Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, February 26, 2018

Monday 26th February 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) आपकी मेहनत आपके रिश्तों को भी सुधार रही है और आपके लिए धनलाभ की अच्छी संभावनाएं भी खोल रही है. कुलमिलाकर हालात धीरे-धीरे आपके हित में बनते चले जा रहे हैं. अपनी मेहनत को इसी रूप से बनाये रखें ताकि आगे भी इसके अच्छे परिणाम आपको मिल सकें.
क्या करें – लोगों की तरफदारी करनी होगी और अपने विचारों को थोडा सा थाम लेने की जरूरत पड़ेगी, ताकि आप लोगों की हित की बात कर सके और ऐसा करते हुए लोगों का दिल जीत सकें. रिश्तों में दूरियों को नजदीकियों में तो बदलना ही पड़ेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की रुकावटों का असर अपनी कोशिशों पर बिलकुल न आने दें. अपनी मानसिकता को इतना सकारत्मक बनाये रखें की आप पहले की हुई गलतियों को फिर से दोहराए नहीं. अपने विचारों को इतना भी प्रबल न बना लें की उसका बुरा असर आपके रिश्तों पर आये.

वृषभ (Taurus) पैसे से जुडी ज़िम्मेवारियों को समझना होगा और लेनदेन से जुड़े दबाव को भी संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी. अगर कोई देनदारी है तो योजना बनानी होगी की उसे कैसे चुकता किया जा सके.
क्या करें – कामकाज के प्रति अपने रुझान को बढ़ाएंगे तभी आपका समर्पण लोगों को नज़र आएगा और तभी जाकर आपकी छवि लोगों की नज़रों में बेहतर हो पायेगी. अपनी काबलियत को अपने कामकाज में लगाने से ही फायदा होगा.
क्या न करें – किसी भी नए काम में हाथ डालने से पहले यह सोच लें की उसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर किस रूप पड़ेगा. किसी ऐसे काम को अपने हाथ में न ले लें जिसके चलते आपका कोई नुकसान हो जाए.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई बनाये रखने के लिए बहुत सारी बातें समझनी पड़ेंगी. अपनी अच्छाई और ईमानदारी को भी ज़ाहिर करना होगा, तभी जाकर आप लोगों का दिल जीत पाएंगे.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ इस वजह से बनेंगी क्योंकि आप अपनी बात कह पाएंगे. विचारों के आदान-प्रदान से भी कई सारी चीजों को संभाले रखने में मदद मिलेगी और ऐसे में आपकी मेहनत रंग लाये ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – पैसे से जुड़े हालात को धीरे-धीरे सँभालने की कोशिश करें. बहुत कुछ जो पहले से बिखरा पड़ा है उसे और न बिखरने दें. अपनी बचत को किसी कमी की नजर से देखकर आप अपने लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं.

कर्क (Cancer) बहुत ज्यादा सोचकर आप अपने घर-परिवार की अच्छी-भली स्तिथि को बिगाड़ते चले जा रहे हैं. हर छोटी बात को समस्या के रूप में लेंगे तो कोई भी चीज़ विकराल रूप धारण कर सकती है, इसलिए भी अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक बदलाव लाने होंगे.
क्या करें – अपने खर्चों को व्यर्थ में बढाते चले जाने से रोकना होगा. खर्चों को इस रूप से देखें की वो भी एक तरह का नुकसान है जिसकी भरपाई मुश्किल होगी. आपकी मेहनत सही दिशा में लग जाए तो भी नुकसान को संभालना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – अपनी काबलियत और अपने कामकाज के बलबूते पर अपनी परेशानियों को सँभालने की कोशिश कर लें. अपने मन को व्यर्थ में इतना भी न भटकायें की आपके हालात आपके हाथ से फिसलते चले जाएँ.

सिंह (Leo) लाभ कमाने के प्रयास में आप बहुत सारी चीज़ों को सही दिशा में ला रहे हैं. आपकी कोशिशें सरहानीय हैं और इसी वजह से घर-परिवार का सुख भी बन पा रहा है. कई तरह के अच्छे मौके मिल सकते हैं जो आपको बड़ा फल दे पायें.
क्या करें – पैसे की बेहतर होती हुई स्तिथि से कई सारी चीज़ें की जा सकती हैं. कामकाज में पैसा लगाने की जरूरत को पूरा किया जा सकता है और निजी जीवन की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी मदद मिल सकती है.
क्या न करें – तकदीर की भूमिका भी अच्छी है और हालात भी मददगार हैं, पर किसी ऐसी चीज़ में हाथ न डालें जिसकी आपको पूरी जानकारी नहीं है. किसी अनजानी राह पर चलकर अपने लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं.
आज के दिन में ख़ास – सिंह राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की अपनी चुनोतियों से सबक लेना होगा और अपना ध्यान पढाई-लिखाई की ओर या अपने ज्ञान और क्षमताओं को बढाने के लिए लगाना होगा. ज्ञान की ताकत को समझेंगे तभी इस तरह की मेहनत कर पाएंगे.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि अच्छी बनी हुई है और अपनों का सहयोग भी मिला हुआ है. इसी के चलते आपके अंदर एक नयी प्रेरणा का संचार हो रहा है जो आपसे कुछ बेहतर करवा ले.
क्या करें – किसी भी तरह का आलोचनात्मक रव्व्या अपनाने से बचना होगा. चाहे कामकाज से जुड़ा मुद्दा हो या पैसे से जुड़ा, बहस में पड़ने से नुकसान हो सकता है, इसलिए भी शान्ति बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – अपनी मेहनत की दिशा को समझने में कोई गलती न करें. अपनी मेहनत को आर्थिक लाभ के लिए न लगायें, बल्कि अपने कामकाज की स्तिथि को सुधारने में इस्तेमाल कर लें.

तुला (Libra) हालात कई तरह से मददगार हैं और ज़िन्दगी की परेशानियाँ भी आपको बहुत कुछ सीखाने की कोशिश कर रही है. आपका तजुर्बा आपको लोगों से दो कदम आगे बढने में मदद कर सकता है, इसलिए भी बहुत कुछ आपकी पकड में है.
क्या करें – आपका सारा रुझान किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने और सँवारने के लिए लगा हुआ है. इसी के चलते आप धनलाभ से जुडी संभावनाओं के बारे में बहुत ज्यादा सोचते चले जा रहे हैं, और ऐसा करते हुए बहुत सारी और चीज़ों को नज़रंदाज़ कर रहे हैं.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों के विचारों के खिलाफ विचार न बनायें. हर चीज़ को शक की नजर से देखने की कोशिश न करें. ऐसा करते हुए कहीं आपका अपने कामकाज से भी मन न हट जाए.

वृश्चिक (Scorpio) बहुत कुछ ऐसा है जो आपको परेशान ही किये हुए हैं. कुछ न कुछ ऐसा भी है जो आपने अपने मन में नकारात्मकता के रूप से बिठा रखा है. सेहत से जुड़ी परेशानियाँ भी हो सकती हैं जिस ओर ध्यान तो देना ही पड़ेगा.
क्या करें – जितना हो सके रिश्तों को प्राथमिकता देनी होगी. अपने अंदर विनम्रता लाने की कोशिश करेंगे तो आपकी खुशी में और इजाफा हो जायेगा. इस बात को समझ लें की प्यार से कही हुई बात का असर बहुत बड़ा होता है.
क्या न करें – अपनी बात मनवाने के प्रयास में आप कहीं गलती न कर जाएँ. किसी प्यार के रिश्ते में भी अपनी बात इस रूप से न कहें की किसी का दिल टूट जाए. दुनिया कुछ भी कहे पर सच्चाई का दामन बिलकुल न छोड़ें.

धनु (Sagittarius) आप अपने मित्रों को और चाहनेवालों को हर तरह का सम्मान देना चाह रहे हैं. यह आपकी अच्छाई है की आप लोगों को समझ पा रहे हैं और ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने की भी कोशिश कर रहे हैं.
क्या करें – कोई भी चीज़ जो आपके कामकाज में इजाफा लाये वो ही आपके हित में होगी. अपनों के सहयोग से भी बहुत कुछ हासिल किया जा सकेगा, इसलिए भी अपनी लगन को अपने कामकाज से जोड़े रखना होगा.
क्या न करें – हर बात को बहुत सहजता से समझें. पहले से अपने मन में कोई ऐसा नजरिया न बनायें जो आपको लोगों से दूर कर दे. किसी भी तरह की गलतफ़हमी आपका कहीं बड़ा नुकसान न कर दे.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि भी ठीक है और कामकाज से लाभ भी अच्छा है, पर जो कर रहे हैं उसी काम से जुड़े रहें ताकि स्थिरता का माहोल बना रहे और आपकी ज़िन्दगी की अच्छाई आपका पूरा साथ निभाती रहे.
क्या करें – चुनोतियाँ भी हैं और उन्हें सँभालने के साधन भी बने हुए हैं. मेहनत से जो हासिल किया जा सकता है वो किसी और चीज़ से हो ही नहीं सकता, इसलिए कामकाज से जुड़ा आपका फोकस आपको परेशानियों से भी संभाले रखेगा.
क्या न करें – पैसे के बलबूते पर कोई ऐसे फैसले न करें जो आपका ही नुकसान करते चले जाएँ. अपनी बचत को भी समझने में कोई कमी न रखें. अपने हालात को बढ़ा-चढ़ाकर के मान लेना या लोगों को दर्शाना भी ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) हालात हर तरह से मददगार हैं और आप भी रिश्तों को संभाले रखने में अपनी ओर से समर्पित हैं. बहुत सारी अच्छी संभावनाएं हैं जो आपके सफलता के द्वार खोल सकती हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों को भलीभांति समझेंगे तभी आपकी अच्छाई उभरकर आएगी. कामकाज के प्रति आपका प्रदर्शन बेहतर हो जाने से भी बहुत कुछ आपके हित में ही बन जाएगा. अपनी मुश्किलों को समझते हुए ही अपने कदम आगे बढाने होंगे.
क्या न करें – कामकाज की बेहतर होती हुई स्तिथि की वजह से आप कहीं पैसे से जुड़े फैसलों में लापरवाह न हो जाएँ. कहीं ऐसा न हो की कोई आपका गलत फायदा उठा जाए और आप का नुकसान कर जाए.

मीन (Pisces) बहुत सारी परेशानियाँ हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना पड़ेगा. मुश्किल भरे दौर में ऐसा होता है की आपके अपने भी आपसे दूर हटते चले जाएँ, इसलिए आपसी ताल्लुकात बनाये रखने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – लोगों के विचारों को समझेंगे तभी जाकर उन कारणों को समझा जा सकेगा जो फासले बढ़ा रहे हैं. मतभेद की परिस्थितियां कुछ ऐसी हैं जो बेकाबू हो रही हैं. लोगों से जो आपने उम्मीदें लगाई हैं उन्हें पूरा करने के लिए भी आपको अभी बहुत कुछ करना पड़ेगा.

क्या न करें – तकदीर को आजमाने के प्रयास में आप कहीं अपना नुकसान न कर बैठें. किसी को भी नाराज़ करके उस चीज़ का बुरा असर अपने निजी जीवन के रिश्तों पर भी बिलकुल न आने दें. ज़िन्दगी किस रूप से और क्या आपको देना चाह रही है यह भी बहुत बड़ी बात है, इसलिए भी अपनी परिस्थितियों के आंकलन में कोई गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.