Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, March 2, 2017

Thursday 2nd March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) मन में पैसे से जुड़ा असंतोष बना हुआ है. रिश्तों को समझने में भी मुश्किलें खड़ी हो रही हैं. जन्दगी की छोटी छोटी बातें परेशान करती चली जा रही हैं.
क्या करें – ज़िन्दगी को एक नयी नजर से देखने की ज़रूरत है ताकि आप अपने भरोसे को जगा सकें. आपकी अच्छाई जरुर उभर कर आएगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. अपने मन की घबराहट को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से मिलते हुए योगदान को कम न समझें. ऐसा न सोचें की लोग अपनी अच्छाई की आपसे कोई कीमत मांगेगे. हर चीज़ को शक की नजर से देखना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) आपके मन में कामकाज से जुडा असंतोष बना रह सकता है, इसलिए आप नए मौकों की तलाश में हैं. अपने काम को एक सकारत्मक नजर से देखेंगे तो उसमे बहुत सारी अच्छाई भी नजर आएगी.
क्या करें – ज़ल्दबाज़ी में किसी भी तरह का फैसला करने से बचना होगा. अपने बढ़ते हुए खर्चों को थाम लेने की ज़रूरत है. अपनी कोशिशों को बहुत केन्द्रित करना होगा.
क्या न करें – लोगों की नजरों में किसी भी तरह का फरेब न ढूंढे और ऐसा करते हुए लोगों से दूरियां भी न बनने दें. एक आसान सा उपाय कर लें, आने वाले आठ मंगलवार को मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा-अर्चना जरुर कर लें.

मिथुन (Gemini) हालात बहुत हद तक ठीक हैं लेकिन आप उस अच्छाई को नहीं समझ पा रहे. आपको कभी कभी ऐसा लगता है की ज़िन्दगी ने आपके साथ इन्साफ नहीं किया.
क्या करें – अपनी सोच को थोडा और व्यावहारिक बनाना होगा. अपने आसपास उस अच्छाई को जरुर देख लें जो भरपूर बनी हुई है, तभी जाकर जीवन की खुशियाँ बनी रह सकेंगी.
क्या न करें – पैसे की अच्छी बनती हुई परिस्थिति के चलते अपना नुकसान न करें. ना तो बहुत ज्यादा उधार लें और ना ही अपने पैसे को कहीं बरबाद होने दें.

कर्क (Cancer) कामकाज में तरक्की के योग बनते चले जा रहे हैं लेकिन आप अभी तक उस अच्छाई को समझ नहीं पा रहे हैं. आपके मन की कुछ उलझने ऐसी हैं की गलतफ़हमी पैदा होती चली जा रही है.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को और उजागर करने की ज़रूरत है. जिस भी काम में आप लगे हुए हैं उसी में समर्पण बढ़ाने में फायदा होगा.
क्या न करें – न तो अपने रोज़मर्रा के खर्चों को बढने दें और ना ही किसी छोटी बात को बड़ी परेशानी में परिवर्तित होने दें. अपने पैस को कहीं फंसा कर अपना नुकसान बिलकुल न करें.

सिंह (Leo) हालात हर रूप से मददगार बन रहे हैं लेकिन आपको इसका पूरा आभास नहीं हो रहा. खासकर रिश्तों के प्रति मन में अविश्वास बना रह सकता है.
क्या करें – हर कदम पर लोगों को समझने की कोशिश करें और लोगों से जुड़े रहें. ऐसा लगता है की तकदीर ने आपको बहुत कुछ देने का मन बना लिया है.
क्या न करें – बहुत कुछ अच्छा है लेकिन अपने काम से दिल न चुराएँ. कोई ऐसा खतरा भी मोल न लें जिसके चलते आप ही का नुकसान हो जाए.

कन्या (Virgo) ज़रा सी गलती से आपका पैसा कहीं फंस सकता है. पैसे से जुडी किसी भी लापरवाही से कोई आपका गलत फायदा भी उठा सकता है. बचकर चलना होगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बहुत केन्द्रित बनाये रखने की ज़रूरत पड़ेगी. ज़िन्दगी की चुनोतियों से बहुत कुछ सीख लेने की भी कोशिश करनी होगी. तभी जाकर आगे का रास्ता बन पायेगा.
क्या न करें – अपने खर्चों को भी बढ़ने न दें और अपने पैसे को भी कहीं फंसाए भी नहीं. छोटी छोटी बातो को लेकर किसी भी बात को बिगड़ने बिलकुल न दें.

तुला (Libra) आपकी इच्छाएं बढ़ी हुई हैं और आपका दिल किसी पर आ गया है. लेकिन मन परेशान हैं क्योंकि मंजिल बहुत दूर नजर आ रही है.
क्या करें – अपने जीवन में रिश्तों की अच्छाई को समझने की कोशिश करनी होगी. पहले अगर कोई परेशानियाँ रही है तो अब उन परेशानियों को संभालने का समय आ गया है.
क्या न करें – अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की दिशा में अपने कदम पीछे न हटायें. किसी भी पार्टनरशिप से जुडी सम्भावना को भी पूरी तरह से ख़ारिज ना करें. अपने विचारों को इस समय बहुत प्रबल बनाना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) मन परेशान रहेगा तो घर-परिवार की खुशियाँ भी आपको नजर नहीं आएँगी, इसलिए अपने मन में बहुत सारी विनम्रता लाकर ही अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या करें – अपने व्यवहार में बहुत मधुरता लाने की ज़रूरत है. किसी भी तरह के झगडे से बचना ही होगा. रिश्तों से सुख पाने के लिए खुद को धीमा तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने हालात को खतरे में डाल लेना या अपने खर्चों को बढाकर अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं है. अपने मन को उचाट भी बिलकुल न करें, उससे कोई लाभ नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) किसी रिश्ते की ओर रुझान ऐसा बन रहा है की आप अपनी मेहनत से दिल चुरा रहे हैं. यहीं पर जाकर गलती है क्योंकि अपने समर्पण से ही आप अपने सपनो को साकार कर सकेंगे.
क्या करें – पढाई लिखाई की दिशा में जो भी मौका मिले उस रास्ते पर जरुर चल लें. अपनी पढाई लिखाई में लगन पैदा कर लें. थोड़ी सी कोशिश से आपकी ज़िदगी का एक नया रास्ता खुल सकता है.
क्या न करें – अपने मन में बनती हुई घबराहट का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल ना आने दें, और अपने मन में अपनी इच्छाओं को इतना भी ज्यादा न बढ़ा लें की आप घबरा जाएँ. किसी ज़ल्दबाज़ी के मकसद से रिश्तों को पुश न करें.

मकर (Capricorn) पैसे की स्तिथि को लेकर मन घबरा रहा है. सच्चाई यह है की आपने अपने पैसे को ठीक से संभाला नहीं है. अभी भी उन इशारों को समझ लें ताकि कोई गलती न हो.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों पर भरोसा करके अपने पैसे की बागडोर उन्हें सौंप दें. अपनी बचत को भी बचाए रखने की भी भरसक कोशिश कर लें. लोगों की सलाह इस समय बहुत काम आयेगी.
क्या न करें – आपकी बचत पर एक बदली सी छा गयी है इसलिए कोई गलती न करें. कामकाज को आगे बढाने की इच्छा में कोई बड़ा नुकसान भी न कर लें. किसी को नाराज़ करके अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) मन में प्रेरणा जगाये रखना अच्छी बात है, लेकिन उसके चलते अपनी मानसिकता को बिगाड़ लेना ठीक नहीं है. किसी रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए भरोसा तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज को आगे बढाने के लिए भी मेहनत करनी होगी. अपने बेहतर होते हुए हालात से बहुत कुछ सीखने की और समझने की भी जरूरत है. बड़ी सफलता आपका इंतज़ार कर रही है.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह के अविश्वास की भावना बिलकुल न बनायें. अपने विचारों को इतना ना भटका लें की उसका असर आपकी मेहनत पर या आपकी सफलता पर आये.

मीन (Pisces)ज़रा सी लापरवाही से आप अपने लिए मुश्किलें खड़ी कर लेंगे. अपनी बात में बहुत विनम्रता बनाये रखनी होगी नहीं तो गलतफ़हमी पैदा हो सकती है.
क्या करें – अपने पैसे को भी संभालना है और अपनी बचत को भी. आपकी बढती हुई ज़रूरतें भी आपको एक रास्ता दिखा रही है जिसमे पैसे से जुड़े फैसलों को बहुत ध्यानपूर्वक ही करना होगा.

क्या न करें – इस समय कोई ऐसी बात न कहें जो आपको नहीं कहनी चाहिए. अपनी गलती से किसी प्यार के रिश्ते को भी बिगड़ने न दें. घर-परिवार में भी रिश्तों को बिगाड़ कर आप अपनी परेशानियों को बढ़ाएं नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.