Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, March 5, 2017

Sunday 5th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - आप बहुत कुछ कहना चाह रहे हैं और बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन मंजिल के पास पहुंचकर आप जैसे घबरा जाते हैं, यही कारण है कि वह सफलता नहीं मिल रही जो आप चाह रहे हैं.
क्या करें - अपने विचारों को बार-बार बदलने से बचना होगा, लोगों की भी बात को भी समझें और अपनी बात पे भी कायम रहे, लेकिन सेहत का भी ख्याल रखें.
क्या ना करें - अगर लोगों से विचार नहीं मिल रहे तो उनसे उलझे नहीं, अपनी बात मनवाने के लिए भी आप लोगों को नाराज बिल्कुल ना करें, अपनी बात पे अड़े रहना भी ठीक नहीं है.

वृष (Taurus) - अब आपको इस बात का आभास हो रहा है कि मेहनत तो करनी ही पड़ेगी, और अपनी मेहनत से अपनी पढ़ाई को आगे भी बढ़ाना होगा, लोगों की सलाह लेकर भी सही फैसले किए जा सकते हैं.
क्या करें - अपने मित्रों की बात का मान रख लें, उन्होंने आपका बहुत साथ निभाया है हो सकता है वो आज आपकी मदद ना कर पा रहे हो इसलिए आप उनकी मदद कर लें.
क्या ना करें - अपने कामकाज से जुड़ी चुनौतियों से घबरा ना जाए, अपनी जिंदगी की regularity को भी कम ना होने दें, हो सकता है विचार ना मिले लेकिन बात को बिगड़ने ना दें.

मिथुन(Gemini) - आप बहुत उत्तेजित होके फैसले करेंगे तो परेशानी होगी, इसलिए अपने मन में लचीलापन लाने की सख्त जरुरत है, तभी जाके आपकी सूझबूझ ही काम आएगी.
क्या करें - अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए नियमित हो जाना पड़ेगा, अपने career को बनाने के लिए खुद को तैयार भी करना पड़ेगा, किसी बहुत बड़े कदम को उठाने से तो इस समय बचना ही होगा.
क्या ना करें - इस समय बनती हुई स्थिरता में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, घर परिवार की खुशियों को भी कम ना होने दें, कुल मिलाकर बड़ी बात यह है कि अपने अंदर कोई ऐसी तेजी ना आने दें जिसके चलते आपके फैसले गलत हो जाएं.

कर्क (Cancer) - जिंदगी में आगे बढ़ने की इच्छा इस समय आप से बहुत कुछ करा लेगी और इन्हीं कोशिशों से आपके लिए सफलता का रास्ता भी खुल जाएगा, निजी जीवन की खुशियों को बनाए रखने का अच्छा समय है.
क्या करें - धनलाभ को बनाए रखना आसान है लेकिन धन को बचा पाना मुश्किल, इसलिए अपनी अच्छी बनती हुई परिस्थिति का भी फायदा उठा लें और जीवन में योजना बद्ध रुप से आगे बढ़े, कामकाज की स्थिति ठीक ही बनी रहेगी.
क्या ना करें - पैसे के लेनदेन में अपने विचारों को बार-बार बदले नहीं, और मन में ऐसा कोई विचार ना बनाएं जिससे आपकी कोशिशे कम हो जाए, किसी भी तरह की गलत गलतफहमी पैदा कर लेना इस समय ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) - अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की बहुत इच्छा है मन में, यहां तक की आप कोई ना कोई खतरा भी मोल लेते चले जा रहे हैं, हालात हर रूप से आपके लिए मददगार ही बने हुए हैं.
क्या करें - कामकाज से जुड़ी चुनौतियों को अपनी मेहनत से संभाल लें और फिर उसमें बहुत नियमित हो जाएं जिसके चलते हर दिन आपकी प्रेरणा जगाए, अपने कामकाज को एक आशावादी नजर से देखने की जरुरत है.
क्या ना करें - अपने ज्ञान और अपनी काबिलियत में किसी भी तरह की कमी ना आने दे, अपनी बातों में भी किसी तरह का असंतोष ना जाहिर करें, इस समय किसी चमत्कार की उम्मीद लगा लेना ठीक नहीं है, आने वाले 4 शुक्रवार को किसी भी पूजा स्थल पे जाने की कोशिश जरूर कर लें.

कन्या(Virgo) - हालात मददगार हैं और रिश्तों को समझने का भी अच्छा मौका मिल रहा है, यही कारण है कि आप की कही हुई बात लोगों को समझ आ रही है.
क्या करें - रिश्तो में मधुरता लानी होगी है तो लोगों को खुश भी रखना होगा, अपने मन की घबराहट को हटाएंगे तभी जाके वो मतभेद दूर हो पाएंगे, अपनी कोशिशों को बनाए रखने से ही बात बनेगी.
क्या ना करें - कामकाज को लेके भी और अपनी मेहनत को लेके भी एक इमानदारी बनाए रखनी होगी, छोटी-छोटी बातों को लेके बहस में पड़ जाना और अपने बॉस को नाराज कर लेना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) - कामकाज की स्थिति ठीक है लेकिन आप कुछ ज्यादा ही तनाव लेते चले जा रहे हैं, खुद को साबित करने के लिए आप अपनी ही बात रखते चले जा रहे हैं और ये भी ठीक नहीं है.
क्या करें - अपनी बात से मुकर जाने से बचना होगा, इसलिए कामकाज हो या अपना व्यवहार अपनी ओर से अपनी विनम्रता बना के  ही लोगों से जुड़ना होगा, लोग अगर अपनी बात रखना चाहें तो आप इस बात को कुबूल कर लें.
क्या ना करें - किसी भी बहस में पड़कर अपना नुकसान ना करें, अपने स्ट्रेस को भी इतना ना बढ़ा लें कि उसका असर आपके व्यवहार पे पड़े, सेहत को लेकर लापरवाही करना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) रिश्तों की खुशियां बनाए रखने का अच्छा समय है, हालात भी मददगार हैं और लोग भी आपसे बात कर रहे हैं, आपको भी अपने मन में शांति बनानी होगी.
क्या करें - रिश्तों में बात बनती बिगड़ती रहती है, निजी जीवन की खुशियां बनाए रखने के लिए लगातार अपनी सूझबूझ बरतनी होगी, अपने विचारों को धीमा करने से ही बहुत लाभ होगा.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़े फैसलों में किसी तरह की गलती ना करें, काम से नियमित लाभ बना रहे ये भी बहुत बड़ी बात है, इसलिए उस लाभ को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल ना डालें.

धनु (Sagittarius) - मन की परेशानियां आपकी खुद की बनाई हुई है उनके पीछे कोई बड़ा कारण नहीं है, लेकिन अपनी और अपनों की सेहत एक ऐसा क्षेत्र है जिसे तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए अपना समर्पण भी बनाए रखना होगा, आपके लिए अपनों से जुड़ने के जो भी मौके मिले मिल रहे हैं उनका भी पूरा फायदा उठा लें, जिंदगी की खुशियां बनाए रखने के लिए खुद को बहुत धीमा कर लें.
क्या ना करें - किसी भी कारणवर्ष जिंदगी की चुनोतियों से घबरा ना जाएं, अपने कामकाज को लेके भी किसी तरह का मतभेद ना बढ़ने दें, अपने व्यवहार को इस समय प्रबल बना लेना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) - कोई प्यार का रिश्ता आपके दिलो दिमाग पे छाया हुआ है जो आपके फैसलों का आधार बन रहा है, आप हर फैसला इसी बात को अपने मन में बिठा के लेना चाह रहे हैं.
क्या करें - कामकाज को आगे बढ़ाना है या अपना भविष्य बनाना है तो अपनी काबिलियत को और मजबूत करना होगा, जो भी कर रहे हैं उसमें एक regularity बनानी होगी, तभी जाके हालात आपको मदद कर पाएंगे.
क्या ना करें - किसी बड़े लाभ की उम्मीद में तकदीर को आजमाने की कोशिश ना करें, खासकर अगर लोग आपसे नाराज हैं तो आप अपनी ओर से कोई गलती ना कर जाएं, अपने हालात को भली-भांति समझ लें इसमें गलती कर लेना ठीक नहीं है.

कुंभ (Aquarius) घर परिवार की और निजी जीवन की अहमियत बहुत है आपके मन में और इसी वजह से आप अपनों के लिए फिक्रमंद भी हैं, सब कुछ ठीक है और कोई चिंता की बात नहीं है.
क्या करें - आपके हालात कुछ ऐसे चल रहे हैं की रोजमर्रा के उतार चढ़ाव बने रहेंगे, ये एक बड़ी सच्चाई है जो हम सब पे लागू है, आप अपनी कोशिश करते रहें और तकदीर आपका पूरा साथ निभायेगी.
क्या ना करें - जिंदगी की चुनौतियों से इस समय घबरा ना जाएं, चाहे घर परिवार की दिक्कतें हो या पैसे से जुड़ी हुई ऐसा ना सोचे के सब कुछ बिगड़ा हुआ है.

मीन (Pisces) मेहनत करने का समय है और हालात आपसे मेहनत करवा भी लेगा, बड़ी बात यह है कि आपके अंदर कुछ बेहतर करने की इच्छा भी है और उस इच्छा को अंजाम देने का जज्बा भी है, इसी जज्बे से सफलता की इबारत लिखी जाती है.
क्या करें - इस समय की चुनौतियां आपको समझाने के लिए और आपको आजमाने के लिए बनी हुई है, चुनोतियों से जूझ के आप एक बेहतर इंसान बन पाएं यह कोशिश बनी रहनी चाहिए, इसी से लाभ होगा.
क्या ना करें - छोटी छोटी बात में लोगों की गलती बिल्कुल ना निकालें और ऐसा करते हुए अपने व्यवहार में भी उतार चढ़ाव ना बनने दें, मन में असंतोष की भावना रख के आप लोगों से उलझे नहीं.



No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.