Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, March 7, 2017

Tuesday 7th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों से जुड़ा उतार-चढ़ाव बहुत है आपके मन में, कभी बहुत कुछ अच्छा लगता है और कभी सबकुछ बिखर जाता है. अपने मन की घबराहट को हटायेंगे तभी तस्वीर साफ़ नजर आएगी.
क्या करें – उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो कामकाज को लेकर आपके लिए बनी हुई है. आपकी मेहनत भी वो लाभ दे सकती है जो आपका दूर तक साथ निभाए, इसलिए अपने मन को बहुत केन्द्रित कर लें.
क्या न करें – विचारों के मतभेद को इस समय बढने न दें. कुछ भी ऐसा ना होने दें जिसका असर आपके जीवन की स्थिरता पर आये. अपना ही नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) आप अपने कामकाज की ज़रूरतों को भी पूरा कर रहे हैं और आपको हर तरह से मदद भी मिल रही है, लेकिन आप उस मदद से फिर भी संतुष्ट नहीं है. आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा हैं.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बनांये रखने की कोशिश करनी होगी, यह तभी होगा अगर कामकाज में स्थिरता बनी रहेगी, इसलिए अपने मन के असंतोष को हटाना होगा.
क्या न करें – न तो लोगों से दूरियां बनायें और ना ही अपने कामकाज को किसी भी तरह से बिगड़ने दें. अपने कामकाज की स्तिथि में और केन्द्रित हो जाएँ, लेकिन किसी भी तरह का खतरा मोल न लें.

मिथुन (Gemini) आपकी मेहनत से बहुत कुछ हो जायेगा, लेकिन इस समय आपको अपनी मेहनत पर भी भरोसा नहीं है. आप इस समय जैसे सपनो की दुनिया में रह रहे हैं.
क्या करें – अपने नजरिये को थोडा व्यवहारिक बनाना होगा. अपने काम में बहुत ज्यादा पैसा लगाने से भी बचना होगा. शायद आगे चलकर आप अपने विचारों को भी बदल दें.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपके कामकाज में कोई कमी है, क्योंकि किसी भी तरह की नेगेटिव सोच को अपने मन में बना लेना इस समय ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) आप लोगों से अलग-थलग पड़ते चले जा रहे हैं और यही आपकी परेशानी का कारण है. आपका व्यवहार भी इसी वजह से लोगों को पसंद नहीं आ रहा. खुद को नुकसान से बचाना है तो थोडा सा बचकर तो चलना ही पड़ेगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने में ही लाभ है. किसी भी तरह की उत्तेजना से भी बचना होगा. अपने मन को शांत करके ही यह सबकुछ संभव हो पायेगा.
क्या न करें – आपके लिए कामकाज भी ठीक है और धन का आगमन भी ठीक है, लेकिन फिर भी कहूँगा अपना नुकसान बिलकुल न करें. अपनी बचत को इस समय किसी भी तरह के खतरे में डाल लेना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) एक अविश्वास की भावना है मन में जिसके चलते कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा. कामकाज से जुड़ी परेशानियाँ भी इसी वजह से उजागर होती चली जा रही हैं.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को समझें और लोगों से जुड़े रहें. घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखेंगे तो वो भरोसा भी वापिस आ जायेगा जिसकी इस समय सख्त ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने प्रियजनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अपना हाथ न खींचे. इसी वजह से किसी के लिए अपने मन में द्वेष भी बिलकुल न रखें. घर-परिवार में बनती हुई खुशियों में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

कन्या (Virgo) आप सोचे समझे बिना चलेंगे तो आपका ही नुकसान होगा, और अपने कामकाज में संतोष बनाये रखने से ही आप खुद को नुकसान से बचा पाएंगे.
क्या करें – अपना भविष्य बनाने के लिए मन में एक प्रतियोगिता की भावना बनाये रखनी होगी. अपनी पढाई को आगे बढ़ाने के लिए भी बहुत मन लगाना होगा, तभी जाकर समय साथ देगा.
क्या न करें – लोगों की मदद जरुर करें लेकिन किसी भी कारणवश लोगों से उलझे नहीं. लोगों से मनमुटाव बनाकर खुद गलती करते चले जाना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) आप अपने दोस्तों से खुश नहीं हैं और यही वजह है की आप लोगों से किनारा सा करते चले जा रहे हैं. मन में हर तरह की परेशानी बनी हुई है.
क्या करें – इस बात को समझ लें की अपनी मेहनत से बहुत कुछ किया जा सकता है. परेशानी यह है की आप इस समय उस मेहनत को एक दिशा नहीं दे पा रहे, जिसकी की ज़रूरत है. इसी कमी को दूर करना होगा आपको.
क्या न करें – लोगों को खुश करने के लिए अपना नुकसान न करते चले जाएँ. पैसों का नुकसान तो एक जगह है, लेकिन रिश्तों का नुकसान भी न होने दें, खुद अपनी ओर से गलती करते चले जाना ठीक नहीं है. आने वाले चार बुधवार को मंदिर जाएँ और दुर्गा माता की पूजा अर्चना कर लें.

वृश्चिक (Scorpio) मन कुछ परेशान सा है क्योंकि काम से वो बात नहीं बन पा रही जो आप चाह रहे हैं. आपको ऐसा लगता है की तकदीर भी बार बार जैसे अपना हाथ खींच लेती है.
क्या करें – अपनी मेहनत पर भरोसा तो करना ही होगा. अपने जीवन के सुख और सुकून को बनाये रखने की भी कोशिश करनी होगी. तभी जाकर इस समय की घबराहट दूर हो पायेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की कामकाज डूब गया है. ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की लाभ की कोई कमी है. अपनी उम्मीदों को इस समय बहुत ज्यादा बढ़ा लेना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) आपकी मेहनत इस समय बहुत प्रभावशाली फल दे सकती है. सिर्फ आपको लोगों की बात सुननी होगी और लोगों से जुड़ना होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ आपसी तालमेल से बनेगी और आपके लिए तो हालात बहुत ही मददगार हैं, बस अपनी ओर से उस अच्छाई को समझने की ज़रूरत है.
क्या न करें – अपने मन को परेशान करके लोगों की गलतियाँ न निकालें. दिक्कत आपकी सोच में है, लोगों में नहीं है. लोगों के प्रति अपने व्यवहार को बिगड़ने भी न दें.

मकर (Capricorn) पीठ पीछे जो भी हो रहा है वो आपको परेशान ही कर रहा है. इसी वजह से आपका असंतोष भी बढ़ा हुआ है और आपकी परेशानियाँ भी. जबकि सच्चाई यह की हालात आपकी मदद भी करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपनी स्तिथि का आंकलन ध्यानपूर्वक करना होगा. अच्छाई को अच्छाई की नजर से देखना होगा और कमियों को सुधारने की कोशिश करनी होगी. plan करके न चलना ही आपकी इस समय की सबसे बड़ी गलती है.
क्या न करें – छोटी छोटी बातो को बढ़ाकर अपना नुकसान न करें. सिर्फ पैसे के आ जाने को ही बड़ी बात न समझें. जो आगे चलकर नुकसान बनता चला जा रहा है उस बात को समझने में कोई गलती न करें.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों के प्रति मधुरता बनाये रखना इस समय बहुत बड़ी बात होगी. किसी प्यार के रिश्ते को बनाये रखने का भी यही एक आसान तरीका है. तभी जाकर आप अपने मन की उथल-पुथल को बचा सकेंगे.
क्या करें – लाभ या हानि के बार में ना सोचकर अपनी मेहनत को फोकस करना चाहिए. अपने काम को बढ़ा लेंगे तो बहुत सारी चीज़ें आपके हित में बनती चली जाएँगी, इसलिए अपने प्रदर्शन को बढ़ाने की दिशा में काम करें.
क्या न करें – ज़िन्दगी की छोटी छोटी बातो को लेकर घबरा ना जाएँ और ना ही उसका असर अपने रिश्तों पर आने दें. हालात अपने आप नहीं सुधरेंगे, आप अपनी कोशिशों में किसी तरह की कमी न आने दें.

मीन (Pisces)घर-परिवार के मसलों को लेकर बहुत दुविधा है मन में. सेहत को लेकर चिंता भी हो सकती है और बढ़ते हुए फासलों को लेकर भी. रिश्तों को संभालना कठिन भी हो सकता है.
क्या करें – कामकाज में स्थिरता बनाये रखने की हर संभव कोशिश करनी चाहिए. घर-परिवार में शान्ति बनाये रखेंगे तो कामकाज में भी स्थिरता बनेगी. एक से दूसरी चीज़ जैसे कड़ी के रूप से जुडी हुई है, इस बात को समझना ही होगा.

क्या न करें – कोई ऐसा बड़ा कदम बिलकुल न उठायें जिसके पीछे नुकसान छुपा हुआ हो. यह समय आसान नहीं है. लोगों से फासले बनाने की इस समय कोई गलती न करें. लोगों के प्रति अपने व्यवहार में भी व्यर्थ के उतार-चढ़ाव बिलकुल न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.