Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, May 22, 2019

Wednesday 22nd May 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 22 मई 2019 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
जयेष्ठ मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
चतुर्थि तिथि है देर रात 02 बजकर 41 मिनट तक और उसके बाद पंचमी तिथि है
पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र है देर रात 05 बजकर 13 मिनट तक और उसके बाद उत्तराषाढ़ा नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं धनु राशी में.

मेष (Aries) भरोसा जग रहा है कि अब भी आप कुछ अच्छा कर लेंगे इसी वजह से आपकी आर्थिक स्तिथि भी अब बेहतर होती हुई नजर आ रही है, ऐसे में आपकी मेहनत सही दिशा में लगी रहे तो कुछ भी करना और पाना आसान हो जाएगा.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें अपनी घबराहट को हटा देने का समय है और अपनी आर्थिक स्तिथि को मजबुत करने के लिए भी कई तरह के नए विकल्प खोजने होंगे. जिन चीजों को आप पीछे छोड़ आए थें उन्हे फिर से टटोलने का मौका मिल सकता है ताकि आपके हालात और बेहतर होते चले जाएं. पैसे से जुड़े फैसले भी इस रूप से लेने होंगे कि सबकुछ आपके लिए संभला रहे.
क्या न करें – फिर भी कोई ऐसा बड़ा कदम न उठाए जो आपकी मुश्किलों को बढ़ा दे. रोजमर्रा के बदलाव जरूर कर लें पर अपनी इच्छाओं को इतना न बढ़ाएं जिसके चलते आपका नुकसान हो जाए. किसी प्यार के रिश्ते में भी अनबन पैदा करते चले जाना ठीक नहीं.
आज के दिन में खास मेष राशी वालो के लिए आज के दिन में खास यह है जी कि कई तरह की अच्छी संभावनाएं है आपके सामने पर बहुत सारा धैर्य और बहुत सारी विनम्रता बनाए रखनी होगी. ऐसे में लोग आपको समझना चाहेंगे और आपकी मदद भी करना चाहेंगे, इस वजह से भी अपने हालात को संभालने के लिए आपको मदद जरूर मिलेगी.

वृषभ (Taurus) पैसे की ज्यादा उम्मीद लगाने से नुकसान की परिस्तिथियां बन सकती है और अपनी गलतियों की वजह से भी बहुत कुछ ऐसा हो सकता है जो आपकी अच्छी भली स्तिथि को कमजोर करता चला जाए. सेहत को लेके भी ध्यान देने की जरूरत है.
क्या करें – कामकाज से जुड़ी चुनोतियों को जरूर समझें पर अपने मन में बिठाई हुई व्यर्थ की चिंताओ को हटा दें क्योंकि हर चीज को परेशानी से देखने से बचना होगा, पर साथ ही साथ अपनी गलतियों की ओर और अपने नुकसान की ओर भी नजर रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें कि लोग आपके खिलाफ हैं और आपकी मुश्किलों को बढ़ा रहे हैं बल्कि ऐसा सोचें कि लोगो की आलोचना आपके काम आ सकती है और आपको सही दिशा दिखा सकती है, इस वजह से हर चीज को नकारात्मकता से देखना कभी भी ठीक नहीं होता.

मिथुन (Gemini) दुविधा भरा समय है. अपने नुकसान को संभालने के लिए आप लोगो से उम्मीद लगा रहे हैं और लोगो से वो उम्मीद पूरी होती हुई नजर नहीं आ रही, ऐसे में हो यह रहा है कि आपकी अपनी कोशिशें भी विफल होती चली जा रही हैं और इसी चीज को संभाल लेने की जरूरत है.
क्या करें – कई सारी ऐसी परिस्तिथियां हैं जिनके बारे में विचार विमर्श करना होगा, अपने अंदर भी परिवर्तन लाने होंगे और लोगो को भी नई नजर से देखना होगा तब जाके इस समय की नकारात्मकता को दूर किया जा सकेगा.
क्या न करें – किसी गलतफहमी के चलते आप किसीझगडे को बढ़ाएं नहीं. न तो अपने कदम पीछे हटाते चले जाएं और न ही लोगो को इतना उकसाते चले जाएं कि वो आपसे फासले बढ़ा लें. कारण कोई भी क्यों न हो पर अपने मन में लोगो के प्रति कड़वाहट लाते चले जाना कभी भी ठीक नहीं होता.

कर्क (Cancer) अपनी कामकाज की स्तिथि को संभालना इसलिए आसान होगा क्योंकि आपके अपने आपके लिए हर तरह से मददगार बने रहेंगे पर आपको लोगो के प्रति भरोसा करना होगा. अपने पैसे से जुड़ी जरूरतो को समझते हुए ही आपको जिंदगी के फैसले करने होंगे.
क्या करें – आपके साथी सहयोगियो से तनाव की परिस्तिथि बनी रह सकती है और कामकाज की बढ़ती हुई जरूरते भी तनाव का कारण हो सकती है जिसके लिए आपको संभलना होगा. रोजमर्रा के खर्चे बढ़ते चले जाएं तो भी बड़े नुकसान में परिवर्तित हो सकते है.
क्या न करें – किसीप्यार के रिश्ते को बढ़ावा देने का फिलहाल प्रयास न करें क्योंकि समय अनुकूल नहीं हैइसलिए किसी ऐसे मसले में न पड़े जो आपकी पकड़ के बाहर हो और आपकी दिक्कतो को बढ़ाता चला जाए.

सिंह (Leo) कामकाज के प्रति आपका समर्पण अच्छा है और हालात भी आपकी मदद कर रहे हैं इसलिए आपकी मेहनत हर तरह से आपका साथ निभाती चले जाए, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. जिंदगी की इस अच्छाई को समझें और अपने रिश्तों को संभाले रखने की हरसंभव कोशिश भी कर लें.
क्या करें – विचारो के न मिलने से मुश्किलें पैदा होती है पर विचार विमर्श कर लेने से फायदा हो सकता है, पर कब विचार विमर्श विचारो के मतभेद मे परिवर्तित हो जाए इसे संभालना कभी कभी मुश्किल हो जाता है इसलिए अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता बनाए रखने की कोशिश करनी होगी और बाकि सारी चीजों को भुलाके काम के प्रति समर्पित रहना होगा.
क्या न करें – अपने से वरिष्ठ लोगो को अपने खिलाफ न करते चले जाएं क्योंकि उनकी अच्छी सलाह और उनका तजुर्बा आपको जिंदगी की सच्चाई से रूबरू करा सकता है और पैसे की तुलना में काम की क्या अहमियत है, इस बात को भी आपको समझा सकता है. अपने हालात संभाले रखने हैं तो इन बातो को भली भांति समझने में कोई कमी न रखें.

कन्या (Virgo) हालात शायद उतने मददगार न हो पर तकदीर शायद उतना साथ न दे जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं इसलिए पैसे से जुड़े फैसले गलत होते चले जाएं, ऐसा हो सकता है. अपनी आर्थिक स्तिथि को संभाले रखने के लिए आपको सही योजना भी बनानी पड़ेगी.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाओ को बढ़ाते चले जाना बहुत आसान है पर उन रिश्तों को निभाना बहुत मुश्किल हैं इसलिए इस समय से जुड़ी चुनोतियों को भली भांति समझ लें. बाद में पछताने से कहीं बेहतर है कि अपने आज को संभाल लिया जाए.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार को बढ़ावा देना है तो लोगो की अच्छी भली बनती हुई भूमिका को कम न समझें क्योंकि उनकी अच्छी सलाह आपकी प्रेरणा को बढ़ा सकती है और आपसे मेहनत करवा सकती है, पर ऐसे में छोटे-छोटे कदम आगे बढ़ाएं ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके.

तुला (Libra) लोगो के प्रति आप अच्छा सोचते हैं और यही चीज आपके लिए मददगार साबित हो सकती है. रिश्तों को संभालने की दिशा में आपकी सुझबुझ लगी रहे और आपकी चिंताएं कम होती चली जाए यही जरूरी है.
क्या करें – अपने भाई बहनो के विचारो को समझें और बार बार अपने विचारो को बदलते चले जाने से बचे और इस समय की सबसे बड़ी बात यह है कि अपने मन में भरोसा बनाए रखें. किसी भी चीज में कमियां ढ़ूंढ़ना बहुत आसान होता है पर उससे नुकसान भी हो जाता है.
क्या न करें – ज्यादा पैसा आ जाने से भी परेशानियां बढ़ सकती है इसलिए काम की तुलना में पैसे को ज्यादा प्राथमिकता न दें और वैसे भी अपनी आमदनी को किसी ऐसे खतरे में न डालें जिसके चलते आपकी आर्थिक स्तिथि कमजोर पड़ती चली जाए.

वृश्चिक (Scorpio) नुकसान की वजह से आपकी देनदारी बढ़ जाए, ऐसा हो सकता है और अपनी गलतियो की वजह से नुकसान हो जाए ऐसा तो हो ही रहा है इसलिए किसी भी तरह की परेशानी से बचना है तो अपनी गलतियो को संभालने की कोशिश कर लें. काम से लाभ बना हुआ है पर उसे व्यर्थ में बर्बाद करते चले जाना ठीक नहीं.
क्या करें – आपकी कोशिश यह बनी रहे कि आपकी समृद्धि बढ़े जिसका अच्छा असर आपको दूर तक मिले, बूंद बूंद से ही सागर भरता है. अगर अपनी बचत को बनाए रखना है तो अपनो खर्चो को तो थामना ही पड़ेगा, तब जाके आपकी इच्छाएं पूरी हो पाएंगी.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी प्यार के रिश्ते को न टटोलें क्योकि ऐसा करने से आपकी परेशानियो के बढ़ जाने का अंदेशा है, किसी से कोई ऐसी बात भी न कहें जिसके चलते कोई गलतफहमी उभर आए.

धनु (Sagittarius) पढ़ाई की दिशा में आपको कई तरह के विकल्प खोजने होंगे, दूरस्थान की संभावनाओ को लेके भी मन में स्थिरता बनानी होगी. एक दिन फैसला करके अगले दिन अपने फैसले को बदलते चले जाने से भी बचना होगा.
क्या करें – अपनी मेहनत को तराशने का समय है और अपनी काबिलियत को सुधारने का समय है, यह सब कुछ करने के लिए अपने अंदर बहुत सारा भरोसा बनाए रखना होगा, मुश्किल यह है कि आप अपना नुकसान करने पर आमादा है इसलिए भी कोई फैसला करने से पहले फिर से सोचना होगा.
क्या न करें – किसी ऐसे स्थान परिवर्तन का न सोचें जिसकी आपको पूरी जानकारी नहीं इसलिए किसी भ्रम में भी न रहें. हर चीज की सही रूप से छानबीन करना बहुत जरूरी है ताकि अंजाने में भी कोई गलती न हो जाए.

मकर (Capricorn) पारिवारिक खुशियां बनाए रखने का अच्छा समय है, रोजमर्रा के तनाव हो सकते है पर हालात रिश्तों को संभालने के लिए आपकी मदद करना चाह रहे हैं.
क्या करें – मंजिल के करीब पहुँचके अपने कदम पीछे हटा लेना आपकी आदत हो सकती है जिसके चलते नुकसान ही होता है. पैसे से जुडे फैसले गलत हो जाए या आपकी बचत बिखरती चली जाए तो इसके पीछे भी आप ही की गलतियो का इशारा मिल रहा है, जिसे संभालने की जरूरत है.
क्या न करे – किसी भी समय की पूरी अच्छाई उभारने के लिए अपने भरोसे को जगाना होगा और अपनी मेहनत के दम पे बहुत कुछ पाने की कोशिश करनी होगी पर ऐसे में पैसे से जुड़े फैसले गलत हो जाए तो फिर वो ठीक नहीं.

कुंभ (Aquarius) अपनी मेहनत को बढ़ाके आपकी सफलता सुनिश्चित हो सकती है और इसमें तकदीर आपके साथ है और हर तरह की अच्छाई बनाई जा सकती है.
क्या करें –सेहत का भी ख्याल करना होगा और अपनी बिगड़ती हुई मानसिकता को भी संभालना होगा. हर चीज में अच्छाई ढूंढ़ने से जिंदगी के प्रति आपका नजरिया बेहतर हो सकता है, इस कोशिश को तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें –कामकाज के लेके अपने विचारो में किसी भी तरह के उतार-चढ़ाव न आने दें, किसी प्यार के रिश्ते को लेके भी अपने मन में कोई असमंजस की स्तिथि न बनाएं. हालात मददगार है जो आपको सही दिशा दिखा सकते हैं.

मीन (Pisces) आपकी मेहनत आपको लाभ तो दे सकती है पर आपकी चुनोतियां आपको बड़ा लाभ दे सकती है, यह इस समय की अच्छाई है जिसकी वजह से अपनी चुनोतियों से झूझना होगा आपको.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि को संभालते हुए ही आगे बढ़ने की जरूरत है, अपने प्रदर्शन को अपने भरोसे से सजाया और संवारा जा सकता है पर हालात आपके लिए लगातार बदलते चले जाएं, ऐसा भी हो सकता है.

क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में अपने साथी सहयोगियो से उलझें नहीं और उन्हें किसी भी वजह से नाराज भी न करें, आप सही भी हो तो भी. लोगो से बातचीत करें क्योकि विचारो का आदान प्रदान बंद हो जाना कभी भी ठीक नहीं होता.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.