Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, February 24, 2018

Saturday 24th February 2018, Vedic Astrology Forecast, Radhiphal

मेष (Aries) – अपनों को समझने का और अपनी बात कहने का मौका मिलेगा. आप अपने विचारों में केन्द्रित भी होते चले जायेंगे, पर अपनों को समझने के लिए अपने मन में बैठी हुई दुविधाओं को भी हटाना ही पड़ेगा.
क्या करें – जो भी विकल्प आपके सामने खुल रहे हैं उसमे लाभ की स्तिथि बन सकती है. थोड़ी सी कोशिश करने से बड़ी सफलता भी मिल सकती है पर ज़िन्दगी के बहुत सारे उतार-चढ़ाव हैं जिन्हें एक-एक करके संभाले रखने की जरूरत है. आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा है उसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों से आप कहीं घबरा न जाएँ पर साथ ही साथ उन रुकावटों को समझने में कोई कमी न रखें जिसके चलते आप कोई गलती कर जाएँ, इसलिए भी अपने व्यवहार को किसी भी तरह से सख्त न बनायें.

वृषभ (Taurus) – आपका भरोसा जगेगा तो काम के प्रति आपकी लगन भी बढ़ेगी, पर सबसे बड़ी बात यह है की आप ऐसे में लोगों से अपना तालमेल बेहतर कर पाएंगे. अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाने के लिए यही भरोसा आपके पूरा काम आएगा.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं वही आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है. थोड़ी सी कोशिश करने से ही आपके लिए लाभ की बड़ी परिस्थति बन जाएगी. कोशिश करके देखिये आपका समर्पण पूरा काम करेगा.
क्या न करें – लोगों की बात को सुने जरुर पर लोगों को अपनी ज़िन्दगी के फैसलों पर हावी न होने दें. अपनी पैसे की बढ़ती हुई जरूरतों को भलीभांति समझें ताकि आपके खर्चे किसी भी वजह से बेकाबू न हो जाएँ.

मिथुन (Gemini) – ज़ल्दबाज़ी में फैसले करेंगे तो नुकसान आप ही का होगा और ऐसा में आप फिर किसे कसूरवार ठहराएंगे. हालात कुछ ऐसे हैं की अपने पैसे की स्तिथि को भलीभांति समझना होगा ताकि अपने बिखरते हुए विचारों को आप बाँध सकें.
क्या करें – दूरस्थान के किसी भी विचार को लेकर संभलना होगा. जो चीज़ बहुत अच्छी लग रही है उसके पीछे क्या चल रहा है उसके बारे में भी विचार-विमर्श करना होगा. लोगों की अच्छी सलाह मानकर भी ज़िन्दगी को समझने की कोशिश करनी पड़ सकती है.
क्या न करें – सेहत से जुडी परेशानियों को बेवजह बेकाबू न होने दें. किसी भी बात को बढ़ा-चढ़ा कर अपने मन में इतना न सोचें की हर चीज़ परेशानी का कारण बन जाए.

कर्क (Cancer) – पैसे को संभाले रखने के बहुत सारे विचार बनते बिगड़ते रहेंगे. उसका बड़ा कारण यह है की पैसा कहीं न कहीं फंस सकता है और आपके फैसले गलत हो सकते हैं. ऐसे में अपने मित्रों को और अपने चाहनेवालों को और ज्यादा बेहतर तरीके से समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना आपकी मजबूरी भी है और आपका कर्तव्य भी है, इसलिए पैसे की स्तिथि को भी अपनों के लिए इस्तेमाल करना सीखना होगा तब जाकर ज़िन्दगी की खुशियाँ उस रूप से बन पाएंगी जैसे की आप चाह रहे हैं.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देने के प्रयास में आप अपने घर-परिवार की खुशियों को कम न करें. ज़िन्दगी के तालमेल को इस रूप से बनायें की आप लोगों की बात का मान रख सकें. सिर्फ अपने ही हित का सोचकर आप लोगों से कहीं फासले न बनाते चले जाएँ.
आज के दिन में ख़ास – कर्क राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की एक ओर तो आपका आत्मविश्वास बढ़ रहा है दूसरी ओर आपका भरोसा कहीं टूटता चला जा रहा है. आप ज़िन्दगी की ऐसी दो धारी तलवार पर चल रहे हैं जिसमे रिश्तों को समझना और संभालना कठिन हो सकता है. ऐसे में घर-परिवार से जुड़े रिश्तों को नज़रंदाज़ न करें.

सिंह (Leo) – कामकाज की स्तिथि को बढ़ावा देने के लिए खुद पर भरोसा भी करना होगा. ज़िन्दगी के किसी भी नए विकल्प को टटोलने से पहले अपनी उत्तेजना पर काबू पाना होगा, तब जाकर आपके हालात आपका साथ देंगे.
क्या करें – अपनी मेहनत और अपनी लगन से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है. लोगों से जुड़ें और लोगों को समझें ताकि रिश्तों को बेहतर करने में भी मदद मिल जाए, इस रूप से अपने कदम आगे बढाने होंगे.
क्या न करें – घर-परिवार में तालमेल बनाये रखने से भी बहुत कुछ संभाला जा सकेगा, फिर भी तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. ज़िन्दगी की स्थिरता और ज़िन्दगी का तालमेल बहुत जरूरी होगा, उसे किसी भी तरह से कम न होने दें.

कन्या (Virgo) – हालात भी मददगार हैं और आर्थिक स्तिथि को संभाले रखने के भी मौके मिल रहे हैं. पैसे के लेनदेन को भलीभांति समझना और उसे अपने बदलते हुए हालात के अनुरूप संभालना इस समय बहुत जरूरी होगा, ऐसे में आपकी मेहनत बहुत बड़ा काम करेगी.
क्या करें – कामकाज से लाभ सुनिश्चित है पर बढ़ते हुए खर्चों को और नुकसान को संभालना होगा, इसलिए कामकाज में किसी भी तरह के बड़े फेरबदल से भी बचना होगा. अगर किसी अहम व्यक्ति से विचार नहीं मिल रहे तो और भी ज्यादा संभलकर चलने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – जो भी ज़िन्दगी में करना चाह रहे हैं उसमे मेहनत से घबराए नहीं. अपनी चुनोतियों से भी कुछ सीखकर कुछ अच्छा करने की कोशिश कर लें ताकि कामकाज की स्तिथि किसी भी तरह के खतरे मे न पड़े.

तुला (Libra) – आपने अपने लिए बहुत सारे मानसिक दबाव बना रखे हैं उसमे कामकाज से जुडी परेशानियाँ भी शामिल हो सकती हैं, फिर भी ज़िन्दगी को आशावादी नजरिये से देखने की जरूरत है.
क्या करें – अपने मन में बिठाई हुई परेशानियों को हटायेंगे तभी पढाई-लिखाई में मन लगेगा. मेहनत करने की क्षमता बहुत है पर कुछ नया सीखने या समझने से आपकी मेहनत को ओर चार चाँद लग जायेंगे.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक है पर ज़िन्दगी के फैसलों को पैसे की नजर से ही न देखते चले जाएँ, बल्कि जरूरी होगा की अपने रोज़मर्रा में खर्चो को व्यर्थ में आप बढने न दें.

वृश्चिक (Scorpio) – लोग आपकी ज़िन्दगी की खुशियों को बनाये रखने में अपना पूरा योगदान दे रहे हैं, इसलिए लोगों की अच्छाई को समझें और उनसे जुड़े रहें. अपने व्यवहार में धीमापन लाकर आप इस तालमेल को ओर बेहतर कर सकते हैं.
क्या करें – किसी नए रास्ते पर चलने से पहले एक बार फिर सोच लें. अगर कोई चीज़ आपको बहुत ज्यादा प्रेरित कर रही है तो भी संभल जाएँ. पीठ पीछे बहुत कुछ ऐसा भी चल रहा है जो आपकी चुनोतियों को बढ़ा सकता है.
क्या न करें – किसी भी तरह की एकतरफा सोच बनाकर अपने विचारों को बहुत प्रबल न बनायें. लोगों से किसी भी तरह के मतभेद में भी न पड़ें. अच्छी-भली सुखद स्तिथि को किसी भी वजह से कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) – बहुत सारे दबाव हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना पड़ेगा. आपकी मानसिकता कुछ ऐसी है जिसमे परेशानियाँ ज्यादा झलक रही हैं इसलिए भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.
क्या करें – हालात बहुत प्रेरणा जनक हैं जिनके चलते आपको बड़ी सफलता मिल सकती है. यही कारण है की आपको अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखना होगा. आपकी कही हुई बात में भी यही आशावादी नजरिया झलकना चाहिए.
क्या न करें – बढ़ते हुए खर्चों से आप घबरा न जाएँ. ज़िन्दगी में कई बार बहुत कुछ आपको कबूल करना पड़ता है, इसलिए अपनों की बढती हुई जरूरतों में गलती न निकालें.

मकर (Capricorn) – रिश्तों की अच्छाई संभाले रखने का समय है और रिश्ते तब निखरते हैं जब उन्हें भरोसे की नजर से देखा जाए, इसलिए खुद पर भी और ओरों पर भी भरोसा करें.
क्या करें – हालात हर रूप से मददगार है जो आपकी सहायता कर सकते हैं. चाहे वो ज़िन्दगी की खुशियाँ हों या लाभ की परिस्थिति, हर रूप से अपने लिए सही रास्ता चुनने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – आपको अपनों की सहायता भी मिल रही है और सफलता की संभावनाएं भी बन रही हैं, पर किसी भी कारण आप लापरवाह न हो जाएँ. चाहे पैसे का बेहतर होता आगमन हो या बढ़ता हुआ नुकसान, किसी भी वजह से आप अपने मन की दुविधाओं को बढ़ाएं नहीं.

कुम्भ (Aquarius) – घर-परिवार की खुशियाँ बरक़रार हैं क्योंकि आप लोगों के प्रति समर्पित हैं. आपके दायरे में जो भी अहम लोग हैं वो भी आपकी हर तरह से मदद कर रहे हैं, इसलिए ज़िन्दगी की छोटी-छोटी बातों को अपने ऊपर हावी न होने दें. अपने ज्ञान और अपनी काबलियत को सही रूप से इस्तेमाल तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – हालात छुपे रूप से बहुत कुछ सुखद परिस्थितियां बना रहे हैं, इसलिए उस अच्छाई की ओर देखें जो आपके लिए ज़िन्दगी के नए मायने खोल सकती है. लोगों से तालमेल बना रहेगा तो बहुत कुछ हासिल भी किया जा सकेगा.
क्या न करें – अपनी काबलियत को इस रूप से इस्तेमाल करें की उसका पूरा फायदा मिल सके इसलिए अपनी कार्यक्षमताओं में किसी भी तरह की कमी न आने दें, खासकर किसी नए रस्ते पर चलने की इस समय गलती न करें.

मीन (Pisces) – कुछ बेहतर करने की काबलियत बहुत है पर इस समय की कोशिशें आपकी बिखर रही हैं. जिस दिशा में आपको प्रयास करना चाहिए वो दिशा ही पकड में नहीं आ रही. हर चीज़ जैसे बिखरी पड़ी है.
क्या करें – घर-परिवार में रिश्तों को भी संभालना होगा और कामकाज की स्तिथि में भी तवज्जो बढानी होगी. जिंदगी में आसान कभी भी कुछ नहीं होता पर अपनी कोशिशों से उसे आसान बनाने के प्रयास जरुर किये जा सकते हैं.
क्या न करें – अपनी बढ़ते हुए नुकसान को अपनी बचत से पूरा करने की कोशिश न करें बल्कि पैसे से जुडी प्लानिंग को बेहतर कर लें ताकि आपका नुकसान व्यर्थ में बढ़ता न चला जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.