Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, March 14, 2017

Wednesday 15th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - रिश्तों में खुशियां बनी रहेगी तो जिंदगी में भरोसा जगा रहेगा, और इस वजह से यह अच्छा बनता हुआ समय है जिसमें आप सुख से और चैन से अपनी परिस्थितियों को संभाल पाएंगे.
क्या करें - बहुत उत्तेजित होके किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से बचना होगा, कुछ ज्यादा करने के विचार को फिलहाल थाम लें.
क्या ना करें - रिश्तों को किसी भी वजह से बर्बाद ना होने दें, कोई ऐसी दूरियां ना बनाएं जो रिश्तों को हिला दे, लोगों को समझने में कोई भी गलती ना करें.

वृष (Taurus) - अपने मन को परेशान करके अपना ही नुकसान ना कर लें, रिश्तों को संभाले रखना इस समय बहुत ज्यादा जरूरी होगा, उसके लिए अपनी सोच को बहुत नियंत्रित भी करना होगा.
क्या करें - अपनी सुख समृद्धि को बढ़ाने के लिए कोशिश कर लेना अच्छी बात है लेकिन अपने मन को परेशान करके दुखी रहने से चिंताएं ही बढ़ेंगी, इसलिए अपने मन की और अपने फैसलों की स्थिरता बनाए रखनी होगी.
क्या ना करें - घर परिवार की खुशियों में किसी भी तरह की कमी ना आने दें, वैसे भी निजी जीवन के हालात को सिर्फ लाभ की नजर से बिल्कुल ना देखें, इसी वजह से किसी प्यार के रिश्ते को भी बिगड़ने ना दें.

मिथुन(Gemini) - धन लाभ का सुंदर योग है और कामकाज में मन भी लग रहा है, अपनों की सफलता को देख के भी मन में संतोष पैदा किया जा सकता है.
क्या करें - कामकाज में कुछ अनियमितता सी है जिसे संभालना होगा, इसी वजह से किसी भी तरह के बड़े बदलाव को करने से पहले सोच लेना होगा, तभी जाके बात बनेगी.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों में कमियां ना ढूंढते चले जाए, ऐसा करने से अपने असंतोष का असर अपने कामकाज पर भी ना आने दें, लाभ भरा समय बना हुआ है और अपनी ही उथल-पुथल से  उस लाभ को कम समझ लेना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) - कामकाज की स्थिति संतोषजनक है जो आपको आगे बढ़ने के लिए मदद क्र रही है, आपकी तरक्की भी हो सकती है और आपके लिए सफलता के लिए नए द्वार भी खुल सकते हैं.
क्या करें - हालात इस वजह से भी मददगार है क्योंकि तकदीर की भूमिका अच्छी है, और वो इस वजह से अच्छी है क्योंकि तकदीर आपको सही रास्ते पर भी चलाना चाह रही है, अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश तो आपको ही करनी होगी, अपनी कम होती हुई मेहनत को भी संभालना होगा.
क्या ना करें - अपने पैसे की स्थिति को व्यर्थ में कमी कि स्थिति से देखना ठीक नहीं है, अपने हालात को लेके अपने अंदर एक असंतोष पैदा करते चले जाना भी गलती है, कुछ भी ऐसा ना करें जो आपकी खुशियों को छीन ले.

सिंह (Leo) - हालात इस वजह से मददगार है क्योंकि आपके अंदर काबिलियत है, आपके घर परिवार में अपनों का साथ आपको बहुत कुछ सीखा भी रहा है, इसी आशीर्वाद के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है.
क्या करें - जो भी कर रहे हैं उसमें बहुत ज्यादा केंद्रित हो जाना पड़ेगा, बहुत सारी चीजें एक साथ निभाने की कोशिश करने से भी बचना होगा.
क्या ना करें - गलतियों भरा समय है इसलिए अपनी ओर से कोई गलती ना करें, अपने अंदर कोई ऐसा भावना भी ना रखें कि आपके अंदर कोई कमी है, इस बात को याद रखें के जिंदगी में हारने वाले की हार नहीं होती लेकिन हार मानने वाले की हार हो जाती है.

कन्या(Virgo) - पैसे को अहमियत देने से पैसा तो आ जाएगा लेकिन आपकी कोशिशे कम हो जाएंगी और जिंदगी में अपनी मेहनत को कम कर लेना कोई अच्छी बात नहीं है.
क्या करें - जो भी बात करें उसमें अपनी अच्छाई को जरूर शामिल कर लें, अपनी ही बात को बार बार बदलने से भी बचें, लोगों से इस रुप से जुड़े के उसमें पारदर्शिता हो.
क्या ना करें - नुकसान की चिंता करके अपना नुकसान ना कर ले, कोई ऐसा विचार भी ना बनाएं जिसमें आपका स्वार्थ झलके, अपने मन को भटका के व्यर्थ में अपने लिए परेशानियां ना बटोरे.
आने वाले चार मंगलवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाने से लाभ जरूर होगा.

तुला (Libra) - पैसे की स्थिति अच्छी बनी हुई है और कोई कमी नहीं है, यह और बात है कि लोग अपनी ही बात रखना चाहे जो शायद आपको परेशान भी करें.
क्या करें - जिंदगी की चुनोतियों को संभाल लेने में ही फायदा है, इतना भी पीछे ना हट जाए कि फिर आगे बढ़ना मुश्किल हो जाए, अहम की लड़ाई लड़ने से तो बचना ही होगा.
क्या ना करें - पैसे को लेके अपने मन में किसी भी तरह का असमंजस ना बनने दें, पैसे को लेके किसी भी तरह के झगड़े में भी बिलकुल ना पड़े, वैसे भी इस समय अपनी विनम्रता में कमी ले आना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्य को ताक पर रखकर कोई कदम बिल्कुल ना उठाएं, बहुत शांति से जिंदगी को आगे बढ़ाने की कोशिश कर ले, मन को भी बहुत शांत करना होगा तभी जाके बात बनेगी.
क्या करें - दूर स्थान से मिलती हुई सफलता के योग बन रहे हैं, कामकाज को भी एक नए नजरिए से देखने का मौका मिलेगा, लोग भी आपकी अच्छाई को समझ पाएंगे इसी कोशिश को बनाए रखना होगा.
क्या ना करें - कामकाज को लेके अपने भरोसे को कम ना होने दें, जिंदगी में उतार चढ़ाव बने रहते हैं हर चीज को दिल पे ना लगाएं, अपने विचारों को इतना भी प्रबल ना बनाएं कि लोग आपसे नाराज हो जाए.

धनु (Sagittarius) - आपकी अच्छाई भी बहुत है और आप अपनों का ख्याल भी रख पा रहे हैं, इसी मधुरता के भाव को जिंदगी में बनाए रखें ताकि जिंदगी की खुशियां बनी रहे.
क्या करें - घर परिवार में अपनों का ख्याल रखना होगा और बहुत शिद्दत से अपनों से जुड़ा रहना होगा, इस अच्छाई को भी समझे कि तकदीर आपके साथ है हर कदम में आपको बहुत कुछ देने के लिए सक्षम भी है.
क्या ना करें - अपने कामकाज की स्थिति को किसी भी वजह से कम ना पढ़ने दें, और ऐसा करते हुए अपने ही हालात के खिलाफ ना सोचते रहे, अगर काम में कुछ कमी है भी तो भी धन लाभ में कोई कमी नहीं.

मकर (Capricorn) - लोगों की अच्छाई आपके लिए बनी रहेगी और इसीलिए घर परिवार का सुख भी बना रहेगा, उस अच्छाई को भी समझे जो निरंतर आपको एक दिशा दिखाना चाह रही है.
क्या करें - काम काज ही प्राथमिकता क्षेत्र है और उसी में मेहनत करनी पड़ेगी, अपने ज्ञान को आगे बढ़ाना है और अपनी उपलब्धियों को भी हासिल करने की कोशिश करनी है, पीठ दिखा के भाग लेना लेने से तो बच नहीं होगा.
क्या ना करें - मन में किसी भी तरह की घबराहट ना पैदा करें, ऐसा ना सोचे के लोग पीठ पीछे आपकी बुराई कर रहे हैं, अपनी मेहनत से लोगों को खुश भी किया जा सकता है.

कुंभ (Aquarius) अपनी मेहनत से आप बहुत कुछ कर पाएंगे, इस नजरिए को समझने की कोशिश करें जिंदगी की अच्छाई भी आपको नजर आनी शुरु हो जाएगी, तकदीर बाहें फैलाके आप को गले लगाना चाह रही है.
क्या करें - कामकाज को आगे बढ़ाने का अच्छा समय जिसके लिए कोशिश निरंतर करते रहना होगा, अपनी पढ़ाई लिखाई में बनती हुई कमी को भी सुधार लेने की जरूरत है, इस बात को समझने से और अपनी मेहनत को बढ़ाने से ही फायदा होगा.
क्या ना करें - अपनी कमियों का कसूर लोगों के सर ना मंडे, लोगों के प्रति अपने मन में अविश्वास भी पैदा ना करें, धीरे धीरे ही सही बहुत कुछ पकड़ में आ जाएगा इस बात में भी कोई गलती ना निकाले.

मीन (Pisces) धन की स्थिति बेहतर हो रही है और आपकी मेहनत का पूरा फल भी मिलेगा, ये और बात है कि कोई प्यार का रिश्ता इस समय कठिन होता चला जा रहा है, अपनी बात में विनम्रता लानी होगी.
क्या करें - जो भी कर रहे हैं उसमें कुछ और बेहतर करने की कोशिश करनी होगी, अपनी परेशानियों को समझते हुए उन्हें एक-एक करके दूर करना होगा तभी जाके बात बनेगी, मन की घबराहट को सबसे पहले हटा दें.

क्या ना करें - ना तो लोगों की बात में कोई गलती निकालें और ना ही लोगों से बहुत ज्यादा कोई उम्मीद लगाएं, थोड़ा मध्यम सा समय और इसे इस रुप से ही समझे लें, अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट ना मचाएं क्योंकि हर दिन एक जैसा नहीं होता. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.