Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, March 25, 2017

Saturday 25th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) पैसे की स्तिथि मज़बूत बनी रहेगी और आपका आत्मविश्वास भी बढेगा. जो कुछ पहले अच्छा नहीं लग रहा था अब वो भी आपके हित में बनता चला जा रहा है.
क्या करें – अपने काम पर भरोसा रखें और उसे बढ़ाने की कोशिश कर लें. पैसे को लेकर अपने बढ़ते हुए असंतोष को भी मन से हटा दें. सबकुछ ठीक रहेगा.
क्या न करें – रिश्तों को लेकर अपने मन में बहुत नकरात्मक विचार न रखें और ऐसा करते हुए आप लोगों को नाराज़ भी न कर लें. वैसे भी इस समय किसी अनजान रास्ते पर चलना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) खर्चे बढ़ सकते हैं और नुकसान बेकाबू हो सकता है. कामकाज को इसी वजह से बहुत संभाल कर चलाने की ज़रूरत है.
क्या करें – अपने मन में बढती हुई घबराहट को हटाना ही पड़ेगा, तभी जाकर काम में आपकी रुचिं बढ़ पायेगी. ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझेंगे तभी उन्हें संभाल पाएंगे.
क्या न करें – घर-परिवार में लोगों की गलती न निकालें. वही लोग आपके लिए आपका सहारा बनेगे. खुद को लोगों की तुलना में बड़ा मान लेना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) पैसे से जुड़े हालात ठीक हैं और आपकी ज़रूरतें भी पूरी हो रही हैं, लेकिन यह समय ऐसा है जिसमे आपकी अपनी कमियां भी उजागर हो रही हैं.
क्या करें – लोगों को समझना है तो अपने मन को साफ़ करना होगा. अपने मन में बैठी हुई घबराहट को हटाकर ही आप लोगों की अच्छाई को समझ पाएंगे. इस समय यह करना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – मन में ऐसा विचार न बनायें की जीवन का रास्ता मुश्किल है. ऐसा भी न सोचें की आप कुछ कर नहीं सकते. अपने मन में बनायीं हुई दुविधाओं को किसी भी वजह से बढने न दें.

कर्क (Cancer) कामकाज की स्थित मज़बूत है और आपकी मेहनत भी नज़र आ रही है, लेकिन आपकी घबराहट भी ऐसी है जो आपका पीछा नहीं छोड़ रही. अपने मन में बैठी हुई परेशानियों को तो दूर करना ही पड़ेगा.
क्या करें – अगर अपने आसपास के लोगों से विचार नहीं मिल रहे तो उन्हें भी संभालना पड़ेगा. अपनी ओर से लोगों की गलती निकालते चले जाने से भी बचना होगा. तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – अच्छा सोचेंगे तो सबकुछ अच्छा नजर आएगा और बुरा सोचेंगे तो सबकुछ परेशानी देगा, सिर्फ नजरिये का फर्क है. अपने नजरिये को इस समय बिगाड़ लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) भाग्यशाली समय है और बहुत कुछ आपके हित में बनता चला जा रहा है. एक बचाव का माहोल बना हुआ है जो आपकी निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखेगा.
क्या करें – घर-परिवार में रिश्तों को भी समझना है और किसी प्यार के रिश्ते को भी आगे बढ़ाना है. इसी दोहरे प्रयास को बनाये रखने की ज़रूरत है. मन में भरोसा तो जगाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने मन को दुखी करने की आदत न बनायें. ऐसा भी न सोचें की लोग क्या कहेंगे. इस बात को समझ लें की हर व्यक्ति को खुश नहीं किया जा सकता.

कन्या (Virgo) आपकी मेहनत केन्द्रित नहीं है इस वजह से कई तरह की परेशानियाँ भी उभर रही हैं. मन भी परेशान है क्योंकि पैसे से जुडी ज़रूरतों को संभालना मुश्किल हो रहा है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने की कोशिश करनी पड़ेगी. मन में अगर कोई विचारों का मतभेद है तो उसे भी संभालना ही होगा. हर व्यक्ति को शक की नजर से देखने से बचना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग क्या सोच रहे हैं, और ऐसा सोचकर अपनी मानसिकता को भी न बिगाड़ें. पैसे से जुड़े असमंजस को भी किसी वजह से बढने न दें.

तुला (Libra) रिश्तों की अच्छाई भरपूर है और आप किसी प्यार के रिश्ते के बारे में भी बहुत ज्यादा सोच रहे हैं.  अगर लोगों के विचार प्रबल हैं तो खुद अपने विचारों को धीमा कर लेने में ही फायदा है.
क्या करें – अहम की लड़ाई लड़ने से बचना होगा. अपने विचारों को धीमा करके लोगों को समझने में मदद मिलेगी. लोगों की बात का मान रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर अपने मन में परेशानियाँ न पैदा करें. इसी वजह से लोगों से उलझे भी नहीं. सुख और सुकून का माहोल बनाये रखना बहुत जरूरी है.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार में अपनों की बात को भी समझे और खुद बहुत धीमे हो जाएँ. तभी जाकर इस समय को संभाला जा सकेगा. अपनी ही बात कहते चले जाना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार से जो खुशियाँ मिल रही हैं उन्हें सहेज लेने का समय है और अपने व्यवहार को धीमा बना लेने से भी लाभ होगा. आपको ही अपनी ओर से बहुत कुछ करना होगा. घर-परिवार की खुशियाँ तभी बनी रहेंगी.
क्या न करें – काम से दिल न चुराएँ. जो भी हो रहा है उसमे गलती भी न करें. अपनी क्षमताओं को और बढ़ाने में कोई भी कमी न करें.

धनु (Sagittarius) आपके चाहनेवालों की बहुत एहमियत है आपके मन में और आप उसी अच्छाई से ज़िन्दगी में प्रेरणा भी लेते हैं, तभी तो जाकर आप इतना कुछ कर पाते हैं.
क्या करें – जो भी ज़िन्दगी में मौके मिल रहे है उनसे फायदा जरुर उठा लें. आप बहुत अच्छा कर भी पाएंगे और बहुत कुछ संभाल भी पाएंगे. इस समय लोगों की गलतियाँ निकालने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – जो भी हालात बन रहे हैं उसमे गलतियाँ न निकालते चले जाएँ. जो भी ज़िन्दगी में मिल रहा है उसी से सुख पा लें. ज़िन्दगी में सबकुछ हमेशा ठीक हो ऐसा होता नहीं है.

मकर (Capricorn) घर-परिवार का सुख है और यही वजह है की आप अपनी ओर से लापरवाह भी होते चले जा रहे हैं. अपने पैसे को कहीं लगा देने से ही वो पैसा बच पायेगा.
क्या करें – हर ऐसी परिस्थिति को समझ लें जो आपका नुकसान कर सकती है. कुछ भी कहने या करने से पहले एक बार फिर सोच लें. तभी बचाव बन पायेगा.
क्या न करें – लोगों से मिलती हुई आलोचना को भी हमेशा गलत न ठहराएँ. उसके पीछे भी आपके लिए कोई रास्ता छुपा हुआ हो सकता है, इसलिए अपने मन को भी दुखी रखना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) यह समय आपसे मेहनत करवा लेगा और आपको आगे बढने में मदद भी करेंगा. तरक्की का समय है उस अच्छाई को प्राप्त करना ही होगा.
क्या करें – आप आगे बढ़ेंगे तो धन की स्थिति भी सुदृढ़ हो जायेगी और जब धन आएगा तो कुछ न कुछ खर्चा भी बढेगा. ज़िन्दगी की बहुत सारी चीज़ें ऐसी हैं जिन्हें कबूल करना ही बेहतर होगा.
क्या न करें – लोगों से बहस में बिलकुल न पड़ें. अगर कुछ अच्छा नहीं भी लग रहा है तो भी अपनी ओर से शांत हो जाएँ. हर बात की तह तक जाना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) आर्थिक स्तिथि ठीक है और तकदीर आपका पूरा साथ दे रही है, लेकिन आप ज़ल्दबाज़ी में कुछ न कुछ गलती भी करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज की स्थित को धैर्य से और सूझबूझ की नजर से देखना होगा. लोगों से कोई बड़ी उम्मीद लगाने से भी कोई लाभ नहीं होगा, इसलिए अपनी यथास्थिति बनाये रखने में ही फायदा है.

क्या न करें – लोगों की हर बात में गलतियाँ न निकालें. ऐसा भी न सोचें की लोगों का कौन सा स्वार्थ पूरा हो रहा है. आप अपने मन की घबराहट को बढ़ाएं नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.