Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, March 20, 2017

Monday 20th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - घर परिवार से प्रेरणा जगेगी तो आप बहुत अच्छा कर पाएंगे, काम को आगे बढ़ाने में भी मदद मिलेगी और जीवन में खुशियां पाने में भी, अपने मन में किसी भी तरह के असंतोष की जगह ना बनने दें.
क्या करें - नुकसान से बचने की तो कोशिश निरंतर करनी होगी, काम के प्रति अपनी लगन बनाए रखें सब कुछ ठीक होगा, लेकिन किसी भी तरह के risk से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - छोटी-छोटी बातों को लेकर रिश्तो को बिगड़ने ना दें, किसी प्यार के रिश्ते को लेके भी मन में अविश्वास ना बनने दें, वैसे भी किसी को नाराज कर लेना ठीक नहीं है.

वृष (Taurus) -  कामकाज को लेके कई तरह के दबाव मन में बने रहेंगे, पर और ऐसा हो सकता है कि आपके हर बात में परेशानियां ही नजर आए लेकिन ऐसे ही समय में अपनी कोशिशों को भी बढ़ाने पड़ेगा.
क्या करें - अपनी कोशिशों में और अपनी मेहनत में और सुधार लाना होगा, अपनी चुनौतियों से भी कुछ ना कुछ सीख लेने का समय है, रिश्तो की ओर ध्यान तो देना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - अपने कामकाज की स्थिति से घबरा के किसी भी तरह का खतरा मोल ना लें, खुद अपनी ओर से गलती करके अपना कोई बड़ा नुकसान कर लेना इस समय ठीक नहीं है.

मिथुन(Gemini) - आप इस समय लोगों की गलती चले जाएंगे तो यह आपकी गलती होगी, अपने बड़े बुजुर्गों में भी अच्छाई ही ढूंढने की कोशिश करनी तभी जाके वह छाई आपको नजर आएगी.
क्या करें - चाहे कामकाज की बात हो या घर परिवार की अपनी सुजभूज को सही अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे, थोड़ा बहुत उतार चढ़ाव तो चलता है लेकिन अपनी अच्छाई को तो हर कीमत पर बनाए रखना होगा.
क्या ना करें - अपनी सोच ऐसी ना बना लें कि आपको सिर्फ परेशानियां ही नजर आएं, अपने पैसे को भी इस समय कहीं फसाए नहीं, किसी भी कारणवश अपनी बचत को दाव पे लगा देना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) - मन कुछ परेशान है इसलिए दिक्कतें बहुत नजर आ रही है, बहुत कुछ जैसे आपने अपने मन में बना रखा है इसीलिए आपको लग रहा है की परेशानियों के बादल छाए रहेंगे.
क्या करें - जिंदगी में कई ऐसे मौके आते हैं जब कुछ ज्यादा करने की जरूरत पड़ती है, आपके लिए भी वही हालात बने रहे है और यह सब कुछ अपने मन की दुविधाओं को हटा के ही संभव हो पाएगा.
क्या ना करें - घर परिवार से जुड़ी परेशानियों को बढ़ने ना दें अपनी सोच को भी इतना नेगेटिव ना कर लें कि उसका असर आपके घर परिवार के मुद्दों पे आए, अपने साथी सहयोगियों से किसी बात को बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) - क्योंकि कोई प्यार का रिश्ता ठीक नहीं चल रहा इसलिए आप को अपनों से भी गिला है, जबकि अपनों की अच्छाई आपके लिए भरपूर बनी हुई है और कोई कमी भी नहीं है.
क्या करें – रिश्तों को भी संभालना होगा और अपनों के करीब भी आना होगा, दिल से जुड़े रहने से कई तरह की परेशानियों को संभालने में मदद जरूर मिलेगी इस बात को याद भी रखना होगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को इस समय और ज्यादा आगे बढ़ाने के लिए आप अपने लिए परेशानियां ना बढ़ा लें, ज्यादा पैसा कमाने की उम्मीद में अपना पैसा कहीं फसा भी ना ले, वैसे भी इस समय गलती करते चले जाना ठीक नहीं है.

कन्या(Virgo) - घर परिवार में अपनों की चिंता सता सकती है क्योंकि सब कुछ ठीक नहीं चल रहा, हो सकता है सेहत से जुड़ी समस्याएं भी उभर रही हो उस ओर भी ध्यान देना पड़ेगा.
क्या करें - लोगों के प्रति अपनी अच्छाई बनाए रखेंगे तो वो आपको वापस जरूर मिलेगी, इसी से आपसी तालमेल भी बेहतर हो जाएगा और समस्याएं भी थम जाएंगी, कोशिश करके तो देखिए बात बन जाएगी.
क्या ना करें - अपनों के प्रति अविश्वास की भावना जगाके अपनों से मतभेद ना बढ़ाएं, ना ही रिश्तो को किसी लाभ की नजर से यह पैसे की नजर से तोलने की कोशिश करें, अपनी जिंदगी को इस समय दिशाहीन ना बनने दें.

तुला (Libra) - रिश्तो के प्रति अविश्वास बढ़ता चला जा रहा है जबकि इतनी भी खराब स्थिति नहीं है, लेकिन आपका मन हटता चला जा रहा है और यह भी ठीक नहीं है.
क्या करें - बार-बार अपने मन को भटकाने से और बार-बार नुकसान करने से बचना ही होगा, किसी चमत्कार की उम्मीद लगाने से भी बचना होगा, बहुत शांति और विनम्रता के साथ इस समय को आगे बढ़ाने की कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या ना करें - घर परिवार की खुशियों को बनाए रखना है तो काम से अपना दिल ना चुराए, काम को मजबूत करके अपनों का दिल जीतने की कोशिश कर लें, अपने विचारों को बहुत ज्यादा प्रबल बनाके किसी से उलझ जाना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) सब कुछ ठीक होने के बावजूद आपको अपनों की चिंता है, हालात आपकी अपनी मेहनत से ही सुधरेंगे यह भी एक बड़ी सच्चाई है, इसी बात को समझने की जरूरत है.
क्या करें - अपनी कोशिशों में नियमितता लानी होगी, अपने लाभ को सुनिश्चित करने के लिए भी अपनी कोशिशों को बढ़ाना होगा, एक से दूसरी चीज जैसे जुड़ी हुई है और वही आपके लिए जैसे सही रास्ता है.
क्या ना करें - किसी से भी कोई ऐसी उम्मीद ना लगाएं कि कोई आपको कुछ कमा के दे दे, बल्कि अपनी मेहनत से आगे बढ़ने की कोशिश कर लें, अपने हालात को ही कुसूरवार ठहराते चले जाना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) - आपके अंदर भरपूर क्षमता है और आप उसका इस्तेमाल भी कर रहे हैं लेकिन फिर भी खुद पर इतना विश्वास नहीं है जितना कि होना चाहिए, इस उतार चढ़ाव को तो संभालना ही पड़ेगा.
क्या करें - काम काज की ओर भी ध्यान दे लें और घर परिवार की खुशियां भी बनाए रखें, इसी तालमेल को बनाए रखने से जिंदगी का रास्ता सुखद हो जाएगा, अपने मन की शांति भी इसी वजह से बनाए रखनी होगी.
क्या ना करें - अपने पैसे को या अपनी बचत को कहीं फसाने की कोशिश ना करें, बहुत शांति से ही अपने हालात संभालने होंगे, अपनी कोशिशों को अपने बनते-बिगड़ते विचारों की वजह से कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) - अपनी बचत को लेके आप कुछ चिंतित हैं लेकिन गलती आपकी ही रही है, आपने अपनी बचत को समय रहते संभाला नहीं है और लोगों की वजह से भी आपके खर्चे बढ़ रहे हैं.
क्या करें - किसी भी बड़े फैसले को लेके भी संभलना होगा, जल्दबाजी में कोई फैसला करने से भी बचना होगा, लोगों की बात सुन लें लेकिन फैसले खुद करें.
क्या ना करें - किसी भी बात को लेके बहुत ज्यादा उत्तेजित ना हो जाए और उस उत्तेजना में कोई ऐसा कदम भी ना बढ़ा लें आपका जो आपका ही नुकसान कर दे, अपनी कही हुई बात से आप लोगों को अपने से दूर ना कर लें.

कुंभ (Aquarius) पैसे से जुड़े दबाव बने रहेंगे इसलिए खुद पे विश्वास भी हटता चला जा रहा है जबकि सच्चाई यह है कि थोड़ी सी planning से आप बहुत कुछ संभाल भी सकते हैं.
क्या करें - बहुत ज्यादा उधार लेके आगे बढ़ने से तो बचना ही पड़ेगा, अपनी मेहनत और अपने दम पे जो हासिल कर पाएंगे वही आपके साथ है.
क्या ना करें - पैसे को लेके कोई ऐसा फैसला बिल्कुल ना करें जो आपका बड़ा नुकसान कर दे, रोजमर्रा के खर्चों को भी इतना ना बढा लें कि वो आगे चल के बड़ी परेशानी बन जाए, वैसे भी किसी भी तरह के पैसे के लेनदेन में कोई गलती करते चले जाना ठीक नहीं है.
आने वाले आठ बृहस्पतिवार को आप किसी भी पूछा स्थल पर जाएं और थोड़ा समय जरूर व्यतीत कर लें.

मीन (Pisces) नुकसान की चिंता खाए चली जा रही है और नुकसान हो भी रहा है, इसी वजह से स्थिरता बनाए रखें ताकि कोई भी बात बिगड़े नहीं, बहुत ज्यादा धैर्य बनाए रखने की जरूरत है.
क्या करें - अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को अपने काम में लगाने की कोशिश करें, लोगों की बातों में आने से भी बचे, अपनी ओर से भी थोड़ा सा शांति बनाए रखने की जरूरत है.

क्या ना करें - कामकाज में किसी ऐसे परिवर्तन की योजना ना बनाएं जिसके बारे में आप पूरी तरह से संतुष्ट नही हो, किसी प्यार के रिश्ते को लेके भी कोई ऐसी बड़ी योजना ना बनाएं जो समय वाजिब ना हो, अपने पैसे को आधार बनाके इस समय किसी भी तरह का बड़ा फैसला बिल्कुल ना करें. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.