Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, March 1, 2017

Wednesday 1st March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) मन में चिंता यह है की रिश्तों के तकरार को कैसे रोका जाए और उसके चलते मन जो दुखी हो रहा है उसे कैसे संभाला जाये. अपने मन के भटकाव को किसी न किसी रूप से तो बांधना ही पड़ेगा.
क्या करें – रिश्तों में दूरियां बनती चली जा रही हैं और विचार नहीं मिल रहे. आपकी ओर से भी गलती हो रही है जिन्हें संभालने की ज़रूरत है. अपने मन में दूरियां बनाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – ज़िदगी में कुछ भी हो जाए लेकिन अपना आपा ना खोएं. किसी भी झगडे को इतना न बढ़ा लें की फासले बढ़ जाएँ. अपनी सूझबूझ को इस समय खो देना ठीक नहीं है. आने वाले चार बुधवार को मंदिर में जाकर दुर्गा माता के समक्ष नतमस्तक हो जाएँ.

वृषभ (Taurus) हालात इस रूप से बन रहे हैं की आप अपनी काबलियत को अपने कामकाज में लगा सकें. आपकी पढाई लिखाई से जुडी मेहनत आपका आगे चलकर कैरियर बना दे ऐसा हो सकता है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को एक ऐसी दिशा देनी होगी जिससे आपके जीवन की स्थिरता बढ़ जाये. साथ ही साथ किसी ऐसे बड़े कदम उठाने से भी बचना होगा ताकि नुकसान से भी बचा जा सके. लाभ की इच्छा में नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.
क्या न करें – रिश्तों के प्रति अपने बड़े बुजुर्गों के विचारों को गलत न ठहराएँ, उनकी बात में भी दम हो सकता है और अपने विचारों को बार-बार बदलकर अपनों का दिल दुखी भी न करें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार का सुख बना रहे तो बहुत बड़ी बात है. अपने मन के असंतोष को हटाकर आपको घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखना होगा. अपनी सूझबूझ से आप ऐसा कर पाएंगे.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए अपनी performance को बेहतर करने की ज़रूरत है. अपने कारोबार के बढती हुई ज़रूरतों को भी अब ध्यानपूर्वक देखना होगा. अपनी बढती हुई इच्छाओं को भी थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार में बनती हुई खुशियों को किसी भी वजह से कम न होने दें. अगर आपका दिल कहीं ओर लग रहा है तो उस इच्छा को आगे न बढने दें. ऐसा कुछ न करें जिसका असर आपके घर-परिवार की स्थिरता पर आये.

कर्क (Cancer) ज़िन्दगी में कोई भी बात अगर बेकाबू हो जाए तो नुकसान ही होता है. अगर अगर लोग आपसे खफा हो तो ओर भी ज्यादा सम्भलकर चलने की ज़रूरत होती है. आपको इस बात का आभास हो की सबकुछ ठीक नहीं है.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात ठीक हैं और उन्हें बनाये रखना है. अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में डालने से भी बचना होगा. रोज़मर्रा के खर्चों को थोडा संभाल लीजिये.
क्या न करें – तकदीर के योगदान में कोई गलती ना निकालें, लेकिन साथ ही साथ ऐसा भी न सोचें की आपकी कोशिशें प्रयाप्त हैं. उनमे जो भी कमी हैं उन्हें सुधारना ही होगा.

सिंह (Leo) अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए आपका पैसा लगेगा इसलिए आप कुछ परेशान भी रहेंगे. बढ़ते हुए खर्चों से परेशानी तो हो ही जाती है यह एक सच्चाई हैं.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को समझें. बहुत ज्यादा मेहनत कर लेना अच्छी बात है लेकिन उस मेहनत को एक सही रूप और सही दिशा जरुर दे दें.
क्या न करें – आसानी से पैसा कमाने की कोशिश न करें. ऐसा न हो की आप कोई गलत तरीका इख़्तियार कर लें. अपने दिल की आवाज़ के खिलाफ चलने की कोशिश न करें.

कन्या (Virgo) आप अगर खुद लोगों से अनबन बनायेंगे तो फिर उसे कौन संभालेगा और कोई छोटी बात भी अगर बढ़ जाए तो यह आपकी गलती होगी, इसलिए संभलना होगा.
क्या करें – हालात पूरी तरह से मदद करना चाह रहे हैं, एक बहुत बड़ी बात है. पैसे की स्तिथि भी अच्छी बनी हुई है और कोई कमी नहीं है. लोगों की बात को समझें ताकि लोग आपका साथ दे सकें.
क्या न करें – घर-परिवार से बनती हुई ख़ुशी में किसी तरह की कमी ना आने दें. अपनी ओर से किसी बात को बढाकर अपने घर-परिवार के हालात को बिलकुल न बिगाड़ें. अपने जीवन की स्थिरता को कम कर लेना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) मन में रिश्तों के प्रति इच्छाएं भी हैं और रिश्तों की प्राथमिकता भी, इसलिए आपका मन कुछ दुखी भी है क्योंकि रास्ते सुगम नहीं है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को थोडा संभाल लें. अगर बात आगे से आगे बिगडती चली जाए तो गलती आपकी है, इसलिए उन परेशानियों को समय रहते समझ लेना जरूरी है.
क्या न करें – अपने कामकाज के क्षेत्र में किसी भी तरह की कलह न उत्पन्न होने दें. पैसे को लेकर भी किसी बात को बिगड़ने न दें. इस समय गुस्सा कर लेना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता है. कामकाज से जुडी संभावनाओं को भी साथ ही साथ बनाये रखना होगा, तभी जाकर हालात संभले रहेंगे.
क्या करें – रिश्तों में बहुत मधुरता बनाये रखनी होगी. जो कुछ भी आप अपनी ओर से कर सकते हैं उसे कर लेना होगा. अपने विचारों में ईमानदारी जरुर बनाये रखें.
क्या न करें – अपनी कही हुई बात में किसी भी तरह की कटुता बिलकुल न आने दें. विनम्रता से किसी का भी दिल जीता जा सकता है. इस बात को बिलकुल न भूलें.

धनु (Sagittarius) कामकाज की बेहतर होती हुई स्तिथि ही आपको नयी प्रेरणा देगी, ताकि ज़िन्दगी में आप कुछ अच्छा कर सकें और वो मेहनत फिर आपको बहुत दूर तक ले जायेगी.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने में अपना पूरा योगदान देना होगा. अगर किसी तरह का निवेश करना चाह रहे हैं तो ऐसी संभावनाएं भी बनी रहेंगी. धन जुटाना भी आसान हो जायेगा.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि को लेकर मन में खलबली न पैदा करें. वैसे भी एक समर्पण बनाने रखना होगा. अपनी इन्वोल्वेमेंट को किसी भी तरह से कम कर लेना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) भाग्यशाली स्तिथि है और अचानक धन लाभ का भी योग है, लेकिन इस बात को समझ लें की कुछ भी आसान नहीं है. चुनोतियाँ जैसे हर कदम पर आपके सामने खड़ी है.
क्या करें – हालात इस वजह से मददगार हैं क्योंकि आप खुद जागरूक हैं. आपकी अपनी मेहनत आपके हालात को सुधारने में सक्षम है, इसलिए अपनी ओर से केन्द्रित रहना होगा.
क्या न करें – खुद अपना नुकसान करके लोगों के सिर पर दोष न मढे. अपनी कोशिशों को कम करके भी कहीं आप अपना नुकसान न कर लें, इस बात को समझें.

कुम्भ (Aquarius) कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है जिसे आप आगे बढ़ाना चाह रहे हैं. अगर आप अपनों को इस बात को समझा पाएंगे तभी उनकी सहमति बनेगी.
क्या करें – पैसे से ज्यादा अपने रिश्तों को प्राथमिकता देनी होगी. घर-परिवार से जो खुशियाँ मिलेंगी वो आपका बहुत साथ निभाएंगी. इस अच्छाई को अपनी ओर से बनाये रखना होगा.
क्या न करें – पैसा आनी जानी चीज़ है और पैसा कहीं फंस भी सकता है, इसलिए अपनी योजनाओं में किसी तरह की गलती कर लेना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)घर-परिवार में दूरियां बनाने से बचना होगा. किसी भी तरह की अनबन को बढाकर बात को बिगड़ने भी न दें. हालात को संभाल लें.
क्या करें – आपकी कोशिशें इस समय बहुत कुछ कर सकती हैं, लेकिन दिक्कतों का सामना भी साथ ही साथ करना होगा. इस बात को समझेंगे तभी रास्ता निकलेगा.

क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग आपके खिलाफ हैं, हो सकता है उनके मन में कोई ओर विचार हों, लेकिन अपनी ओर से किसी की भी गलती निकाल लेना इस समय ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.