Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, May 8, 2019

Wednesday 8th May 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 08 मई 2019 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शकसंवत 1941
वैशाख मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
चतुर्थि तिथि है देर रात12 बजकर 59 मिनट तक और उसके बाद पंचमी तिथि
मृगशिरा नक्षत्र है दोपहर 03 बजकर 59 मिनट तक और उसके बाद आद्रा नक्षत्र है
चन्द्रमा चल रहे है मिथुन राशी में
आज विनायक चतुर्थि है और भद्रा है दोपहर 01 बजकर 40 मिनट से देर रात 12 बजकर 59 मिनट तक.

मेष(Aries) किसी भी व्यक्ति की प्रतिभा तब काम आती है जब उसके अन्दर कुछ करने की इच्छा हो. इस समय आप अपनी लगन से बहुत कुछ कर सकते हैं और बहुत कुछ पा सकते हैं इसलिए हर रूप से हालात आपकी मदद कर रहे हैं.
क्या करें – अपने अन्दर उस जुनुन को जगाना होगा जो आपको बड़ी सफलता दे पाए. रिश्तो को संभाले रखने के लिए रोजमर्रा की छुटपुट विचारो के मतभेद से भी बचना होगा. किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देने के लिए भी हालात आपके अनुकुल बनते चले जाएंगे.
क्या न करें – कामकाज को लेके किसी ऐसी चिंता में न पड़ते चले जाएं जो आपकी स्तिथि को बिगाड़ दे इसलिए भरोसा बनाए रखें. किसी भी तरह की चुनोती को लेके अपने मन को उचाट करते चले जाना भी ठीक नहीं.

वृषभ(Taurus) अपने पैसे की स्तिथि को संभाले रखने के लिए आप प्रयत्नशील हैं पर अपनी बचत को संभालना फिर भी मुश्किल होता चला जा रहा है क्योंकि कई तरह के बदलाव उभर रहे हैं जो आपकी जिन्दगी में बहुत सारे परिवर्तन दर्शा रहे हैं, ऐसे में अपने बढ़ते हुए खर्चो को भी थाम लेने की जरूरत.
क्या करें – रिश्तों में फासले बनाते चले जाने से बचना होगा. रिश्तों की तुलना में पैसे को ज्यादा अहमियत देते चले जाना हानिकारक हो सकता है इसलिए भी जिन्दगी के इस तालमेल को समझना पड़ेगा जो आपकी जिन्दगी का सुख और सुकुन बनाए रखे.
क्या न करें – हालात को भली-भाँति संभालना है तो अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष न आने दे. सिर्फ यह न सोचते चले जाएं कि लोग आपकी पीठ पीछे क्या बात कर रहे हैं क्योंकि ऐसा सोचने से आपकी अपनी मानसिकता बिगड़ सकती है और इस समय वही ठीक नहीं है.

मिथुन(Gemini) पैसे की स्तिथि भी ठीक है और आपकी बचत में भी इजाफा हो सकता है. इसी वजह से पैसे से जुड़ी योजना भी बनानी होगी और किस चीज में कितना पैसा लगाना है, इस बात पे भी गौर करना होगा.
क्या करें – अपनी मेहनत को इस रूप से बनाए जिसमें आपके अपनो की इच्छाएं और आकांक्षाएं भी शामिल हो, इस चीज का एक दूसरा पहलू भी है अगर आपको अपनो का साथ मिला रहेगा तो आपकी मेहनत वैसे ही उभरकर आ जाएगी जिसके अच्छे परिणाम जरूर मिलेंगे.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगो को कोई ऐसा मौका न दें कि उन्हे आपके खिलाफ सोचना पड़े इसलिए सिर्फ अपनी इच्छाओ को पूरा करने का न सोचें. लोग क्या सोचते है इस बारे में भी गौर कर लें ताकि उनकी इच्छाओ को पूरा करने में आपकी ओर से कोई कमी न रहे.

कर्क(Cancer) - अपने कामकाज की स्तिथि को स्थिरता प्रदान करने की कोशिश करनी होगी और इस वजह से कोई भी ऐसी चीज जो आपके नुकसान का कारण बन जाए उसमे सतर्कता बरतनी होगी. किसी भी वजह से अगर आपका प्रदर्शन कम हो जाएगा तो उसका नुकसान भी आप ही को भोगना पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़ी जो भी इच्छाएं या आकांक्षाएं हो उन्हे अपनी मेहनत के माध्यम से पूरा कर लें और किसी बड़े बदलाव से बचे रहें. अपने मन में किसी भी तरह का असमंजस बढ़ाने से बचना होगा. धैर्य बनाए रखने से भी बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.
क्या न करें – परेशानियों के कई सारे कारण हो सकते हैं, लोगो की आलोचना के साथ-साथ अपनी गलतियां भी उसमे शामिल हो सकती हैं इसलिए इस समय कोई ऐसी गलती न करें जिसके चलते आपके साथी सहयोगी आपसे किनारा करते चले जाएं.

सिंह(Leo) हालात हर तरह से मददगार हैं पर आपकी भावुकता आपकी मुश्किलों को बढ़ा सकती है इसलिए बहुत ज्यादा न सोचें. मन में थोड़ा सा धैर्य बना लें ताकि जिन्दगी की अच्छाई रूप में उधोगो के देखते हुए भी आगे बढ़ने के मौके मिलते चले जाएं.
क्या करें पैसे कि स्तिथि भी ठीक है और कई तरह की अच्छी संभावनाएं भी है पर बहुत सारी व्यवहारिकता अपनानी होगी, खुद अपने मन में भरोसा जगाए रखने से बहुत कुछ संभव हो पाएगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों को ध्यानपूर्वक संभाले रखने से हालात आपकी मदद भी करेंगे इसलिए अपने हालात को किसी कमी की नजर से बिल्कुल न देखें
आज के दिन मे खास – सिंह राशी वालो के लिए आज के दिन मे खास यह है जी कि धन लाभ को बढ़ाने के बजाय अपने कामकाज से जुड़ी चुनोतियों को संभालना होगा ताकि आपकी मेहनत सही दिशा में लगी रहे और आपकी कार्यक्षमताएं निखर के आएं.

कन्या(Virgo) जिस भी काम से जुड़े हुए है उसमे पैसा भी लगेगा और अपनी लगन को भी बढ़ाना होगा, ऐसा करने से ही आपकी रोजमर्रा की चुनोतियों को संभालना आसान हो जाएगा. बस इस बात को समझ लें कि कामकाज के क्षेत्र में भावुकता की कोई गुंजाइश ही नही.
क्या करें – किसी को भी नाराज कर लेना हानिकारक हो सकता है इसलिए खुद की बनाई हुई गलतियों से बचना होगा. कामकाज से जुड़ी चुनोतियों को समझें ताकि उन्हे संभालने में लोगो की अच्छी-भली बनती हुई भूमिका आपकी मदद करती चली जाए.
क्या न करें – रिश्तों से जुड़े फैसले इस रूप से न लें कि आपके विचारो को लोग समझ ही न पाएं इसलिए निजी जीवन में और अपने कामकाज के क्षेत्र में तालमेल बनाए रखने के लिए किसी भी तरह की कमी न आने दें.

तुला(Libra) हालात आपके हर तरह से मदद कर रहे हैं और कई अच्छी परिस्तिथियां उभरकर आ सकती है. अपने काम या कारोबार को बढ़ावा देने के लिए ऐसे हर मौके को टटोल लें जो आपकी फिर से मदद करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपने हालात को इस रूप से संभालें कि आप लोगो की इच्छाओं को पूरा कर सकें, अपनी भावुकता पे भी अंकुश लगा लें और अपने सख्त होते विचारो को भी संभाल लें.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को इतना बढ़ाएं की आपके लिए मुश्किलें पैदा हो जाएं, अपनी इच्छाओं की तुलना में अगर आप अपनो की इच्छाओं को पूरा करेंगे तो आपकी जिन्दगी के मायने बदल जाएंगे.

वृश्चिक(Scorpio)मन भी परेशान है और हर कदम मुश्किल ही नजर आ रहा है, बहुत सारी चीजें एक साथ उभर रही हैं जो आपकी परेशानियों को बढ़ाए. अपनी सेहत का भी ध्यान रखने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या करें – मुश्किलें कुछ ऐसी है जिसके चलते विचारो का मतभेद बना रहे इसलिए कामकाज के क्षेत्र में ऐसी किसी भी तरह की स्तिथि से बचना होगा और जो जैसा चल रहा है उसे चला लें ताकि हालात संभले रहे. अगर आप किसी कारोबार में हैं तो अपने पैसे को किसी भी रूप से फंसाते चले जाने से बचें.
क्या न करें –किसी ऐसी बहस में न पड़े जिसमे आप अपना संयम खो दें इसलिए गुस्सा भी न करें और कोई ऐसी बात भी न कहें जिसे आगे चलकर संभालना मुश्किल हो जाए. अपनी ही मेहनत और अपनी क्षमताओ के खिलाफ शक की नजर बनाए रखना कभी भी फायदेमंद नही होता.

धनु (Sagittarius)किसी प्यार के रिश्ते में कई तरह की दुविधाएं हो सकती है पर बहुत सारी चिंताएं भी है आपके मन में जिन्हे संभालना कठिन ही होता चला जा रहा है, यह भी ऐसी स्तिथि है जिसे बचाए रखने की भी जरूरत है. लोगो की वजह से अपना नुकसान करते चले जाने से भी बचना होगा.
क्या करें – कामकाज के क्षेत्र में बहुत सारी अच्छाई हो सकती है और लोगो की सहायता और मदद भी मिल सकती है पर जिन्दगी में ऐसा कुछ भी पाने के लिए आपको बहुत सारी मेहनत करनी होगी और मेहनत की दिशा में नियमित हो जाने की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी ऐसे विकल्प के पीछे न भागे जिसमे आपकी जल्दबाजी नजर आ रही है और ऐसा करके आप अपने लिए कोई परेशानियां भी न बटोरें. अगर अपनी ही गलतियों की वजह से आपका नुकसान होता चला जाए तो आप फिर किसे कसूरवार ठहराएंगे.

मकर (Capricorn)पैसे से जुड़े फैसले बहुत ध्यानपूर्वक लेने होंगे, अपनी बचत को भी बचाके और संभालके चलाने की जरूरत पड़ेगी. अगर किसी भी तरह के लेनदेन में मुश्किलें उभर चुकी है तो उसे भी बहुत संयम से संभालना होगा ताकि किसी भी बिगड़ती हुई बात को समय रहते संभाल लिया जाए.
क्या करें – घर-परिवार की परिस्तिथि चुनोती भरी हो सकती है क्योंकि कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, लोगो की नाराजगियो को भी संभालना पड़ेगा और अपने व्यवहार में भी बहुत सारे परिवर्तन लाने होंगे. लोगो को किसी भी तरह की शक की नजर से देखते चले जाने से भी बचना होगा.
क्या न करें – कोई ऐसी स्तिथि न उत्पन्न होने दें कि कोई आपका गलत फायदा उठा जाए या पीठ पीछे आपका नुकसान कर जाए इसलिए अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिल्कुल न डालें.

कुंभ (Aquarius)कामकाज की स्तिथि ऐसी है जिसमे आपको अपने प्रदर्शन को बढ़ाना पड़ेगा और प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए अपनी मेहनत को बढ़ाना पड़ेगा. एक-एक कदम आगे बढ़ते हुए यह सबकुछ संभव हो पाएगा, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें –रिश्तों को संभाल रखने के लिए रोजमर्रा की चुनोतियों का सामना करना पड़ सकता है. किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपकी इच्छाएं बनी हुई हैं पर आपका असंतोष भी नजर आ रहा है. हर चीज को व्यवहारिक नजर से देखने की जरुरत है ताकि हालात को भली-भाँति संभाला जा सके
क्या न करें – ज्यादा पैसा कमाने के प्रयास में आप कहीं ज्यादा पैसा लगाते न चले जाएं. अपने मन में कोई ऐसे विचार न बनाते चले जाएं जो आपकी परेशानियों का कारण बन जाए इसलिए भी अपनी मानसिकता को बहुत शांत कर लें ताकि अंजाने में भी कोई कमी न रहे.

मीन(Pisces)हालात हर तरह से मददगार हैं कोई अच्छा निवेश भी हो सकता है, अपनो की इच्छाओं को पूरा करने के लिए भी आप कई ऐसे कदम उठाना चाह रहे हैं जो आपकी जिन्दगी की दिशा को निर्धारित कर सकते हैं.
क्या करें – आपको अपनो की मदद जरूर मिलेगी पर किसी भी तरह के तकरार को संभाले रखने में मुश्किल पैदा हो सकती है जिस ओर आपको ध्यान देना होगा. अपने व्यवहार में कमियां लाते चले जाने से बचना होगा. लोग क्या सोचते हैं और क्यों सोचते हैं इस बात को लेके भी अपने मन में धैर्य बनाए रखें.

क्या न करें –कामकाज के क्षेत्र में अच्छाईयां भी है लेकिन उतार-चढ़ाव बहुत है और इसी वजह से कोई न कोई नुकसान की स्तिथि भी पैदा हो सकती है. लाभ कमाने की बजाय पहले यह सोच लें कि उसमे कितनी हानि हो सकती है ताकि आपके फैसलो में कोई कमी न रह जाए. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.