Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, March 4, 2017

Saturday 4th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - धन कमाने की इच्छा है और धन कमाने की संभावनाएं भी हैं, आपके अपने प्रिय जन आपके इस प्रयास में हर तरह से मददगार हैं, बातचीत कर लें और योजना बना लें फायदा होगा.
क्या करें - अपने ऐशो-आराम के खर्चों को थोड़ा सा नियंत्रित करने की जरूरत है, बहुत ज्यादा उत्तेजित होके लोगों की बातों में आने से बचना होगा, लोगों की बात सुन लें लेकिन फैसले अपनी सूझबूझ से करें.
क्या ना करें - अपने कामकाज में बनती हुई अच्छाई को कम ना समझे और बार-बार उस पे शक भी ना करें, अपने हालात से फायदा उठा लेने में कोई कमी ना रखें.

वृष (Taurus) -  घर परिवार से मिलती हुई सलाह को अगर आप अपने कामकाज में लगाएंगे तो एक नई दिशा बन जाएगी, कम से कम अपने मन के असमंजस को हटा लेने में मदद जरूर मिलेगी, ये भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें - कामकाज की जरूरतें भी बढ़ रही हैं और घर परिवार की भी, इस वजह से पैसे को जुटा लेना अच्छी बात है, अगर मन को शांत रखेंगे तो पैसे को संभाले रखना भी आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - अपने कामकाज की स्थिति में व्यर्थ में गलतियां ना ढूंढे, अपनी इच्छाओं को बढा के के भी आप व्यर्थ में परेशान ना होते चले जाएं, धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.

मिथुन(Gemini) - योजना कैसी भी क्यों ना हो अपने पैसे को लुटा लेना अच्छा विकल्प नहीं है, अपनी मेहनत को बढा लेने से ज्यादा फायदा हो सकता है.
क्या करें - पढ़ाई लिखाई में ध्यान देने से आपका भविष्य बन सकता है, लेकिन कोई बहुत बड़ी छलांग लगाने से नुकसान भी हो सकता है, हर तरह के फैसले का सही रुप से आंकलन करने की जरूरत है.
क्या ना करें - अपने जीवन की चुनौतियां अपने घर परिवार पर ना आने दें जो बार-बार परेशान कर रही हो, ऐसा भी ना सोचे की तकदीर आपके खिलाफ है, रिश्तो में उथल-पुथल मचाये रखना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) - थोड़ी सी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है और आपके पैसे को खतरे में डाल सकती है, इसलिए अपने हालात को बहुत ध्यानपूर्वक सोचना और समझना होगा.
क्या करें - आपके पैसे की जरूरतें पूरी होती चली जाएंगी यह और बात है, लेकिन अपनी बचत को लेकर मन में असमंजस बनाने से बचना होगा ताकि आपके हालात संभले रहे.
क्या ना करें - घर परिवार के हालात ठीक है लेकिन उस खुशी को किसी भी वजह से बिगड़ने ना दें, अगर आपको विचारों के मतभेद से बचना है तो अपने व्यवहार में किसी भी तरह की प्रबलता बिलकुल ना आने दें.

सिंह (Leo) - लोगों की अच्छाई को समझ के रिश्तो को और ज्यादा मजबूत करने का समय है, कामकाज को भी इस नजरिए से देखें कि आप अपने बढ़ती हुई जिम्मेदारियों को झेल सके.
क्या करें - जिंदगी के कुछ दबाव हैं और वो बने भी रहेंगे, लेकिन उन्हें अगर एक नए नजरिए से देखेंगे तो उससे जीवन में एक सकून की भावना आ जाएगी, जिंदगी में कुछ बेहतर करने की इच्छा बनाए रखना भी बहुत बड़ी बात है.
क्या ना करें - कामकाज को प्राथमिकता देते हुए किसी प्यार के रिश्ते को नजरअंदाज ना करें, सिर्फ बात करने से ही बहुत कुछ आप संभाल पाएंगे, इस अच्छाई को भी कम ना समझे.

कन्या(Virgo) - किसी बड़ी उम्मीद को मन में बैठा के इतना भी प्रेरित ना हो जाए कि सबकुछ ताक पे लगा दें, ऐसा हो सकता है कि आपके खर्चे बढ़ जाए और आपकी देनदारी भी बढ़ जाए.
क्या करें - तकदीर की भूमिका अच्छी होने का ये मतलब नहीं है कि आप कोई बड़ा रिस्क ले लें, आपको अपनों के लिए इस समय बहुत कुछ करना है, इसलिए इस प्राथमिकता को भी समझ लें.
क्या ना करें - रिश्तों में बनती हुई किसी भी खुशी में कोई रुकावट ना आने दें, रिश्तों को अगर भलीभांति समझना है तो अपने व्यवहार को भी बहुत सख्त ना बनाएं, अपनी पढ़ाई लिखाई से जुड़े फैसलों में कोई गलती कर जाना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) - कामकाज से जुड़ी चुनौतियां भी बढ़ रही हैं और रिश्तों से जुड़ी इच्छाएं भी बढ़ रही है, इसलिए आपको यह समझ नहीं आ रहा कि किस ओर ज्यादा तवज्जो दी जाए, मन कुछ परेशान सा है.
क्या करें - मेहनत करने का समय है जिसके चलते आपका भविष्य बन जाएगा, आज की गई मेहनत कल को बहुत आगे ले जा सकती है, लेकिन अपनी मेहनत के उतार चढ़ाव से बचना ही होगा.
क्या ना करें - बहुत ज्यादा सोच कर अपने लिए परेशानियां ना खड़ी कर लें, अपनी काबिलियत पर व्यर्थ में शक भी ना करते चले जाएं, पर रिश्तों में किसी भी तरह के की कमी ले आना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) काम काज में अच्छाई बनी रहेगी तो घर की खुशियां भी बनी रहेंगी, तकदीर इसी वजह से आपका पूरा साथ निभाना चाह रही हैं, काम से बनता हुआ लाभ आपकी कई तरह की जरूरतों को पूरा कर रहा है.
क्या करें - रिश्तों को अहमियत देने का समय है, कोई प्यार का रिश्ता भी दस्तक दे रहा है लेकिन फैसला आपको करना है.
क्या ना करें - हालात कैसे भी क्यों ना हो लेकिन अपनी मेहनत में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, 1 दिन मेहनत कर लेना और 2 दिन मन को उचाट कर लेना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) - कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए अच्छा समय है बशर्ते आप अपने मन में बनते हुए क्रोध को संभाल ले, ज्यादा सोचने से भी परेशानियां ही बढ़ती है जीवन में, धैर्य रख ले.
क्या करें - क्या करें घर-परिवार में उस अच्छाई को समझने की कोशिश करनी होगी जो आपके लिए बनी हुई है, हर बात में गलती निकालने से भी बचना होगा, अपनी मानसिकता को थोड़ा सा शांत कर लें.
क्या ना करें - अपने विचारों में या अपनी communication में किसी भी तरह की तेजी बिल्कुल ना लाएं, अपने मन को भटका के भी अपने लिए परेशानियां पैदा ना करें, धीमे हो जाने में ही फायदा है.

मकर (Capricorn) - भाग्यशाली रुप से धन का आगमन हो सकता है, लेकिन छुपी हुई चुनौतियां बहुत है जिन्हें एक एक करके संभालना भी पड़ेगा.
क्या करें - रिश्तों में सुख बना रहेगा तो मेहनत करना भी अच्छा लगेगा, और यही कारण है कि एक तालमेल बनाए रखें ताकि जिंदगी की खुशियां आपके लिए बनी रहे.
क्या ना करें – बहुत ज्यादा हटके ना सोचें और ऐसा करते हुए आप अपना कहीं नुकसान भी ना कर लें, जिंदगी को एक सुकून के नजरिए से देख लें ताकि सब कुछ संभला रहे.

कुंभ (Aquarius) रिश्तों की संभावनाएं बेहतर हो रही हैं इसलिए एक नई उमंग का संचार हो रहा है, घर परिवार की खुशियां भी इसी वजह से आपके लिए बनी रह सकती हैं.
क्या करें - धनलाभ भी बेहतर हो रहा है और आपकी बचत भी बढ़ रही है, एक सही योजना बनाके उसे संभाले रखने की जरूरत है, आपकी प्रेरणा और आपकी मेहनत इस समय आपके लिए बहुत बड़ा काम कर सकती है.
क्या ना करें हर रोज़ खर्चा करने की सोच को अपनी आदतों में शुमार ना कर लें, और इसका असर अपने संचित धन पे भी ना आने दें, अपनी बचत को बढ़ाने का अच्छा समय है उसमे कोई कमी ना आने दें.

मीन (Pisces) आपके मन में बनते हुए दूर स्थान के विकल्प आपके अपनों को परेशान कर सकते है, लेकिन आप जैसे अपना फैसला कर चुके हैं, अपनों की आकांक्षाओं को समझने की भी जरुरत है.
क्या करें चुनोतियाँ बहुत है और उन्हें एक एक करके संभालना भी होगा, आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी ऐसा ही कहते है आपके तारें.
क्या ना करें काम काज में व्यर्थ में बदलाव की सोचना भी गलत है, सही और गलत का आंकलन कर लेना अच्छी बात है, लेकिन कोई ऐसा कदम ना उठाएं जिससे लोग आपके खिलाफ हो जाएँ.



No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.