Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, February 15, 2018

Thursday 15 February 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) आपके विचारों की प्रबलता आपको मुश्किल में डाल सकती है और थोडा सा धीमा हो जाने से आपकी इन मुश्किलों का समाधान भी आसानी से हो सकता है. अब यह फैसला आपके ऊपर है. वैसे भी यह खुद की गलतियों का समय है जिनसे की आपको बचना ही होगा.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपनी भावुकता को संभाले रखना होगा. बहुत ज्यादा सोचकर या परेशानियों को अपने ऊपर हावी करके व्यर्थ में मुश्किलें बढ़ जाती हैं, इसलिए भी धैर्य बनाये रखने की जरूरत है. आपके अपनों से जो आपको आश्वासन मिलेगा उससे आपकी नकारात्मकता दूर हो सकती है.
क्या न करें – चाहे कामकाज से जुड़े हालात हों या पैसे से जुड़े यह न सोचें की यह सबकुछ अपने आप हो जायेगा. बहुत कुछ आपको लोगों के सहयोग से अंजाम देने की कोशिश करनी होगी, इसलिए लोगों से मिलती हुई मदद को भी कम न समझें.

वृषभ (Taurus) निजी जीवन से जुडी परिस्थियों को और बेहतर किया जा सकता है. आपको लगेगा की लोग अपनी बात प्रबलता से कह रहे हैं पर वास्तव में वो आपकी मदद ही करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपने हालात का आंकलन करने से जुड़े जो भी विचार हैं उन्हें ध्यानपूर्वक समझें. अगर मन में कोई शक शुभा है तो उसके बारे में भी ध्यानपूर्वक सोच लें.
क्या न करें – जो उम्मीद आप लगायें शायद वो पूरी होने में कोई कमी रह जाए, इसलिए ऐसी कोई उम्मीद न लगायें जो आपके मन को दुखी करे.


मिथुन (Gemini) सेहत का भी ख्याल रखना होगा और किसी तरह की चोट से भी बचना होगा. पैसे की अच्छी भली स्तिथि को भी संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी ताकि अपनी बचत को बढ़ावा दिया जा सके.
क्या करें – लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं उसे भलीभांति समझना होगा, पर आपकी पीठ पीछे क्या बात कर रहे हैं उसका भी आंकलन करना होगा. ज़िन्दगी में कई चीज़ें ऐसी होती हैं जिनसे कुछ न कुछ सीखने को मिल जाता है.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जो किसी के दिल को दुखे. आपकी अच्छी कही हुई बात भी गलतफ़हमी पैदा कर सकती है. इस वजह से भी व्यर्थ में आप अपनी परेशानियों को बुलावा न देते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) रिश्तों की अच्छाई भरपूर है आपके मन में और इसी वजह से कोई प्यार का रिश्ता भी आपके मन में हावी है. ऐसे में स्वाभाविक सी बात है की आप अपनों से समर्थन चाहें ताकि आपकी बात को मान लिया जाए, इस विचार को पूरा करने में इस समय कमी रह सकती है.
क्या करें – लोगों से जुड़ें और लोगों को अपनी कहें, पर साथ ही साथ लोगों के विचारों को समझने की भी कोशिश करें. अपने मन में किसी भी तरह की शक की भावना बनाने से बचना होगा, ताकि साथ ही साथ विचारों के मतभेद से भी बचा जा सके.
क्या न करें – लोगों की नाराजगियों का असर अपने घर-परिवार के रिश्तों पर बिलकुल न आने दें, इसलिए कोई ऐसी स्तिथि न बनने दें जिसके चलते वो नाराजगियां बढ़ जाएँ. पैसे से जुड़े फैसलों में या पैसे से लेनदेन में इस वजह से कोई गलती न करें.

सिंह (Leo) घर-परिवार में सुख का माहोल बना हुआ है पर आप फिर भी खुश नहीं हैं, क्योंकि आपने अंदर बहुत से ऐसे विचार बना रखें हैं जो आपको परेशानी में ही डालते चले जा रहे हैं. बहुत ज्यादा सोचने से या बहुत दूर तक सोचने से भी कुछ मिलने वाला नहीं है.
क्या करें – सेहत से जुड़ी पूरी जानकारी ले लेना और अपनी स्तिथि को समझना बहुत जरूरी है. रिश्तों में अविश्वास की भावना बनाने से भी बचना होगा. अपनी मानसिकता को संभाले रखने से ही यह सबकुछ संभव हो पायेगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े हालात को और बेहतर करना है तो अपनी प्रेरणा को कम न होने दें. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को इसमें लगायें ताकि तरक्की की जो संभावनाएं बन रही हैं उनमे कोई कमी न रह जाए.

कन्या (Virgo) आपके मन में अगर थोड़ी सी जागरूकता बढ़ेगी तो आपकी मेहनत बढ़ जाएगी और कामकाज की स्तिथि को संभालना और भी आसान हो जायेगा, पर इस समय की प्राथमिकता आपकी पढाई-लिखाई की ओर होनी चाहिए जिसके चलते आपकी मेहनत उभरकर आये.
क्या करें – रिश्तों को किसी भी तरह की कमी की नजर से देखने से बचना होगा. अपनी बात बहुत सहजता से कहें जो लोगों को समझ में आये. लाभ होगा या हानि होगी यह रिश्तों से जुड़ा मुद्दा नहीं हैं इसलिए अपनी सोच को बदलने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – पारिवारिक स्तिथि को सुचारू रूप से संभाले रखना है तो किसी भी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें. वैसे भी लोग इस समय आपकी बात को नहीं समझना चाह रहे हैं, इसलिए भी हर किसी छोटी बात को व्यर्थ में बढने न दें.

तुला (Libra) आर्थिक स्तिथि ठीक है और घर-परिवार की जरूरतों को पूरा करना आसान हो रहा है. लोगों से अच्छे बनते हुए ताल्लुकात आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ और ज्यादा बढ़ा सकते हैं, इसलिए इस अच्छी भली स्तिथि को बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – इस समय आपके लिए दो ही रास्ते हैं, या तो अपने हालात से प्रेरणा लेकर और अच्छा कर लें या घबराकर अपने कदम पीछे हटा लें. कौन सा रास्ता चुनना है यह आपके हाथ में है.
क्या न करें – हर चीज़ को बहुत भावुकता से सोचकर अपनी ज़िन्दगी के विचार न बनाएं, बल्कि सूझबूझ और व्यवाहारिकता को अपना लें. पैसे को प्राथमिकता देकर आप कहीं रिश्तों में फासले न बढाते चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) आपका आत्मविश्वास इस समय आपसे बहुत कुछ करवा लेगा जो ज़िन्दगी में आगे बढने में मदद करे. घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहें तो किसी भी रास्ते को तय करना आसान हो जाता है. आपके लिए भी कामकाज से जुड़े अच्छे हालात आपको उन खुशियों की ओर ले जा सकते हैं.
क्या करें – बहुत सारे दबाव हैं और ज़िम्म्दारियां भी बढ़ रही हैं पर अगर कोई भी प्रयास आपकी आर्थिक जरूरतों को पूरा करता चला जाए तो मन में भरोसा जगा रहता है की सबकुछ ठीक होगा. इसी रूप से सोचने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी लापरवाही की वजह से अपनी आर्थिक स्तिथि को बिखरने न दें, बल्कि ऐसा निवेश करने की कोशिश करें की जिसके चलते आपका पैसा किसी खतरे में न पड़े.

धनु (Sagittarius) नुकसान भरी स्तिथि है जिससे बचना होगा, इसलिए अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी थाम लेने की जरूरत पड़ेगी. वैसे भी जो जैसा चल रहा है वैसा चलने दें उससे हटकर सोचने की इस समय जरूरत नहीं है.
क्या करें – अपनी आर्थिक सुख-समृद्धि से जुड़े जो भी विचार हैं उसमे संतोष पैदा करना होगा, तभी जाकर आपकी ज़िन्दगी की सही दिशा बनी रहेगी. ज़िन्दगी को सही रूप से समझने के लिए अपने विचारों को बहुत प्रैक्टिकल बनाना होगा.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जो आपके प्रियजनों को आपसे दूर करती चली जाए. रिश्तों में भी अपनी इच्छाओं को इतना न बढ़ाएं की उन्हें पूरा करना असंभव हो जाए.

मकर (Capricorn) आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है क्योंकि धन का आगमन बना हुआ है. पर पैसे की स्तिथि का सही आंकलन करने में और उसे सही दिशा में निवेश करने में कमियां रह सकती हैं, इसलिए कुछ हद तक यह गलती भरा समय है जिसे बहुत ध्यानपूर्वक संभाले रखना होगा.
क्या करें – अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास बनाये रखने से नुकसान हो सकता है और किसी भी बात को पूरी तरह से समझने में कमी रह सकती है इसलिए अपने मन से उन भ्रांतियों को हटा दें जो आपके ऊपर हावी होती चली जा रही हैं.
क्या न करें – चाहे रिश्तों से जुड़ा कोई विचार हो या पैसे से, कोई ऐसा खतरा मोल न लें जो आपको किसी बड़ी परेशानी में डाल दे. अच्छी भली बनी हुई स्तिथि में किसी भी तरह का फेरबदल करना और फिर अपने लिए नुकसान की स्तिथि पैदा करना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज की स्तिथि मजबूत है जो आपको कुछ बेहतर करने में मदद कर रही है. आप अपनी मेहनत से उसमे और इजाफा कर सकते हैं ताकि आपको तरक्की मिले या कोई प्रमोशन मिले.
क्या करें – अपने मन में भटकते हुए विचारों को थाम लेने की जरूरत है. खासकर अगर विचार नहीं मिल रहे तो ऐसा सोचना की लोग ही आपके खिलाफ हैं इस चीज़ से बचना होगा, क्योंकि ऐसा करने से नुकसान आपका ही हो सकता है.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में अपने लिए कोई नुकसान की स्तिथि न बनने दें. पैसे के लेनदेन में भी कोई ऐसी स्तिथि न बनायें जो अनजाने में आप ही का नुकसान कर जाए.

मीन (Pisces) हालात बहुत भाग्यशाली रूप से आपकी मदद करना चाह रहे हैं पर इस समय की चुनोतियों को संभालना मुश्किल भी हो रहा है. कामकाज से जुडी जरूरतें बढ़ रही हैं और रिश्तों में फासले बनते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपने मन में बहुत ज्यादा धैर्य बनाये रखने की जरूरत है ताकि रिश्तों को संभाला जा सके. किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ा अविश्वास भी आपके ऊपर इस रूप से हावी है की आपको अपनों से दूर करता चला जा रहा है, इसी बात को संभालना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी काम या कारोबार के विचार को लेकर इतना बड़ा कदम न उठायें की आपकी दिक्कतें बढ़ जाएँ. व्यर्थ में अपने लिए किसी भी तरह की नुकसान की स्तिथि न बनाते चले जाएँ, बल्कि धैर्य रखें ताकि आपकी कोशिशों में स्थिरता बनी रहे.


उपाय – कन्या राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है की आने वाले चार मंगलवार को या तो किसी पूजा स्थल पर जाएँ या किसी को कुछ न कुछ दान में जरुर दे दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.