Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, February 27, 2018

Tuesday 27th February 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) - क्योंकि हालात आपकी मदद कर रहे हैं इसलिए घर परिवार में सुख और सुकून है, जिंदगी की खुशियां इसी बात से बनी रहती हैं कि आप इतना अपने अंदर अपनी उपलब्धियों के चलते शुक्रगुजार होने की भावना बना पाते हैं, आपके लिए भी इस समय वो सभी अनुकूल परिस्थितियां उपलब्ध है जिसमें कामकाज भी ठीक है और घर परिवार की खुशियां हर तरह से बनी हुई है. 
क्या करें - अगर मन में किसी भी तरह की शंका है तो उसे हटा दें और जिंदगी की स्थिरता को बनाए रखने के लिए अपने प्रयास जारी रखें, घर परिवार में अपनों की हर तरह से सहायता करें ताकि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आपका योगदान बना रहे.
क्या ना करें - किसी भी तरह के निवेश के बारे में फिलहाल ना सोचें बल्कि जिस भी काम में जुड़े हुए हैं उसे ही बढ़ावा देने की कोशिश कर लेंअगर आप विद्यार्थी हैं तो पढ़ाई लिखाई के क्षेत्र में इस अच्छे-समय को गवाएं नहीं.

वृषभ (Taurus) - अपने साथी सहयोगियों या अपने आसपास के लोगों से शायद आपके विचार ना मिले और इसलिए आपको उन चुनौतियों का सामना करना पड़े जो आपके कामकाज से जुडी हो सकती है, जिंदगी में अपनी परेशानियों को समझकर उनका समाधान ढूंढ लेना ही बहुत बड़ी बात है.
क्या करें - अपने भाई-बहनों के प्रति सदभावना बनाए रखें, अगर कोई चीज बुरी भी लगी है तो भी अपने असंतोष को थाम लें, जितना अपनों पर भरोसा कर पाएंगे उतना ही इस समय की परेशानियों को संभाल पाएंगे.
क्या ना करें - आपके अंदर जो भी प्रतिभा है उसे किसी कमी की नजर से ना देखें बल्कि इस बात को समझे कि उस अच्छाई को या उस क्षमता को और ज्यादा बढ़ाया जा सकता है, अपनी ही काबिलियत के खिलाफ सवाल खड़े करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) लोग क्या सोचते हैं या क्या चाहते हैं ऐसे विचार हम सब को परेशान करते हैं और हम सब के लिए मिली जुली परिस्थितियां हमेशा बनी रहती हैं, इसलिए अपनी अच्छाई को अपनी बातों में जाहिर करें और अपनी इमानदारी को लोगों के प्रति बनाए रखें जरूर फायदा होगा.
क्या करें - पैसे की स्थिति ठीक है पर लेनदेन को और बेहतर तरीके से समझना होगा, और ऐसा करते हुए अपनी बचत को सही दिशा में लगाने की भी कोशिश करनी होगी क्योंकि ऐसा करने की संभावनाएं अच्छी हैं इसलिए थोड़ी सी कोशिश करने से अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे. 
क्या ना करें - ऐसा ना सोचें कि पैसा ही सब कुछ है यह और बात है कि हालात आप पर मेहरबान है और कोई कमी नहीं है, फिर भी पैसे से जुडा कोई ऐसा सपना ना देखें जिसके पूरा होने में अभी समय लग सकता है.

कर्क (Cancer) - सब कुछ ठीक होने के बावजूद आप अपनी परेशानियों के बारे में सोचते चले जा रहे हैं, इसलिए सेहत से जुड़े मुद्दे भी आपके ऊपर हावी है, बहुत स्वाभाविक है कि हर व्यक्ति अपनी कमियों की ओर पहले देखता है, पर ऐसा नकारात्मक विचार बनाने की जरूरत नहीं है.
क्या करें - अपने भरोसे से आप बहुत सारी चीजों को प्राप्त कर सकते हैं, आपकी पढ़ाई लिखाई और आपकी कार्य क्षमताएं आपको हर तरह से मदद कर सकती हैं, अपने मन में बिठाए हुए भटकाव को हटा देने की जरूरत है.
क्या ना करें - अगर सेहत ठीक है तो उसे बनाए रखें, किसी भी तरह की लापरवाही से अपने लिए परेशानियां ना बटोरें, इसी तरह से अपने घर परिवार की खुशियों को भी किसी भी कारणवश कम ना होने दें.

सिंह(Leo) – पढ़ाई लिखाई से जुड़े कई तरह के विकल्प है आपके सामने, दूर स्थान का भी सोच रहे हैं और बहुत कुछ जिंदगी में पाने की इच्छा भी है, सपने बहुत बड़े हैं बड़े हैं जिन्हें पूरा करने के लिए अपनी कोशिशों को बढ़ाना तो पड़ेगा ही.
क्या करें - आर्थिक स्थिति भी ठीक है और हालात भी मददगार है, पर बिना सोचे समझे किए गए फैसलों से किसी भी तरह की स्थिति में कमी आ सकती है इसलिए भी अपनी उत्तेजना पे काबू पाना होगा.
क्या ना करें - सपने उतने ही देखें जिन्हें पूरा करने कि आप कोशिश कर सकें, पर कामकाज को भी उतना ही बढ़ाएं जिसे आसानी से संभाला जा सके, किसी भी चीज को हद से ज्यादा बढ़ा कर आप अपने लिए परेशानियां ना बटोरें.

कन्या(Virgo) - जब भी हालात मददगार हो तो इंसान अच्छा ही सोचता है पर कहीं नहीं कहीं कोई छुपी हुई दुविधाएँ भी साथ ही साथ चलती है, आपको इस समय अपने निजी जीवन की खुशियां बनाए रखनी होंगी, लोगों के विचारों को समझने की कोशिश करेंगे तो उन्हें संभालने में मदद भी मिल जाएगी.
क्या करें - आपके भाई बहन आपकी बात को समझना चाह रहे हैं यह बहुत बड़ी बात है, पर आप हर छोटी बात को लेकर अपने मन में उलझन पैदा कर रहे हैं, ऐसे में लोगों की नाराजगीयां बढ़ सकती हैं, अपनी आर्थिक स्थिति को बनाए रखना भी एक बड़ा मुद्दा बन सकता है.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े किसी भी विचार को लेकर आप मतभेद में ना पड़े, अपने निजी जीवन की स्थिरता को इस वजह से कम ना होने दें, ऐसे में पैसे से जुड़ी किसी भी तरह की गलतफहमी ठीक नहीं होगी.

तुला(Libra)अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाए रखने की जरुरत है, हालात भी आपको बड़ी सफलता और तरक्की इत्यादि देना चाह रहे हैं, ऐसे में आर्थिक स्थिति सवतः ही बेहतर होती चली जाएगी.
क्या करें - अपनी प्रेरणा को जगा लें और बहुत कुछ हासिल करने की कोशिश कर लें, अपनी मेहनत और लगन से किसी भी रास्ते को तय करना आसान हो जाएगा इसलिए अपने अंदर एक जुनून की भावना ले आएं.
क्या ना करें - जिस भी कार्य में जुड़े हुए हैं उसमें अपने प्रदर्शन को बेहतर कर लें, हर चीज को शक की नजर से देख कर उसमें कमियां ना निकालें ऐसा करके आप खुद अपने लिए रुकावटें पैदा कर लेंगे और वही ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा है क्योंकि आपकी मेहनत रंग ला रही है, अपनों से सहायता भी मिलेगी और अपनों का प्यार और दुलार भी मिलेगा, इसी से जिंदगी के प्रति आपका भरोसा और जगेगा.
क्या करें - हालात इस वजह से मदद करना चाह रहें हैं क्योंकि आप अपने बलबूते पर बहुत कुछ कर रहें हैं, यह और बात है कि ऐसे में जिंदगी का सुकून आपके लिए भरपूर बना रहे, तकदीर के प्रति शुक्रगुजार होना या तकदीर को आजमाते चले जाना यह दो अलग-अलग चीजें हैं उन्हें तो समझना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल ना लें और कोई भी चीज जो आपकी बचत को हिला दे ऐसे किसी विचार को बढ़ाएं नहीं, शांति और सुकून से भी निजी जीवन की परिस्थितियों को संभाला जा सकता है, अपनी बात मनवाना ही जरूरी नहीं है.

धनु (Sagittarius) जिस रुप से भी अपनी बात कहें उसमे व्यवहारिकता झलके, सिर्फ पैसे को ही आधार बना कर आप अपनी छवि को ना बिगाड़े, अगर कुछ भी गलत हो सकता है तो हो जाएगा इस बात को भी ना भूलायें.
क्या करें - मन में शांति बनाए रखेंगे तो भटकते हुए विचारों को संभाल पाएंगे और हर चीज को शक की नजर से देखेंगे तो नुकसान आपका ही होगा, अब यह फैसला आपको करना है कि किस रूप से आगे बढ़ना है.
क्या ना करें - जिंदगी में पीठ पीछे बहुत कुछ ऐसा होता है जिस पर आपका बस नहीं चलता इसलिए हर बात को लेकर परेशान ना होते चले जाएं, अगर छुपी हुई कुछ परेशानियां परेशानियां है तो बहुत सारी अच्छाइयां भी है, यह भी कोई छोटी बात नहीं है.

मकर(Capricorn) – लोगों की बात अच्छी लग सकती है पर शायद लोग अपने हित की बात करें, अगर लोग अपना फायदा सोचेंगे तो हो सकता है उसमें आपका कोई नुकसान जुड़ा हुआ, फिर भी लोगों की अच्छाई की ओर देखें ताकि जिंदगी का तालमेल बना रह सके, पर फैसले सूझबूझ से करें.
क्या करें - किसी भी तरह की बड़ी छलांग लगाने से बचना होगा, लोगों की बात को भी सूझबूझ से समझना होगा, ऐसे में अपने बढ़ते हुए नुकसान की ओर भी एक नजर तो रखनी ही पड़ेगी.
क्या ना करें - कोई कितनी भी अच्छी बात क्यों ना कह रहा हो पर किसी भी तरह की पार्टनरशिप में इस समय बिल्कुल ना पड़े, व्यर्थ में किसी बहस में पड के भी अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

कुंभ(Aquarius) – किसी से पैसा उधार लेने से कोई लाभ होने वाला नहीं बल्कि उसमें छुपा हुआ नुकसान है जो आपको परेशानी की ओर ले जा सकता है इसलिए बहुत सारा धैर्य बनाए रखने की जरूरत है.
क्या करें - विचार ना मिलें तो परेशानियां होती है, ऐसे में अगर इंसान अपने विचारों को धीमा बना ले और विनम्रता से पेश आए तो बहुत कुछ संभाला भी जा सकता है, आपके विचार सही हो सकते है पर जरूरी नहीं कि हर कोई उसे मान लें.
क्या ना करें - लोग शायद आपको समझना चाहेंगे पर शायद आप फिर भी उनके विचारों से संतुष्ट ना हों, और ऐसी कोई स्थिति ना उत्पन्न होने दें जिसके चलते कोई मतभेद बढ़ जाए.
उपाय -
कुंभ राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आने वाले चार शनिवार को या तो किसी मंदिर में चले जाएं या किसी को भी कुछ ना कुछ दान में जरूर दे दें, कहने को बात छोटी सी है पर अपने अंदर बहुत बड़ा राज छुपाए हुए हैं.

मीन (Pisces) – आपकी काबिलियत आपके कामकाज कि परेशानियों को पूरी तरह से संभाल नहीं पा रहा है, कभी कुछ हो रहा है और कभी कुछ इसलिए परेशानीयां ज्यों की त्यों खड़ी है.
क्या करें - अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को इस्तेमाल करने से ही भाग्य की परतें खुलेंगी, फिर भी अपने मसलों को संभालने में कुछ समय लगेगा इसलिए धैर्य तो अपना ही पड़ेगा.

क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते की ओर इतना झुकाव ना बनाएं कि उसका बुरा असर आपके काम काज की स्थिति पर पड़े, वैसे भी यह चुनौती भरा समय है इसलिए घर परिवार में भी अपनों से किसी भी तरह का फासला ना बढ़ाएं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.