Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, March 16, 2017

Thursday 16th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों में दूरियां बनती चली जा रही हैं इसलिए रिश्तों को लेकर चिंता है. आप अपनी ओर से कितना भी अच्छा सोचें लेकिन लोगों को इस समय खुश नहीं कर पा रहे. यह एक बड़ी सच्चाई है.
क्या करें – अपनी प्रबल होती हुई सोच को थोडा सा तो थामना पड़ेगा. खुद विनम्र हो जायेंगे तो लोगों से जुड़ने में सहायता मिलेगी. अपनी विचारों को लोगों पर थोपने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – किसी ऐसे रास्ते पर चलने की कोशिश न करें जो सिर्फ आपके खर्चे बढ़ा रहा हो. इसलिए अपनी बचत को भी खतरे में बिलकुल न डालें. अपने आसपास के लोगों से किसी भी वजह से उलझ जाना इस समय ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार में अपनों की चिंता बढ़ सकती है क्योंकि सेहत भी एक मुद्दा है जिस ओर ध्यान देना होगा. यही कारण है की किसी भी कीमत पर घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – पैसे के बारे में सोचना अच्छी बात है लेकिन इस समय रिश्तों को प्राथमिकता देनी होगी. चाहे घर-परिवार की बात हो या किसी प्यार के रिश्ते की उसमे अपने विचारों के उतार-चढ़ाव से भी बचना ही होगा.
क्या न करें – क्योंकि नुकसान भरा समय है इसलिए अपनी मेहनत को कम करके अपने नुकसान को न बढ़ाएं. लोगों से फासले बढ़ाकर रिश्तों का भी नुकसान किसी भी रूप से न करें. कोई भी ऐसी चीज़ जो आपको परेशान करे वो एक तरह का नुकसान ही है.

मिथुन (Gemini) कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए आप बहुत कुछ कर पा रहे हैं लेकिन फिर भी खुद पर भरोसा नहीं है. अपनी मेहनत को या अपनी कोशिशों को किसी भी तरह की कमी की नजर से देखना ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने काम को बढ़ाकर अपने लाभ में इजाफा कर लेना अच्छी बात है लेकिन खुद को जोखिम में डाल लेने से तो बचना ही होगा. सपने जरुर देखें लेकिन उन सपनो को पूरा करने के लिए कोशिश भी कर लें.
क्या न करें – अपने बेहतर होते हुए हालात की वजह से आप कहीं लापरवाह न हो जाएँ, इसलिए पैसा उतना ही आये जो आपको जीवन में आगे बढने की प्रेरणा देता रहे. ज्यादा पैसे को जुटाकर भी आप कहीं अपने मसलों को बढ़ा न लें.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की ज़रूरतें बढ़ रही हैं इसलिए उसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर भी आ सकता है. यहाँ तक की आपको लगेगा की जैसे आपकी बचत प्रयाप्त नहीं है.
क्या करें – कामकाज से जुडी परिस्थितियाँ प्रबल हो रही हैं और आपकी मेहनत भी बढ़ रही है, इसी के चलते अपने ज्ञान, अपनी क्षमताओं को और बढ़ाना होगा ताकि आपको उसका पूरा फल मिल सके. आपकी तरक्की भी हो सकती है.
क्या न करें – अपनी बढती हुई ज़रूरतों का असर अपने पैसे पर या अपनी बचत पर बिलकुल ना आने दें. अपने रोज़मर्रा के खर्चों को भी बेकाबू न होने दें. अपने पैसे की स्तिथि को किसी भी वजह से खतरे में डाल लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) मन की घबराहट भी है और परेशानियाँ भी हैं, इसलिए जैसे खुद से भरोसा उठता चला जा रहा है. आपकी मेहनत कुछ हद तक बिखर सी रही है.
क्या करें – हालात कैसे भी क्यों न हों आपके लिए बचाव बना हुआ है जो किसी न किसी रूप से आपकी घर-परिवार की अच्छाई से भी जुड़ा हुआ है. लोग अगर सही समय पर आपकी मदद कर दें तो इससे बड़ी और क्या बात हो सकती है.
क्या न करें – कामकाज के बढ़ते हुए दबाव से आप कहीं घबरा ना जाएँ और ऐसा करते हुए आप अपनी कोशिशों को भी कहीं कम न कर दें. किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) आपके विचारों में इस समय बहुत सारी उथल-पुथल हो सकती है. आप सोच कुछ रहे हैं और कर कुछ रहे हैं. पैर डगमगा रहे हैं जैसे.
क्या करें – जितना संभव हो सके लोगों से तालमेल बढ़ा लें. हालात आपको बचायेंगे भी और आपकी मदद भी करेंगे. अपनी परेशानियों को भी एक-एक करके संभाल लें.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की स्वार्थ की भावना बिलकुल न रखें. अपना फायदा करने के लिए लोगों का नुकसान करने की कोशिश बिलकुल न करें.

तुला (Libra) मन का भटकाव कुछ ऐसा है की आपको कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा. पैसा टिकता ही नहीं और यह इस समय की सबसे बड़ी परेशानी है.
क्या करें – जो भी ज़िन्दगी में मौके मिल रहे हैं उनके बारे में एक बार सोच जरुर लें. अच्छाई को कोई रास्ता आपके लिए खुल सकता है जो आपको आगे चलकर मदद करे.
क्या न करें – अपने फैसलों में किसी भी तरह की घबराहट मचाकर आप अपने लिए परेशानियां न बटोरें. अपने पैसे को ना तो कहीं फंसाए और ना ही बरबाद करें. आने वाले छह शुक्रवार को मंदिर में जाकर लक्ष्मी माता की पूजा अर्चना जरुर कर लें.

वृश्चिक (Scorpio) अगर बहुत ज्यादा सोचेंगे तो उसका असर आपके कामकाज पर भी आएगा. और मन में शांति बनाये रखेंगे तो बहुत कुछ ठीक ठाक ही चलता चला जायेगा, इसलिए धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.
क्या करें – दूरस्थान की बहुत सारी सोच है मन में इसलिए चिंताएं भी हैं. उन्हें हटाना होगा. आपकी काबलियत और आपकी मेहनत इस समय आपके लिए बहुत बड़ा काम करेगी.
क्या न करें – अपने विचारों में किसी भी तरह की प्रबलता न आने दें. बहुत विनम्र होकर अपने हालात को समझना पड़ेगा. अपने बात को रखने के लिए किसी भी तरह की तेजी दिखाना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) आर्थिक स्तिथि ठीक है लेकिन आपको फिर भी भरोसा नहीं हो पा रहा. जो इस समय आपके लिए अच्छाई बन रही है वो भी आपको खुश नहीं कर रही. एक अजीब सी बैचैनी है मन में जिसे हटाना होगा.
क्या करें – अपनी काबलियत पर भरोसा करना होगा. अपने मित्रों और चाहनेवालों को भी समझने की कोशिश करनी होगी. कोई प्यार का रिश्ता आपको ख़ुशी दे सकता है.
क्या न करें – घर-परिवार में बार बार उभरते हुए मतभेद को किसी भी वजह से बढने न दें. अपनी इच्छाओं को भी व्यर्थ में बिलकुल न बढ़ाएं. अपने कामकाज में किसी भी तरह की कमी ले आना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि ठीक ठाक है लेकिन आपको लगता है की लोग आपके खिलाफ हैं, इसलिए बहुत कुछ ऐसा है जो आपको तनाव में ही रखे हुए है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनायें रखें और उसी से संतोष पा ले और आप देखेंगे की आपकी आर्थिक स्तिथि भी कुल मिलाकर आपकी मदद ही करेगी.
क्या न करें – कामकाज को लेकर या अपने पैसे को लेकर किसी भी तरह का खतरा बिलकुल मोल न लें. तकदीर से इस समय कोई बड़ी उम्मीद लगा लेना भी ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) हालात हर तरह से ठीक हैं लेकिन एक बहस सी छिड़ी रहती है जो ठीक नहीं है. आपकी कही हुई बात का गलत मतलब भी निकाला जा सकता है.
क्या करें – अपनी मेहनत को इस रूप से करना होगा की आप उसमे समर्पित रहें. व्यर्थ की बातो में आने से भी बचना होगा. अपने ज्ञान में जो भी कमियां बन रही हैं उन्हें भी सुधारने की ज़रूरत है.
क्या न करें – घर-परिवार से जुड़े फैसलों में बार बार फेरबदल न करें. पैसे से जुड़ी प्लानिंग में भी इस समय किसी भी तरह की गलती कर लेना ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)विचार नहीं मिलेंगे तो मन भी परेशान रहेगा और उसका असर सीधे सीधे आपके किसी प्यार के रिश्ते पर भी आ सकता है.
क्या करें – बातचीत भी करनी होगी और अपनी विनम्रता भी दर्शानी होगी. अपने मन की घबराहट को हटाकर ही यह सबकुछ संभव हो पायेगा. अगर विचारों को कोई मतभेद है तो खुद धीमे हो जाने से ही बात बनेगी.

क्या न करें – घर-परिवार में या रिश्तों में किसी भी तरह की बात को बिगड़ने बिलकुल न दें. अपने मन में किसी भी बात को बढ़ा लेना या बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.