Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, May 28, 2019

Tuesday 28th May 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 28 मई 2019 है और मंगलवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
ज्येष्ठ मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष.
नवमी तिथि है दोपहर 01 बजकर 31 मिनट तक और उसके बाद दशमी तिथि है.
पूर्व-भाद्रपद नक्षत्र है शाम 06 बजकर 58 मिनट तक और उसके बाद उत्तर-भाद्रपद नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं कुम्भ राशि में और चंद्रमा मीन राशि में प्रवेश करेंगे दोपहर 12 बजकर 43 मिनट पर.
आज भद्रा है देर रात 02 बजकर 30 मिनट से और आज सगाई का शुभ मुहूर्त है दोपहर 01 बजकर 31 मिनट से रात 10 बजकर 31 मिनट तक.

मेष (Aries) पैसे की स्तिथि सुधारने के लिए बहुत सारी इच्छाएं हैं आपके मन में पर पैसे के फंस जाने की भी चिंता है. सपने तो बड़े हैं पर वो कैसे पूरे होंगे यह बात समझ में नहीं आ रही, इसलिए मन कुछ बुझा सा हुआ है. आपको ऐसा लग रहा है जैसे आपकी हर कोशिश नकाम होती चली जा रही है.
क्या करें – अपने काम की ओर ध्यान देना होगा और काम के प्रति अपनी लगन बनाये रखनी होगी क्योंकि आपका भाग्य उसी समर्पण से खुलेगा. अपने मन में व्यर्थ की चिंताओं को बनाते चले जाने से भी बचना होगा. हालात भाग्यशाली जरूर हैं पर हालात बेहतर होने के लिए कुछ वक्त लग सकता है इसलिए अपना भरोसा जगाये रखने से आपके प्रदर्शन पर अच्छा असर आ सकता है, जो आपको ज़िन्दगी में आगे बढने के लिए मदद करता चला जाए.
क्या न करें – अपने विचारों को इतना सख्त न बनाएं की लोगों से आपकी उलझन बढती चली जाए. जो लोग आपकी तरफदारी कर रहे हैं उन्ही लोगों को अपने खिलाफ करते चले जाना भी ठीक नहीं है. किसी प्यार के रिश्ते की ओर अपनी इच्छाएं बढाते चले जाने से इस समय कोई लाभ होने वाला नहीं है.

वृषभ (Taurus) काम या कारोबार से जो भी लाभ बन रहा है उसे लोगों की भलाई के लिए इस्तेमाल करना पड़ सकता है. यह भी शायद एक कारण है की आपको अपनी मुश्किलें बहुत बढ़ी हुई नज़र आ रही हैं पर बार-बार उभरती हुई मुश्किलें हैं जिन्हें संभाले रखने की कोशिश तो फिर भी करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से बचना होगा और कामकाज के प्रति अपनी लगन और अपनी तवज्जो बनाये रखनी होगी. मुश्किल समय के साथ जुड़ा हुआ यही इशारा है की अपनी गलतियों से बचा जा सके और हालात संभले रहें. अपने ऐशोआराम के खर्चों को बढाते चले जाने से भी बचना होगा.
क्या न करें – सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न करें. अपने खानेपीने के अनुशासन को भी बिगाड़े नहीं क्योंकि सेहत के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) हालात के भरोसे चलने से मुश्किलें पैदा हो सकती हैं और अच्छी-भली स्तिथि भी कठिनाइयों में पड़ सकती है. जरूरी नहीं की लोग ऐसा ही सोचें जैसा आप सोच रहे हैं, इसलिए भी अपने हालात का सही आंकलन करना बहुत जरूरी हो सकता है.
क्या करें – लोगों के प्रति भरोसा बनाये रखें ताकि आपसी तालुक्कात संभले रहें. घर-परिवार के रिश्तों को भी विनम्रता से संभाल लें. रिश्ते ही दूर तक आपका साथ निभाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – किसी यात्रा या बदलाव के विचार को लेकर कोई गलती न करें. अपने खर्चों को भी इतना न बढ़ा लें की उसका बुरा असर आपकी ज़िन्दगी की ओर चीज़ों पर पड़ता चला जाए. अपने प्रबल होते हुए विचारों की वजह से अपने रिश्तों को बिगाड़ते चले जाना इस समय ठीक नहीं होगा. उपाय – मिथुन राशि वालो के लिए ख़ास उपाय यह है जी आने वाले चार बृहस्पतिवार को किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जाएँ और किसी भी देवी देवता के आगे पूजा अर्चना कर लें. किसी भी तरीके से ज़िन्दगी का सुख और सुकून बना रहे यह बहुत जरूरी है. किसी पूजास्थल पर थोडा सा समय व्यतीत कर लेने से आपकी प्रार्थना सुनी जरुर जाएगी और उसका अच्छा फल भी जरूर प्राप्त होगा.

कर्क (Cancer) आपका मन परेशान है और इसी वजह से कोई न कोई बात जैसे बिगडती चली जा रही है, पर मन इसलिए परेशान है क्योंकि आपने अपनी नकारात्मकता को बढ़ा रखा है जिसकी कोई ऐसी जरूरत नहीं है.
क्या करें – चिंताएं लगाते चले जाने से मुश्किलें पैदा होती हैं पर कोई भी छोटी बात बिगड़ सकती है. कामकाज के क्षेत्र में मुश्किलें बढ़ जाएँ तो उसका बुरा असर ज़िन्दगी की ओर कई चीज़ों पर पड़ सकता है इसलिए अपने मन को शांत रखने की जरूरत है.
क्या न करें – अपनी पढाई या तैयारी से मन हटा लेना ठीक नहीं है. ऐसा करने से अपने भविष्य को बनाने में देरी हो सकती है, इसलिए इन कमियों को समझें ताकि कोई गलती न हो.

सिंह (Leo) रिश्तों की अच्छाई को अब आप समझ पा रहे हैं और अपनों के करीब आना चाह रहे हैं, फिर भी कुछ अजीब सा उतार-चढ़ाव है जो आपको अपने विचारो को बदलते चले जाने के लिए मजबूर करता रहता है.
क्या करें – अपनी सूझबूझ इस रूप से बनानी होगी की लोग आपकी अच्छाई को समझ सकें. आपकी व्यवहारिकता इस रूप से बनी रहे की आप अपनी प्राथमिकताओं की ओर भी देख सकें. इसी तालमेल से ज़िन्दगी का रास्ता बनता चला जाए यही जरूरी है.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि में किसी भी वजह से गलतियाँ न निकालें और अपने से वरिष्ठ लोगों के विचारों से परेशान भी न हो जाएँ. जरूरी नहीं है की उनकी आलोचना से आपको कोई नुकसान ही पहुंचे.

कन्या (Virgo) पैसे से जुड़े हालात कमज़ोर पड़ जायेंगे तो घर-परिवार की स्तिथि को संभाले रखने में मुश्किलें पैदा होंगी इसलिए अपने फैसले बहुत ध्यानपूर्वक लेने होंगे पर किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन से बचना होगा जो आपकी अच्छी-भली स्तिथि को कहीं हिला न दे.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होगी और ऐसा करते हुए अपने मन में बिठाई हुई भ्रांतियों को हटा देना होगा, तब जाकर आप उस अच्छाई को समझ पाएंगे जो आपके लिए भरपूर बनी हुई है.
क्या न करें – फिलहाल तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें और इस वजह से अपने पैसे को या अपनी बचत को कहीं फंसाते भी न चले जाएँ. कामकाज से जुडी चुनोतियों की वजह से भी आप पैसे से जुड़ा कोई गलत फैसला न कर जाएँ.

तुला (Libra) चाहे पढाई हो या कोई साक्षात्कार हो, आपको नियमित रूप से मेहनत करनी होगी और किसी अच्छे विकल्प के बारे में सोचना होगा, क्योंकि मेहनत करने से ही आपकी उपलब्धियों के द्वार खुलेंगे.
क्या करें – अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के लिए लोगों की अच्छी सलाह ली जा सकती है और किसी भी तरह के मतभेद से बचने के लिए विचार-विमर्श किया जा सकता है. हर आगे बढ़ता हुआ छोटा कदम आपकी अच्छाई को उभार सकता है.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियाँ किसी भी वजह से बन सकती हैं पर लोगों से दूरियां बनाते चले जाना कभी भी ठीक नहीं होता इसलिए किसी छोटी बात को लेकर किसी को भी नाराज़ बिलकुल न करें.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी कोशिशें आपको बड़ा लाभ दें ऐसा हो सकता है, पर तकदीर को आजमाने के प्रयास में भी आप कोई योजना बनाना चाह रहे हैं, पर पैसे से जुड़े हालात भाग्यशाली रूप से आपके लिए बेहतर होते चले जाएँ ऐसा बहुत हद तक संभव है.
क्या करें – जिस भी प्रयास को करें उसमे भरोसा बनाये रखें. मन में शक पैदा करने से कुछ भी हासिल करना मुश्किल हो जाता है इसलिए अपनी मेहनत में उस भरोसे को भी जोड़ दें जो आपको बड़ी सफलता दे सकता है.
क्या न करें – कोई ऐसी इच्छा न पालें जो आपकी मुश्किलों को बढ़ाए इसलिए किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें. सेहत को लेकर भी किसी तरह से लापरवाही करना इस समय ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) आप ज़िन्दगी में कुछ हट कर करना चाह रहे हैं जो आपके अपनों की मदद करे पर कुछ मजबूरियों की वजह से आप वो सबकुछ कर नहीं पा रहे जिसकी मन में इच्छा बहुत है. शायद इन सपनो को पूरा करने के लिए थोड़ा सा ओर वक्त लग जाए.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी लगन को बनाये रखें. नियमित बने रहने से कोई तरह की चुनोतियों को संभाले रखना आसान हो जाएगा लेकिन फासलों को नजदीकियों में फिर भी बदलना ही पड़ेगा.
क्या न करें – कामकाज की अच्छी-भली स्तिथि को किसी भी वजह से कमज़ोर न पड़ने दें. अपने प्रदर्शन को बहुत ऊचे स्तर का बनाये रखें. अपनों की जरूरतों को पूरा करने में किसी भी तरह की कमी बिलकुल न रखें.

मकर (Capricorn) अपना भरोसा बनाये रखें और आप देखेंगे की आपकी मेहनत आपको बड़ा फल देगी. लोगों से तालमेल भी बना रहेगा और आगे बढने का मौका भी मिलेगा पर अपनी गलतियों को तो फिर भी सुधारना ही पड़ेगा.
क्या करें – किसी भी ग़लतफहमी की वजह से अपना नुकसान करते चले जाने से बचना होगा. आप वैसे भी अपनी बचत को खतरे में डालते चले जा रहे हैं क्योंकि आप सिर्फ पैसे के बलबूते पर फैसले करना चाह रहे हैं और इस समय इसी चीज़ से बचकर निकल जाने की जरूरत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुडी मुश्किलों को समझने में कोई गलती न करें क्योंकि आपके व्यवहार की वजह से किसी अच्छे-भले रिश्ते में दरार पड़ जाए तो वो ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज को लेकर कोई अच्छा विकल्प है आपके सामने पर आप फैसला करने में देर करते चले जा रहे हैं. फैसला करके आप अपने कदम पीछे हटा लें यह भी बहुत हद तक संभव है.
क्या करें – हर चीज़ से जुडी कमियां और अच्छाईयों को समझना बहुत जरूरी होगा और हर चीज़ में गलती निकालने से भी बचना होगा. अपने फैसलों में गलती होती चली जाए तो वैसे ही बहुत बड़ा नुकसान हो जाता है.
क्या न करें – रोज़मर्रा के मुद्दों का बुरा असर अपने घर-परिवार के रिश्तों पर बिलकुल न पड़ने दें. अगर आप किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देना चाह रहे हैं तो अच्छी बात है पर उसमे भी छुपी हुई चुनोतियों को नज़रंदाज़ न करें.

मीन (Pisces) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर लोगों की आलोचना सहनी पड़ सकती है और इस वजह से आपका मन दुखी होता चला जाए ऐसा हो सकता है. किसी प्यार के रिश्ते में भी दूरियां बनती हुई नजर आ रही हैं.
क्या करें – कामकाज से लाभ बना हुआ है पर लाभ को बचाए रखना बहुत जरूरी है इसलिए अपने मन में बढती हुई उत्तेजना को थामना होगा, इस समय यही जरूरी है.

क्या न करें – ज़िन्दगी में अचानक बहुत कुछ हो रहा है इसलिए धैर्य बनाये रखना होगा. ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा कदम न उठायें जिसका बुरा असर आपके कामकाज पर या काम से जुड़े लाभ पर पड़े. लोगों की बातों में आकर कोई ऐसा विचार न बनाएँ जो आपकी मुश्किलों को बढाता चला जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.