Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, May 17, 2019

Friday 17th May 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 17 मई 2019 है और शुक्रवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
वैशाख मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
त्रयोदशी तिथि है सुबह 06 बजकर 05 मिनट तक और उसके बाद चतुर्दशी तिथि है
स्वाति नक्षत्र है देर रात 03 बजकर 07 मिनट तक और उसके बाद विशाखा नक्षत्र है
चन्द्रमा चल रहे हैं तुला राशी में
आज श्री नरसिंह जयंती है. भद्रा है देर रात 04 बजकर 11 मिनट से.
मंगल आद्रा नक्षत्र में प्रवेश कर रहे हैं दोपहर 01 बजकर 59 मिनट पे, आद्रा राहु का नक्षत्र है अतः आने वाले दिनो में मंगल में राहु का असर भी दिखेगा.
बुध आज कृतिका नक्षत्र में प्रवेश कर रहे हैं सुबह 10 बजकर 18 मिनट पे, कृतिका सूर्य का नक्षत्र है अतः बुध सूर्य का भी असर लेगा.

मेष (Aries) रिश्तों में घबराहट देखने को मिलेगी, आपका असंतोष भी बढ़ता चला जाएगा जिसका कुछ न कुछ असर आपके नजरिए पर पड़ना लाजमी है. इस चीज से बचने के लिए अपने बढ़ते हुए असंतोष पे काम करने की जरूरत है.
क्या करें – लोगो की आपको हर तरह से मदद मिल रही है और यह भी बहुत बड़ी बात है, आपकी भी दिली इच्छा यह है कि आप लोगो के लिए कुछ अच्छा कर सकें. अपने नजरिए को थोड़ा सा बदल लें, रिश्तों को संभालना आसान होता चला जाएगा. आपकी अपनी मेहनत से आपकी आर्थिक स्तिथि ऐसे में बेहतर हो सकती है, ऐसे ही कहते हैं आपके तारें.
क्या न करें – सेहत को लेके किसी भी तरह की लापरवाही न उभरने दें, थोड़ा सा चुस्त हो जाएं, सैर कर लें, व्यायाम कर लें ताकि सेहत को संभालने में आपकी ओर कोई कमी न आए.

वृषभ (Taurus)बढ़ते हुए खर्चो की वजह से या पैसे के लेनदेन की वजह से आपसी मनमुटाव हो सकता है और अगर आप ध्यानपूर्वक सोचेंगे तो उसमे बहुत सारी गलतफहमियां भी शामिल हैं इसीलिए अपनी बात कहने में या किसी की बात सुनने में सुझबुझ अपनाए रखें ताकि किसी भी तरह की गलतफहमी से बचा जा सके.
क्या करें – जल्दबाजी में फैसलें करने से बचना होगा और रिश्तों को संभाले रखने के लिए भी मन में धैर्य बनाए रखना होगा ताकि किसी भी तरह की बढ़ती हुई दूरियों से बचा जा सके. लोग आपको समझने की कोशिश करेंगे पर आपकी जल्दबाजी से मुश्किलें पैदा हो सकती हैं.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में फासले न बनाते चले जाएं और किसी से भी कोई ऐसी बात न कहें जो किसी को बुरी लगे इसलिए अपने विचारो को प्रबल न बनाते चले जाएं.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई बन रही है. शायद इसीलिए आपका व्यवहार सख्त होता चला जा रहा है. जबकि रिश्तों की अच्छाई का असर यह होना चाहिए कि आप अपने मन में और ज्यादा धैर्य बनाए रखें. जब भी अच्छे- भले हालात हो तो किसी भी तरह की गलतफहमी से बचने की जरूरत पड़ती है.
क्या करें – आप बहुत दूर का सोच रहे हैं और इसीलिए कोई बड़े कदम भी उठाना चाह रहे हैं पर ऐसे में आपकी कोशिशें बिखरी पड़ी हैं जिस वजह से बहुत ज्यादा केन्द्रित हो जाने की जरूरत है. जिस भी काम से जुड़े हुए है उसमें अपनी लगन तो बढ़ानी ही पड़ेगी, अपने बढ़ते हुए खर्चो को भी काबू मे लाना होगा.
क्या न करें – लोगो से जो अच्छाई या मदद मिल रही है उसे बर्बाद न करते चले जाएं इसीलिए अपने मन में कोई ऐसे विचार न लाएं जो आपके असंतोष को बढ़ाए, विचारो के मतभेद से भी लोगो से फासले बढ़ सकते हैं और इस समय यही ठीक नहीं.

कर्क (Cancer) घर-परिवार मे आपके अपने आपके साथ हैं और आपको समझने की कोशिश कर रहे हैं पर कोई प्यार का रिश्ता गलतफहमियों से झूझता हुआ नजर आ रहा है इसीलिए बहुत सारी चीजों को एकसाथ संभालने की जरूरत पड़ सकती है. कामकाज के क्षेत्र में भी तनाव बढ़ सकते है इसीलिए यथास्तिथि बनाए रखना ही बेहतर है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियां बनाए रखेंगे तो उसका अच्छा असर आपके कामकाज पे भी आएगा, काम के प्रति अपनी लगन बनी रहे तो बहुत सारे भटकते हुए विचारो को संभालना आसान हो जाएगा. किसी भी सुख की स्तिथि को बनाए रखने के लिए, हो सकता है आपकी मेहनत के साथ-साथ उसमें पैसा भी लगाने की जरूरत पड़े.
क्या न करें – किसी को खुश करने के प्रयास में आप अपना नुकसान न करें और किसी ऐसे विचार को भी बढ़ावा न दें जिसमें आपकी जानकारी का अभाव है क्योंकि किसी भी तरह की अनजानी राह पर चलना इस समय ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) आपकी कोशिशें आपको अच्छा फल दे रही हैं पर आप अपनी उपलब्धियों से खुश नहीं हैं शायद आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा हैं जो उस रूप से पूरी नहीं हो पा रहीं. अगर अपने सपनो को पूरा करना है तो अपनी कोशिशों को और ज्यादा बढ़ा देने की जरूरत है.
क्या करें हालात हर तरह से मददगार है और काम से लाभ भी बना हुआ है, पर हालात को अपनी लगन से और बेहतर किया जा सकता है. अपनी मेहनत की अच्छाई को समझें ताकि बड़ी सफलता के द्वार खुल जाएं.
क्या न करें – अपनी कामकाज की अच्छाई को किसी भी वजह से कम न समझें क्योंकि काम के माध्यम से ही आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो सकती है जिसके लिए भाग्यशाली परिस्तिथियां बनी हुई हैं इसीलिए अपनी कोशिशों में किसी भी तरह की कमी बिल्कुल न आने दें.

कन्या (Virgo) विचार-विमर्श कर लें ताकि अपने मन में बिठाई हुई घबराहट को दूर किया जा सके, कई सारे दबाव हैं जो आपकी परेशानियों को बढ़ा रहे हैं पर आपने बहुत ज्यादा सोचके भी अपने हालात को कमजोर कर रखा है जिसे संभालने की जरूरत है.
क्या करें – किसी भी चीज में कोई बड़ी उम्मीद लगाने से बचना होगा. हालात मध्यम है इसीलिए हो सकता है आपकी उम्मीदे पूरी होने में थोड़ी सी कमी रह जाए, इसीलिए अच्छे वक्त का इंतजार तो करना ही होगा. ऐसे में अपनी मेहनत की ताकत को समझें जो आपके हालात को बेहतर करने के लिए सक्षम है.
क्या न करें – कामकाज से जुडें दबाव बने रह सकते हैं इसीलिए किसी भी चीज में अपना पैसा न फसाते चले जाएं न ही तकदीर को आजमाने के प्रयास में आप कोई ऐसा बड़ा खतरा मोल ले लें जिसकी की फिलहाल जरूरत ही नहीं.

तुला (Libra) काम के प्रति आपकी तवज्जो बढ़ रही है पर लोगो के प्रति आपका अविश्वास बढ़ रहा है और जो भी कमी का क्षेत्र हो उसकी ओर ध्यान देने की जरूरत पड़ती है, अपने हालात को सुधारने के लिए आपको मनन तो करना ही पड़ेगा
क्या करें – अपनो के करीब आने की हरसंभव कोशिश कर लें और जो भी मौका मिले उसका पूरा फायदा उठा लें. अगर लोगो से किसी भी तरह की कोई नाराजगी है तो उसे भी दूर करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – पैसे से जुड़ा कोई भी फैसला इस रूप से न करें कि आपसे गलती हो जाए. जिंदगी की कुछ चुनोतियां ऐसी है जिन्हें स्थिरता के रूप में संभाले रखने में ही फायदा है इसीलिए कोई बड़ा परिवर्तन बिल्कुल न करें.

वृश्चिक (Scorpio) मन का उतावलापन आपसे गलतियां करवा सकता है, आप दूर स्थान को लेके भी कई तरह की चिंताएं हो सकती हैं आपके मन में पर यह शायद आपके मन का वहम है जिसे दूर कर देने की जरूरत है.
क्या करें – रोजमर्रा की छोटी बातो को लेके अपने मन में उलझन पैदा करने से बचना होगा क्योकि यही चीज इंसान से गलतियां करवाती है. बार-बार अपने विचारो को बदलते चले जाने से भी मुश्किलें पैदा हो सकती हैं.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में कहीं आप अपना नुकसान न कर लें इसीलिए तकदीर को आजमाने की कोशिश बिल्कुल न करें. अपनी क्षमताओ के अनुरूप आप अपनी एकाग्रता बनाए रखेंगे तो कोई कमी वेसे ही नहीं रहेगी.
आज के दिन मे खास – वृश्चिक राशी वालो के लिए आज के दिन में खास यह है जी कि आपके मन की बनाई हुई उधेड़बुन ही आपकी सबसे बड़ी दुश्मन है जिसकी वजह से आपका मन उचाट हो जाता है इसीलिए थोड़ा सा धैर्य रखें और खुश रहने की कोशिश कर लें. अपने हालात को कोसते चले जाना कभी भी ठीक नहीं होता.  

धनु (Sagittarius) पैसे को लेके आपके मन में असंतोष रहेगा तो आपके खर्चे बढ़ते चले जाएंगे और नुकसान की स्तिथि बन जाएगी. पहले आपने अपने मन को संभाल लिया था पर अब फिर से वही हालात बन रहे हैं जो आपको मुश्किलों में डालते चले जाएं, उन्ही बातो पे ध्यान देने की कोशिश करनी होगी. 
क्या करें – रिश्तों के प्रति आपके विचार अच्छे हैं शायद इसी वजह से आपकी उम्मीदे भी बड़ रही है. हर चीज को व्यवहारिकता की नजर से देखें और यह समझ लें कि घर-परिवार में अपनो के खिलाफ जाने से हानि भी हो सकती है, विचारो के मतभेद का एक यही बड़ा कारण है जिसे दूर करना होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियो का असर अपने कामकाज पर न पड़ने दें इसीलिए अपने प्रदर्शन को बहुत ऊचे स्तर का बनाए रखें ताकि आपकी आर्थिक स्तिथि और आपकी बचत आपके लिए हर तरह से मददगार बनी रहे.

मकर (Capricorn)कामकाज की स्तिथि ठीक है पर विचारो का मतभेद उभर सकता है क्योंकि काम से जुड़े लाभ को लेके आपके मन में बहुत सारी हलचल हो सकती है इसीलिए भी लोगो पे भरोसा टूटता चला जा रहा है.
क्या करें – जिंदगी की खुशियां बनाए रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए और उसके लिए लोगो से दूर जाने की बजाय लोगो के करीब आने की कोशिश करनी होगी. पैसे के लेनदेन की वजह से भी चिंताएं बनी रह सकती है.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने के प्रयास मे आप कोई बड़ी गलती न कर जाएं, लोग आपकी मदद करना चाह रहे हैं पर आपकी ओर से कुछ ऐसी इच्छाएं बनती चली जा रही है जो ठीक नहीं.

कुंभ (Aquarius) पढ़ाई-लिखाई को लेके आपके मन में कुछ ऐसे विचार हैं कि सबकुछ अपने आप ठीक हो जाएगा इसीलिए असंतोष भी है और आलस भी है पर अपने नजरिए को थोड़ा सा बदल लेने से आपके हालात बहुत बेहतर हो सकते हैं इसीलिए अपने अंदर बहुत सारे सकारात्मक परिवर्तन लाने होंगे. अपनी मेहनत को उजागर करने के लिए बहुत कुछ करना पड़ेगा.
क्या करें –अपनो की अच्छी सलाह लेनी होगी और रिश्तों की गरीमा भी बनाए रखनी होगी, थोड़ी सी मेहनत आपको बड़ी सफलता दे सकती है, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – रोजमर्रा की बातो को लेके अपने मन उचाट न करते चले जाएं इसीलिए बार-बार अपने विचारो को बदलें भी नही, रोजमर्रा की चुनोतियां को समय रहते संभाल लें ताकि आपकी ओर से कोई कमी न रहे.

मीन (Pisces)मन की परेशानियो का असर आपके घर-परिवार के रिश्तों पर पड़ सकता है और ऐसे में आप किसी से कोई ऐसी बात कहें और किसी को नाराज कर लें तो यह आपकी गलती है. किसी प्यार के रिश्ते को लेके मन उचाट है.
क्या करें – अपनी अच्छाई हर सूरत में बनाई रखनी होगी, मधुरता से बात कहेंगे तो लोगो को वो समझ में जरूर आएगा और लोगो की नजरो में आपका कद बढ़ेगा.

क्या न करें – पारिवारिक रिश्तों को किसी भी तरह की मुश्किल में न डालें. कामकाज से जुड़ी प्राथमिकता अपनी जगह है पर पैसे से जुड़े मुद्दे को भी संभाल लें पर ऐसे में आप किसी को भी नाराज न करते चले जाएं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.