Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, February 25, 2020

Tuesday 25th February 2020, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 25 फरवरी 2020 है और मंगलवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
फागुन मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
द्वितीया तिथि है देर रात 01 बजकर 40 मिनट तक और उसके बाद तृतीया तिथि है.
पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र है शाम 07 बजकर 10 मिनट तक और उसके बाद ऊतरभाद्रपद नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं कुंभ राशी में और चंद्रमा मीन राशी में प्रवेश करेंगे दोपहर12 बजकर 27 मिनट पर.
आज श्री रामकृष्ण परमहंस जयंती है और फुलेरा दुज है.
आज 25 फरवरी 2020 को सगाई का मुहूर्त है सुबह 06 बजकर 51 मिनट से रात 09 बजकर 51 मिनट तक.

मेष (Aries) हालात ने हर तरह से आपकी मदद की है कि आपकी जिन्दगी का सुख और समृद्धि बढ़े, उसमें आपकी जानकारी और आपकी योग्यताएं शामिल हैं जिन्होंने बहुत बड़ा काम किया है. यहाँ तक कि घर-परिवार में आपके अपनों ने आपको हर तरह का समर्थन दिया है जिसकी वजह से आपको आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है.
क्या करें –अपनी क्षमताओं पे भरोसा बनाएरखना होगा और बड़ी तरक्की पाने के प्रयास करने होंगे. खुद पे भरोसा बनाए रखने से भी बहुत कुछ हासिल हो पाएगा.
क्या न करें –किसी प्यार के रिश्ते से जुड़े उतार-चढ़ाव से आप कहीं घबरा न जाएं इसलिए हर चीज को इस रूप से देखें कि जो भी मन में इच्छाएं हैं उनमें आपकी लगन बनी रहे ताकि कुछ भी पाने के लिए आपको किसी चमत्कार की उम्मीद न लगानी पड़े.

वृषभ (Taurus) जिन्दगी की चुनौतियों का सामना करने के लिए अपने अन्दर लगन तो पैदा करनी ही पड़ती है, तभी जाके जिन्दगी में कुछ भी हासिल हो पाता है, इस समय की अच्छाई यह है कि आप अपनी मेहनत से अपने भाग्य को संवारने के लिए प्रयत्नशील हैं और इसी वजह से कई तरह की चुनौतियों का सामना भी कर पा रहे हैं.
क्या करें –जिन्दगी ने वैसे भी आपको बहुत कुछ दिया है उन उपलब्धियों को स्थिरता प्रदान करने की जरूरत है. आप थोड़ी सी कोशिश अपनी ओर से बनाए रखें, हालात आपकी भरपूर मदद करते चले जाएंगे और रिश्तों की अच्छाई को बनाए रखने के लिए भी आपको अपनों का आशीर्वाद मिला रहेगा.
क्या न करें –कामकाज के क्षेत्र में लोगों से कोई ऐसी उम्मीद न लगाएं कि वो लगातार आपकी मदद करते चले जाएं इसलिए अपने दम पर बहुत कुछ करने की कोशिश कर लें. किसी को भी इस समय नाराज करके अपनी मुश्किलें को आप कहीं बढ़ाते न चले जाएं.

मिथुन (Gemini) कामकाज की स्थिति संभली हुई है और कामकाज के क्षेत्र में अपने साथी-सहयोगियों से तालमेल भी बना हुआ है. रोजमर्रा के छुटपुट तकरार हो सकते हैं जिन्हें अपनी मेहनत और लगन से संभाला भी जा सकता है. लोगों के विचारों को ज्यादा समझने की कोशिश करेंगे तो उससे आपकी जिन्दगी का रास्ता सुगम होता चला जाएगा.
क्या करें –जिन्दगी की चुनौतियों को समझेंगे तभी उन्हें आप संभाल पाएंगे. हो सकता है आपके आस-पास के लोगों के अपने ही विचार हों पर उसके चलते अपने विचारों को बार-बार बदलते चले जाने से बचना होगा. पैसे की स्थिति ठीक है पर योजना बनाके चलने की जरूरत है.
क्या न करें –अपनी कोशिशों को इस रूप से न बनाएं कि आपको लगातार तकदीर का सहारा लेना पड़े क्योंकि सबकुछ ठीक होने के बावजूद आपको अपने साथी-सहयोगियों की आलोचना सहनी पड़ सकती है इसलिए उन पे जरूरत से ज्यादा भरोसा करते चले जाना भी ठीक नहीं है. 

कर्क (Cancer) अपने व्यवहार को ऐसा बनाना होगा जो आपकी जिन्दगी में मधुरता बनाए रखे. चाहे कामकाज का क्षेत्र हो या कोई प्यार का रिश्ता, किसी भी तरह के मनमुटाव से बचना होगा ताकि जिन्दगी की खुशियां को बनाए रखने के लिए आपको हर तरह की मदद मिलती चली जाए.
क्या करें –लोगों से तालमेल बनाए रखने का जो भी मौका मिले उसका पूरा फायदा उठा लें और लोगों की हर बात में कोई न कोई अच्छाई ढूंढ़ने की भी कोशिश कर लें ताकि आपसी तालमेल को बनाए रखना आसान हो जाए क्योंकि गलती भरा समय है इसलिए अपने अन्दर किसी भी तरह की कड़वाहट लाते चले जाने से भी बचना होगा.
क्या न करें –पैसे की स्थिति भी ठीक है और आमदनी के जरिए भी बने हुए हैं पर अपनी बचत को किसी जल्दबाजी के तहत कहीं फंसाते न चले जाएं क्योंकि ऐसी किसी भी गलती का असर बहुत दूर तक जा सकता है.

सिंह (Leo) रिश्तों को संभाले रखने के जो भी आप प्रयास कर रहे हैं वो सराहनीय है, शायद यही वजह है कि आप किसी रिश्ते को बढ़ावा देने में कामयाब होते चले जा रहे हैं. कामकाज से जुड़े दबाव के बावजूद आपको अपनों के लिए समय निकालना होगा ताकि जिन्दगी की खुशियां आपके लिए भरपूर बनी रहें.
क्या करें –लोगों की तरफदारी जरूर करें पर लोगों को अपने खिलाफ करते चले जाने से बचें, रिश्ते वैसे भी बड़े नाजुक होते है, अच्छी-भली स्थिति भी बिगड़ जाती है इसलिए किसी भी छोटी बात को संभाले रखने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या न करें –लोगों से जुड़ने का हर संभव प्रयास करें पर ऐसा करते हुए आप अपनी प्राथमिकताओं को न भूल जाएं. कामकाज से जुड़े दबाव हो सकते हैं जिन्हें अपनी कोशिशों से ही संभालना होगा इसलिए अपनी कोशिशों को व्यर्थ में बिखेरते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) घर-परिवार का सुख बना हुआ है पर पैसे से जुड़े कई तरह के दबाव हो सकते हैं जिसमें आपको अपनों की हर तरह की जरूरतों को पूरा भी करना पड़ सकता है, जो भी करें खुशी से करें ताकि आपकी अच्छाई को लोग पूरी तरह से समझ पाएं. लोगों का समर्थन पाने के लिए आपको अपने मन को तो साफ करना ही पड़ेगा.
क्या करें –किसी प्यार के रिश्ते में इतना भी न बह जाएं कि अपने कामकाज की स्थिति कमजोर पड़नी शुरू हो जाए इसलिए भी अपने काम में लगन बनाए रखें. किसी भी चीज में अगर रुचि पैदा कर ली जाए तो उस चीज को अंजाम देना आसान हो जाता है इसलिए भी अपने बनते-बिगड़ते विचारों को संभाले रखने की जरूरत है. 
क्या न करें –बढ़ते हुए खर्चो का असर अपने धन की स्थिति पर और अपनी मानसिकता पर बिल्कुल न पड़ने दें. किसी भी चीज को लेके मन में व्यर्थ की उलझन पैदा करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) काम में लगन बनी हुई है जिसकी वजह से आप मेहनत कर पा रहे हैं और उस मेहनत के साथ-साथ आप कई ऐसे अच्छे विकल्प भी टटोल रहे हैं जिसका फायदा आपको बहुत दूर तक मिल सकता है.
क्या करें –घर-परिवार की खुशियों को बनाए रखने का समय है. जिन्दगी आप पर मेहरबान है और हालात भी हर तरह से आपको प्रेरणा दे रहे हैं पर मन में अजीब सा असंतोष है, जिसे थामे रखने की जरूरत है. जिन्दगी में सुख और सुकून बनाए रखने से ही आप अपने लिए तरक्की का रास्ता खोल पाएंगे.
क्या न करें –लोगों के प्रति आप इतना भी उदारवादी न होते चले जाएं कि आपका नुकसान होना शुरू हो जाए इसलिए कोई भी फैसला बिना सोचे समझे बिल्कुल न करें, अपने लिए मुश्किलें बढ़ाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) जो भी कहें उसमें बहुत सारी सहजता और बहुत सारी विनम्रता लानी होगी, जिन्दगी की खुशियों को बनाए रखने के लिए ऐसा करने से ही लाभ होगा, आपकी मेहनत भी लोगों को जरूर नजर आएगी.
क्या करें –जिस भी चीज में रुचि है उसे बढ़ावा देना होगा ताकि आपकी प्रतिभा उभरकर आए और आपको बेहतर रास्ते पर चला सके. जिन्दगी में मेहनत करने का मौका भी कभी-कभी ही मिलता है जिसका पूरा फायदा उठाया जा सकता है.
क्या न करें –जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें किसी भी तरह की जल्दबाजी न दिखाएं. जो भी कर रहे हैं उसमें बहुत सारी सहजता और बहुत सारा धैर्य बनाए रखें. आपकी जिन्दगी की स्थिरता बनाए रखने के लिए और अपनी सेहत को संभाले रखने के लिए कुछ भी ऐसा न करें जो जल्दबाजी के रूप में नजर आए.

धनु (Sagittarius) घर-परिवार की खुशियां बनी हुई हैं, आप अपनों की हर तरह से सहायता भी कर रहे हैं और उन्हें समझने की कोशिश भी कर रहे हैं, यह आपकी अच्छाई है जो इस समय उभरकर आ रही है.
क्या करें –किसी भी तरह की दुखती बात कहने से बचना होगा, गुस्सा करने से अच्छे-भले रिश्ते भी कमजोर पड़ जाते हैं इसलिए भी अपने अन्दर बहुत सारे परिवर्तन लाने की जरूरतपड़ेगी.
क्या न करें –ऐसा न सोचें कि सिर्फ तकदीर ही आपकी समस्याओं का हल कर देगी, यह समय ही ऐसा है कि आपको कई तरह के विकल्प टटोलने होंगे ताकि आपकी ओर से कोई कमी न रहे.

मकर (Capricorn) नुकसान भरी परिस्थितियां बन सकती हैं, अच्छे-भले हालात भी बिगड़ने में देर नहीं लगती इसलिए थोड़ा सा संभल के चलने की भी जरूरत है.
क्या करें –जरूरत से ज्यादा भरोसा बनाते चले जाने से बचें ताकि हर चीज संभली रहे. घर-परिवार की खुशियों को बनाए रखने के लिए भी अपनों से नजदीकियां बनाए रखनी होंगी.
क्या न करें–अचानक धन लाभ की उम्मीद लगा के आप अपना कोई नुकसान न करते चले जाएं, वैसे भी इस बात को समझ लें कि जिन्दगी में चमत्कार नहीं हो सकते और अगर कोई चमत्कार होते हैं तो उन्हें बनाए रखने के लिए अपनी ओर से गलती करते चले जाना भी ठीक नहीं.

कुंभ (Aquarius) आर्थिक स्थिति ठीक है और काम से लाभ बना हुआ है, यह और बात है कि आपको अपने फैसले फिर भी बहुत सूझबूझ के साथ ही करने पड़ेंगे. अपनी लाभ को बनाए रखने के लिए अपनी मेहनत को बनाए रखें, सबकुछ ठीक होता चला जाएगा.
क्या करें –फिजूलखर्ची से बचना होगा और अपने व्यवहार को बिगाड़ते चले जाने से नुकसान हो सकता है, इस बात को भी समझना होगा. इंसान जरूरत से ज्यादा भरोसा बनाता चला जाए तो भी गलती हो जाती है.
क्या न करें –लोगों की जो मदद मिल रही है, उसे किसी कमी की नजर से न देखें इसलिए हर छोटी बात को कमी की नजर से देखना ठीक नहीं. हर चीज का विश्लेषण करते चले जाने से आप उसमें गलतियां ढूंढने की कोशिश करते चले जा रहे हैं और इस समय यही ठीक नहीं.

आज के दिन में खासकुंभ राशी वालों के लिए आज के दिन में खास यह है जी कि आशीर्वाद के रूप में बहुत कुछ आपके लिए संभला हुआ है पर उसे संभाले रखने की जरूरत है, जरा सी लापरवाही उसमें कमियां ला सकती हैं, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

मीन (Pisces) कामकाज सी स्थिति को बढ़ावा देने के लिए अपनी योग्यताओं को और ज्यादा तराशना होगा. बड़ी सफलता पाने के लिए तकदीर भी आपका साथ निभाएगी और धन लाभ के रूप में बहुत कुछ हासिल करना आसान हो जाएगा. अच्छा समय है, थोड़ी सी योजना बना के चलने से जिन्दगी की चुनौतियों को संभालना आसान हो सकता है. 
क्या करें –आर्थिक स्थिति संभली हुई है पर कामकाज को बढ़ावा देने के लिए भी उसमें पैसा लगाने की योजना बनाई जा सकती है. जिन्दगी में बहुत कुछ ऐसा है जिसे प्राथमिकताओं के रूप में समझने की जरूरत है. घर-परिवार की खुशियों को बनाए रखने के लिए आपसी तालमेल बनाए रखने की भी जरूरत है.

क्या न करें –किसी को भी इतना नाराज न करते चले जाएं कि आपकी मुश्किलें बढ़ जाएं इसलिए हर चीज की अच्छाई को परखने की कोशिश करें. अपने अन्दर इतना ज्यादा ठहराव ले आएं कि रिश्तों में आपकी ओर से कोई गलती न होती चली जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.