Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, March 18, 2017

Saturday 18th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - धन की स्थिति ठीक है और कामकाज सही दिशा में आगे बढ़ रहा है लेकिन आपकी उम्मीदें ज्यादा हैं, आप कुछ बेहतर करना चाह रहे हैं इसी वजह से अपनी उपलब्धियों से संतुष्ट नहीं है.
क्या करें - अपने भरोसे को जगाए रखना होगा ताकि आपकी मेहनत उभर के आए, यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमें आपकी मेहनत में कुछ कमी है, उसे भी सुधारने की जरूरत है इसलिए थोड़ा आशावादी रवैया अपनाना होगा.
क्या ना करें - अपने मन की घबराहट को बढ़ने ना दें, अपने मन में पैसे को लेके भी असंतोष ना बढाएं, अच्छी भली स्थिति में कमियां ढूंड लेना भी ठीक नही है.

वृष (Taurus) -  कई तरह की चुनौतीयां आपके सामने खड़ी है और यही वजह है कि आपकी लगन भी कुछ हद तक कम होती चली जा रही है, जिंदगी की सच्चाई को समझें चुनौतियों का सामना करना आसान हो जायेगा.
क्या करें - जो भी कर रहे हैं उसमें अपनी रुचि को बढ़ा दें, मन के बढ़ते हुए भटकाव को भी थाम लें हालात बेहतर हो जाएंगे.
क्या ना करें - किसी भी बड़ा कदम उठाने की कोशिश में अपना नुकसान ना करें, व्यर्थ में ऐसा भी ना सोचें कि लोग आपके खिलाफ है, लोगों की बात को भी समझने में कोई गलती ना करें.

मिथुन(Gemini) - रिश्तो को संभालने के लिए बहुत कुछ समझना भी पड़ेगा और बहुत कुछ करना भी पड़ेगा, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि किसी भी तरह की गलतफहमी से भी बचना होगा.
क्या करें - अपनी आर्थिक स्थिति को थोड़ा सा plan करके चलेंगे तो आपकी बचत भी बढ जाएगी, किसी भी तरह की गलतफहमी से बचने के लिए अपनी मानसिकता को सुधारने की सख्त जरूरत है.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचते चले जाएं कि तकदीर आपके खिलाफ है और ऐसा करते हुए अपने घर परिवार में कमियां भी ना ढूंढे, अपने पैसे की स्थिति में कमियां ढूंढ लेना भी गलत होगा ऐसा ना करें.

कर्क (Cancer) - किसी प्यार के रिश्ते में बढ़ता हुआ असंतोष आपकी परेशानियों को बढ़ा सकता है, इसके चलते घर परिवार में विचार ना मिले या किसी भी तरह से झगड़े की स्थिति बन जाए तो यह ठीक नहीं होगा.
क्या करें - रिश्तो को संभालना अच्छी बात है उस ओर मेहनत करनी चाहिए लेकिन अपने काम की ओर ज्यादा ध्यान दें क्योंकि वहां सफलता मिलने का योग बना हुआ है, इसलिए जिंदगी में इस तालमेल को समझ लें और अपनी ओर से इस तवज्जों को बनाए रखें.
क्या ना करें -  ऐसा ना सोचते चले जाएं की कोई पीठ पीछे आपकी बुराई कर रहा है और ऐसा सोच के आप रिश्तो पे उसका असर भी ना आने दे, बहुत ज्यादा नकारात्मक सोच बनाके अपनी परेशानियों को बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) - रिश्तो के प्रति आपका असंतोष जाहीर हो रहा है इसीलिए आपने दिलों के फासले बना रखे हैं, हर चीज को बहुत ज्यादा भावुकता से सोचने से भी बचना होगा.
क्या करें - घर परिवार में अपनों की अच्छाई को समझें और उनसे जुड़े रहे, अगर किसी तरह की अनबन रही है तो उसे भी सुधारने का समय आ गया है,तकदीर आपको जैसे एक नया रास्ता दिखा रही है.
क्या ना करें - अपने साथियों सहयोगियो या पार्टनर के साथ किसी भी तरह की कलह ना मचाए, पर किसी मतभेद में पडते हुए कोई ऐसी चुब्ती हुई बात भी ना कहे जिसके चलते आप लोगों को नाराज कर दे, खुद अपनी ओर से गलती करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या(Virgo) - घर परिवार की खुशियों बनाए रखने के लिए बहुत कोशिश करनी पड़ेगी, सारी बातें भुला कर अपने मन को साफ रखना पड़ेगा, हर बात को शक की नजर से देख से भी बचना होगा.
क्या करें - अपनी कोशिशों में बहुत सुधार लाने की जरूरत है, आप मेहनत भी कर रहे हैं लेकिन मन का भटकाव बहुत है इसी बात को लेकर बचने की जरूरत है.
क्या ना करें - सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही में ना पड़ें, ऐसा भी ना सोचें के कोई बड़ी परेशानी है जिंदगी की परेशानियों को अपने मन में बना लेना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) - लोगों को समझने की कोशिश करेंगे तो रिश्ते संवर जाएंगे, पर अपनी काबिलियत पे भरोसा करेंगे तो आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी, ऐसी सोच बनानी पड़ेगी आपको.
क्या करें - लोगों की बात सुने और उन से सलाह कर लें, अपनों की अच्छी कही हुई बात सुनने से आपको फायदा हो सकता है, कामकाज में बढ़ते हुए असंतोष को भी संभालना होगा.
क्या ना करें - अपने मन में कोई ऐसे विचार ना बनाएं कि लोगों ही गलत हो और ऐसा भी ना सोचते चले जाएं कि आपको आपकी मेहनत का फल नहीं मिल रहा, हर चीज को कमी की नजर से देखते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) लाभ भी बना हुआ है और आपकी मेहनत भी रंग ला रही है, लेकिन मन का असंतोष कुछ ऐसा है जो पकड़ में नहीं आ रहा इसलिए अपनी बात को बहुत दृढ़ता से कहना होगा.
क्या करें - अपने भरोसे को बनाए रखें लेकिन किसी भी तरह की गलतफहमी से बचें, अपनी काबिलियत के बलबूते पर अपनी बात कह लें, लोग आपको जरूर समझ पाएंगे.
क्या ना करें - घर परिवार में किसी भी तरह की गलतफहमी पैदा ना होने दें, हर रूप से अपनी  विनम्रता को बनाए रखें, ना तो कोई तेजी दिखाएं और ना ही अपनी बात को बार-बार बदलें.

धनु (Sagittarius) - हालात आपके लिए मददगार हैं लेकिन आप फिर भी कुछ चिंतित है, मन की घबराहट कुछ ऐसी है जो आपको परेशान सा ही किए हुए है.
क्या करें - आपका ज्ञान और आप की क्षमताएं आपकी बहुत मदद करेगी लेकिन अपने मन को संभालना होगा, बहुत ज्यादा सोचकर अपनी नकारात्मकता को बढ़ाने से भी बचना होगा.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों में ही गलती ना निकालते चले जाए, ऐसा ना सोचे कि हालात आपके खिलाफ हैं.
आने वाले 6 मंगलवार को किसी भी पूजा स्थल पे जाने की कोशिश जरूर कर लें.

मकर (Capricorn) - धन की स्थिति ठीक है और आपको बहुत कुछ कर भी पा रहे हैं, लेकिन planning की जो कमी है उस वजह से कई तरह के दबाव बढ़ सकते हैं इस बात को भी समझना होगा.
क्या करें - अपने पैसे की बेहतर होते हुए स्थिति को अपनों के लिए इस्तेमाल करना सीख लें, अगर कोई निवेश करना चाह रहे हैं तो भी अच्छा मौका मिल सकता है, एक-एक करके ही सही अब अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या ना करें - अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में बिल्कुल ना डालें, वैसे भी यह समय आपको खतरों से नहीं बचा सकता इसलिए किसी भी तरह की गलती करना ठीक नहीं है.

कुंभ (Aquarius) धन लाभ होगा और धन को बचाने की कोशिश भी करनी होगी, हालात कुछ ऐसे हैं जिनमें बच के निकल जाना ही बेहतर होगा.
क्या करें - काम काज को और तवज्जो देने के लिए खुद मेहनत करनी होगी, एक प्रतियोगिता की भावना रखेंगे तो आपको लोगों से दो कदम आगे बने रहने में मदद मिलेगी, इस तरह की प्रेरणा अपने मन में जगानी होगी.
क्या ना करें - अपने मन में किसी भी तरह की अविश्वास की भावना को न पनपने दें, बहुत ज्यादा भावुक भी ना हो जिएँ, अपने मन को दुखी करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) कामकाज की स्थिति ठीक है लेकिन बहुत कुछ अपने बलबूते पर करना होगा, लोगों से कोई बड़ी उम्मीद बांधने से लाभ नहीं होगा.
क्या करें - तकदीर की भूमिका अच्छी है और आपकी लाभ की स्थिति बनी रहेगी, अपनी ओर से पैसे को भी संभालना होगा और अपनी जरूरतों को भी पूरा करना होगा.

क्या ना करें - ऐसा ना सोचे कि आपका कोई नुकसान करता चला जा रहा है और ऐसा सोचते हुए आप अपना भी नुकसान ना कर लें, किसी भी तरह का विचार ध्यानपूर्वक बनाए और फिर उससे बने रहें इसमें गलती करना ठीक नहीं है. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.