Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, May 12, 2019

Sunday 12th May 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 12 मई 2019 है और रविवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
वैशाख मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
अष्टमी तिथि है शाम 05 बजकर 37 मिनट तक और उसके बाद नवमी तिथि है
आष्लेशा नक्षत्र है सुबह11 बजकर 55 मिनट तक और उसके बाद मघा नक्षत्र
चन्द्रमा चल रहे है कर्क राशी में और चन्द्रमा सिंह राशि में प्रवेश करेंगे सुबह 11 बजकर 55 मिनट पर
आज मासिक दुर्गाअष्टमी है. भद्रा है सुबह 06 बजकर 42 मिनट तक. श्री बग्लामुखी जयंती है और अलवर राजस्थान में मनाया जाने वाला भत्रहरी मेला है.

मेष (Aries) जिंदगी का सुख और सुकुन भी बहुत सारी प्रेरणा देता है कि आगे भी अपनी मेहनत से ऐसा ही सुख बना रहे, इस वजह से इस समय आपकी अच्छाई उभरकर आ रही है. रिश्तों को संभालना भी आसान हो रहा है और आपकी काबिलियत भी बढ़ती चली जा रही है, यह बहुत बड़ा आशिर्वाद है इस समय आपके साथ बना हुआ है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाए रखें, अपनो से हर तरह का तालमेल बना लें, लोगो से अच्छी मिलती हुई सलाह को सहेज लें ताकि जिंदगी की अच्छाई आपके लिए भरपुर बनी रहे. अपनी आर्थिक स्तिथि भी आपकी अपनी मेहनत से ही बेहतर होती चली जायगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – घर-परिवार मे अपनो की बात समझने में और उनकी तरफदारी करने में किसी भी तरह की कमी न आने दें इसलिए अपने मन में बिठाए हुए हर तरह के असंतोष को हटा दें, जिंदगी आपका रास्ता खुद तय करती चली जाएगी और किसी भी तरह की कमी नहीं रहेगी.

वृषभ (Taurus)आप हर तरह से मेहनत कर रहे हैं पर हालात को संभाले रखने में बहुत सारी कमियां नजर आ रही हैं, कुछ ऐसा लग रहा है कि रोजमर्रा की परिस्तिथियां भी आपके हाथ से फिसलती चली जा रही हैं ऐसे में परेशानी भी बढ़ सकती है और नुकसान भी हो सकता है.
क्या करें – अपनी मेहनत को केन्द्रित करना होगा और जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें अपनी लगन को बढ़ाना होगा. सबकुछ आपकी इच्छाओं के अनुरूप होता चला जाय, ऐसा होना मुश्किल है इसलिए रिश्तों में बढ़ते हुए तकरार को भी संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – जल्दबाजी में अपनी ओर से कोई ऐसा कदम न उठाएं जिसका बूरा असर जिंदगी की और चीजो पर पडें, खासकर रिश्तों की खुशियां बनाए रखने में कोई कमी न आने दें इसलिए कोई ऐसे हालात ही न उभरने दें जिसके चलते लोगो से फासले बढ़ जाएं.

मिथुन (Gemini) हालात हर तरह से मददगार हैं और आपकी अच्छाई और आपकी प्रेरणा को जगा रहे हैं. अगर आप विधार्थी हैं तो आपकी पढ़ाई आपके भविष्य को बनाने में सक्षम है, उसके लिए दूर स्थान के विकल्प भी टटोलने होंगे और घर-परिवार में अपनो से आशिर्वाद लेके आगे बढ़ना होगा.
क्या करें – अपने विचारो को इतना संयोजित कर लें कि आपको अपना रास्ता साफ नजर आए इसलिए अपने मन में बहुत सारा धैर्य भी बनाए रखें. जिंदगी के हर पहलू को समझते हुए अपने फैसले करेंगे तो आगे बढ़ना आसान हो जाएगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्त में हद से ज्यादा अपनी इच्छाओं को न बढ़ाए क्योंकि उन इच्छाओं को बढ़ाने का अभी समय नहीं आया इसलिए इस समय की प्राथमिकताओ को समझें. जिंदगी में हर चीज का कोई न कोई सही वक्त निर्धारित होता है, वक्त से पहले किसी इच्छा को पूरा करने की कोशिश बिल्कुल न करें.

कर्क (Cancer) आपके मन में जो भरोसा जग रहा है, उसे सही दिशा में लगाना होगा. किसी काम या कारोबार में मेहनत करने का अच्छा समय है पर किसी भी तरह के बड़े बदलाव से बचना होगा. किसी रास्ते पे चलने के लिए अगर आपका मन बहुत ज्यादा उत्तेजित होता चला रहा है तो उसके पीछे छुपी हुई परेशानियां भी हो सकती है.
क्या करें – धैर्य बनाए रखें और स्थिरता भी बनाए रखें. अपनी मेहनत से अपनी जिंदगी के हालात को संभाल लें और जो अच्छाई बन रही है पहले उसे सहेज लें, ऐसा करना जल्दबाजी करने से कहीं ज्यादा बेहतर होगा.
क्या न करें – काम या कारोबार को बढ़ाने के लिए पैसा लगाए पर जरूरत से ज्यादा पैसा लगाके अपने पैसे को फंसाए नहीं, इन दोनो चीजो में भेद बहुत बारीक होता है उसे समझ लें इसलिए अपने मन में कोई ऐसा भरोसा न बनाते चले जाएं जिसकी अभी कोई जरूरत ही नहीं.

सिंह Leo) कामकाज की स्तिथि मददगार है और काम से लाभ भी बना हुआ है शायद यही वजह है कि आपकी इच्छाएं अब बढ़ती चली जा रही हैं और आप बड़े लाभ की उम्मीद लगा रहे हैं और ऐसा करते हुए अपने लिए किसी न किसी तरह की खतरे की स्तिथि भी पैदा करते चले जा रहे हैं, इसी बात को समझके संभलने की जरूरत है.
क्या करें बदलता हुआ समय है इसलिए शान्ति बनाए रखनी होगी और हो सकता है इसी सप्ताह में आपको कुछ नई चुनोतियों का भी सामना करना पड़ें इसलिए भी रूक जाने की जरूरत पड़ेगी. किसी भी विचार को आगे बढ़ाने के लिए पहले मनन कर लेना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़ी जो भी अच्छाई बन रही है उसे कम न समझें पर किसी भी वजह से रिश्तों को लेके कोई उतार-चढ़ाव न पैदा होने दें. अपनी विनम्रता बनाए रखेंगे तो आपसे कोई गलती नहीं होगी.

कन्या (Virgo)पैसे की स्तिथि ठीक है पर कामकाज को लेके बहुत सारे दबाव बने रह सकते है और यही वजह है कि धन आगमन तो ठीक है पर बचत उस अनुपात में नहीं बन पा रही जैसी आप उम्मीद लगा रहे हैं. जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसके दबाव को समझें ताकि आपकी मेहनत उभकर के आए.
क्या करें – आपके दोस्त आपको भली-भाँति समझना चाह रहे हैं और आपकी हर तरह से सहायता भी करना चाह रहे हैं और ऐसी अच्छाई बनी रहे तो जिंदगी का सुख भी बना रह सकता है इसलिए अपने मन में बिठाई हुई किसी भी तरह की व्याकुलता को हटा देना होगा.
क्या न करें – अपनी बचत को व्यर्थ में कहीं फंसाते न चले जाए इसलिए कोई ऐसा बड़ा खतरा मोल न लें जिसके चलते आपके हालात मुश्किलों में पड़ जाए. लोगो के प्रति बहुत ज्यादा आलोचनात्मक बनते चले जाना भी ठीक नहीं.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि ठीक है और हालात भी मददगार हैं. कई तरह के अच्छे विकल्प भी आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं. सफलता पाने का समय है.
क्या करें – जो कुछ अपनी मेहनत से प्राप्त करेंगे उसका असर आपको दूर तक नजर आएगा और भाग्यशाली रूप से आपकी आर्थिक स्तिथि भी बेहतर होती चली जाएगी, यह भी बहुत बड़ा आशिर्वाद है.
क्या न करें –लोगो से तालमेल बनाए रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. हर कदम पर यह सोच लें कि आप लोगो के लिए क्या कर सकते हैं और यही अच्छाई आपको वापस जरूर मिलेगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

उपाय– तुला राशी वालो के लिए खास उपाय यह है जी कि आने वाले 4 बुधवार को किसी भी मन्दिर या पूजा स्थल पर जाएं. दुर्गा माता की पूजा अर्चना करने से और मन्दिर में थोड़ा सा समय व्यतीत करने से आपको अपनी इस समय की परेशानियों को संभालने में मदद जरूर मिलेगी.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर लोगो से विचार नहीं मिल रहे. आपको भी अपने अन्दर कुछ ऐसी विनम्रता लानी होगी कि आप किसी भी मुश्किल से बच सकें. किसी भी मतभेद की स्तिथि में कई बार चुप रहना ही बेहतर होता है, कब क्या कहना है इससे कहीं ज्यादा जरूरी है यह समझना कि कब आपको चुप रह जाना है.
क्या करें – हालात मददगार हैं पर उसके पीछे छुपा हुआ बहुत सारा दबाव हो सकता है इसलिए किसी भी तरह के बड़े फैसले में फिलहाल रूक जाना ही बेहतर है. किसी भी अच्छे भले हालात को पूरी तरह से उभरने में थोड़ा सा वक्त तो लगता ही है.
क्या न करें –अपने आसपास के लोगो से किसी भी तरह की तकरार की स्तिथि न बनने दें इसलिए किसी पे इतना दबाव न बढ़ाते चले जाए कि वो आपसे किनारा कर लें.

धनु (Sagittarius) आपके विचार बहुत प्रबल हो रहे हैं और इसका बुरा असर आपके रिश्तों पर पड़ सकता है. कहने को तो कोई प्यार का रिश्ता बहुत अच्छा है पर उसके पीछे कई तरह के छुपे हुए मतभेद भी हो सकते हैं.
क्या करें – अपने हालात को हर तरह से संभाले रखना बहुत जरूरी है इसलिए बार-बार अपने विचारो को बदलते चले जाने से बचना होगा. इस बात को याद रखें कि तैश में आने से नुकसान भी हो सकता है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का मन हो सकता है पर अपनो की इच्छाओं के खिलाफ न जाएं. हो सकता है पहले आपको हर तरह का समर्थन मिल रहा हो पर अब हालात बदल गए हैं इसलिए जल्दबाजी में आप कोई गलती न कर जाएं. आर्थिक स्तिथि ठीक है पर अपने खर्चो को जरूरत से ज्यादा बढ़ाते चले जाना इस समय ठीक नहीं.

मकर (Capricorn)आप लोगो के लिए अच्छा सोचते हैं पर फिर भी आपको रोजमर्रा की परेशानियां झेलनी पड़ सकती है इसलिए निजी जीवन से जुड़े हालात चुनोती भरे बने रह सकते हैं, इसमें कुछ हद तक आपकी भी गलती है क्योंकि आपके फैसलो को लोग पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे. 
क्या करें – अपनी अच्छाई को लोगो तक पहुँचाना होगा और कोई भी प्रबल विचार बनाते चले जाने से भी बचना होगा. किसी भी अच्छे भले रास्ते पे आगे बढ़ते हुए अगर इंसान अपने कदम पीछे खींच लें तो मुश्किल ही पैदा होती है और असमंजस की स्तिथि बनती है, आपको भी अपने हालात को समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – जिंदगी की खुशियां बनाए रखनी है तो अपने कामकाज से जुडें हालात को कमजोर न पड़ने दें इसलिए अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी न आने दें. चुनोतियां है पर ऐसे में गलती करते चले जाना ठीक नहीं.

कुंभ (Aquarius) मन परेशान रहेगा तो रिश्तों में तकरार की स्तिथि पैदा होगी और वैसे भी कोई प्यार का रिश्ता इस समय आपको पूरी तरह से समझ नहीं आ रहा पर इसका एक बड़ा कारण आपका सख्त होता हुआ व्यवहार भी है जिसके चलते आप लोगो की बात को समझ नहीं पा रहे.
क्या करें – हालात ठीक हैं बशर्ते आप अपने लिए बचाव की स्तिथि बनाए रखें, खुद की बनाई हुई गलतियों का समय है. अपने विचारो पे अड़े रहना एक तरह की गलती ही है.
क्या न करें – अच्छी भली स्तिथि में गलतियां न निकालें. सिर्फ कमियों की ओर देखना कभी भी ठीक नहीं होता क्योंकि ऐसा करने से आप उस अच्छाई को देख ही नहीं पाते जो आपके लिए किसी न किसी रूप से बनी ही हुई है.

मीन (Pisces)किसी प्यार के रिश्ते की ओर अच्छाई भरपुर बनी हुई है और आप घर-परिवार में भी अपनो से इस बारें में बातचीत कर रहे हैं. विचारो का मतभेद हो सकता है पर उसे संभालना इतना भी मुश्किल नहीं है, ऐसे किसी भी प्रयास में आपकी सूझबूझ जरूर काम आएगी.
क्या करें – धैर्य बनाए रखना होगा. इस बात को याद रखें कि भरोसा बनाए रखने से किसी भी मुश्किल को संभालना आसान हो सकता है, आपके लिए भी ऐसे ही अच्छे हालात बने हुए हैं.

क्या न करें – आपकी मेहनत से तो लाभ बनेगा ही पर अचानक लाभ की भी संवाभना बनी हुई है, ऐसे में किसी को भी नाराज न करें. अपने फैसलो को बार-बार बदलते चले जाने से भी नाराजगियां पैदा हो सकती है और इस समय वही ठीक नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.