Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, March 10, 2017

Friday 10th march 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपकी मेहनत से सफलता मिलने की संभावना बनी हुई है. आपने जो पहले पढाई लिखाई की है या मेहनत की है अब उसका फल भी आपको मिलेगा. इसी वजह से हालात सुखद हैं.
क्या करें – अपने आत्मविश्वास को जगाये रखें ताकि उसका पूरा फल मिल सके. खुद अपनी ओर से गलती करने से बचे रहें. घर-परिवार की खुशियाँ भी बनायें रखें.
क्या न करें – बदलते हुए समय के साथ अपने मन में उथल-पुथल न पैदा करें. व्यर्थ में नकारात्मक सोच को पनपने न दें. उसका असर अपने पैसे से जुड़े फैसलों पर भी बिलकुल न आने दें. आनेवाले चार मंगलवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से लाभ जरुर होगा.

वृषभ (Taurus) कामकाज को आगे बढ़ाने का अच्छा समय बना हुआ है. मेहनत करने की जो इच्छा आपके अंदर बन रही है वही आपको एक नया रास्ता भी दिखा रही है.
क्या करें – जो भी कर रहे हैं उसमे अपना मन लगायें. आपकी लगन इस समय आपको भरपूर लाभ देगी. कामकाज को आगे बढ़ाने का मौका भी मिलेगा.
क्या न करें – अपने नुकसान को किसी भी वजह से बढने न दें. कामकाज से जुडी चुनोतियों को संभालने में भी कोई गलती न करें. ऐसा न सोचें की किसी बड़े बदलाव से बड़ा चमत्कार हो जायेगा.

मिथुन (Gemini) भाग्यशाली समय है क्योंकि बहुत कुछ आपके हित में बना हुआ है. यह सबकुछ आपकी मेहनत से हो रहा है जिस ओर आप समर्पित हैं.
क्या करें – अपने पैसे की प्लानिंग को और पुख्ता करना होगा. अपने भविष्य की जिम्मेदारियों को देखते हुए आपको कुछ बचत भी करनी होगी, तभी जाकर आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पाएंगे.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह के प्रबल विचार बनाकर आप किसी से झगडे में बिलकुल न पड़ें. हर बात को बहुत विनम्रता से समझें और कहें ताकि आपकी ओर से कोई गलती न हो.

कर्क (Cancer) चुनोतियों भरा समय है क्योंकि कोई छोटी बात भी बिगड़ सकती है, इसलिए हर बात को बहुत संभाले रखना ही जरूरी है. इसी वजह से अपने पैसे को और अपनी बचत को भी संभालना होगा.
क्या करें – कामकाज में और मेहनत करने का समय है. सफलता भी मिल सकती है और तरक्की भी मिल सकती है. इस रूप से आगे बढने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आप ही सही हैं, लोगों की बात को भी सुनना होगा और एहमियत देनी होगी. इस समय सेहत को नज़रअंदाज़ कर लेना या रिश्तों को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) पैसे की स्थति ठीक है क्योंकि आप बहुत कुछ कर पा रहे हैं. लोगों की ज़रूरतों को पूरा करने से जो ख़ुशी मिलेगी वो भी बहुत बड़ी बात है, लेकिन कोई भी चीज़ ज़रूरत से ज्यादा हो वो भी अच्छी नही है.
क्या करें – भाग्य की भूमिका अच्छी है और अपनी परिस्थितियों को संभालने की ज़रूरत है. जब हालात मदद करें तो उन हालात का पूरा फायदा भी उठाना चाहिए. इस रूप से आप को अपनों का साथ भी निभाना है.
क्या न करें – बहुत उत्तेजित होकर कोई बड़ा फैसला न करें. ऐसा न सोचें की परिवर्तन से ही सबकुछ होगा. इसी वजह से अपने जीवन की स्थिरता को भी कम न करें. बहुत ज्यादा उदारवादी बन जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) कामकाज की स्तिथि में किसी भी तरह की कमी न आने. अगर विचार न भी मिल रहें हों तो भी खुद को परेशानी में न डालें. अपनी अच्छाई बनाये रखने में ही फायदा है.
क्या करें – धन की स्तिथि ठीक है और उसे बनाये रखने की कोशिश करनी चाहिए. अपनी बचत के बारे में भी सोचकर उसे संभाले रखना होगा. financial planning में किसी भी तरह के उतार-चढ़ाव से बचना होगा.
क्या न करें – जो भी कर रहे हैं उसमे अपने फोकस को व्यर्थ में बिखरने न दें. अपनी ही सोच के हिसाब से न चलें. हालात की प्राथमिकताओं को समझें. उसमे गलती कर लेना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) कामकाज में अपने प्रदर्शन को और बेहतर करना होगा तभी जाकर सफलता मिलेगी और हालात आपको हर तरह से मदद कर रहे हैं ताकि उससे आपको फायदा मिल सके.
क्या करें – पढाई लिखाई की दिशा में बढ़ते हुए आपका खर्चा बढ़ सकता है, लेकिन यह एक ऐसी चीज़ है जिस ओर आपको बढने से फायदा भी हो सकता है. अपने कैरियर को सुनिश्चित करने के लिए हर तरह की बात को समझ लें.
क्या न करें – सिर्फ लोगों की बातों में ना आयें. रिश्तों को सँभालने के लिए भी और अपने कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए भी अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल कर लें. अपनी बढती हुई ज़रूरतो को समझते हुए पैसे से जुडी कोई गलती कर लेना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) हालात मदद कर रहे हैं और घर-परिवार की खुशियाँ भी इसी वजह से बनी रहेंगी. छोटी छोटी बातो को समय रहते संभाल लेना ही बेहतर होगा.
क्या करें – हालात को समझें और हालात के अनुरूप अपने को ढाल लें. बहुत कुछ ज़िन्दगी में ऐसा है जिसे कबूल करके ही चलना पड़ता है. आपको भी शायद इस समय ऐसा ही सोचना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी भी बात को लेकर बहुत ज्यादा उलझ ना जाएँ. अपनी बात में इतनी भी प्रबलता न ले आयें की लोग उससे परेशान हो जाएँ. ज़िन्दगी का तालमेल बनाये रखने में ही लाभ है.

धनु (Sagittarius) आपका मन कुछ परेशान है और यही वजह है की आपको और ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. ज़िन्दगी में आगे बढने के लिए कुछ बेहतर कर लेना ही इस समय अच्छा है.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को बढाने के अच्छे मौके मिल रहे हैं, उस ओर बढ़ लेना चाहिए. अगर रिश्तों में पहले फासले बन गए थे तो अब उन्हें भी नजदीकियों में बदलने का समय है.
क्या न करें – मन को इतना उचाट न करें की कुछ भी अच्छा न लगे. घर-परिवार में रिश्तों की स्थिरता को भी किसी तरह से कम न करें. एक-एक करके ही सही लेकिन बहुत कुछ संभालना तो पड़ेगा ही.

मकर (Capricorn) लोग इस समय आपको बहुत कुछ समझा भी पाएंगे और सिखा भी पाएंगे. आप भी उनसे बात करके अपने लिए एक सही रास्ता बनाने की कोशिश जरुर कर लें. इसी से धन लाभ की संभावनाएं भी बढ़ जाएँगी.
क्या करें – चुनोतियाँ भी हैं और परेशानियाँ भी है, लेकिन घर-परिवार की खुशियों को हर सूरत में बनाये रखना होगा. तभी जाकर आपके लिए लाभ सुनिश्चित बना रहेगा.
क्या न करें – अपनी परेशानियों को संभालने के लिए लोगों पर सबकुछ न न्योछावर कर दें. किसी भी तरह की गलतफ़हमी में इस समय पड़ जाना भी ठीक नहीं है, इसलिए अपना नुकसान बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों की प्राथमिकता बहुत है आपके मन में और आप अपनों को समझने का और सँभालने का प्रयास भी कर रहे हैं. लेकिन मन फिर भी कुछ चिंतित है की क्या यह सबकुछ हो पायेगा.
क्या करें – अपनी मेहनत के भरोसे आप बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं. कामकाज को भी आगे बढ़ाने के अच्छे मौके मिलेंगे. बहुत ज्यादा केन्द्रित हो जाईये, सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – अपने मन में कोई एकतरफा विचार बनाकर गलती बिलकुल न करें. ऐसा न सोचें की सिर्फ लोगों की मदद ही प्रयाप्त है. अपनी मानसिकता को बिगाड़ के आप अपनी परेशानियों को बढ़ाएं नहीं.

मीन (Pisces)रिश्तों की अच्छाई बहुत है और इसी वजह से आपकी इच्छाएं भी बढ़ती चली जा रही हैं. उन बढती हुई इच्छाओं की वजह से कई तरह की परेशानियाँ भी उत्पन्न हो सकती है, इसलिए थोडा धैर्य रख लें.
क्या करें – बहुत विनम्रता बनाये रखनी होगी अगर रिश्तों को संभालना है तो. अपनी अच्छाई और सूझबूझ भी लोगों पर प्रदर्शित करनी होगी, तभी जाकर लोग आपकी बात को समझ पाएंगे.

क्या न करें – बनते बिगड़ते हालात में अपने लिए परेशानिया न बटोरें. ऐसा भी सोचें की सबकुछ आसानी से हो जायेगा. लोगों की नाराजगियों को बढ़ाकर आप अपने लिए परेशानियाँ न बढ़ाएं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.