Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, March 22, 2017

Wednesday 22nd March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - कुछ ऐसा लगता है जैसे आप अपना ही नुकसान करने पे तुले हुए हैं और बार-बार यह दबाव बनते चले जा रहे हैं जिससे आप निकल नहीं पा रहे हैं, किसी भी तरह के नए काम को करने से बचना होगा.
क्या करें - घर परिवार में अपनों से तालमेल बनाए रखेंगे तो बहुत सारी चीजें आपके काबू में आ जाएंगी, कामकाज को समझने में भी मदद मिलेगी और आगे बढ़ाने में भी, भरोसा रखें सब कुछ ठीक होगा.
क्या ना करें - बहुत ज्यादा उत्तेजित होके कहीं अपना नुकसान ना कर बैठें, किसी रिश्ते को इतना भी बढ़ाने की कोशिश ना करें कि उसमें फासले बन जाए, अपने लिए परेशानियां बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

वृष (Taurus) -  अपने मन को शांत कर लेंगे तो इस समय बनता हुआ धनलाभ भी आपको अच्छा लगेगा, और तभी विचारों के मतभेद से बचना भी आसान हो जाएगा.
क्या करें - अपने हालात को भी भली भांति समझें और अपनी कमियों पे भी एक नजर रख लें, अगर जिंदगी की कुछ चुनौतियां हैं तो वह आपकी अपनी वजह से हैं उन्हें भी संभालने की कोशिश कर लें.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों का को कम करके अपने कामकाज में दिक्कतें पैदा ना पैदा करें, कामकाज के प्रति जो भी आपसे अपेक्षाएं हैं उनमें भी किसी तरह की कमी ना आने दें.

मिथुन(Gemini) - कामकाज को आगे बढ़ाना आसान है पढ़ाई लिखाई में सफलता पाना भी आसान है, जितना संभव हो सके लोगों को समझे और लोगों से जुड़े.
क्या करें - घर परिवार की स्थिति को बहुत ध्यानपूर्वक संभाले रखने की जरूरत है, ऐसा करते हुए अपनों का ख्याल भी रखना होगा, हो सकता है आपके अपने आप का साथ ना दें फिर भी आप अपनी ओर से अच्छाई बनाए रखें.
क्या ना करें - लोगों से अच्छी बात करें और लोगों की मदद भी करें ताकि जीवन में आपके लिए भी वह सुख और सुकून बना रहे, घर परिवार में किसी भी तरह की कलह मचा लेना इस समय ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) - धन की स्थिति ठीक है और एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है आपके साथ जुड़ा हुआ, लेकिन आप अपने निजी जीवन के हालात को संभाल नहीं पा रहे हैं और बात बिगड़ती चली जा रही हैं.
क्या करें - पैसे के लेन-देन में थोड़ी सी अच्छाई बनाए रखनी होगी और साथ ही साथ पैसे को बचाने की भी कोशिश करनी होगी, ताकि आढे वक्त में यही पैसा आपके काम आ जाए.
क्या ना करें - किसी भी बात को लेके आप लोगों से तालुकात ना बिगाड़े, लोगों के प्रति अपने मन में अविश्वास की भावना भी ना रखें, अपने मन में खलबली मचा के चलना भी ठीक नहीं है.
आने वाले 6 बृहस्पतिवार को किसी को भी कुछ ना कुछ दान में जरूर दे दे.

सिंह (Leo) - आपकी परेशानियां इस वजह से है क्योंकि आप अपने हालात को संभाल नहीं पा रहे, बार-बार उभरती हुई दिक्कतें क्योंकि आपकी मेहनत सही रुप से बन नहीं पा रही.
क्या करें - अपनी पढ़ाई लिखाई को अभी से और मजबूत कर लें ताकि आगे चलके आपका भविष्य बन जाए, थोड़ी सी कोशिश करेंगे तो पढ़ाई से जुड़ी दिक्कतें भी दूर हो जाएंगी, अपने मन में भरोसा बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - लोगों के प्रति कुछ भी गलत न सोचें, ऐसा भी ना सोचते चले जाएं के लोग आपके खिलाफ हैं, अपनी गलतियों की वजह से रिश्तो को बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

कन्या(Virgo) - हालात मददगार है क्योंकि आप अपनी ओर से बहुत अच्छी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बड़ी बात यह भी है कि लोग आपकी हर तरह से मदद भी करना चाह रहे हैं, तकदीर की भूमिका वैसे ही अच्छी बनी हुई है.
क्या करें - लोगों के तजुर्बे से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है और लोगों के प्रति अपने व्यवहार को सुधार के ही यह सब कुछ संभव हो पाएगा, हर तरह से अपनों की मदद भी करनी होगी.
क्या ना करें - किसी अच्छे निवेश के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें अपने हाथ से जाने ना दें, और ऐसा करते हुए किसी तरह की उधार लेनी पड़े तो उस बारे में भी सोच ले, पैसे के लेनदेन में किसी को भी नाराज कर लेना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) - कामकाज को आगे बढ़ाना है तो खुद को बहुत शांत करना पड़ेगा, बार-बार उभरते करते हुए उतार चढ़ाव को संभाल होगा ताकि आप के हालात संभले रहे.
क्या करें - सेहत की ओर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी, अपने भाई-बहनों से बनते हुए मनमुटाव से भी बचना होगा, खुद अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता लानी होगी.
क्या ना करें - अपने कामकाज को आगे बढ़ाने की इच्छा शक्ति को कम ना होने दें, अपनी काबिलियत पर भी थोड़ा भरोसा रखें उसमें भी गलतीयां ना निकालें, किसी भी तरह का बड़ा फैसला इस समय बिल्कुल ना करें.

वृश्चिक (Scorpio) रिश्तो की अच्छाई बनी हुई है लेकिन खर्चे बेकाबू हो रहे हैं, आप की बढ़ती हुई कुछ इच्छाएं भी ऐसी हैं जो आपको परेशानियों में डाल सकती है.
क्या करें - अपने व्यवहार में पारदर्शिता बनाए रखें, लोगों की मर्जी की बात भी कर लें ताकि रिश्तो को और सुधारा जा सके.
क्या ना करें - धनलाभ बना हुआ है लेकिन उसके पीछे अच्छाई को भी समझे, किसी भी वजह से अपनी कोशिशों को कम ना होने दें, लेकिन साथ ही साथ अपनी तकदीर को आजमाने की भी कोशिश ना करें.

धनु (Sagittarius) - घर परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए आपको बहुत कुछ करना पड़ेगा, जो भी कर रहे हैं उसमें सबसे तालमेल की स्थिति भी बनाए रखनी होगी.
क्या करें - काम नहीं भी अच्छा लग रहा तो भी काम की ओर ध्यान देना होगा, लगातार कोशिश करने से ही यह संभव हो पाएगा.
क्या ना करें - कुछ भी ऐसा ना करें जिससे आपका कोई गलत फायदा उठाए, किसी बड़ी उम्मीद के चलते अपने पैसे को भी खतरे में बिल्कुल ना डालें, अपने मन में किसी भी तरह का बोज बिल्कुल ना बनने दें.

मकर (Capricorn) - कामकाज की परिस्थिति चुनौती भरी हैं जिस ओर ज्यादा ध्यान देना होगा, यह तब संभव हो पाएगा जब आप लोगों पे भी थोड़ा सा भरोसा कर सकेंगे.
क्या करें - पढ़ाई लिखाई की संभावनाएं अच्छी बनी हुई हैं, अपनी ओर से थोड़ी सी मेहनत करने से सफलता का रास्ता खुल सकता है, किसी भी एकतरफा सोच बनाने से बचना होगा.
क्या ना करें - लोगों की बातों में आकर अपना नुकसान ना करें, और पैसे के बलबूते पर कोई बड़े मंसूबे भी बिल्कुल ना बनाएं, हर बात को धैर्यपूर्वक समझने की जरूरत है.

कुंभ (Aquarius) बहुत भाग्यशाली समय है और आप बहुत कुछ कर पाएंगे, घर परिवार की खुशियां भी इसी वजह से बनी रह सकती हैं, लेकिन आप अपनी जिम्मेदारियों के प्रति लापरवाह होते चले जा रहे हैं.
क्या करें - एक तो खर्चों को रोकना होगा और दूसरा अपने पैसे को फसाने से भी बचना होगा, अपनी बचत पर ध्यान देने की और एक नजर रखने की जरूरत है.
क्या ना करें - व्यर्थ में किसी से पैसे की उम्मीद लगा कर अपनी देनदारी बिल्कुल ना बढ़ाएं, ऐसा करते हुए आप अपने नुकसान को भी कहीं बढ़ा ना लें, इसलिए अपनी मेहनत पर ही भरोसा करना होगा.

मीन (Pisces) आपकी मेहनत आपको बहुत कुछ दे सकती है, और इस समय की चुनौतियों को भी अपनी कोशिशों से भी संभाला जा सकता है और कोई विकल्प नहीं है.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते में आपकी इच्छाएं बहुत बढ रही हैं लेकिन उसमें छुपी हुई बातें बहुत सारी जिन्हें समझना बहुत जरूरी होगा, अगर कोई बात समझ में नहीं आ रही है तो फैसले करने में समय ले लेना ही ठीक होगा.

क्या ना करें - कामकाज को आगे बढ़ाने की किसी उम्मीद में आप partnership में बिल्कुल ना पड़े, और ऐसा करते हुए अपने अपनी परेशानियों को भी बुलावा ना दें, जो जैसा चल रहा है वैसे ही चलाते चले जाएं. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.