना ही होगा, अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी ऐसे में संभालने रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - अपनी बढ़ती हुई मेहनत का असर इस रुप से पड़ने दें कि आपके अंदर अहंकार की भावना आ जाए और आप कोई अपनी बातचीत में गलती कर जाएं, इसलिए विनम्रता अपना लें ताकि अपनी गलतियों की वजह से आप उलझते ना चले जाएं.

धनु (Sagittarius) – आपकी बढ़ती हुई कोशिशों का असर यह हो रहा है कि आपके अंदर असंतोष सा छाया हुआ है, पीठ पीछे बहुत सारी चीजें ऐसी हो रही है जो आपको परेशान ही करती चली जा रही है जबकि जरूरत यह है कि आपको लोगों से बेहतर होते हुए तालुकात की ओर देखना होगा.
क्या करें - आपके अपने आपकी हर तरह से सहायता करना चाह रहें हैं जिसके चलते आपकी खुशियां बनी रहे, ऐसे में आपको भी नुकसान से बचना होगा, जल्दबाजी में किया किए गए फैसले कभी-कभी बहुत बड़ी परेशानी पैदा कर देते हैं.
क्या ना करें - अनजाने में भी अपने व्यव्हार को ऐसा ना बनाएं जिसके चलते लोग परेशान होते चले जाएं, कोई भी ऐसी बात जो किसी और का दिल दुखा दे वो ठीक नहीं होगी इसलिए ऐसी कोई गलती अपनी ओर से बिल्कुल ना करें.

मकर(Capricorn) – हालात कई तरह से मददगार हैं पर आप लोगों से फिर भी खुश नहीं है, आपने लोगों से बहुत सारी उम्मीदें लगा रखी है कि वो आपकी मदद करें या आपके लिए कुछ और बेहतर करें और वो हो नहीं रहा.
क्या करें - हर समय का कोई ना कोई फोकस होता है जिस से जुड़े रहना जरूरी है, आपके लिए इस समय अपने कामकाज की ओर ध्यान देने की जरूरत है ताकि उससे आपको भरपूर लाभ मिल सके, थोड़ी सी लगन से आप इस अच्छाई को जिंदगी में प्राप्त कर सकते हैं.
क्या ना करें - बिना सोचे समझे लिए गए फैसले बिल्कुल ना करें, ऐसा करके आप अपने नुकसान को कहीं बढ़ाते ना चले जाएं, अपने ऊपर अगर हर तरह का बोझ बनाए रखेंगे तो गलती होती चली जाएगी इसलिए अपने पैसे को बेवजह बर्बाद ना करते चले जाए.

कुंभ(Aquarius) – अपनी मेहनत से आपने बहुत कुछ अपनी पकड़ में कर रखा है, फिर भी सेहत से जुड़ी कुछ परेशानियां ऐसी हैं जो आपको दिक्कत में डाल सकती है,
क्या करें - हर तरह कि स्थिति को संभाले रखना होगा, ऐसे में अगर कोई और जांच इत्यादि करवानी पड़े तो वो करवा लें.
क्या ना करें -  पैसे की स्थिति ठीक है इसलिए किसी भी तरह की चिंता ना लगाएं, पर किसी भी तरह की जानकारी के अभाव में कोई ऐसा कदम ना उठाएं जो आपकी पैसे से जुड़ी परेशानियों को बढ़ा दे.

मीन (Pisces) – कठिन समय है इसलिए कई चीजों को समझने की और संभालने की जरूरत है, ऐसे में रिश्तों में मधुरता बनाए रखना बहुत जरूरी होगा, पर लोगों के प्रति अपने मन में बढ़ते हुए अविश्वास को भी हटाना ही पड़ेगा.
क्या करें - समस्याएं हैं पर आपने अपनी सोच को भी सीमित कर रखा है, इसलिए खुद की बनाई हुई किसी भी तरह की गलती से बचना होगा, तब जाके यह बदलता हुआ समय आपकी पकड़ में बन पाएगा.
क्या ना करें - कामकाज की स्थिति में किसी भी तरह का बड़ा फेरबदल बिल्कुल ना करें, इस समय की कठिनाइयों का सही आंकलन करने का कोशिश कर लें ताकि किसी भी बात को समझने में कोई कमी ना रह जाए.

उपाय :-
मीन राशि वालों के लिए खास उपाय यह है कि आने वाले 4 बृहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जरुर जाएं और पूजा अर्चना कर लें, इस समय की परेशानियों को संभालने में आपको मदद जरूर मिल जाएगी जाएगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.