Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, March 30, 2017

Thursday 30th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – आपके सामने संभावनाएं बहुत सारी हैं लेकिन फैसला फिर भी सूझबूझ से करना होगा. बार-बार आपके मन में नुकसान की चिंता ही बनी रहे तो इस बात को भी भलीभांति समझने की जरूरत है.
क्या करें – ज़िन्दगी में अपना भरोसा बनाये रखना अच्छी बात है, लेकिन गलती करने से तो फिर भी बचना ही होगा. कभी कभी अपने मन में एकतरफा सोच बना लेने से भी गलती ही हो जाती है.
क्या न करें – किसी की बात में आकर घर-परिवार की खुशियों को कम बिलकुल न करें. ज़िन्दगी की स्थिरता में और अच्छाई बनाये रखने में जो सुकून है वो बहुत बड़ी बात है, उसे किसी भी वजह से कम कर लेना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) – धन लाभ भी है और अपनों का साथ भी बना हुआ है, लेकिन आपका मन बहुत भटक रहा है इसी वजह से आप अपने ही रास्ते पर चलना चाह रहे हैं. क्या पैसा ही सबकुछ है, यह फैसला आपको करना पड़ेगा.
क्या करें – कुछ हद तक नुकसान भरा समय है और नुकसान से बचना ही आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. कोई विकल्प कितना ही अच्छा क्यों न लग रहा हो उसके पीछे छुपी हुई बात को तो समझने की कोशिश करनी ही होगी.
क्या न करें – अपने फैसलों में इस समय कोई ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें, वैसे भी अपनी कोशिशों को किसी भी वजह से कम न होने दें. ज़िन्दगी में सिर्फ आसान रास्तों पर चलने की कोशिश न करें, उसके पीछे कई तरह की परेशानियाँ भी हो सकती हैं.

मिथुन (Gemini) – कामकाज की स्तिथि ठीक है और आपकी क़ाबलियत उसमे जुडी हुई है. कुछ हद तक उतार-चढ़ाव हैं लेकिन वो एक सच्चाई है जिसे कबूल कर लेना होगा.
क्या करें – स्थिरता भी बनाये रखें और शान्ति भी बनाये रखें. जो लाभ मिल रहा है उसे भी आशीर्वाद समझ लें. सबकुछ ठीक चल रहा है और इस सुख और सुकून को बनाये रखना भी बहुत बड़ी बात है. धन लाभ भी अच्छा है और आपकी मेहनत का पूरा फल भी मिल रहा है, इसलिए जो जैसा चल रहा है वो वैसा ही चलने दें. अपनी मेहनत पर भरोसा बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या न करें - कोई ऐसी बात न कहें जिसके चलते लोग आपको समझ न पायें. अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ाकर कोई ऐसा कदम न उठायें जिसका असर आपकी ज़िन्दगी पर पड़े. आने वाले चार शुक्रवार को लक्ष्मी माता की पूजा अर्चना जरुर कर लें.

कर्क (Cancer) – धन की स्तिथि सुंदर बनी हुई है और आपकी ज़रूरतें पूरी होंगी. कामकाज को आगे बढाने का भी मौका मिलेगा और घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी रहेंगी.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को बहुत भलीभांति समझना होगा और अपने फैसलों में सूझबूझ से काम भी लेना होगा. रिश्तों की अच्छाई बनाये रखना अच्छी बात है लेकिन कामकाज की प्राथमिकता को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर अपनी तवज्जो बढ़ाकर घर-परिवार के रिश्तों को नज़रअंदाज़ न करें. घर-परिवार की खुशियों को किनारे करके कहीं बहार खुशियाँ ढूँढने की कोशिश बिलकुल न करें.

सिंह (Leo) – कामकाज से जुड़े दबाव भी हैं और आपकी गलतियों का समय भी है, इसलिए हर फैसले को बहुत सूझबूझ से ही लेना पड़ेगा.
क्या करें – मन में कई तरह के विचार बने रहेंगे लेकिन ज़िन्दगी की स्थिरता को बनाए रखना भी जरूरी होगा. वैसे भी अपने बढ़ते हुए खर्चों को रोक लेने का समय है.
क्या न करें – कोई ऐसा फैसला न करें जिसका असर आपके पैसे पर या आपकी बचत पर आये. वैसे भी यह गलती भरा समय है इसलिए ज़ल्दबाज़ी में कोई गलती कर लेना इस समय ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) – कई तरह के विकल्प हैं सामने और हर तरह की अच्छाई भी है. हालात आपकी पूरी तरह से मदद भी करना चाह रहे हैं, लेकिन लोगों को नाराज़ करने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – अपनी बचत को बनाये रखना बहुत बड़ी बात है. मेहनत भी कर लें और अपने फोकस को भी बनाये रखें. अपने पैसे को कहीं फंसा लेने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों से कहीं आप घबरा न जाएँ. यह समय वैसे आपका इम्तेहान ले रहा है. ऐसे समय में अपनी ओर से कोई गलती कर लेना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) – आसानी से ऐसी परिस्थितियां बन सकती हैं की आपके हालात बिगड़ जाएँ. बहुत उतार-चढ़ाव भी है और मतभेद का समय भी.
क्या करें – लोगों की सलाह भी ले लें और लोगों के बाताये हुए रास्ते पर चलने की कोशिश भी कर लें. कामकाज के क्षेत्र में भी आपके साथी और सहयोगी आपका पूरा साथ निभाना चाह रहे हैं.
क्या न करें – लोगों की किसी बात से बहुत परेशान न हो जाएँ. अगर लोग अपनी बात मनवाना चाहें तो आप इस वजह से बात को बिगाड़े नहीं. धैर्य रख लें इस समय को निकल जाने दें. किसी बड़े फैसले में ज़ल्दबाज़ी कर लेना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) – कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है आपके मन में, लेकिन आपकी गलतियाँ भी नजर आ रही हैं. आप बहुत प्रबलता से किसी बात को कहेंगे तो बात बिगड़ेगी.
क्या करें – शान्ति भी रखनी होगी और कामकाज में भी लोगों से तालमेल बनाये रखना होगा. अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी थोडा सा थाम लेने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपनी तकदीर को इस समय आजमाने की कोशिश न करें. वैसे भी अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे मे बिलकुल न डालें. लोगों से हर सूरत में अपने तालमेल बनाये रखें. अपनी ही बात को कहते हुए अपनी स्तिथि को बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) – घर-परिवार में अपनों की बढती हुए ज़रूरतों को तो पूरा करना ही पड़ेगा. और साथ ही साथ अपने कामकाज की ओर भी ध्यान देने की ज़रूरत बनी रहेगी. अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखने की ज़रूरत है.
क्या करें – आपका ज्ञान और आपकी क़ाबलियत आपको बहुत बड़ा लाभ दे सकती है, इसलिए अपनी पढाई – लिखाई की ओर थोडा ध्यान दे लें और उसे आगे बढ़ाने की कोशिश कर लें. जो भी विकल्प बन रहे हैं उनके बारे में एक बार सोच जरुर लें.
क्या न करें – अपने को दुखी करके किसी भी तरह का फैसला बिलकुल न करें. एक आशावादी नजरिये बनाये रखें, तभी जाकर इन विषयों को संभाल पाएंगे. कामकाज में भी कोई बड़ी उम्मीद लगाकर अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) – अपने काम या कारोबार को लेकर बहुत सारी अच्छी संभावनाएं उभर रही हैं. यह समय आपसे मेहनत भी करवाएगा और आपकी चुनोतियों को भी उजागर करेगा. ऐसे ही समय में इंसान की सूझबूझ समझ में आती है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ भी बनायें रखें और अपने पैसे की स्तिथि को भी संभाले रखें. अपनी बढती हुई ज़रूरतों को पूरा करना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए, इसलिए अपनी बचत पर भी एक नजर रखनी होगी.
क्या न करें – लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह को भी इस समय कम न समझें. छोटी – छोटी बातो को लेकर भी किसी बात को बिगड़ने न दें. किसी ऐसे व्यक्ति को नाराज़ बिलकुल न करें जिसकी इस समय आपके जीवन में बहुत एहम भूमिका है.

कुम्भ (Aquarius) – अपनी कोशिशों में थोडा सा ओर नियमित हो जाएँ और आपको बड़ी सफलता मिल सकती है. धन लाभ की संभावनाएं भी इसी वजह से अच्छी बनी हुई हैं.
क्या करें – मेहनत करने के मौके भी कभी-कभी ही मिलते हैं, और ऐसी मेहनत जो आपको बड़ा लाभ दे जाए या बड़ी सफलता दे जाए उसका तो पूरा फायदा उठाना ही पड़ेगा. अपने ज्ञान को ओर तराश लें, आपकी कोशिशों में निखार आ जायेगा.
क्या न करें – अपने मन में बनते बिगड़ते विचारों का असर अपने फैसलों पर बिलकुल न आने दें. हो सकता है की आपकी अच्छी बात भी लोगों को समझ में न आये, लेकिन फिर भी विचारों के मतभेद में बिलकुल न पड़ें.

मीन (Pisces) – अपनी मुश्किलों को संभालना है तो अपनी कोशिशों को बढ़ाना ही पड़ेगा और लोगों की बात को भी समझना पड़ेगा ताकि कोई बड़ी परेशानी न खड़ी हो जाए.
क्या करें – बहुत धीमे बने रहने की ज़रूरत है. अपनी कही हुई बात में इतनी विनम्रता लानी पड़ेगी की सबकुछ ठीक बना रहे, तभी जाकर तकदीर आपका पूरा साथ निभा पायेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने की जो भी संभावनाएं बन रही हैं उसे अपनी ओर से ख़ारिज न करें. निजी रिश्तों में और घर-परिवार के तालमेल में इसी वजह से किसी भी तरह की कमी भी बिलकुल न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.