Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, March 21, 2017

Tuesday 21st March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - आपको अपने दोस्तों से बहुत सारी उम्मीदें हैं और आपके दोस्त आपका साथ भी निभा रहे हैं, फिर आप अपने मन में नकारात्मक विचार क्यों बना रहे हैं.
क्या करें - काम को लेकर भी और अपने पैसे को संभालने के लिए भी कुछ और बेहतर करने की जरूरत है । थोड़ी सी योजना बनाकर चलेंगे तो बहुत कुछ आपके हित में ही संभाला जाएगा. बार-बार अपने खर्चों को कर बढ़ाते रहने से भी बचना होगा.
क्या न करें - अपने बड़े बुजुर्गों की बात को काटते ना रहे. लोगों से मतभेद भी न बढने दें. घर परिवार में अपनों से जुड़कर जो खुशी मिलेगी उसे भी कम ना समझें.

वृषभ (Taurus) - कामकाज में थोड़ा सा और मन लगाने की जरूरत है, तभी जाकर आपकी मानसिक दुविधाओं का समाधान हो पाएगा. भाग्य को कोसने से कुछ नहीं होगा.
क्या करें - हालात दबाव भरे हो सकते हैं जिन्हें अपनी कोशिशों से संभालना होगा. अपनी मेहनत को बहुत केंद्रित कर लेने से आपके मन की परेशानियां हट जाएंगी. अपने रवैया को सुधारने की कोशिश तो आप ही को करनी पड़ेगी.
क्या न करें - अपनी परेशानियों का असर अपने प्यार के रिश्ते पर बिल्कुल ना पड़ने दें. वैसे भी रिश्तो की स्थिति कुछ कमजोर ही हो रही है. उन्हें अपने मानसिक उथल-पुथल की वजह से और बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) - हालात ऐसे भी खराब नहीं है जितना कि आप सोच रहे हैं. सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहे तो यह भी बहुत बड़ी बात है. हर चीज की आलोचना करते रहना भी ठीक नहीं है.
क्या करें - अपने जीवन की उस अच्छाई को समझें जो अपनों से जुड़कर बनी हुई है. रिश्तो में मधुरता लानी होगी और किसी प्यार के रिश्ते को संभालने की कोशिश करनी होगी. आप स्वभाव से बहुत ज्यादा भावुक हैं इसलिए बहुत आसानी से लोगों से जुड़ जाते हैं.
क्या ना करें - जो भी करें पर उसका असर अपने घर-परिवार के रिश्तों पर बिलकुल न आने दें. अपने कामकाज के क्षेत्र में किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ाकर उसका असर अपने जीवन की और चीजों पर बिल्कुल ना आने दे.

कर्क (Cancer) - अगर आप हर बात को शक की निगाह से देखें या हर व्यक्ति की गलती निकालें तो फिर जिंदगी खुशी कैसे मिलेगी. लोगों की अच्छाई को तो समझना ही पड़ेगा तभी जाकर छुटपुट विचारों के मतभेद को संभाला जा सकेगा.
क्या करें - अपनी प्रेरणा को और जगाने की जरूरत है. अपनी कम होती हुई मेहनत को संभालना तो पड़ेगा ही, तभी जाकर आप कामकाज की खुशियां बनी रहेंगी.
क्या न करें - निजी जीवन में विचारों के मतभेद से अपनी परेशानियों को बढ़ने ना दें. खासकर अपने जीवनसाथी से किसी भी तरह की अनबन न पैदा होने दें. अपने साथियों सहयोगियों को भी संभालने में कोई गलती ना करें.

सिंह (Leo) - कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में इसलिए आप अपनों की बात को नहीं समझ पा रहे हैं. आप ऐसा चाह रहे हैं कि आपके मनमुताबिक बात हो और हर कोई आपका साथ दे.
क्या करें - जरुर बात करें और अपने विचारों को व्यक्त करें, लेकिन इस समय कमी को भी समझ लें. अपनी बात को कहना यह मनवाना कठिन हो सकता है.
क्या ना करें - जिस तरह का आपका व्यवहार बना हुआ है उसके चलते रिश्तो को संभालना आसान नहीं है. लोगों से दूरियां भी बिल्कुल ना बनाएं. किसी भी वजह से लोगों को नाराज कर लेना इस समय ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) - सेहत को लेकर भी परेशानियां बनी रह सकती हैं, वैसे भी आप अपना ख्याल नहीं रख पा रहे हैं. यह अपने आप में एक परेशानी का कारण बन सकता है.
क्या करें - घर परिवार की स्थिति को हर तरह से संभालना होगा. शान्ति बनाये रखने के लिए अपने व्यवहार को भी बदलना होगा. जितना हो सके लोगों की बात को समझें और उनसे जुड़े रहें.
क्या न करें – निजी जीवन में बार-बार उठती हुई दिक्कतों के कारण को समझें. उसमे कोई गलती न करें. किसी से भी फासले न बढ़ाएं. यह आपकी गलती होगी और इस समय कोई ऐसी गलती कर लेना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) आप मेहनत भी कर रहे हैं लेकिन आपकी मेहनत नजर नहीं आ रही. ना ही आपको खुद संतोष मिल रहा है की आपने कुछ अच्छा किया. आपकी कोशिशों का बहुत उतार-चढ़ाव है जिसे आपको संभालना ही पड़ेगा.
क्या करें – घर-परिवार का सुख बनाये रखने के लिए जीवन में एक तालमेल बनाने की कोशिश करनी होगी. काम भी करना है और मन में शान्ति भी रखनी है, तभी जाकर जीवन का सुख आपके लिए बना रहेगा.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी भी तरह के झगडे में बिलकुल न पड़ें और किसी भी तरह के झगडे को अपनी ओर से बढाकर अपनी ओर से अपना नुकसान बिलकुल न करें. हर बात को ध्यानपूर्वक समझ लेना जरूरी है.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार की सुख और शान्ति बनाये रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. उसके लिए अपनी बात को बहुत ध्यानपूर्वक कहें. कोशिश करेंगे तो आपकी बात समझी भी जाएगी.
क्या करें – जो भी कर रहे हैं उससे लाभ जरुर होगा. आपकी मेहनत के अच्छे परिणाम भी मिलेंगे, इसलिए अपने काम को आगे बढाने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – यह समय आर्थिक दृष्टिकोण से उतना प्रबल नहीं है जितना की आप सोच रहे हैं. इसलिए धन लाभ का न सोचें, सिर्फ अपने काम को प्राथमिकता दें. अपने खर्चों को भी व्यर्थ में बढने न दें.

धनु (Sagittarius) अपने मन में परेशानियां बढ़ाकर आपने अपनी कोशिशों को कम कर दिया है. कुछ हद तक आपका अपनी मेहनत से भी भरोसा उठता चला जा रहा है. इसी कारण परेशानियाँ बढी हुई हैं.
क्या करें – काम में लगन पैदा करने से भी फायदा होगा और communicate करने से भी फायदा होगा. अपनी बात को बहुत सच्चाई और सफाई के साथ कह देने से ही बात बनेगी. तभी जाकर काम के प्रति आपकी लगन भी बनी रहेगी.
क्या न करें – जो भी कर रहे हैं उसमे किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव न आने दें. ऐसा न करें की एक दिन आप बहुत मेहनत कर लें और दूसरे दिन बिलकुल पीछे हट जाएँ, क्योंकि ऐसा करने से कोइ फायदा नहीं होगा.

मकर (Capricorn) अपने पैसे को लेकर आपके मन में कई तरह के विचार बन रहे हैं. अपनी बचत को लेकर भी असंतोष बढ़ रहा है. इसी कारण आप योजना बनाकर नहीं चल पा रहे.
क्या करें – अपनी बात से किसी को नाराज़ कर लेना भी ठीक नहीं है. अपनी गलतियों से किसी से फासले बना लेने से भी बचना होगा. लोगों के प्रति अपनी विनम्रता बनाये रखना इस समय बहुत ज्यादा जरूरी है. अगर फासले बन गए हैं तो उन्हें भी नजदीकियों में बदलने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या न करें – किसी परिवर्तन के विचार को फिलहाल आगे बढ़ाने की कोशिश न करें. उसमे बहुत सारी कमियां हो सकती हैं जिन्हें आगे चलकर संभालना मुश्किल हो सकता है, इसलिए अपने विचारों को व्यर्थ में भटकने न दें.

कुम्भ (Aquarius) पैसे को लेकर अपने मन में असंतोष बिलकुल न बढ़ने दें. जितना मन में धैर्य बनाये रखेंगे उतना ही आपका लाभ भी बढ़ जायेगा. इस बात को भली भाँती समझ लें.
क्या करें – पैसा कमाना एक बात है लेकिन पैसा बचाना दूसरी बात है. पैसे के लेनदेन में बहुत सतर्क रहना होगा. आप अपने काम से मतलब रखेंगे तो बहुत सारी चीज़ें अपने आप संभली रहेंगी.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को पूरा करने के प्रयास में आप लोगों से फासले न बनायें. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने के लिए घर-परिवार में संबंधों को भी न बिगाड़ें. हर बात की एहमियत को समझ लें. गलती न करें.

मीन (Pisces)कामकाज की स्तिथि ठीक होने के बावजूद आप परेशान हैं. ना तो उतना लाभ मिल पा रहा है और ना उस नुकसान को बचा पा रहे हैं जो बनता चला जा रहा है. मन की परेशानी के बहुत सारे कारण हो सकते हैं.
क्या करें – काम में अगर पैसा लगाने की ज़रूरत है तो भी सूझबूझ से चलना होगा. अपने पैसे को बचाने के प्रयास में भी आपको सतर्कता बरतनी होगी. तो कुल मिलाकर काम और कारोबार को संभालना बहुत जरूरी है.

क्या न करें – लोगों की बात में गलती बिलकुल न निकालें. ऐसा न सोचें की लोग आपको ज्यादा मदद करेंगे. उनकी ओर से कमी रह सकती है, लेकिन किसी का भी बुरा न सोचें, अपनी अच्छाई बनाये रखें. आने वाले चार शनिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने की कोशिश करें, जरुर फायदा होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.