Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, March 26, 2017

Sunday 26th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) किसी प्यार के रिश्ते में दूरियां बन रही हैं इस वजह से हालात बिगड़ ही रहे हैं. लोग आपको नहीं समझ पा रहे और आप लोगों को नहीं समझ पा रहे. सब लोग जैसे अपनी-अपनी बात को पकड़ कर बैठे हैं.
क्या करें – कामकाज की ओर ध्यान देने का समय है और अपने पैसे को भी संभालना होगा. सबसे बड़ी बात यह है की अपने पैसे को एक संतोष की नजर से देखना होगा ताकि आपके जीवन की खुशियाँ बनी रहें.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके मित्र आपके खिलाफ हैं. अपने हालात को लेकर अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट भी न पैदा करें. धैर्य रखें सबकुछ ठीक होगा.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार के प्रति आपका असंतोष बढ़ रहा है जबकि वही लोग आपकी हर तरह से मदद भी कर रहे हैं. ऐसा लगता है की आपने अपने मन की घबराहट को कुछ ज्यादा ही बढ़ा रखा है.
क्या करें – कामकाज से जुड़े दबाव बढ़ेंगे तो उसका असर बाकी चीज़ों पर भी आएगा और अगर आप अपने कामकाज में रूचि पैदा कर लेंगे तो वही चीज़ आसान हो जाएगी. फैसला आपको करना है की किस तरह का रास्ता आपको इख़्तियार करना है.
क्या न करें – अपनी ही मेहनत के खिलाफ सवाल न खड़े करें. ऐसा करने से आप अपनी मेहनत को कहीं कम न कर दें. अपनी मेहनत पर भरोसा रखेंगे तो कुछ भी गलत नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) आपके भाई-बहन आपको हर तरह की मदद करना चाह रहे हैं लेकिन आपको लगता है की वो आपके ऊपर अपनी बात को थोप रहे हैं. इसी वजह से आप खुश नहीं है.
क्या करें – रिश्तों को संभालना है तो अपने मन को बहुत साफ़ करना होगा. ऐसा करने से लोगों तक अपनी बात को पहुंचाना आसान हो जाएगा. घर-परिवार की उभरती हुई परेशानियों को आपकी मेहनत से ही तो संभाला जा सकेगा.
क्या न करें – अपने हालात को कसूरवार न ठहराएँ. हर छोटी बात को लेकर अपनी ज़िन्दगी में रुकावटें भी न पैदा करें. अपनी कमियों को छुपायें नहीं बल्कि उन्हें दूर करने की कोशिश करें.

कर्क (Cancer) पैसे की स्तिथि ठीक ठाक बनी हुई है लेकिन आप इस बात को लेकर भी खुश नहीं है. इसी तरह के सोच विचार बनाने से गलती भी हो जाती है.
क्या करें – दिक्कतें भी हैं और रहेंगी भी, लेकिन आपने उन दिक्कतों को अपनी सोच-विचार की वजह से बढ़ा भी रखा है. इसी वजह से लोगों से विचार भी नहीं मिल रहे. इसी कमी को दूर करना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की हर व्यक्ति आपको नुकसान ही पहुँचाना चाह रहा है. खुद को परेशानियों से इतना न घेर लें की कुछ भी अच्छा न लगे.

सिंह (Leo) ज़िन्दगी में खुश रहना भी बहुत बड़ी बात है, लेकिन आप इस समय खुश नहीं हैं. आपने अपने रवैये को बहुत ज्यादा आलोचनात्मक बना रखा है.
क्या करें – हर चीज़ में कमी या गलती निकालने से बचना होगा. रिश्तों को सँभालने के लिए भी मतभेद दूर करने होंगे. घर-परिवार की उस अच्छाई की ओर देखने की कोशिश तो कीजिये तभी तो वो आपको नजर आएगी.
क्या न करें – लोगों से बार-बार तकरार पैदा करके अपनी मानसिकता को न बिगाड़ें, और ऐसा करते हुए ना ही लोगों से दिलों के फासले बढ़ा लें. अगर आज कोई गलत कदम उठा लेंगे तो आगे चलकर उसे संभालना भी कठिन हो जायेगा.

कन्या (Virgo) नुकसान की चिंता है आपके मन में और नुकसान से जुड़े हुए हालात भी बन रहे हैं. यही वजह है की आप लोगों पर ओर ज्यादा आश्रित होते चले जा रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार में सदभावना बनाने की पूरी कोशिश करनी होगी. अपने मन में चलते हुए उतार-चढ़ाव को भी थोडा सा थामना होगा. रिश्तों को सँभालने का यही एक आसान सा तरीका है.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन को लेकर भी अपने मन में परेशानियाँ न पैदा करें. ऐसा भी न सोचें की लोग आपको नुकसान पहुँचाना चाह रहे है. किसी भी बात में असमंजस की स्तिथि न बनने दें. पारदर्शिता बनाये रखें.

तुला (Libra) आपके दोस्त आपसे किनारा करते चले जा रहे हैं और यही बात आपको खा रही है. आपके मन का भटकाव कुछ हद तक तो वाजिब ही है.
क्या करें – रिश्तों को सुधारने के लिए अपनी ओर से ओर ज्यादा कोशिश करनी होगी. जितना आप लोगों से जुड़ सकें और उनकी बात का मान रख सकें उतना ही फायदा होगा. अपने मन की घबराहट को तो दूर करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – कामकाज से जुडी किसी भी स्तिथि को कमी की नजर से न देखें. अपनी मेहनत से बहुत कुछ संभाला जा सकता है. उसी मेहनत को भी व्यर्थ में बिखरने न दें.

वृश्चिक (Scorpio) अपने कामकाज को एक भरोसे की नजर से देखना होगा, तभी जाकर आपकी मेहनत पूरी तरह से रंग लाएगी. आपके लिए हालात आसान नहीं है.
क्या करें – जो भी बात कहें उसमे अपनी ओर से विनम्रता बनाये रखें. ऐसा करने से ही बहुत कुछ आपके काबू में आ जायेगा. विचारों के मतभेद को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – निजी जीवन के हालात को लेकर अपने मन को दुखी भी न करें. छोटी छोटी बातो को ज्यादा तूल न दें. अपनी माहोल को सँवारने के लिए कोई कमी न रखें.

धनु (Sagittarius) हालात आपके लिए ठीक हैं लेकिन जो भी कमियां हैं उन्हें भी साथ ही साथ संभालना पड़ेगा और कामकाज को सँभालने के प्रयास को तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – मेहनत करने का समय है और मेहनत करने से ही हालात संवरेंगे. अपना समर्पण भी बनाना होगा और अपनी regularity भी, तभी जाकर अपने कामकाज की स्तिथि को आप बचा पाएंगे.
क्या न करें - अपनी परेशानियों को संभालने के लिए किसी पार्टनरशिप की योजना न बनाये. यह समय खुद अपने बलबूते पर बहुत कुछ करने के लिए बना हुआ है, इसलिए व्यर्थ में अपने मन को भटकाकर फैसले करना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) जिस भी चीज़ के बारे में जानकारी नहीं है उसमे अपने हाथ बिलकुल न डालें. भ्रम की परिस्थिति में किसी भी तरह का फैसला करने से गलती हो सकती है.
क्या करें – अपने हालात को बहुत बचाकर चलाना होगा. किसी भी तरह का फेरबदल आपके लिए बड़ी चिंता ला सकता है. इसलिए जो जैसे चल रहा है उसे वैसा ही चलने दें.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को कमी की नजर से देखकर आप अपने लिए परेशानियां न पैदा करें. मन को दुखी करके कोई ऐसी बात भी न कहें जो आपके खिलाफ चली जाए. घर-परिवार में शान्ति बनाये रखने के लिए अपनी ओर से कोई कमी न आने दें.

कुम्भ (Aquarius) लोग आपकी मदद करना चाह रहे हैं लेकिन आपको इस बात का भरोसा नहीं हो पा रहा है, इसलिए मन बहुत भटक रहा है जैसे कुछ अच्छा ही नहीं लग रहा.
क्या करें – इस अच्छाई को समझें की आपके लिए कामकाज की स्थिति मज़बूत हो रही है. वो भी अपनी मेहनत से आप उसे बेहतर भी कर सकते हैं. यह भी बहुत बड़ी बात है जो आपको इस समय लाभ दे सकता है.
क्या न करें – अपने मन में व्यर्थ के उतार-चढ़ाव लाकर आप अपनी बात को बिगड़ने न दें. किसी भी तरह की अपने मन में उत्तेजना बनाकर अपना नुकसान भी न कर लें. बहुत ज्यादा शान्ति बनाकर काम से जुड़े रहें.

मीन (Pisces)विचार नहीं मिलेंगे तो उसका असर आपके घर-परिवार की बातो पर जरुर आ जायेगा. इसलिए आपको किसी भी तरह की नेगेटिव सोच से इस समय तो बचना ही पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज की ओर तवज्जो देने से आपके हालात बेहतर हो सकते हैं. वैसे भी धन लाभ की स्तिथि अच्छी है और आप को अपने पैसे को अपने काम में लगाना है.

क्या न करें – पढाई लिखाई में अपनी रूचि को किसी भी वजह से कम न होने दें. अपने मन को भटकाकर कहीं अपना नुकसान न कर बैठें, इसलिए कोई ऐसी योजना भी न बनायें जिसे आगे चलकर संभालना मुश्किल हो जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.