Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, March 29, 2017

Wednesday 29th March 2017, Vedic Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – मेहनत करने की इच्छा भी है और मन भी घबरा रहा है. कई तरह के नकरात्मक विचार हैं मन में जिन्हें तो दूर करना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने अंदर एक भरोसा जगाने की ज़रूरत है और आप इसे बखूबी कर भी पाएंगे, बस उत्तेजित होकर किसी भी तरह के बड़े कदम उठाने से बचना होगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को लेकर अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न पैदा करें और ऐसा करते हुए अपने खर्चों को भी बेकाबू न होने दें. अपने हालात को समझना ज्यादा जरूरी है ताकि कोई गलती न हो.

वृषभ (Taurus) – आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं और नुकसान भी हो सकता है, लेकिन ज्यादा नुकसान इस बात को लेकर है की आपकी क़ाबलियत का आपको पूरा फल नहीं मिल रहा. यह एक ऐसी कमी है जिसे समझना और संभालना ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – अपने ज्ञान को ओर तराशना होगा और अपनी कोशिशों में ओर ज्यादा नियमित हो जाना होगा. अपने कामकाज से जुडी चुनोतियों से भी शिक्षा लेने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, तभी जाकर आप अपने नुकसान को संभाल पाएंगे.
क्या न करें – अपने कामकाज को किसी भी तरह की कमी के नजरिये से बिलकुल न देखें और ऐसा करते हुए अपने काम के प्रति अपनी लगन भी कम न कर लें. अपनी बढती हुई जिम्मेदारियों से घबरा जाना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) – धन लाभ की स्तिथि भी अच्छी है और आपकी कोशिशें भी उस लाभ को बढ़ाने के लिए लगी हुई हैं. यही वजह है की काम के प्रति आपका रुझान अच्छा बना हुआ है.
क्या करें – अपने काम को भी संभाल लें और घर-परिवार में अपनों की भी कद्र कर लें. ज़िन्दगी का यह तालमेल आपको इस समय बहुत फायदा दे सकता है.
क्या न करें – रिश्तों के उतार-चढ़ाव के चलते अपने हालात को कसूरवार न ठहराएँ. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की कोई आपसे इर्ष्या करके आपका नुकसान करना चाह रहा है. अपने काम से मतबल रखेंगे तो कोई गलती नहीं होगी.

कर्क (Cancer) – सबकुछ ठीक चल रहा है फिर भी किसी बदलाव के विचार को लेकर आपका मन बहुत भटकता रहता है. हालात कुछ ऐसे बने हुए हैं की कभी आप अपने कदम आगे बढ़ाएं और कभी पीछे हट जाएँ. बस यहीं पर जाकर थोड़ी सी कमी है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को ओर मज़बूत करने की ज़रूरत है. अगर कामकाज के क्षेत्र में विचार नहीं मिल रहे हैं तो उसे भी संभालने की ज़रूरत है. कामकाज में अपने सीनियर्स की बात को या घर-परिवार में अपने बुज्रुगों की बात को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – हर बात में या हर व्यक्ति में गलती न निकालें. अपने ऊपर परेशानियों का बोझ इतना न लाद लें की कुछ भी अच्छा न लगे. थोडा सा आशावादी हो जाने में ही फायदा है.

सिंह (Leo) – धन की स्तिथि अच्छी हैं और ज़िन्दगी में आगे बढने की संभावनाएं भी बनी हुई हैं, लेकिन आप इस अच्छाई का इस समय पूरा फायदा नहीं उठा पा रहे हैं. यही कारण है की आपका रवैया कुछ आलोचनात्मक सा बनता चला जा रहा है.
क्या करें – बहुत ज्यादा सोचने से या बहुत नकरात्मक सोचने से तो बचना ही होगा. अपनी नकरात्मकता को हटाकर अपने ज्ञान को इस्तेमाल करने की कोशिश करनी होगी. काम से जुड़े दबाव भी आपके लिए भाग्यशाली परिस्थितियां ही बना रहे हैं.
क्या न करें – घर-परिवार के हालात को किसी भी तरह से कम न समझें. छुटपुट बातों को इतना भी न बढ़ाएं की कोई बात बिगड़ जाए. इसी वजह से अपनी मेहनत में किसी भी तरह की कमी ले आना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) – ज़िन्दगी की चुनोतियों से आप कुछ परेशान से हैं. बातें छोटी – छोटी हैं लेकिन उसका असर आपके ऊपर ज्यादा हो रहा है, इसलिए आपको हर समस्या बहुत बड़ी लग रही है.
क्या करें – अपने हालात को सुखद बनाये रखना है तो अपनी सूझबूझ को इस्तेमाल करना होगा. अपने दिल की आवाज़ सुनेगे तो लोगों को समझना और लोगों से जुड़ना आसान हो जायेगा. आप कोशिश करके तो देखिये.
क्या न करें – अपने हालात को समझने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. चाहे वो सेहत से जुडा मुद्दा हो या घर-परिवार की कोई समस्या. अपनी सोच को इतना न बिगाड़ लें की उसका असर आपके निजी रिश्तों पर आये.

तुला (Libra) – निजी जीवन के हालात सुखद हैं और प्रेरनाजनक हैं. कामकाज से जुडी चुनोतियाँ फिर भी बनी रह सकती हैं क्योंकि उसमे आपकी कमियां नजर आ रही हैं. अपने मन में बढती हुई अस्थिरता को तो दूर करना ही पड़ेगा.
क्या करें – चाहे कामकाज हो या आपके फैसले, जीवन में स्थिरता बनाये रखने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी. अपने हालात को बेहतर करने के लिए थोडा सा समय दे दें. लोगों से भी तालमेल बनाये रखें, सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत को किसी भी वजह से कम न करें, और ऐसा करते हुए ऐसा भी न सोचें की आपके ज्ञान में या आपकी क्षमताओं में कोई कमी है. अपनी परेशानियों को अपने ऊपर हावी बिलकुल न होने दें.

वृश्चिक (Scorpio) – किसी भी तरह की गलती करके अपने पैसे का नुकसान कर लेना ठीक नहीं है. यही वजह है की अपने विचारों को अड़ियल न बनने दें. धीमे हो जाने में ही फायदा है.
क्या करें – आपका प्रदर्शन और आपका ज्ञान अपनी जगह सही है, लेकिन हर चीज़ को पैसे से तोलने से बचना होगा. लोगों को खुश रखने का यही एक तरीका है.
क्या न करें – घर-परिवार की शान्ति को भी भंग न होने दें. किसी से भी कोई ऐसी बात न कहें जिससे बात बिगड़ जाए. इस समय कोई भी ऐसा फैसला न करें जिसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर आये.

धनु (Sagittarius) – रिश्तों की अच्छाई बनी हुई है और कोई प्यार का रिश्ता भी अगले मुकाम तक पहुँचने की कगार पर खड़ा है. घर-परिवार में लोग आपकी बात समझ पायें तो सुख जरुर बना रहेगा.
क्या करें – आपका कामकाज हो या निजी जीवन हर रूप से सुख का माहोल बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. आप अपनी ओर से लोगों के प्रति अपनी अच्छाई बनाये रखिये और लोग भी आपको समझ पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – आप मेहनत भी कर रहें हैं लेकिन उसका पूरा फल नहीं मिल रहा. आप अपनी मेहनत के खिलाफ सवाल न खड़े करें. हर चीज़ को शक की नजर से भी बिलकुल न देखें. ज़िन्दगी के सुख और सुकून को किसी भी तरह से कम कर लेना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) – निजी जीवन की खुशियाँ बरकरार हैं लेकिन रोजमर्रा की बातो को साथ ही साथ संभाल लेना भी जरूरी है. अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए हर तरह का प्रयास जरुर कर लें.
क्या करें – किसी भी ऐसे परिवर्तन से बचना होगा जो आपके पैसे की स्तिथि पर दबाव डाले. खासकर अपनी बचत को इस समय बनाये रखने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – कोई ऐसी बात न कहें जिससे आप ही का नुकसान हो रहा हो. कोई ऐसा फैसला भी न करें जिसमे आपकी सूझबूझ शामिल न हो. उत्तेजित होकर अपना ही नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) – बहुत अच्छा समय है क्योंकि आप मेहनत कर पा रहे हैं. आपका प्रदर्शन भी इसी वजह से बेहतर हो रहा है. अपनी इसी अच्छाई को बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने पैसे को या अपनी बचत को एक नयी दिशा देने की ज़रूरत है ताकि आपके हर फैसले में आपकी सूझबूझ नजर आये, तभी जाकर लोग आपकी सरहाना कर पाएंगे.
क्या न करें – किसी ओर की तुलना में खुद को बड़ा मानने की कोशिश न करें. यही वजह है की लोगों से किसी भी तरह की बहस में भी बिलकुल न पड़ें. आने वाले छह ब्रहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से लाभ जरुर होगा.

मीन (Pisces) – घर-परिवार की खुशियाँ बरकरार हैं और आर्थिक स्तिथि भी मददगार है. अच्छी बात यह है की लोगों का सहयोग हर तरह से मिला हुआ है जिसके चलते आपकी आर्थिक स्तिथि भी बेहतर हो सकती है.
क्या करें – लोगों से तालमेल बनाये रखना एक बहुत बड़ी बात है. अपनी अच्छाई और सच्चाई बनाये रखें, लोग उसमे आपको जरुर समझ पाएंगे.
क्या न करें – किसी ऐसे रास्ते पर चलने की कोशिश न करें जिसके बारे में जानकारी न हो. वैसे भी किसी की बात में न आयें. अपनी परिस्थिति को इस समय किसी खतरे में डाल लेना ठीक नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.