Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, March 12, 2017

Sunday 12th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) कई तरह के विकल्प हो सकते हैं आपके मन में लेकिन वो शायद उतने लाभदायक न हों जितने की आप सोच रहे हैं. इसी कारण आपको आगे चलकर शायद अपने विचारों को भी बदलना पड़ेगा.
क्या करें – नुकसान की स्तिथि से बचना होगा ताकि कोई गलती न हो. आगे चलकर किसी तरह के विचारों के मतभेद से भी मुश्किल हो सकती है इसलिए अपने फैसले संभल कर लेने होंगे.
क्या न करें – रिश्तों को सिर्फ लाभ की नजर से न देखें. रिश्तों को निभाने के नजरिये से समझना होगा. मन में किसी भी तरह के असमंजस को बढ़ाकर अपने फैसले इस समय कर लेना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) अपनों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए धन लाभ की इच्छा बहुत बनी हुई है और अब आप अपनी कोशिशों से ऐसा कर भी पाएंगे. लेकिन अपने ज्ञान में जो कमी है उसे भी सुधारना होगा.
क्या करें – अपने प्रदर्शन में जो उतार-चढ़ाव बन रहे है उसे सँभालने की कोशिश करनी होगी. अपनी पढाई लिखाई को आगे बढ़ाने के लिए भी मेहनत करनी होगी. तभी जाकर आपका भविष्य बन पायेगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की कामकाज में सफलता पाना आसान है. हर तरह की चुनोतियाँ का सामना करने के लिए आपको अपनी मेहनत को बढ़ाना होगा. अपने मन में किसी भी तरह के अविश्वास को बिठा लेना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर बहुत सारे विचार हैं मन में. आप किसी को अपनी ज़िन्दगी में वापिस भी लाना चाह रहे हैं, लेकिन फैसला नहीं कर पा रहे हैं. हो सकता है अपने विचारों को फिर से बदलना पड़े.
क्या करें – कभी घर-परिवार की ज़रूरतों को समझने का मन करता है और कभी अपनी इच्छाओं को पूरा करने का. आपकी भावुकता बहुत बड़ी हुई है इस समय में. हर चीज़ को एक व्यवहारिक नजरिये से देखने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – जो भी आप कर रहे है उसमे बहुत कुछ संभव हो जायेगा. अपने इस समय के हालात में भी व्यर्थ में कोई गलतियाँ न निकालें. लोगों से बेहतर होते हुए तालमेल को भी इसी वजह से कम न करें. आने वाले चार शुक्रवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से लाभ जरुर होगा.

कर्क (Cancer) आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है और खर्चो को संभालने में आपको कोशिशें कारगर हो रही हैं. घर-परिवार में अपनों के करीब आकर खुशियाँ पाने का समय बना हुआ है.
क्या करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है लेकिन आपकी अपनी कोशिशों में बहुत सारी कमी है. उस कमी को दूर करने की भी सख्त ज़रूरत है. तभी जाकर हालात पूरी तरह से आपके काबू में आ पाएंगे.
क्या न करें – अपने पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें. हर छुपी हुई परिस्थिति को समझ लें. ऐसा न हो की कोई आपका गलत फायदा उठा जाए.

सिंह (Leo) कामकाज से जुड़ी चुनतियां बहुत है लेकिन आपकी मेहनत उतनी नहीं बन पा रही जितनी की ज़रूरत है. बल्कि यह कहूंगा की आपकी मेहनत केन्द्रित नहीं है इस वजह से कोई लाभ नहीं हो रहा.
क्या करें – अपने ज्ञान को या अपनी जानकारी को और ज्यादा बढाने की ज़रूरत है. धन-दौलत से जुड़े विचारों को छोड़ कर अपनी मेहनत को अपने काम में लगाना होगा. तभी जाकर पूरा लाभ मिल पायेगा.
क्या न करें – लोगों के लिए आप जो भी कर रहे हैं वो प्रयाप्त नहीं है. मन में असंतोष रखकर लोगों से जुड़ने की कोशिश न करें, उससे वो बात नहीं बनेगी जो आप चाह रहे हैं.

कन्या (Virgo) बहुत भाग्यशाली समय है लेकिन हालात मददगार हैं. आप उतना सबकुछ नहीं कर पा रहे जो आप चाह रहे है, आपकी ओर से कमी नजर आती है.
क्या करें – लोगों की मदद से और लोगों की सलाह से अपने अंदर बैठी हुई कमियों को दूर करने की कोशिश करनी होगी. सिर्फ लोगों की मदद से ही सबकुछ हो जाए ऐसा होना मुश्किल है, खुद अपनी कोशिशों को भी बढ़ाना होगा.
क्या न करें – अपने मन को भटकाकर आप किसी को भी अपने खिलाफ न कर लें. वैसे भी इस समय किसी से दूरियां न बढ़ाएं. उनका असर कहीं आपके घर-परिवार के रिश्तों पर न आ जाए.

तुला (Libra) आप अगर अपने विचारों को बार बार बदलेंगे तो यह आपकी गलती होगी, और अगर ऐसा करते हुए आप लोगों से अनबन बना लेंगे तो बात और ज्यादा बिगड़ जाएगी.
क्या करें – रिश्तों को संभाले रखने का हर तरह से प्रयास करना होगा. मन की घबराहट को हटाकर ही आप लोगों की अच्छाई को समझ पाएंगे. तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – व्यर्थ में किसी यात्रा या बदलाव का न सोचते चले जाएँ और साथ ही साथ अपने मन में उथल-पुथल मचाकर आप लोगों से दूरियां भी न बढ़ा लें. इस समय अपनी मेहनत को भी बरबाद कर लेना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) रिश्तों के प्रति इच्छाएं बहुत हैं और आप उन इच्छाओं को साकार भी करना चाह रहे हैं. लेकिन साथ ही साथ मन का भटकाव भी बहुत है जो आपको परेशान भी कर रहा है.
क्या करें – यह आपकी कमी होगी और अपने विचार भी आगे रखने होंगे. अपनी अच्छाई को बनाये रखते हुए आप लोगों से जुड़ने की कोशिश करें. विनम्रता बनाये रखने से बहुत कुछ संभव हो जायेगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की काम ही सबकुछ है. घर-परिवार को नज़रअंदाज़ करना इस समय ठीक नहीं है. वैसे भी अपने मन में अपनों के प्रति अविश्वास रखना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) इस समय की आपकी प्राथमिकता यह होनी चाहिए की आप अपने घर-परिवार में अपनों के लिए बहुत कुछ कर सकें. ज़िन्दगी में यह ख़ुशी बनाये रखना एक बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – कामकाज से जुडी जो भी कमियां उभर रही हैं अब उन्हें संभालना होगा. आपको ऐसा भी लगेगा की लोगों ने आपका साथ नहीं दिया, लेकिन अपने नजरिये को बेहतर करने से बहुत कुछ संभव हो पायेगा.
क्या न करें – सिर्फ तकदीर के भरोसे बिलकुल न चलें, ऐसा भी न सोचें की आपके हालात में कोई कमी है. अपनी मेहनत में भी किसी तरह की कमी निकाल लेना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) बहुत भाग्यशाली समय है क्योंकि आप अपने लिए एक सही दिशा बनाना चाह रहे हैं. अभी भी मन कुछ परेशान है क्योंकि हालात उतनी रफ़्तार से नहीं बदल रहे जैसे की आप चाह रहे हैं.
क्या करें – धीरे-धीरे ही सही लेकिन आप बहुत कुछ कर पायेगे, लेकिन उसमे अपनी ओर से बहुत कुछ करना होगा. अपने मन में बिठाई हुई परेशानियों को भी हटा देने की ज़रूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अचानक बनती हुई धन लाभ की स्तिथि से बहुत ज्यादा खुश न हो जाएँ, और ऐसा करते हुए आप अपने फैसलों में कोई गलतियाँ भी न करें. कुछ कमज़ोर सा समय है और इसमें अपने मन में घबराहट को बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) हालात मददगार है और कई तरह से लाभ बनता चला जा रहा है. आपकी परेशानियाँ भी उसी अनुपात में कम हो रही हैं और यह एक बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – लोगों से मिलती हुई मदद आपके लिए कई तरह की संभावनाएं खोल सकती है, इसलिए उन सभी बातो को एक एक करके समझ लें ताकि लोग आपसे जुड़ सकें. किसी प्यार के रिश्ते को सुधारने के लिए भी आपको कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज में आगे बढने की दिशा में आप अपने सीनियर्स को किसी भी तरह से नाराज़ बिलकुल न करें. ऐसा न सोचें की आप ही सही हैं. लोगों की भावनाओं को गलत ठहराना इस समय ठीक नहीं है.

मीन (Pisces)मुश्किलें भी हैं और आपकी कोशिशों में भी कमी आती चली जा रही है, लोग भी आपका उतना साथ नही दे रहे जितना की आप उम्मीद लगा रहे हैं.
क्या करें – कामकाज से जुड़ी प्राथमिकताओं को भी समझना होगा और अपने विचारों को थोडा और विस्तार देना होगा, तभी जाकर आपको पूरी बात समझ में आएगी और आप अपनी आर्थिक स्तिथि को बेहतर कर पाएंगे.

क्या न करें – अपने मन में बनाये हुए कारणों को लेकर आप किसी से भी उलझे नहीं. ऐसा भी  न सोचते चले जाएँ की कोई आपका नुकसान करना चाह रहा है, बल्कि ऐसा सोचकर जो आपका नुकसान हो रहा है उसे न होने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.