Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, February 18, 2018

Sunday 18th February 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) लोग आपकी सहायता करना चाह रहे हैं और आप लोगों से दूरियां बना रहे हैं. कोई चीज़ आपको ऐसी चुभ गयी है जिसके चलते आपको कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा इसलिए लोगों के प्रति भरोसा उठता हुआ नजर आ रहा है.
क्या करें – तकदीर की उस अच्छी बनती हुई भूमिका की ओर जरुर देख लें जो आपकी सहायता करना चाह रही है. ऐसे में अपने काम को लेकर भी मन में संतोष जागृत कर लें. हर चीज़ को अच्छाई की नजर से देखेंगे तो ज़िन्दगी का नजरिया बेहतर होता चला जाएगा.
क्या न करें – दूरस्थान से जुड़े जो भी विकल्प हैं उन्हें भलीभांति समझें ताकि हालात का पूरा जायजा लिया जा सके. किसी भी फैसले को ज़ल्दबाज़ी में बिलकुल न करें. अपने दिल की आवाज़ को सुनने में किसी भी तरह की कमी न रखें.
आज के सप्ताह के लिए ख़ास – मेष राशि वालों के लिए ख़ास बात यह है की हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं, बशर्ते आप अपनी मानसिकता को सुधार लें. जितना लोगों में अच्छाई ढूँढने की कोशिश करेंगे उतनी ही अच्छाई आपको वापिस जरूर मिलेगी.

वृषभ (Taurus) पैसे को लेकर अगर मन में कुछ भी रहेगा तो उसका असर बुरा पड़ेगा इसलिए भी आपको किसी भी तरह के तकरार से बचना होगा. किसी भी बात को बिगाड़ लेना बहुत आसान होता है पर कोशिश यह करें की समय रहते उसे संभाल लें.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि ऐसी है जिस ओर थोडा और ज्यादा ध्यान देना होगा. आपका समर्पण अच्छा है पर बढ़ती हुई चुनोतियों को सँभालने के लिए भी कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, तभी जाकर बात पकड में आएगी.
क्या न करें – अपने भाई-बहनों से या दोस्तों से किसी भी तरह का मनमुटाव बिलकुल न पैदा करें. ऐसा न सोचें की आप ही सही हैं और लोग गलत हैं, इसका बुरा असर कहीं आप अपने कामकाज की स्तिथि पर न डाल लें.

मिथुन (Gemini) कामकाज की ओर ध्यान देंगे तो आपकी मेहनत खुद-ब-खुद उभरकर आएगी. बहुत सारी अच्छी संभावनाएं बनी हुई हैं की आपका प्रदर्शन और बेहतर हो जाए और आपको बड़ी सफलता मिले.
क्या करें – हालात इस वजह से मददगार हैं की लोग आपको समझ सकें और हर परिस्थिति में कुछ न कुछ परेशानियाँ भी होती ही हैं इस बात को भी कबूल कर लें. कभी-कभी हालात से समझोता भी करना पड़ता है.
क्या न करें – कामकाज के प्रति अपने समर्पण को किसी भी वजह से कम न होने दें. यह न सोचें की काम से कितना लाभ मिल रहा है, बल्कि यह सोचें की कामकाज को सुधारने की कितनी गुंजाईश है. ताकि आपकी ओर से कोई कमी न रह जाए.

कर्क (Cancer) आपका सकारत्मक रव्व्या इस समय आपको बड़ा लाभ दे सकता है. ज़िन्दगी की खुशियाँ भी बढ़ा सकता है और आपके नजरिये को और बेहतर कर सकता है. ऐसे में लोगों की आलोचना से भी कुछ न कुछ सीखने को मिलेगा जिससे आप उन कमियों को सुधार सकें जो हर समय किसी न किसी रूप से बनी रहती हैं.
क्या करें – घर-परिवार में रिश्तों को संभालने की जरूरत पड़ेगी, खासकर शादीशुदा जीवन में अगर किसी भी तरह का तकरार है तो उसे संभालना ही पड़ेगा, पर कोई प्यार कर रिश्ता ऐसा है जो आपके दिलोदिमाग पर छाया हुआ है.
क्या न करें – सिर्फ तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. वैसे भी जरूरत है की अपनी मेहनत को एक सही दिशा प्रदान की जा सके. किसी को भी नाराज़ करके आप अपने लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं.

सिंह (Leo) बहुत सारी अच्छी संभावनाएं बनी हुई हैं जो आपकी कोशिशों को और बढ़ा दे. ऐसा करने से लोगों से तालमेल भी बेहतर हो जायेगा और लोग भी आपकी सहायता करना चाहेंगे. जब भी ऐसी स्तिथि बने तो हालात को समझने में मदद जरुर मिलती है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता अपनी ही समस्याओं से गुज़र रहा है. कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है जो आपकी अच्छाई के बावजूद बिगड़ जाता है, इसलिए लोगों से जुड़े रहने की और लोगों को समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी की हर छोटी समस्या को पहाड़ की तरह न देखते चले जाएँ. अपने मन को भी इतना न उचाट कर लें की चुनोतियों को संभालना मुश्किल हो जाए, इसलिए परेशान न हों सबकुछ ठीक होगा.

कन्या (Virgo) ज़िन्दगी का तालमेल हर तरह से आपके लिए बना हुआ है जो आपको खुशियाँ दे सकता है. ऐसे में इंसान का नजरिया कभी कभी लापरवाह भी हो जाता है. आपको भी इस बात से बचना होगा की आप किसी को नाराज़ न करें.
क्या करें – खुश रहना ज़िन्दगी का बहुत बड़ा लक्ष्य है. आपको भी वो परिस्थितियां बनाये रखनी होंगी जो आपको ख़ुशी दे सके. ऐसे में हर एक की बात को सुन लें और समझे लें, जरूर फायदा होगा.
क्या न करें – लोगों की बात को सुनें और समझें. लोगों की बात में गलतियाँ न निकालते चले जाएँ. ऐसा करके आप कहीं अपनी अच्छी-भली स्तिथि को भी किसी खतरे में न डाल लें.

तुला (Libra) आपका मन परेशान रहे ऐसा हो सकता है, पर आपकी सूझबूझ इस समय आपकी मदद करे यह आपके हित की बात है, इसलिए अपने अंदर ऐसी विनम्रता ले आयें जो आपको लोगों से जोड़े.
क्या करें – आपकी अच्छाई आपकी मेहनत से झलकनी चाहिए और ऐसे अच्छे हालात बने हुए हैं जो आपको हर तरह से मदद करें. लोगों के प्रति अपनी विनम्रता बनाये रखें ताकि लोग आपको समझ सकें. किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका रुझान अच्छा है जिसमे आपकी इच्छाएं बढ़ती हुई नजर आ रही हैं.
क्या न करें – अपनी सेहत को नज़रंदाज़ न करें और किसी भी चीज़ का असर किसी प्यार के रिश्ते पर बिलकुल न पड़ने दें. ऐसे में सबसे बड़ी बात यह होगी की अपनी मानसिकता को किसी भी वजह से बिगड़ने न दें.

वृश्चिक (Scorpio) रिश्तों के प्रति आपका रुझान अच्छा है पर फासले फिर भी बने रहें ऐसा हो सकता है. कोई प्यार का रिश्ता आपसे बहुत दूर हट चुका है इसलिए उसके बारे में सोचने से कुछ हासिल होने वाला नहीं है.
क्या करें – अपनी बात इस रूप से कहें जो लोगों को समझे में आये. किसी को भी नाराज़ करने से बचें. अपनी बात कहें जरुर पर लोगों की बात भी सुन लें, फायदा होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुडी अपनी इच्छाओं को इतना न बढ़ा लें की वो परेशानी का कारण बन जाए. कोई भी ऐसा कदम न उठाएं जो आपको किसी नुकसान की ओर ले जाए.

धनु (Sagittarius) हालात मददगार हैं और घर-परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं. इसी के चलते वो सुख और समृद्धि का आभास आपको होगा जो आपको ज़िन्दगी में खुशियाँ दे पाए.
क्या करें – अच्छे समय में अपनी मेहनत को बनाये रखने से लाभ जरुर होता है क्योंकि उसके अच्छे परिणाम भी जरूर मिलते हैं. आपके लिए भी अच्छी परिस्थितियां हैं जो आपसे मेहनत भी करवा लें और आपको अपनों से भी जोड़ें रखें. ज़िन्दगी का सुख इसी बात में छुपा हुआ है.
क्या न करें – निजी जीवन की प्राथमिकता को समझने में कोई कमी न रखें. हर चीज़ को कमी की नजर से भी न देखते चले जाएँ क्योंकि उससे ज़िन्दगी की खुशियों में व्यर्थ में कमी आ सकती है, बस यह न होने दें.

मकर (Capricorn) आपकी मेहनत आपसे बहुत कुछ करवा लेगी और ऐसा करने से लाभ सुनिश्चित रहेगा बशर्ते आप ज़िन्दगी की स्थिरता बनाए रखें और इस समय यह स्थिरता इसलिए जरूरी है क्योंकि व्यर्थ का बदलाव करने से बचना होगा.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को संभाले रखना बहुत बड़ी बात है. अपनी बचत को बढाने की कोशिश भी करनी होगी और उन संभावनाओं को भी टटोलना होगा जो आपको उस रास्ते पर चला दे. ऐसा करने से ही हालात खुशनुमा बने रहेंगे.
क्या न करें – आपके भाई-बहन, आपके मित्र या आपके चाहनेवाले हर तरह से आपकी मदद करना चाह रहे हैं और आपका रव्व्या अगर अच्छा बना रहेगा तो रिश्तों का यह तालमेल आपको आगे भी मदद जरुर करेगा. कारण कोई भी क्यों न हो पर इस अच्छाई को किसी भी वजह से कम न होने दें.

कुम्भ (Aquarius) हालात हर तरह से मददगार हैं और आपकी सहायता करना चाह रहे हैं. यह और बात है की आपने अपने मन में बहुत सारा उतार-चढ़ाव ऐसा बना रखा है जो आपको खुश नहीं कर रहा, पर आपके मन में बिठाये हुए जो विचार हैं वो बहुत ज्यादा वाजिब नहीं हैं, इसलिए आपको उस अच्छाई की ओर देखना होगा जो आपके लिए भरपूर बनी हुई है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि सुनिश्चित है और कामकाज से धनलाभ भी बना हुआ है. अपनी ज़िन्दगी को और बेहतर करने के लिए आपका समर्पण भी नजर आ रहा है और यही चीज़ भाग्यशाली रूप से बनी रहेगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, पर आपको बिना सोचे-समझे के बढ़ते हुए खर्चों से फिर भी बचना ही होगा.
क्या न करें – सिर्फ अपनी ही बात न कहते चले जाएँ. यह और बात है की लोग फिर भी आपकी सुनना चाहेंगे और आपसे जुड़ना चाहेंगे पर आपको अपनी ओर से उस अच्छाई को बनाये रखना होगा जो आपको लोगों से जोड़े, इसलिए लोगों के हित की बात ज्यादा करें और अपनी इच्छाओं को बढने न दें.

मीन (Pisces) रिश्तों में उतार-चढ़ाव बना रह सकता है पर ऐसे में आपकी कमियां और गलतियाँ भी साथ ही साथ उजागर हो रही हैं जिन्हें एक-एक करके संभाले रखने की जरूरत है.
क्या करें – लोग आपको किसी बड़े बदलाव की ओर ले जाना चाहेंगे, क्या आपको उस रास्ते पर चलना है इस बारे में आपको बहुत ध्यानपूर्वक सोचना पड़ेगा, क्योंकि ज़ल्दबाज़ी से जुड़ा कोई भी विचार आपको इस समय त्याग देना होगा, तभी जाकर आप अपनी गलतियों से बच पाएंगे.

क्या न करें – सिर्फ अपना न सोचें, लोगों का भी सोचें और यह भी सोचें की लोगों से फासले क्यों बढ़ रहे हैं, तब जाकर आप अपनी गलतियों को समझ पाएंगे. अपनी ही बात को मनवाते चले जाने की गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.