Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, March 8, 2017

Wednesday 8th March 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) - अपने काम को आगे बढ़ाने की कोशिश भी कर रहे हैं लेकिन नुकसान की चिंता खाए चली जा रही है, बहुत उतार-चढ़ाव हैं आपकी परिस्थितियों का जिस वजह से संभल के ही चलना होगा.
क्या करें - अपनी मेहनत को बनाए रखें और अपने प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का कर लें, चाहे आप विद्यार्थी हो या कारोबारी हर स्थिति में अपने ज्ञान और अपने तजुर्बे से फायदा उठाने की कोशिश कर लें, तभी जाकर आप अपने मन में बनी हुई परेशानियों को दूर कर पाएंगे.
क्या ना करें - अपनी परिस्थिति को भाग्य के भरोसे बिल्कुल न छोड़ें, ऐसा भी ना सोचें के लोग आपकी मदद के लिए तैयार खड़े रहेंगे, यह रास्ता तो आपको अकेले ही करना होगा.

वृष (Taurus) - इस समय की गई मेहनत आपको सफलता जरुर देगी, जिस काम में आप जुड़े हुए है उसमें थोड़े से नियमित हो जाएं, और आपके भविष्य को बनाने के लिए भाग्य इस समय साथ दूर तक निभाएगा.
क्या करें - चाहे कामकाज को आगे बढ़ाने की बात हो या अपनी पढ़ाई लिखाई को पैसा जुटाना होगा और उस कार्य में पैसा लगाना होगा, अपनों की सहमति और साथ आपके लिए भरपूर बना रहेगा,
क्या ना करें - अपने कामकाज को परेशानी की नजर से बिल्कुल ना देखें, अपने seniors से भी मनमुटाव ना बढ़ने दें, खुद अपने विचारों को सख्त मना लेना भी ठीक नहीं है.

मिथुन(Gemini) - घर परिवार का सुख इसी बात में है कि आप लोगों के लिए कितना अच्छा सोचते हैं, और सिर्फ सोचने से कुछ नहीं होगा अपने विचारों को लोगों तक पहुंचाना भी होगा, तभी जाके लोग आपकी अच्छाई को समझ पाएंगे.
क्या करें - अपनी कोशिशों को बढ़ा लेना का समय है ताकि तकदीर आपका पूरा साथ दे पाए, पैसे से जुड़े हालात इसी वजह से बने रहेंगे क्योंकि आप अपनी ओर से योजना बना कर आगे बढ़ रहे हैं.
क्या ना करें - लोगों की बात को समझने में कोई गलती ना करें, इस रास्ते पे कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन किसी की आलोचना से अपने मन में द्वेष बिल्कुल ना पैदा करें.

कर्क (Cancer) - हालात को सँभालने में इस वजह से मदद मिलेगी क्योंकि आपने अपने मन में यह ठान लिया है, ये और बात है कि कभी कभी आप घबरा जाते हैं, घबराइए नहीं सब कुछ ठीक होगा.
क्या करें - घर परिवार की खुशियों को बनाए रखने की हर संभव कोशिश करनी होगी, अगर कहीं तकरार है तो उसे भी समय रहते संभाल लेना होगा, अपनी ओर से आगे बढ़कर बहुत कुछ करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - जिंदगी की छोटी-छोटी चुनोतियों की वजह से घबरा ना जाए, और घबरा के अपने लिए कोई बड़ा नुकसान भी ना कर बैठें, लोगों को नाराज कर के अपनी परेशानियां बढ़ाएं नहीं.

सिंह (Leo) - रिश्तो की स्थिति संतोषजनक है और ये भी बहुत बड़ी बात है, आप किसी का दिल जीतने के लिए लोगों की मदद नहीं कर रहे हैं, लेकिन आपके अंदर एक अच्छाई है और अब आप लोगों के लिए अच्छा ही सोचते हैं.
क्या करें - अपनी सुख समृद्धि को खुद से ज्यादा लोगों के लिए खर्च कर लें, ऐसा करते हुए जो आपको सुख की अनुभूति होगी उसी से असली खुशी मिलेगी.
क्या ना करें - रिश्तों को पैसे से समझने की कोशिश ना करें, ना ही रिश्तों की अच्छाई और बुराई का फैसला उनकी धन की स्थिति से करें, कारण कोई भी क्यों ना हो इस समय रिश्तों में किसी भी तरह की कमी ले आना ठीक नहीं है.

कन्या(Virgo) - लोगों की सलाह और मदद से आप बहुत कुछ कर पाएंगे, आपको लगेगा कि कभी लोग साथ देते हैं कभी पीछे हट जाते हैं, लेकिन फिर भी बहुत अच्छाई है जिसका आपको लाभ जरूर मिलेगा.
क्या करें - जिंदगी का सुख अपनों से जुड़के ही बनेगा और विचारों के उतार-चढ़ाव से भी साथ ही साथ बचना पड़ेगा, सफलता पाने का रास्ता कठिन ही होता है इस बात को समझ लें.
क्या ना करें - अपने कामकाज में किसी बड़े बदलाव की योजना बिल्कुल ना बनाएं, ऐसा करते हुए आप अपनी परेशानियों को बढ़ा ना लें, ऐसा करते हुए किसी भी छोटी बात को इस समय बढ़ा लेना ठीक नहीं है.

तुला (Libra) - क्योंकि आप बहुत सारा खतरा मोल लेना चाह रहे हैं इसलिए नुकसान भी हो सकता है, ज्यादा पैसा जुटा के किसी बड़े नुकसान से तो बचना ही होगा, इसलिए खतरों से खेलना ठीक नहीं होगा.
क्या करें - हालात मददगार हैं लेकिन ये भी इशारा कर रहे हैं कि धैर्य बनाये रखें, खुद विनम्रता बनाए रखने से बहुत कुछ आपके हित में ही बना रहेगा, अपने बड़े बुजुर्गों की बात का मान तो रखना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - मंजिल पर पहुंचने से पहले ही कहीं आप घबरा ना जाएं, सफलता की सीढी चढ़ते हुए अपने कदमों को पीछे खींच लेना ठीक नहीं है, आगे बढ़ने के सिवा अब और कोई रास्ता नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) बहुत सारी अच्छाई बनी हुई है लेकिन आप फिर भी खुश नहीं है, उतार चढ़ाव का दौर ऐसा है कि आपके मन को परेशान ही किए हुए हैं.
क्या करें - छोटी-छोटी बातों को समय रहते ही संभाल लेना ठीक है, उसका असर घर परिवार पे और जीवन की खुशियों पे पड़ सकता है, इसलिए किसी भी तरह के जोखिम उठाने से बचना ही होगा.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों को बनाए रखना है तो अपने मन की घबराहट को बढ़ने ना दें, साथ ही साथ ऐसा भी न सोचें कि सबकुछ बिगड़ा हुआ है, ये आपके मन का बनाया हुआ है असंतोष हो सकता है और कुछ नहीं,
आने वाले 4 बुधवार को किसी भी मंदिर में जाने से लाभ जरूर मिलेगा.

धनु (Sagittarius) - घर परिवार का सुख भी बनाए रखना होगा और कामकाज की ओर ध्यान भी देना होगा, बहुत ध्यान पूर्वक आगे बढ़ते रहने का समय है, कहीं आपके पैर डगमगा न जाए.
क्या करें - लोगों की अच्छी सलाह मिलेगी और ज्यादा मेहनत करने के मौके भी खुल जाएंगे, अपने मन को शांत करके उस रास्ते पर चलते चले जाएं जो आपको मंजिल तक ले जाना चाह रहे हैं.
क्या ना करें - कोई ऐसी बात ना कहें जिसके चलते आगे चलके आपका ही मन दुखे, लोगों का दिल जितने में भी कोई अपनी तरफ से कमी ना रखें और यह सब कुछ बहुत शांति बनाए रखने से ही हो पायेगा.

मकर (Capricorn) - चुनोतियों भरे रास्ते से गुजर के आप सफलता के नजदीक पहुंच रहे हैं, लेकिन मन में वो विश्वास नहीं बन पा रहा कि सब कुछ ठीक हो जाएगा, इसलिए अपने मन का उतार चढ़ाव बना रह सकता है.
क्या करें - परेशानियां भी हैं और उसके चलते पैसे को संभाल पाना भी मुश्किल हो सकता है, लेकिन उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो साथ ही साथ बनी हुई है और वो आपके घर परिवार से और आपके बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद से जुड़ा हुआ एक सुंदर योग है.
क्या ना करें - जिंदगी में कभी-कभी कुछ हट के सोचने से लाभ होता है, लेकिन इस समय कुछ ऐसा ना करें जिससे आपकी परेशानियां ही बढें, वैसे भी इस समय कोई बड़ा खतरा मोल लेके अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.

कुंभ (Aquarius) रिश्तों की अच्छाई भरपूर बनी हुई है लेकिन बड़े बुजुर्गों की सहमति बन जाए ऐसा मुश्किल लगता है, कुछ हद तक अपनों के विचारों का असंतोष भी जाहिर हो रहा है.
क्या करें - कई छोटी-छोटी ऐसी भी बातें हैं जो आपको परेशान किए हुए है, उनके बारे में भी एक नजर रखनी होगी ताकि हालात संभले रहे, अपने मन में भरोसा जगाए रखें बहुत फायदा होगा.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े किसी भी तरह के फैसले को लेके कोई गलती ना करें, पैसे को फसा लेना भी एक तरह का नुकसान ही है, ऐसा कुछ ना करें जिसके चलते आगे चलके आपको पछताना पड़े.

मीन (Pisces) घर परिवार की खुशियों का राज आपकी सूझ-बूझ और आपकी सच्चाई है, लेकिन इस समय वह स्थिरता भी डगमगा रही है.
क्या करें - अगर काम जरूरी है तो काम से जुड़े फैसले भी जरूरी है, लोग भी नाराज हैं इसलिए गलतियों भरा समय है, गलतियों से तो बचना ही होगा.

क्या ना करें - किसी भी तरह के झगड़ों की स्थिति बिल्कुल भी उत्पन्न ना होने दें, ऐसे में आप कहीं अपना नुकसान ना कर लें, कामकाज से जुड़े फैसलों में भी इस तरह का नुकसान कर लेना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.