Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, May 29, 2019

Wednesday 29th May 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 29 मई 2019 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
ज्येष्ठ मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
दशमी तिथि है दोपहर 03 बजकर 21 मिनट तक और उसके बाद एकादशी तिथि
उत्तरभाद्रपद नक्षत्र है रात 09 बजकर 18 मिनट तक और उसके बाद रेवती नक्षत्र है
चन्द्रमा चल रहे हैं मीन राशी में.
आजभद्रा है दोपहर 03 बजकर 21 मिनट तक. गंडमूल है रात 09 बजकर 18 मिनट से.
आज सगाई का मुहूर्त है दोपहर 03 बजकर 21 मिनट से रात 10 बजकर 27 मिनट तक. आज गृह प्रवेश का मुहूर्त है दोपहर 03 बजकर 21 मिनट से देर रात 04 बजकर 04 मिनट तक और व्यापार आरंभ, नामकरण संस्कार और विद्या आरंभ के मुहूर्त हैं दोपहर 03 बजकर 21 मिनट से शाम 08 बजकर 23 मिनट तक.

मेष (Aries) काम या कारोबार को लेकर मन में कई तरह के विचार उभर रहे हैं, बहुत सारा उतार-चढ़ाव भी है और कुछ ऐसे विचार भी हैं जो आपको तनाव में डाले हुए है. कई तरह के ऐसे विकल्प भी है आपके मन में
जिसमें अभी रूक जाने की जरूरत है.
क्या करें –जल्दबाजी में किए गए फैसलों से नुकसान हो सकता है इसलिए यथास्तिथि बनाए रखने में ही फायदा है. यह और बात है कि यह समय आपके नुकसान की ओर इशारा कर रहा है, ऐसे में अपने मन को बहुत शांत रखना होगा और तभी फैसले करने होंगे.
क्या न करें –बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि को संभाले रखें, जल्दबाजी में अपने पैसो को बिखेरते न चले जाएं, किसी प्यार के रिश्ते में भी कोई ऐसा विचार न बनाएं कि रातोंरात सबकुछ ठीक हो जाए.

वृषभ (Taurus)आप मेहनत जरूर कर रहे हैं लेकिन अभी भी कई तरह की चुनौतियां हैं जिन्हे साथ ही साथ संभालना है, जब भी मुश्किलें हो तो घबराहट बने रहना स्वाभाविक सी बात है. हालात को संभालना अच्छी बात है पर व्यर्थ में अपनी चिंताओ को बढ़ाते चले जाने से बचना होगा, शांत रहने से भी बहुत कुछ संभव हो सकता है.
क्या करें – जितना संभव हो सके लोगो से जुड़े रहें और उनकी बात को समझने की कोशिश करें, विचार विमर्श भी इस रूप से करें कि आप अपने व्यवहार को थोड़ा सा लचीला बना लें और हर पहलू को देखने की कोशिश करे लें ताकि उसका फायदा मिल सके. आर्थिक स्तिथि ठीक है पर अपनो की जरूरतों को भी पूरा करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें –घर-परिवार की खुशियां बनाए रखनी है तो लोगो से व्यर्थ में फासले न बनाते चले जाएं. लोग आपकी तरफदारी कर रहे हैं और आपसे जुड़ना चाह रहे हैं पर आप अपने कदम पीछे हटाते चले जा रहे हैं और इस समय यही ठीक नहीं.

मिथुन (Gemini) हालात मददगार हैं पर आप उस अच्छाई को समझ नहीं पा रहें इसलिए आपको हर छोटी बात बड़ी समस्या के रूप में नजर आ रही है. कामकाज से जुड़े हालात से जूझने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या करें –किसी से भी तकरार की स्तिथि बनेगी तो उसमें आपकी गलतियां भी नजर आएंगी और लोगो को नाराज करते चले जाना भी एक ऐसी गलती है जिससे बचना ही होगा. कामकाज को बढ़ावा देना है तो सिर्फ सोचने की बजाय आपको उस दिशा में अपने कदम भी आगे बढ़ाने होंगे तभी जाके सफलता मिलेगी.
क्या न करें –आप स्थान परिवर्तन से जुड़े बहुत सारे विचार हो सकते हैं आपके मन में पर कोई भी ऐसा कदम न उठाएं जिसके चलते आपके कामकाज की स्तिथि बिगड़ जाए इसलिए सिर्फ पैसो को आधार बनाकर कोई ऐसा बड़ा फैसला न करें जिसका बुरा असर किसी और चीज पर पड़े.

कर्क (Cancer)रिश्तों को संभाले रखने के लिए आप प्रयत्नशील हैं, अपने बड़े बुजुर्गो का भी आप ख्याल रख पा रहे हैं फिर भी हालात मिले-जुले हैं. किसी न किसी वजह से अविश्वास भी उत्पन्न हो रहा है जिसे संभालने की जरूरत है.
क्या करें –किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का विचार है आपके मन में और इच्छाएं बढ़ती चली जा रही है पर उसी के अनुपात में आपकी परेशानियां भी बढ़ सकती है इसलिए फिलहाल धैर्य बनाए रखने की जरूरत है, अपने कदम धीरे-धीरे आगे बढ़ाएंगे तो सुख की स्तिथि बनी रहेगी.
क्या न करें –कामकाज में कोई ऐसा परिवर्तन न करें जो आपके नुकसान का कारण बन जाए, वैसे भी अपने खर्चो को इतना न बढ़ाते चले जाएं कि उसका बुरा असर आपकी बचत पर पड़े और आपकी मुश्किलें बढ़ जाए.

सिंह (Leo) रिश्तों का उतार-चढ़ाव आपको परेशान किए हुए है और किसी छोटी परेशानी को भी आप बड़ा ही मान रहे हैं इसलिए चिंताओ का बढ़ जाना स्वाभाविक है, हर चीज को बहत ध्यानपूर्वक समझने की जरूरत है.
क्या करें रिश्तों के प्रति सद्भावना बनाए रखना बहुत जरूरी होगा, अपनी बात भी बहुत सूझबूझ से और व्यवहारिकता से करनी होगी तभी जाके आपकी अच्छाई और सच्चाई लोगो को समझ में आएगी. किसी भी तरह के तकरार से बचने के लिए यह सबकुछ तो आपको करना ही पड़ेगा.
क्या न करें –पैसे से जुड़े फैसले इस रूप से न करें जिसमें सिर्फ आप अपने बारे में सोच रहे हैं, कुछ हद तक लोगो की इच्छाओं और आकांक्षाओं के बारे में सोचें ताकि आपके फैसलों में आपका स्वार्थ ही न झलकता चला जाए.

कन्या (Virgo)आप लोगो के प्रति अच्छा सोचते हैं पर फिर भी अच्छे विचारों का पूरा फल नहीं मिल पाता, लोगो को लगता है कि आप उन पे दबाव बनाते चले जा रहे हैं और यही सबकुछ रिश्तों के उतार-चढ़ाव का कारण भी है.
क्या करें – सबसे सुखद स्तिथि जिंदगी में यह है कि लोग आपके बारे में सोचें और आप लोगो बारे में सोचें, इसमें कभी-कभी अविश्वास उभर जाना स्वाभाविक सी बात है, फिर भी अपनी सोच सही होगी तो आपकी अच्छाई झलकेगी जरूर. लोगो से अपनापन बनाए रखने के लिए इसी सोच पर काम करने की जरूरत पड़ेगी.  
क्या न करें – कामकाज के लेके किसी किसी फैसले पर जल्दबाजी न दिखाएं, हालात मददगार हो सकते हैं पर लोगो की भी अच्छी भूमिका है पर फिर भी इस समय खुद को किसी खतरे में डालते चले जाना ठीक नही.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़े हालात को बहुत शांति से समझने की जरूरत पड़ेगी, अपने विचारों में भी उसी धैर्य को प्रदर्शित करना होगा ताकि किसी भी तरह के विचारों के मतभेद से बचा जा सके. अपनी मेहनत से जुड़े रहेंगे तो बहुत कुछ संभलता चला जाएगा.
क्या करें –कई तरह के अच्छे विकल्प है आपके सामने पर उसमें पैसे की जरूरत पड़ेगी, पर ज्यादा पैसा जुटाके अपने बोझ को बढ़ाते चले जाने से बचना होगा इसलिए हर फैसले को इस रूप से परखना होगा कि उसे आप अपने बलबूते पे निभा सकें. किसी भी फैसले के चलते अगर आपका पैसा फंसता चला जाए तो उसमें बहुत हद तक आपकी भी गलती होगी.
क्या न करें –अपने बडे बुजुर्गो के खिलाफ जाके अपना नुकसान न करें, वैसे भी पैसे से जुड़े फैसलों में लापरवाही न बरतें. छोटे-छोटे खर्चे भी बड़े नुकसान में परिवर्तित हो सकते हैं और इस समय वही ठीक नहीं.

वृश्चिक (Scorpio)रिश्तों की अच्छाई बनी रहे यह बहुत बड़ी बात है इसलिए अपनी कही हुई बात में बहुत सारी विनम्रता भी लानी होगी, क्योंकि यह गलतफहमी भरा समय है इसलिए कई चीजों में चुप रहना ही बेहतर होगा. अगर आपके मन में किसी भी तरह का कोई शक है तो उसे उजागर करने का समय नहीं है.
क्या करें –बहुत सारी चीजें समय के साथ संभलती चली जाएंगी इसलिए बहुत सारी विनम्रता और बहुत सारी सूझबूझ अपनानी होगी. किसी भी गलती भरे समय में अपने अंदर धैर्य बनाए रखना बहुत जरूरी होता है, आपको भी अपने अंदर इस तरह के सकारात्मक परिवर्तन लाने होंगे.
क्या न करें – जिस तरह का भी लाभ बन रहा है उसे अपने तक ही सीमित न रखें, उसे अपनो के साथ बांट लें. खुशियों को भी अगर बांट लिया जाए तो वो भी दूगनी हो जाती हैं इसलिए कोई ऐसी बात न करें जो आपके अपनो को आपसे दूर करती चली जाए.

आज के दिन मे खास – वृश्चिक राशी वालों के लिए आज के दिन में खास यह है जी कि पैसे से जुड़ा फैसला बहुत ध्यानपूर्वक लेना होगा और किसी भी तरह का वायदा करने से बचना होगा, हो सकता है आपको आगे चलके अपने विचारों को बदलना पड़े या आपको पूरी परिस्तिथि का आभास हो पाए इसलिए पहले से कोई बड़ा कदम उठाने से बचना होगा.

धनु (Sagittarius) कई तरह के अच्छे विकल्प हो सकते हैं आपके सामने और इसलिए भी आप उदारवादी होते चले जा रहे हैं और इस बात को समझ लें कि किसी भी चीज को पूरी तरह से बनने में थोड़ा सा वक्त लग सकता है इसलिए पहले से कोई ख्याली पुलाव न बनाते चले जाएं.
क्या करें –स्थान परिवर्तन की इच्छाएं हो सकती हैं आपके मन मे पर हो सकता है आपको आगे चलके उन्ही विचारों को बदलना पड़े फिर भी घर-परिवार में खुशियां बनाए रखने का समय है इसलिए अपनो के करीब आना होगा और अपनो की इच्छाओं को समझते हुए ही अपनी बात कहनी होगी.
क्या न करें –रिश्तों से जुड़ी अच्छाई को किसी भी वजह से कम न होने दें, यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमें छुटपुट विचारों का मतभेद बना रहे इसलिए कारण कोई भी क्यों न हो पर कोई गलतफहमी न उभरने दें.

मकर (Capricorn)आपकी कोशिशें अच्छी हैं पर फिर भी गलतियों भरा समय है, अपने दिल की आवाज को सुने वो आपको कुछ कहना चाह रही है. किसी भी तरह के नुकसान की स्तिथि से तो बचना ही होगा. 
क्या करें –अपनी मेहनत मे निरंतरता लानी होगी ताकि बड़ी सफलता के द्वार आपके लिए खुल जाएं पर बहुत ज्यादा उदारवादी होते चले जाने से भी बचना होगा क्योकि उससे भी मुश्किलें पैदा हो सकती है.
क्या न करें –किसी प्यार के रिश्ते को लेके आप किसी बड़ी उलझन में न पड़ जाएं इसलिए गलती से भी कोई  ऐसा कदम न उठाएं जो आपको किसी बड़ी परेशानी में डाल दें.

कुंभ (Aquarius) कई तरह की योजनाएं बना रहे हैं आप, कामकाज को भी आगे बढ़ाना है पर सबसे बड़ी जरूरत यह है कि अपने पैसो को संभलना है. अपने लाभ को बचाए रखना और उसे सही दिशा मे लगाना बहुत जरूरी होगा.
क्या करें –कामकाज की स्तिथि को बढ़ावा देना है तो अपने प्रदर्शन पे काम करना पड़ेगा पर अपने ज्ञान और अपनी जानकारी को भी बढ़ाना होगा, यह तब संभव हो पाएगा जब आप लोगो से जुड़ेंगे और लोगो की बात को समझेंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का अच्छा समय है इसलिए अपनी बात कह लें. किसी छोटी बात को लेके परेशान भी न होते चले जाएं. फैसले होने में वक्त लग जाने दें इसलिए जल्दबाजी बिल्कुल न करें.

मीन (Pisces)कामकाज की स्तिथि को बढ़ावा देने के लिए अपनी मेहनत बढ़ानी होगी और बहुत कुछ सीखने की भी कोशिश करनी होगी. क्योंकि मिलाजुला समय है इसलिए बचाव बनाए रखने की ओर भी नजर रखनी होगी ताकि सबकुछ संभला रहे.
क्या करें –जो भी कर रहे हैं उसमें तकदीर आपके साथ है और हालात आपके लिए मददगार हैं. रिश्तों को लेके भी सुख और सुकुन बना रहे, यह बहुत जरूरी होता है.

क्या न करें –कोई प्यार का रिश्ता सुखद है पर पारिवारिक रिश्तों में किसी भी तरह की दरार न उत्पन्न न होने दें. अच्छी भली स्तिथि को किसी भी तरह के अविश्वास की वजह से बिगाड़ते चले जाना ठीक नहीं होता.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.